तलाक की बात सुन लालू ने लगाई बेटे तेज प्रताप को डांट, कमरे से रोते हुए निकले

एक दिन पहले शुक्रवार को तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए पटना के सिविल कोर्ट में अर्जी दायर की थी। आज वह पिता लालू यादव से मुलाकात करने रांची गए थे, जहां उन्होंने परिवार बचाने की सलाह दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की सियासत में हमेशा चर्चा के केंद्र में रहने वाली पार्टी आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार में एक और विवाद पैदा हो गया है। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने का फैसला कर लिया है और स्थानीय अदालत में इसके लिए अर्जी दाखिल कर दी है। बेटे के पारिवारिक जीवन में कलह की खबर सुन रांची के असल्पताल में इलाज करा रहे लालू यादव की तबियत और बिगड़ गई है। इस बीच अपने फैसले के बाद तेजप्रताप यादव शनिवार को अपने पिता लालू यादव से मुलाकात करने रांची पहुंचे। रिम्स में पिता से काफी देर तक बातचीत के बाद तेज प्रताप रोते हुए बाहर निकले। इस दौरान उन्होंने रोते हुए ही कहा कि पिता से कई बातें हुई हैं, लेकिन ज्यादा नहीं बता सकता। उन्होंने कहा, “बस इतना जान लीजिये कि मैं घुट-घुट कर और नहीं जी सकता हूं। पिता जी ने कहा हैं कि घर आएंगे तब बात करेंगे।”

मिल रही जानकारी के अनुसार बेटे के गृहस्थ जीवन में आए भूचाल की खबर सुनने के बाद से लालू यादव गहरे सदमे में हैं और उनकी तबीयत और ज्यादा खराब हो गई है। बताया जा रहा है कि बेटे से मुलाकात के दौरान लालू यादव ने उन्हें परिवार बचाने की सलाह दी है। इस दौरान उन्होंने सख्त लहजे में तेज प्रताप को पत्नी के साथ सामंजस्य बैठाने को कहा है। उन्होंने कहा है कि जब वह घर लौटेंगे तब आगे कोई फैसला लिया जाएगा।

इससे पिता से मुलाकात के लिए रांची जाने से पहले तेज प्रताप ने कहा था कि शादी के बाद से ही पत्नी के साथ सामन्जस्य नहीं बैठा। उन्होंने एक-दूसरे बिल्कुल अलग होने की बात करते हुए कहा कि अब झेलना मुश्किल हो गया है। तेज प्रताप ने यहां तक कह डाला, “उनकी शादी राजनीति के लिए कराई गई थी। अब अगर पीएम मोदी भी बोलें तो मैं एडजस्ट नहीं करूंगा। शादी के बाद से ही हमारा झगड़ा होने लगा था। घुट-घुटकर जीने से क्या फायदा है।”

बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए पटना के सिविल कोर्च मं अर्जी दाखिल की थी। गौरतलब है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की इसी साल धूमधाम से शादी हुई थी। इस शादी में लालू यादव भी शामिल हुए थे। फिलहाल लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं, लेकिन तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए उन्हें पैरोल पर रिहा किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia