बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव का नया नारा, ‘दो हजार बीस, हटाओ नीतीश’

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। चुनाव से पहले आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है और एक ट्वीट कर नारा दिया है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को कहा, “दो हजार बीस, हटाओ नीतीश।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल होने वाले है, लेकिन सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी शुरु हो गई है। इसी कड़ी में चुनावी साल में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को नया नारा दिया है। लालू यादव ने कहा, “दो हजार बीस-हटाओ नीतीश”।

आरजेडी लगातार नीतीश कुमार पर हमला बोलती रही है। अब झारखंड में गठबंधन की सरकार बनने के बात आरजेडी और हमलावर होती दिख रही है। लिहाजा लालू यादव ने 'दो हजार बीस हटाओ नतीश' का नारा देकर एक तरह से पार्टी कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाने की नसीहत दी है। लालू यादव ने शुक्रवार को भी जेडीयू पर निशाना साधा था और एक ट्वीट में कहा था, “ इस बार जनता कसके वोट की झाड़-फूंक से इनके सारे भूत-प्रेत छुड़ा देगी। विकराल बेरोजग़ारी, महंगाई, ध्वस्त विधि व्यवस्था, बदहाल शिक्षा व्यवस्था और घूसखोरी जैसे सतही भूत-प्रेती और डरावने मुद्दों की बात नहीं करके छलिया लोग जनता को भ्रमित करने के लिए भुतही बातें कर रहे हैं।”

इस बीच पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। राबड़ी ने ट्वीट किया, “मुख्यमंत्री दुष्कर्मियों को बचाना चाहते हैं, क्योंकि मूंछ वाले, तोंद वाले अन्य आरोपी उनके साथ कैबिनेट में बैठे हैं?”

राबड़ी यादव ने एक दूसरे ट्वीट में सवालिया लहजे में कहा, “नीतीश जी बताएं, वह ब्रजेश ठाकुर के अखबार को करोड़ों का विज्ञापन क्यों देते थे? उसके स्वयंसेवी संस्था को फंड क्यों करते थे? उसके घर केक खाने क्यों जाते थे? उसे चुनाव क्यों लड़वाते थे?” गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह में यौन शोषण के मामले में ब्रजेश मुख्य आरोपी है और वह जेल में बंद है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय