बिहार में 6 साल बाद लालू यादव की हुंकार! उपचुनाव की रैली में बोले- बेईमान हैं नीतीश, बिना गोली के ही मर जाएंगे

लालू प्रसाद यादव लंबे अर्से बाद चुनावी मंच पर रैली करते दिखे हैं। वह बिहार के तारापुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के तारापुर और कुशेश्वरस्थान की दो खाली सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां एड़ी-चोटी का दम लगा रही है। इस बीच, बुधवार को इन दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के राजनीतिक पार्टियों के लिए महत्व का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद अस्वस्थ होने के बावजूद बुधवार को चुनाव प्रचार में शामिल हुए।

लालू प्रसाद यादव लंबे अर्से बाद चुनावी मंच पर रैली करते दिखे। वह बिहार के तारापुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार नहीं माननी है। लालू यादव बोले कि बीजेपी से उन्होंने कभी समझौता नहीं किया। 'बीजेपी के राज में रेल, जहाज सबकुछ बिक गया। लालू यादव ने कहा किमोदी ने कहा था कि सबको 15 लाख रुपये देंगे, सबने खाता खुलवा लिया था।' लेकिन पैसे नहीं आए।

बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा, 'तेजस्वी यादव को आपने जिताया, बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था। लेकिन नीतीश कुमार ने बेईमानी करके उनको हटा दिया। मैं जेल में था, बाहर रहता तो उनकी हिम्मत नहीं थी।' नीतीश कुमार के गोली वाले बयान पर लालू ने कहा कि हम क्यों तुमको गोली मारेंगे, तुम खुद ही मर जाओगे। लालू बोले कि बिहार में दारूबंदी लागू हुई लेकिन फिर चूहे दारू पी जाते थे। नीतीश बोलते थे कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, भाजपा में नहीं जाऊंगा। लेकिन अब वह बीजेपी के साथ सरकार में हैं। लालू ने कहा कि नीतीश ने कहा था कि जो पार्टी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगी, वह उसके साथ चले जाएंगे। बीजेपी ने साथ आने के बाद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया गया।

आपको बता दें, अस्वस्थ्य चल रहे लालू प्रसाद चारा घोटाले में जमानत मिलने के बाद दिल्ली में थे। बिहार में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में जदयू के प्रत्याशी विजयी हुए थे। जदयू जहां इन दोनों सीटों पर फिर से कब्जा जमाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राजद भी इन दोनों सीटों को हथियाने के लिए ऐडी चोटी का जोर लगा रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Oct 2021, 2:01 PM
;