उपचुनाव के परिणाम कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि, भारत रत्न दे सरकारः लालू यादव

उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा उपचुनाव के परिणामों को कांशीराम के लिए वास्तविक श्रद्धांजलि बताते हुए लालू यादव ने उन्हें अविलंब भारत रत्न देने की मांग की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में बहुजन आंदोलन के नेता और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती पर उन्हें याद करते हुए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की मांग की है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने 15 मार्च को कांशीराम की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें एक महान क्रांतिकारी बताया। कांशीराम के करीबी रहे आरजेडी सुप्रीमो ने अपने ट्वीट में लिखा, "मान्यवर कांशीराम जी को अविलंब भारत रत्न दिया जाए।"

लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से रांची की जेल में बंद हैं। इस समय उनके ट्विटर अकाउंट को उनके करीबी सहयोगी चला रहे हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने कांशीराम को एक महान क्रांतिकारी करार दिया और कहा कि 'बहुजन' (बसपा और समाजवादी पार्टी) के अप्रत्याशित गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर 'मनुवादी' और 'विभाजनकारी ताकतों' को हराने में मदद की, जो दलित नेता को उनकी जयंती पर वास्तविक श्रद्धांजलि है।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिका, “महान क्रांतिकारी मान्यवर कांशीराम जी की जयंती पर कोटि-कोटि प्रणाम एवं शत्-शत् नमन। उनकी जयंती के अवसर पर बहुजनों के अभूतपूर्व गठबंधन ने मनुवादी और विभाजनकारी शक्तियों को परास्त कर एक सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है।मान्यवर कांशीराम जी को अविलंब भारत रत्न दिया जाए।”

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले बसपा प्रमुख मायावती के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद लालू प्रसाद ने उन्हें बिहार से आरजेडी की राज्यसभा सीट देने की पेशकश की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia