लालू यादव जल्द ही किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाएंगे, कोर्ट से पासपोर्ट नवीनीकरण की मिली इजाजत

लालू यादव कई बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनमें किडनी, फेफड़े में गंभीर संक्रमण के साथ मधुमेह और रक्तचाप भी शामिल है। इस समय उनके दोनों गुर्दे 75 प्रतिशत से अधिक डैमेज हैं। दिल्ली एम्स में इलाज करवा रहे लालू एक साल से सिंगापुर के डॉक्टरों के संपर्क में हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव जल्द ही किडनी प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर जाएंगे। विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा उनके पासपोर्ट के नवीनीकरण की अनुमति देने के बाद उनका सिंगापुर जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। लंबे समय से बीमार लालू यादव के दोनों गुर्दे 75 प्रतिशत से अधिक क्षतिग्रस्त हैं।

लालू यादव के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने पटना में न्यायमूर्ति महेश कुमार की विशेष सीबीआई अदालत में अपने मुवक्किल के पासपोर्ट के नवीनीकरण से संबंधित एक आवेदन दायर किया था। इससे पहले चारा घोटाले में दोषी लालू प्रसाद ने रांची की विशेष सीबीआई अदालत में पासपोर्ट के नवीनीकरण के लिए आवेदन दायर किया था और अदालत ने 14 जून को ही इसकी अनुमति दे दी थी।


लालू यादव कई बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनमें किडनी और फेफड़े में गंभीर संक्रमण के साथ मधुमेह और रक्तचाप भी शामिल हैं। इस समय उनके दोनों गुर्दे 75 प्रतिशत से अधिक क्षतिग्रस्त हैं। लालू प्रसाद पिछले एक साल से सिंगापुर के डॉक्टरों से सलाह मशविरा कर रहे हैं। पिछले लंबे समय से वह दिल्ली एम्स में इलाज करवा रहे हैं।

हाल ही में पटना में अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास 10, सर्कुलर रोड पर रहने के दौरान सीढ़ियों से गिर जाने के कारण उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके बाद उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। घटना के बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से स्थिर होने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स ले जाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia