बड़ी खबर LIVE: आईएएएफ में स्वर्ण जीतने पर हिमा दास के पिता ने जताई खुशी, कहा, कड़ी मेहनत का मिला फल

फिनलैंड के टेम्पेरे में खेले जा रहे आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में भारत की हिमा दास ने स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रच दिया है।

हिमा दास ने इस उपलब्धि के साथ मिल्खा सिंह और पीटी उषा का भी रिकार्ड तोड़ दिया है। हिमा दास से पहले सबसे अच्छा प्रदर्शन मिल्खा सिंह और पीटी उषा का रहा था। पीटी उषा ने 1984 ओलिंपिक में 400 मीटर हर्डल रेस में चौथा स्थान हासिल किया था।

वहीं मिल्खा सिंह 1960 रोम ओलिंपिक में 400 मीटर रेस में चौथे स्थान पर रहे थे। मिल्खा सिंह और पीटी उषा के अलावा भारत का कोई भी ख‍िलाड़ी ट्रैक इवेंट में मेडल के करीब नहीं पहुंच सका था।

हिमा दास के पिता ने कहा, बेटी को कड़ी मेहनत का मिला फल

हिमा दास के पिता रंजीत दास ने बेटी के गोल्ड मेडल जीतने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हमें बहुती खुशी है कि हमारी बेटी ने गोल्ड मेडल जीता है। उसने कड़ी मेहनत की थी। वह और बेहतर कर सकती है।”

यह एक नए युग की शुरूआत है: सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने हिमा दास को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आपके 51.46 सेकंड ने सालों की कड़ी मेहनत के हिसाब को चुकता कर दिया। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर आपको बधाई। यह तो सिर्फ एक नए युग की शुरूआत है। अभी और आने बाकी हैं। कड़ी मेहनत जारी रखिए।”

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हिमा दास को जीत की बधाई दी

मैं हिमा दास की उपलब्धि को सलाम करता हूं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने पर हिमा दास को बधाई दी है। उन्होंने ट्रैक स्पर्धा का वीडियो ट्वीट कर कहा, “आप वीडियो में देख सकते हैं कि हिमा दास क्यों खास हैं। यह विश्व चैम्पियनशिप के ट्रैक स्पर्धा में भारत का पहला स्वर्ण पदक है। मैं उनकी उपल्बधि को सलाम करता हूं और इस ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई देता हूं।”

किरण खेर ने दी हिमा दास को बधाई

शत्रुघ्न सिन्हा ने हिमा दास को बधाई दी

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दी हिमा दास को बधाई

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने हिमा दास को बधाई दी

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने हिमा दास को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “शाबाश हिमा दास!एथलीट में भारत को गौरवमयी उपलब्धि प्रदान करने वाली हिमा दास को फिनलैंड के टेंपेयर शहर में आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। पूरे देश को आपकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर गर्व है।”

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने हिमा दास को बधाई दी

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने हिमा दास को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में हिमा दास द्वारा इतिहास रचने पर हम सभी को गर्व है।”

अमिताभ बच्चन ने हिमा दास को बधाई दी

आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने पर अमिताभ बच्चन ने हिमा दास को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारत की पहली महिला खिलाड़ी जिन्होंने विश्व एथलेटिक ट्रैक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है। देश को आपके ऊपर गर्व है। आपने हमारे सिर को गर्व से ऊंचा करने का मौक दिया है। जय हिंद।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें