लालू यादव की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, डॉक्टर बोले- बेहतर इलाज के लिए भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

चारा घोटाले में सजायाफ्ता रिम्स में इलाजरत लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए होली के बाद दिल्ली एम्स शिफ्ट किया जा सकता है। इस संबंध में एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा जो लालू के स्वास्थ्य की जांच करने के बाद निर्णय लेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली के एम्स भेजा जा सकता है। लालू यादव के इलाज में जुटे रिम्स के डॉक्टरों का कहना है कि वह किडनी सहित 15 गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद को होली के बाद बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स भेजा जा सकता है। लालू प्रसाद की तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही है। लालू के परिजन भी उनके स्वास्थ्य को लेकर कई बार चिंता जता चुके हैं।


लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने शनिवार को बताया, “ बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स भेजने पर विचार कर रहे हैं। अगर वहां के चिकित्सक चाहेंगे तो इलाज में बदलाव भी कर सकते हैं।” रिम्स के मुताबिक, लालू की सेहत की जांच और उन्हें दिल्ली भेजे जाने के निर्णय के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा। मेडिकल बोर्ड की टीम लालू की सेहत पर चर्चा करेगी और उसके बाद उन्हें दिल्ली भेजे जाने पर निर्णय लिया जाएगा।

बताया गया है कि लालू यादव पहले से मधुमेह यानी डायबिटीज और दिल की बीमारी से ग्रसित हैं। लालू की किडनी 50 फीसदी ही कार्य कर रही है। लालू के परिवार की तरफ से उनके इलाज पर सवाल उठाया जा रहा है।

वहीं लालू यादव के बेटे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने पिता से बुधवार को रिम्स में मुलाकात की थी। उन्होंने उनके स्वास्थ्य के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि रोजाना उन्हें लगभग 90 यूनिट इंसुलिन दी जा रही है। गौरतलब है कि लालू यादव का इलाज पहले भी मुंबई और दिल्ली के अस्पतालों में हो चुकी हैं। इसके बाद उनके बेहतर स्वास्थ्य होने के बाद झारखंड के रिम्स में भर्ती कराया गया था।


इन बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू

अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Feb 2020, 3:43 PM
/* */