इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 15 मार्च तक दाखिल कर सकेंगे अपना ITR

पहले से ऐसा माना जा रहा था कि सरकार आईटीआर भरने की अंतिम तारीख बढ़ा सकती है, क्योंकि कोरोना महामारी के प्रभाव के चलते कई लोगों ने अब तक टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया था। अब सरकार ने ऐसे लोगों को एक और मौका दे दिया है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगर आपने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपना इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरा है तो घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सरकार ने आयकर रिटर्न दायर करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। सीबीडीटी ने आदेश जारी कर कहा है कि वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अब लोग 15 मार्च तक आयकर रिटर्न दाखिल कर सकते हैं। पहले इसकी डेडलाइन 31 दिसंबर 2021 थी जो बीत चुकी है।

केंद्र सरकार के इस कदम के बाद टैक्सपेयर्स अब 15 मार्च तक अपना रिटर्न दाखिल कर सकेंगे। पहले से ऐसा माना जा रहा था कि सरकार आईटीआर भरने की अंतिम तारीख बढ़ा सकती है, क्योंकि कोरोना महामारी के प्रभाव के चलते कई लोगों ने अब तक टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया था। अब सरकार ने ऐसे लोगों को एक और मौका दे दिया है।


बता दें कि पिछले साल पहले इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 30 नवंबर तक की गई और फिर उसे बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया था। मगर, जब सरकार को लगा कि अभी भी बहुत से लोगों ने आईटीआर फाइल नहीं किया है तो अब आईटीआर फाइल करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia