लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी और चिराग पासवान की सुरक्षा में मोदी सरकार ने की कटौती, मचा घमासान

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई नेताओं को केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्‍त) से हटा दिया है। इसमें आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बीएसपी सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी बीजेपी के नेता संगीत सोम, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की सुरक्षा घटा दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गृह मंत्रालय ने देश के कई बड़े नेताओं की सुरक्षा घटा दी है। जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है, उनमें आरजेडी अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूड़ी और संगीत सोम शामिल हैं। अब इन नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान शामिल नहीं होंगे।

गृह मंत्रालय की सूची के मुताबिक, यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की गई है। लालू यादव के अलावा बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी और उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राना को भी केंद्रीय सूची से हटाने का फैसला किया गया है। इनके अलावा समाजवादी पार्टी नेता सतीश चंद्र मिश्र की सुरक्षा को जेड प्लस (Z+) से हटाकर जेड श्रेणी में किया गया है और लोक जनशक्ति पार्टी सांसद चिराग पासवान की सुरक्षा श्रेणी को घटाकर वाय (Y) कर दिया गया है।

लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी और चिराग पासवान की सुरक्षा में मोदी सरकार ने की कटौती,  मचा घमासान
लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी और चिराग पासवान की सुरक्षा में मोदी सरकार ने की कटौती,  मचा घमासान

इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी के तहत मिली ब्लैक कैट कमांडो की सुरक्षा वापस लेने की भी सूचना मिली थी। खबरों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की। इसके बाद फैसला लिया गया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को दिया गया एनएसजी कवर वापस लिया जाए। हालांकि अभी इस पर फैसला नहीं हुआ है कि सुरक्षा हटाई जाएगी या घटाई जाएगी।

Published: 23 Jul 2019, 5:59 PM
लोकप्रिय
next