बढ़ते कोरोना केस पर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी- अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक अहंकार, शर्म करो लुटेरी सरकार

राहुल गांधी ने देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने यूपीए और बीजेपी नीत एनडीए शासन के दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों का एक तुलनात्मक चार्ट साझा करते हुए कहा कि पूंजीपति सरकारों के उपहारों के लिए गरीबों और मध्य वर्ग को खर्च करना पड़ता है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से एक दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में खतरनाक तरीके से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। अपने एक ट्वीट में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अचानक लगाए गए लॉकडाउन की आलोचना करते हुए उन्होंने अल्बर्ट आइंस्टीन का कथन साझा करते हुए लिखा कि यह लॉकडाउन साबित करता है कि "सिर्फ एक चीज अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक होती है और वह अहंकार है।"

इस ट्विट में उन्होंने लॉकडाउन पर एक ग्राफ भी साझा किया है। साथ ही कहा कि गलत कर्व को सपाट कर दिया गया है। इस चार्ट में लॉकडाउन के विभिन्न चरणों के दौरान कोरोना संक्रमण केसों का ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है। साथ ही देश की अर्थव्यवस्था का ग्राफ गिरता नजर आ रहा है। इससे पहले कांग्रेस नेता ने उद्योगपति राजीव बजाज के साथ विशेश बातचीत की थी, जिन्होंने जीडीपी में गिरावट का संकेत देते हुए कहा था कि भारत ने गलत वक्ररेखा को सपाट किया है।

कांग्रेस नेता ने अपने एक और ट्विट में देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी को लेकर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल गांधी ने यूपीए शासन और बीजेपी नीत एनडीए शासन के दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों का एक तुलनात्मक चार्ट भी साझा किया है, जिसमें साफ अंतर देखा जा सकता है। इस ग्राफ के साथ उन्होंने कहा कि “पूंजीपति सरकारों के उपहारों के लिए गरीबों और मध्य वर्ग को खर्च करना पड़ता है। शर्म करो लुटेरी सरकार।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन के भविष्य और महामारी की वर्तमान स्थिति के संबंध में 16 और 17 जून को विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक करने वाले हैं। खास बात ये है कि करीब ढाई माह से जारी लॉकडाउन के बावजूद पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले खतरनाक रूप से बढ़े हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना से 325 लोगों की मौत हो गई, जिससे मौतों का आंकड़ा 11,000 तक जा पहुंचा। वहीं, संक्रमितों की संख्या 3,32, 424 हो गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia