नम आंखों के बीच सुपुर्दे खाक हुए दिलीप कुमार, सायरा बानो, बॉलीवुड और तमाम फैंस ने दी आखिरी विदाई

दिलीप कुमार को सुपुर्दे खाक किये जाने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो ने कब्रिस्तान पहुंचकर उन्हें आखिरी सलाम किया। इससे पहले अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन समेत कई सितारों ने कब्रिस्तान पहुंचकर दिलीप कुमार को अंतिम विदाई दी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय सिनेमा के दिग्गज दिलीप कुमार को सैकड़ों नम आंखों के बीच मुंबई के सांताक्रूज इलाके के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। तिरंगे में लिपटे अभिनय सम्राट को पारंपरिक धुनों के बीच 21 बंदूकों से फायरिंग कर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

दिलीप कुमार को सुपुर्दे खाक किये जाने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो ने कब्रिस्तान पहुंचकर उन्हें आखिरी सलाम किया। वहीं कई सितारों ने कब्रिस्तान पहुंचकर दिलीप कुमार को अंतिम विदाई दी। अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ सीधे कब्रिस्तान पहुंचे और दिग्गज अभिनेता का अंतिम दर्शन किया।


इससे पहले दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर पूरे राजकीय सम्मान के साथ सांताक्रूज के जुहू कब्रिस्तान लाया गया। अपने सुपरस्टार को अंतिम विदाई देने के लिए जुहू कब्रिस्तान में फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा। फैंस को रोकने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और बाद में बैरीकैडिंग कर उन्हें रोका गया।

बता दें कि बुधवार सुबह करीब 7.30 बजे लंबे समय से बीमार चल रहे दिलीप कुमार का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हुआ। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ने 98 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके जाने की खबर फैलते ही बॉलीवुड समेत देश में शोक की लहर दौड़ गई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शाहरुख खान, धर्मेंद्र, रणबीर कपूर समेत बॉलवुड के कई दिग्गजों उनके घर पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia