बड़ी खबर LIVE: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से कहा, ताजमहल को सरंक्षण दें या फिर ध्वस्त कर दें

ताजमहल का ठीक से रखरखाव नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि ताजमहल को सरंक्षण दें या फिर उसे ध्वस्त कर दें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

11 Jul 2018, 2:59 PM

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से कहा, ताजमहल को सरंक्षण दें या फिर उसे ध्वस्त कर दें

ताजमहल का ठीक से रखरखाव नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि ताजमहल को सरंक्षण दें या फिर उसे ध्वस्त कर दें। कोर्ट ने दोनों ही सरकारों से कहा कि आप लोग ताजमहल को लेकर गंभीर नहीं हैं और न ही आपको इसकी चिंता है। कोर्ट ने कहा कि ताजमहल बेहद खूबसूरत है, जिसे देखने के लिए सैलानी यहां आते हैं, लेकिन दोनों ही सरकारें सैलानियों को लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं हैं। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि सरकार का जिस तरह का रवैया ताजमहल को लेकर है, उससे देश को नुकसान है।

11 Jul 2018, 2:42 PM

मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग इलाहाबाद हाई कोर्ट से खारिज

मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग इलाहाबाद हाई कोर्ट से खारिज हो गई है। मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने हाई कोर्ट में यह याचिका दायर की थी।

मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा समेत कई लोगों पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। वहीं पुलिस के अनुसार, मन्ना बजरंगी की हत्या सुनील राठी ने की है, जो बागपत जेल में बंद है।

गौरतलब है कि 9 जुलाई को बागपत जेल में मन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

11 Jul 2018, 1:16 PM

देहरादून: बारिश में मकान गिरा, 4 लोगों की मौत, 2 घायल

उत्तराखंड में देहरादून के शास्त्री नगर में भारी बारिश में मकान गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मंगलवार दोपहर से ही देहरादून में तेज बारिश हो रही है।


11 Jul 2018, 1:05 PM

सुप्रीम कोर्ट में दोपहर 2 बजे फिर से धारा 377 पर सनवाई होगी

11 Jul 2018, 12:23 PM

केंद्र ने कहा, बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करे सुप्रीम कोर्ट

समलैंगिकता को अपराध के तहत लाने वाली धारा 377 की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। कोर्ट में केंद्र सरकार का पक्ष रखते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कोर्ट बच्चों के खिलाफ हिंसा और शोषण को रोकना सुनिश्चित करे। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में कोर्ट अपने विवेक से फैसला ले।

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि इस मामले को समलैंगिकता तक ही सीमित न रखकर वयस्कों के बीच सहमति से किए गए कार्य व्यापक बहस तक ले जाया जा सकता है।

इससे पहले मंगलवार को कोर्ट में समलैंगिकता को अपराधमुक्त करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ताओं के वकीलों अपने तर्क पेश किए थे। इस मामले की सुनवाई 5 जजों की संवैधानिक पीठ कर रही है। पीठ के 5 जजों में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, आरएफ नरीमन, एएम खानविलकर, डीवाई चंद्रचूड़ और इंदु मल्होत्रा शामिल हैं।


11 Jul 2018, 11:48 AM

दिल्ली में केजरीवाल सरकार और अफसरों में फिर ठनी

दिल्ली में केजरीवाल सरकार और अफसरों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राशन योजना से जुड़ा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ‘घर-घर राशन योजना’ को लागू करने का आदेश दिया था। लेकिन फूड कमिश्नर ने राशन योजना से जुड़ी फाइल को कानून विभाग के पास भेज दिया और यह सलाह मांगी है कि इस योजना से जुड़ा कानून केंद्र का है, ऐसे में इसे किस तरीके से लागू किया जा सकता है।

बड़ी खबर LIVE: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से कहा, ताजमहल को सरंक्षण दें या फिर ध्वस्त कर दें
सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

दिल्ली में ‘घर-घर राशन योजना’ के लागू नहीं होने से सीएम केजरीवाल बेहद नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कभी सुना था कि कोई अफसर सरे आम कैबिनेट और मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन करने से मना कर दे? इसलिए बीजेपी ‘सर्विसेज’ अपने पास रखना चाहती है, पूरी दिल्ली देख ले कि किस बेशर्मी से बीजेपी दिल्ली के गरीबों की ‘घर-घर राशन’ योजना रोक रही है। अगली बार वोट देने जाओ तो यह याद रखना।”

11 Jul 2018, 9:56 AM

मणिपुर के तामेंगलांग में भूस्खलन से 9 लोगों की मौत

मणिपुर के तमेंगलोंग जिले में बुधवार को भूस्खलन की घटना में 5 बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हो गई।

राज्य आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष अदिम पनमेई ने कहा कि मृतकों में 3 लड़कियां व दो लड़के हैं, जबकि दो और बच्चे लापता है। पनमेई, उनकी टीम, पुलिस और अग्निशमन कर्मियों के साथ दो लापता बच्चों की तलाश कर रही है, लेकिन जिला कलेक्टर रवींद्र सिंह ने कहा कि उनके जीवित होने की उम्मीद कम है।

नागालैंड से लगा राष्ट्रीय राजमार्ग भी भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुआ है। मार्ग पर यातायात को रोका गया है।

वहीं, एक अन्य घटना में एक महिला और उसकी 9 साल की बेटी इरिल नदी में मंगलवार को तेज बहाव में बह गए थे।


11 Jul 2018, 8:45 AM

5वें दिन भी मुंबई बेहाल, सड़कें और रेलवे ट्रैक पानी-पानी, यातायात प्रभावित

मुंबई में लगातार 5वें दिन भी बारिश से लोगों का बुरा हाल है। शहर के निचले इलाकों, सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भरा हुआ है। जलभराव की वजह से यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शहर में जगह-जगह लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें एनडीआरएफ की टीमें निकालने में जुटी हुई हैं।

वेस्टर्न लाइन जलभराव के चलते शुरू नहीं हो पाई है। मुंबई से बाहर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। नालासोपारा, वसई और विरार में रेलवे ट्रैक पर पानी भरने की वजह से ट्रेनें नहीं चल पा रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia