बड़ी खबर LIVE: अखिलेश का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा, ये सरकार सिर्फ शिलान्यास का शिलान्यास करती है

बीजेपी सरकार सिर्फ शिलान्यास का शिलान्यास करती है: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ शिलान्यास का शिलान्यास करती है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल समाजवादियों की देन है। ये समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस था लेकिन इस सरकार ने समाजवादी हटा दिया और इसे पूर्वांचल कर दिया। सैमसंग प्रोजक्ट भी यूपी के लिए हमने दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी वाले जनता को धोखा दे रहे हैं। इनके पास बताने को कोई काम नहीं है, वह केवल शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कहता था कि समाजवादी पार्टी का काम बोलता है, आज फिर कहता हूं कि समाजवादियों का आज भी काम बोल रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने जो लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बनवाया था, उसमें दावा किया गया था एक गिलास पानी गाड़ी में रख लो नहीं छलेकेगा, लेकिन बीजेपी वाले कास्ट कटिंग के नाम पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी खराब कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जनता में इतना भय कभी नहीं था, जितना इस सरकार ने पैदा कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे सोशल मीडिया पर गालियां दी जा रही हैं, मैंने शिकायत दर्ज कराई है मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं, बीजेपी नेताओं के साथ ऐसी घटना पर तुरंत कार्रवाई हुई है और दोषी को जेल भेजा गया है।

आदिवासियों से बोले केंद्रीय मंत्री, विजय माल्या जैसे स्मार्ट बनो

केंद्र सरकार में जनजातीय मामलों के मंत्री जुएल उरांव ने एक बेतूका बयान दिया है। उन्होंने आदिवासियों को प्रेरित करने के लिए देश के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या का उदाहरण देते हुए उसके जैसे बनने की सलाह दे डाली। शुक्रवार को जुएल उरांव एक कार्यक्रम में आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ हार्ड वर्कर बनने से काम नहीं चलेगा, आपको स्मार्ट वर्कर बनना पड़ेगा।

उरांव ने कहा कि विजय माल्या ने चाहे कितने भी गलत काम किए हों लेकिन इन सबसे पहले उसने अपने कारोबार को सफल बनाया था। उसकी सफलता प्रेरित करने वाली है। उन्होंने आगे कहा कि विजय माल्या को आप लोग गाली देते हैं, लोकिन कौन है विजय माल्या? वह एक स्मार्ट व्यक्ति है, उसने पहले तो बुद्धिमान लोगों को काम के लिए रखा और बाद में बैंकों, सरकार और राजनीतिज्ञों को आपने प्रभाव में लिया।

मीडिया में खबर आने के बाद अब केंद्रीय मंत्री ने इस पर माफी मांगी  है। उरांव ने कहा, “मैंने गलती से विजय माल्या का नाम लिया। मुझे किसी और का नाम लेना चाहिए था। यह मेरी गलती थी।”

भगवान जगन्नाथ रथयात्रा: अहमदाबाद और पुरी में शुरू हुआ समारोह

गुजरात के अहमदाबाद और ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू हो चुकी है। अहमदाबाद भगवान जगन्नाथ की 141वीं रथयात्रा शुरू हो गई है। अहमदाबाद में शनिवार 7 बजे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू हो गई है। इसको लेकर मंदिर और यात्रा के मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने रथयात्रा के मार्ग पर झाड़ू लगाकर और उसके बाद रथ को खींच कर अहमदाबाद में इस यात्रा की शुरुआत की।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें