बड़ी खबर LIVE: बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी, 68 फीसदी परीक्षार्थी हुए पास

बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी हो गए हैं। इस बार कुल परीक्षार्थी में से 68 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Jun 2018, 4:58 PM

बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी

बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी हो गए हैं। इस बार कुल परीक्षार्थी में से 68 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए हैं। बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि इस बार सिमुलतला की प्रेरणा 500 में से 457 अंक पाकर टॉपर बनी हैं। 454 अंकों के साथ सिमुलतला की प्रज्ञा और शिखा कुमारी दूसरे स्थान पर रही।

इस साल बिहार के 1,426 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षाओं का आयोजन किया गया था। इस साल करीब 17.70 लाख छात्र-छात्राएं दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

26 Jun 2018, 3:38 PM

मुझे बैंक फ्रॉड का पोस्टर ब्वॉय बना दिया गया: विजय माल्या

भारत से फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने दावा किया है कि उसने कर्ज लौटाने के लिए पूरा प्रयास किया था। इस संदर्भ में 5 अप्रैल 2016 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी पत्र लिखा था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि बैंकों ने उसे बैंकों को चूना लगानेवालों में ‘पोस्टर ब्वॉय’ की तरह पेश किया। हालात ये हैं की मेरा नाम सुनते ही लोगों में गुस्सा भड़क उठता है।

अपने पत्र में विजय माल्या ने बैंकों से समझौते की मंशा भी जाहिर की है। साथ ही ये भी कहा है कि वे न सिर्फ राजनीति का बल्कि सीबीआई और ईडी समेत दूसरी जांच एजेंसियों का मोहरा बन गए हैं।

26 Jun 2018, 10:43 AM

‘ठुमकेवाली’ कहने से बीजेपी सांसद की मानसिकता झलक गई: सपना चौधरी

हरियाणा की चर्चित डांसर और रागिनी गायिका सपना चौधरी ने बीजेपी सांसद अश्विनी चोपड़ा के ‘ठुमकेवाली’ बयान पर करारा जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा क‍ि जो आप कहते हैं, वह आपकी मानसिकता को दर्शाता है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि अश्विनी चोपड़ा एक वरिष्‍ठ व्‍यक्ति हैं और वह उनसे माफी मांगने के लिए नहीं कहेंगी। उन्होंने कहा है, “वे भी मेरे ठुमके देखते होंगे, लिहाजा उन्होंने यह बयान दिया। उन्हें इसके लिए शुक्रिया।”

बड़ी खबर LIVE: बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी, 68 फीसदी परीक्षार्थी हुए पास

26 Jun 2018, 10:04 AM

गुजरात: मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश से लोग परेशान है। सूरत, अहमदाबाद, अमरेली, भावनगर, वेरावल, सुरेन्द्रनगर, वडोदरा समेत कई स्थानों पर कल से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी गुजरात के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है, अगले 48 घंटे के दौरान भी कई स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है और लोगो को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

26 Jun 2018, 9:45 AM

बिहार बोर्ड मैट्रिक के परीक्षा परिणाम आज शाम 4.30 बजे होंगे जारी

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम आज शाम 4.30 बजे जारी करेगा। बोर्ड ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी और अब इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। परीक्षाफल की घोषणा शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा जारी करेंगे। बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बड़ी खबर LIVE: बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी, 68 फीसदी परीक्षार्थी हुए पास

26 Jun 2018, 9:12 AM

मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट

मुंबई में दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से लोग बेहाल है। सड़कों से लेकर घरों तक हर जगह पानी जमा होने के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश के बीच मुंबई में हाई टाइड आने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि मंबई में आज हाई टाइड आ सकता है। हाई टाइड के वक्त समंदर में 4.16 मीटर की लहरे उठेगी.

जून में जब से मॉनसून की बारिश शुरू हुई है, अब तक 8 लोगों की जान गई है, सोमवार शाम से अब तक मुंबई में 4 लोगों की मौत हुई है।

बड़ी खबर LIVE: बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा के नतीजे जारी, 68 फीसदी परीक्षार्थी हुए पास

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia