जेल में ही कटेगा लालू यादव का नया साल, बेल पर टली सुनवाई, मिली 6 हफ्ते बाद की तारीख

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत पर 6 हफ्ते के लिए सुनवाई टल गई है। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआइ के अधिवक्ता ने कहा कि इस मामले में समय दिया जाए, क्योंकि वरीय अधिवक्ता उपलब्ध नहीं हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का नया साल अब जेल में ही बीतेगा। चारा घोटाला मामले में रांची में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होने वाली सुनवाई टल गई है। कोर्ट ने अब मामले पर अगली सुनवाई के लिए छह हफ्ते बाद की तारीख दी है। ऐसे में साफ है कि लालू यादव अब अगले साल में ही जेल से बाहर आ सकते हैं।

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में आज लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई निर्धारित थी। लेकिन सुनवाई शुरू होते ही सीबीआई के वकील ने वरीय अधिवक्ता के मौजूद नहीं होने की दलील देते हुए सुनवाई टालने का आग्रह कर दिया, जिसे कोर्ट ने फौरन मंजूर कर लिया। इसके बाद अदालत ने मामले पर अगली सुनवाई के लिए 6 हफ्ते बाद की तारीख तय कर दी।

बता दें कि लालू यादव साल 1991 से 1996 के बीच बिहार के पशुपालन विभाग में हुए चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में दिसंबर 2017 से जेल की सजा काट रहे हैं। उस समय वह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लालू यादव को चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार मामले में अक्टूबर में जमानत मिल गई थी। इसके पहले अन्य मामलों में भी जमानत मिल चुकी है। इस समय वह दुमका ट्रेजरी से धोखाधड़ी मामले में जेल में बंद हैं।

पिछले कई महीने से इस मामले में भी जमानत मिलने की उम्मीद है, लेकिन किसी न किसी वजह से सुनवाई टलती जा रही है। विभिन्न बीमारियों के कारण लालू यादव की सेहत लगातार गिरती जा रही है। उनकी हालत को देखते हुए उन्हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल अस्पताल (रीम्स) के जेल वार्ड में रखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Dec 2020, 4:16 PM