बिहार चुनाव: आज थम जाएगा दूसरे दौर का प्रचार, चंपारण से वैशाली तक तेजस्वी का धुआंधार दौरा, पीएम की 4 रैलियां

बिहार विधानसभा के लिए दूसरे चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होना है, जिसमें 1461 उम्मीदवार मैदान में हैं। पीएम मोदी आज 4 रैलियों को संबोधित करेंगे, वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव धुआंधार जनसभाएं करेंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

बिहार विधानसभा के लिए दूसरे चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होना है, जिसमें 1461 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले दौर की खबरों से हताश एनडीए ने इस दौर में पूरा जोर लगा दिया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार में 4 रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव महागठबंधन के लिए धुआंधार जनसभाएं करेंगे।

दूसरा दौर: 17 जिलों की 94 सीटें

दूसरे दौर में 17 जिलों की जिन 94 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है उनमें से पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटें शामिल हैं।

प्रचार के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का धुआंधार प्रचार जारी रहेगा। तेजस्वी यादव चंपारण से लेकर वैशाली तक कई रैलियों को संबोधित करेंगे। आरजेडी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से तेजस्वी यादव के आज के चुनावी कार्यक्रम को साझा किया है।


चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक इन सभी सीटों पर मतदान शुरु होने से 36 घंटे पहले या फिर मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले प्रचार बंद हो जाएगा। इसके साथ ही इन सभी इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी जाएगी और कहीं भी भीड़ होने पर पुलिस कार्यवाही कर सकती है। वैसे भी मुंगेर की घटना के बाद ज्यादा एहतियात बरती जा रही है।

इस दौर और 7 नवंबर को होने वाले तीसरे दौर के मतदान के लिए प्रचार को धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय का कहना है कि पीएम मोदी रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में अलग अलग रैलियों को संबोधित करेंगे। जेडीयू सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समस्तीपुर और बगहा की रैलियों में मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia