बड़ी खबर LIVE: ग्रेटर नोएडा में इमारत के मलबे से अब तक 3 शव बरामद, 2 की पहचान हुई, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें गिरने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक मलबे से तीन शव बरामद किए जा चुके हैं। राहत और बचाव के काम में एनडीआरएफ की चार टीमें जुटी हुई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

18 Jul 2018, 4:14 PM

ग्रेटर नोएडा में इमारत के मलबे से बरामद तीन शवों में से दो की हुई पहचान

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें गिरने के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मलबे से अब तक तीन शव बरामद किए जा चुके हैं। तीन शवों में से दो की पहचान हो चुकी है। मौके पर एनडीआरएफ की चार टीमें मौजूद हैं। बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। पूरा मलबा हटाने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।

18 Jul 2018, 3:50 PM

विमान दुर्घटना मामले में जांच के आदेश

18 Jul 2018, 3:28 PM

लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पायलट का कोई सुराग नहीं

हिमाचल प्रदेश के कंगड़ा जिले के पट्टा जातियान में वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। कांगड़ा के एसपी संतोष पटियाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पंजाब के पठानकोट से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद मिग-21 से संपर्क टूट गया था। विमान में सिर्फ एक पायलट था, जोकि हादसे के बाद से गायब है। हादसे के बाद विमान के टुकड़े जगह-जगह बिखरे हुए हैं। इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है।”


18 Jul 2018, 2:16 PM

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है। हादसे के बाद पायलट लापता है। बताया जा रहा है कि यह लड़ाकू विमान पंजाब के पठानकोट से चला था, इसी दौरान कंगड़ा जिले में जवाली उपखंड के पट्टा जातियान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राहत और बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गया है।

18 Jul 2018, 12:46 PM

इमारत ढहने के मामले में 18 के खिलाफ केस, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतों के ढहने से 3 लोगों की मौत होने के मामले में पुलिस में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं गौतम बुद्ध नगर के डीएम बृजेश नारायण सिंह ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। सिंह ने बताया कि इस मामले की अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) कुमार विनीत सिंह के नेतृत्व में मजिस्ट्रेट जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इमारत के निर्माण में कई खामियां नजर आ रही हैं और फिलहाल 13 बिंदुओं पर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।


18 Jul 2018, 11:15 AM

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: राम कुमार, मेरठ रेंज के आईजी

मेरठ रेंज के आईजी राम कुमार ने कहा, “मलबे को सावधानी के साथ उठाया जा रहा है, जिससे जो जीवित हैं, उन्हें निकाला जा सके। अभी तक 3 मजदूरों के शव मिले हैं। यह निर्माणाधीन बिल्डिंग है इसलिए फंसे हुए लोगों में भी ज्यादा संख्या मजदूरों के ही होने की संभावना है। स्थानीय लोगों से यही पता चला है कि कुछ मजदूर अपने परिवार के साथ निर्माणाधीन बिल्डिंग में रह रहे थे। अभी 24 घंटे तक और राहत और बचाव कार्य चल सकता है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

18 Jul 2018, 10:02 AM

दो इमारतों के गिरने के बाद बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें गिरने के बाद बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। एनडीआरएफ की 4 टीमें मौके पर मौजूद हैं। अब तक मलबे से तीन शव बरामद किए जा चुके हैं।


18 Jul 2018, 9:01 AM

राहत और बचाव का काम जारी

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतों के गिरने के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। अब तक मलबे से तीन शव बरामद किए जा चुके हैं। इमारत के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई है। वहीं पुलिस ने हादसे के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में से एक बिल्डर और दो उसके सहकर्मी हैं।

18 Jul 2018, 8:36 AM

ग्रेटर नोएडा में 2 इमारतें गिरीं, 3 लोगों की मौत, मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें गिर गई हैं। हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है। इमारतों के मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है। बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। यह हादसा मंगलवार रात को हुआ। बताया जा रहा है कि शाहबेरी गांव में बिल्डिंग निर्माण का काम चल रहा था। इसी दौरान निर्माणाधीन इमारत बगल में खड़ी पुरानी इमारत के ऊपर भरभराकर गिर गई। निर्माणाधीन इमारत जिस वक्त गिरी उस वक्त मजदूर सो रहे थे। बताया जा रहा पुरानी इमारत में 12 लोगों का परिवार रहता था। ऐसे में अभी भी कई लोगों के इमारत फंसे होने की आशंका है।

हादसे के बाद मीडिया से बात कतरे हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। मलबे में कुछ लोगे के दबे होने की आशंका है। मृतकों के परिजनों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।”

यह हादसा कैसे हुआ, इसे लेकर नोएडा पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia