भारत का एक और दुश्मन पाकिस्तान में ढेर, लश्कर आतंकी हंजला की कराची में हत्या, CRPF काफिले पर हमले का था मास्टरमाइंड

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हंजला अदनान को 2 और 3 दिसंबर की मध्य रात्रि कराची स्थित उसके घर के बाहर गोली मार दी गई। हमलावरों ने उसे चार गोलियां मारीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के एक और मोस्ट वांटेड आतंकी की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के एक प्रमुख आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ ​​हंजला अदनान को कराची में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारी है। हंजला 2016 में पंपोर में CRPF काफिले पर हमले मास्टरमाइंड था। आपको बता दें, इस हमले में 8 जवान शहीद हुए थे, जबकि 22 जवान जख्मी हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के तुरंत बाद लश्कर आतंकी को पाकिस्तानी आर्मी बेहद सीक्रेट तरीके से अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसकी 5 दिसंबर को मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हाल ही में हंजला अदनान ने अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची शिफ्ट कर लिया था।


अदनान को 2016 में BSF काफिले पर हुए जिस हमले का मास्टमाइंड माना जाता है, इस हमले में 8 जवान शहीद हुए थे, जबकि 22 जवान जख्मी हुए थे। इतना ही नहीं हंजला ने साल 2015 में जम्मू के उधमपुर में BSF काफिले पर हमला करवाया था। इस हमले में 2 BSF के जवान शहीद हुए थे जबकि 13 BSF के जवान जख्मी हुए थे। इस हमले की जांच NIA ने की थी और 6 अगस्त 2015 को चार्जशीट दाखिल की थी। इन दोनों हमलों में हंजला पाकिस्तान में बैठकर आतंकियों को निर्देश दे रहा था।

बताया जाता है कि हंजला को POK के लश्कर कैंप में नए भर्ती हुए आतंकियों को बरगलाने के लिए भेजा जाता था, खासकर उन आतंकियों के बीच ISI और पाकिस्तानी आर्मी हंजला को जरूर भेजती थी जो भारत में घुसपैठ कर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले होते थे। अदनान को लश्कर कम्युनिकेशन एक्सपर्ट भी कहा जाता था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia