J&K में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, ढेर हुआ पुलवामा हमले में IED तैयार करने वाला खूंखार आतंकी! साथी आतंकी भी मारा गया

खबरों की मानें तो लंबू ने ही पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले के लिए आईईडी तैयार की थी। उसके पास से भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद हुए हैं।

फोटो: Getty ImAges
फोटो: Getty ImAges
user

नवजीवन डेस्क

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा स्थित फॉरेस्‍ट एरिया दाचीगाम के सामान्‍य क्षेत्र नामिबियान तथा मारसार में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए। प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी कमांडर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के नागबेरन-तरसर वन क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच सुबह की मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में शामिल है। जानकारी के मुताबिक जैश ए मोहम्‍मद का खूंखार आतंकी इस्‍माइल भाई उर्फ लंबू को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है। उसके एक साथी को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।

जानकारी के मुताबिक लंबू ने ही पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले के लिए आईईडी तैयार की थी। उसके पास से भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद हुए हैं। खबरों की माने तो लंबू को अदनान के नाम से भी जाना जाता है और वह जैश के संस्थापक मौलाना मसूद अजहर का करीबी रिश्तेदार था। साढ़े छह फीट हाइट होने की वजह से उसका नाम लंबू पड़ गया था।

इससे पहले पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। इस बीच आईजी कश्मीर, विजय कुमार ने आतंकवाद रोधी सफल ऑपरेशन के लिए सेना और पुलिस को बधाई दी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia