लालू यादव ने RSS पर प्रतिबंध की उठाई मांग, कहा- PFI की तरह सभी नफरत फैलाने वाले संगठनों पर लगे बैन

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पीएफआई की तरह जितने भी नफरत और द्वेष फैलाने वाले संगठन हैं, सभी पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, जिसमें आरएसएस भी शामिल है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले आरएसएस को बैन करिए, ये उससे भी बदतर संगठन है। उन्होंने कहा कि आरएसएस पर दो बार पहले भी बैन लग चुका है और सबसे पहले आरएसएस पर प्रतिबंध लौह पुरुष सरदार पटेल ने लगाया था।

'PFI से भी बदतर संगठन है RSS'

आरजेडी अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, पीएफआई की तरह जितने भी नफरत और द्वेष फैलाने वाले संगठन हैं, सभी पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जिसमें आरएसएस भी शामिल है। सबसे पहले आरएसएस को बैन करिए, ये उससे भी बदतर संगठन है।


केंद्र ने PFI पर प्रतिबंध का नोटिफिकेशन जारी किया

गौरतलब है कि बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएफआई और उसके 8 सहयोगी संगठनों को कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए 5 साल के लिए बैन कर दिया है। केंद्र सरकार ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि वैश्विक आतंकी संगठनों के साथ संबंध और कई आतंकी मामलों में शामिल होने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाया गया है।

पीएफआई समेत 8 संगठनों पर प्रतिबंध

केंद्रीय गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन के मुताबिक, पीएफआई के अलावा उसके 8 सहयोगी संगठन- रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन, नेशनल वुमन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन, केरल पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia