लालू यादव ने RJD कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश, हमेशा कंधे पर रखें हरा गमछा, घर पर लगाएं झंडा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पटना में आयोजित आरजेडी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर में बुधवार को दिल्ली से वर्चुअली जुड़कर पार्टी कार्यकर्ताओं को टिप्स दिया। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रति वफादार रहने की नसीहत भी दी।

फोटोः @RJDforIndia
फोटोः @RJDforIndia
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद बुधवार को पार्टी के कार्यकताओं को अपने घर में आरजेडी का झंडा लगाने और कंधे पर हरा गमछा रखने और सिर पर हरी टोपी लगाने का निर्देश दिया। लालू ने इसे लाइसेंस बताते हुए कहा कि ऐसा करने से आरजेडी कार्यकर्ताओं की पहचान होगी।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पटना में आयोजित आरजेडी कार्यकर्ताओं के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बुधवार को दिल्ली से वर्चुअली जुड़कर पार्टी कार्यकर्ताओं को टिप्स दिया। लालू प्रसाद ने जातीय जनगणना कराने की मांग को दोहराते हुए कहा कि इससे जाति आधारित लोगों की संख्या का पता चलेगा, जिससे सरकार को बजट बनाने में भी मदद मिलेगी।

लालू यादव ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रति वफादार होने की नसीहत देते हुए अपने अंदाज में कहा कि, जो हार जाता है वो पार्टी छोड़कर भाग जाता है। जिसे टिकट नहीं मिलता वो नाराज हो जाता है। वह अपने ही पार्टी के उम्मीदवार को हराने में लग जाता है। वह सोचता है कि सामने वाला हारेगा तो फिर अगली बार हमको टिकट मिलेगा। यह ठीक नहीं है। पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रति वफादारी निभानी चाहिए, समर्पित होना चाहिए।


आरजेडी अध्यक्ष ने अपने स्वास्थ्य के विषय में कार्यकर्ताओं को जानकारी देते हुए कहा कि मेरे स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पटना आएंगे और सभी जिले में जाएंगें। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह है और जोश है। बिहार आकर सभी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

इसी दौरान उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाने की अपील की। लालू प्रसाद ने कहा, "नेता या कार्यकर्ता कहीं भी जाएं तो अपने साथ हरे रंग का गमछा रखें। वह लाइसेंस है। जिसे नहीं मालूम उसे भी पता चलेगा कि आप आरजेडी के नेता हैं। अधिकारी, पदाधिकारी भी जानेंगे कि आप आरजेडी के नेता हैं। हरा गमछा या हरे रंग की टोपी पहननी चाहिए। घर-घर पार्टी का झंडा लगाकर रखना चाहिए।

आरजेडी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर में लालू यादव ने आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए कहा कि तेजस्वी को सभी लोगों ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टी के नेता भी तेजस्वी की तारीफ कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia