पटना से दिल्ली लौटते ही लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, एम्स के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया

लालू यादव एक दिन पहले ही बांका कोषागर से अवैध निकासी के मामले में कोर्ट में पेशी के बाद गुरुवार को पटना से दिल्ली लौटे थे। दिल्ली लौटने के दौरान लालू ने बिहार के सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला था और उन्हें चूल्लू भर पानी में डूब जाने की सलाह दी थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें बुखार होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लालू यादव एक दिन पहले ही बांका कोषागर से अवैध निकासी के मामले में कोर्ट में पेशी के बाद गुरुवार को पटना से दिल्ली लौटे थे। लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारतीय भी मौजूद हैं। लालू लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। लालू अभी दिल्ली में एम्स के चिकित्सकों की निगरानी में बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारतीय के सरकारी आवास में रह रहे हैं।


गुरुवार को पटना से दिल्ली लौटने के दौरान लालू ने बिहार के सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री विकास की बात करते हैं जबकि नीति आय़ोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य और शिक्षा में बिहार फिसड्डी है। लालू ने राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं पर भी चुटकी ली थी और नीतीश कुमार को चूल्लू भर पानी में डूब जाने की सलाह दी थी।

बता दें कि दिल्ली में इलाज करा रहे लालू यादव 22 नवंबर को दिल्ली से पटना आए थे। 23 नवंबर को सीबीआइ की विशेष अदालत में चारा घोटाला मामले में उनकी पेशी हुई थी। चारा घोटाले के एक मामले में आरोपित लालू समेत चार आरोपी मंगलवार को सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 30 नवंबर को तय की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia