लालू के बेटे की शादी, शंकर-पार्वती रूप के साथ बधाइयों के होर्डिंग, नजर से बचाने को नींबू-मिर्च से सजावट

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से उनकी शादी हो रही है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय आज शाम को परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। लालू यादव के परिवार में हो रही इस शादी को भव्य बनाने के लिए राज्यभर से आरजेडी नेता और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। तेजप्रताप की शादी की तैयारियां अब अंतिम चरण में है और सरकारी आवास 7 सर्कुलर रोड को फूलों से सजाया गया है।

शादी से पहले होने वाले जयमाला के स्‍टेज की सजावट थाईलैंड से मंगाये गये फूलों से की जा रही है। इन्हीं फूलों से घरों को भी सजाया गया है। इस सजावट की सबसे खास बात है कि फूलों के साथ-साथ नींबू-मिर्च भी बीच-बीच में लगाये गये हैं। यह बात सभी लोग जानते हैं कि बुरी नजर से बचने-बचाने के लिए नींबू-मिर्च लगाया जाता है।

लालू के बेटे की शादी, शंकर-पार्वती रूप  के साथ बधाइयों के होर्डिंग, नजर से बचाने को नींबू-मिर्च से सजावट

इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने शहर भर में होर्डिंग लगाकर अनोखे अंदाज में तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय को शादी की बधाई दी है। कुछ प्रशंसकों ने पोस्टर में तेज प्रताप यादव को भगवान शिव और ऐश्वर्या को पार्वती के रूप में दिखाया है।

लालू के बेटे की शादी, शंकर-पार्वती रूप  के साथ बधाइयों के होर्डिंग, नजर से बचाने को नींबू-मिर्च से सजावट
लालू के बेटे की शादी, शंकर-पार्वती रूप  के साथ बधाइयों के होर्डिंग, नजर से बचाने को नींबू-मिर्च से सजावट

इस समारोह में 7000 से भी ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया गया है। इस खास मौके पर पीएम मोदी समेत देश के बड़े दिग्गज नेताओं को बुलाया गया है और कई लोगों के आने की उम्मीद भी जताई जा रही है। विशिष्ट अतिथियों में से सबसे ज्यादा नजर सीएम नीतीश कुमार पर रहेगी।

इस शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के आने की संभावना है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास के भी इस शादी में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन, अर्जुन मुंडा के शामिल होने की भी पूरी संभावना है। इस शादी में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी विदेश दौरे होने की वजह से शामिल नहीं हो पायेंगे।

इनके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री अहमद पटेल, शरद यादव, सीताराम येचुरी, वृंदा करात, प्रकाश करात समेत कई बड़े नेताओं का नाम मेहमानों की सूची में शामिल है।

इस शादी को भव्य बनाने के लिए बड़हरा के आरजेडी विधायक सरोज यादव ने 50 घोड़े भेजें है।तेजप्रताप यादव की शादी में बारातियों के लिए 4 शहरों के मशहूर व्यंजन परोसे जायेंगे। इनमें कानपुर की इमरती, आगरा का पराठा, अमृतसर का कुलचा और पटना का लिट्टी चोखा खास हैं। बारातियों के खाने की थाली को तैयार करने की जिम्मेदारी कानपुर के मशहूर कैटरर भाटिया ग्रुप को मिली है। भाटिया ग्रुप ने ही उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की शादी में खाना बनाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 May 2018, 1:36 PM