बड़ी खबर LIVE: कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश में स्कूल, सिनेमा और मैरिज हॉल अगले आदेश तक बंद

मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि राज्य में स्कूल, कॉलेज, पुस्तकालय, स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, मैरिज हॉल, आंगनवाड़ी, अधिकारिक यात्रा, प्रशिक्षण केंद्र, सार्वजनिक समारोह अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

15 Mar 2020, 11:30 PM

इटली में कोरोना से एक दिन में 368 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में छाया हुआ है। चीन के बाद इससे सबसे ज्यादा प्रभावित इटली है जहां रविवार को अकेले एक ही दिन में 368 लोगों की मौत हुई है। समाचार एजेंसी एएफपी ने अधिकारिक आंकड़ों के आधार पर यह खबर दी है।

15 Mar 2020, 11:03 PM

नोएडा के मॉल्स भी कोरोना वायरस के कारण 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गाजियाबाद के बाद नोएडा के भी सभी माल्स, जिम आदि बंद करने का आदेश जारी किया गया है। यह सभी अब 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

बड़ी खबर LIVE: कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश में स्कूल, सिनेमा और  मैरिज हॉल अगले आदेश तक बंद
15 Mar 2020, 9:46 PM

मध्य प्रदेश: कल नहीं होगा फ्लोर टेस्ट, विधानसभा कार्यसूची में नहीं है जिक्र

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

15 Mar 2020, 9:44 PM

गाजियाबाद में 31 मार्च तक सभी मॉल और सिनेमा हाल रहेंगे बंद

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कल से 31 मार्च तक सभी मॉल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल को बन्द रखने के आदेश दिये हैं।

15 Mar 2020, 9:10 PM

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 13 हुआ

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 13 हुआ है। जिसमें से 8 आगरा, दो गाजियाबाद, दो लखनऊ और एक नोएडा से कोरोना के मामले सामने आए थे।


15 Mar 2020, 8:59 PM

तेलंगाना में कोरोना के कुल 3 मामले सामने आए हैं : राज्य स्वास्थ्य मंत्री

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तेलंगाना में कोरोना के कुल 3 मामले सामने आए हैं। एक व्यक्ति जो कोरोना से पीड़ित मिला है, वो नीदरलैंड से होकर आया था। जो पहला शख्स पॉजिटिव मिला था, उसे ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

15 Mar 2020, 8:34 PM

पढ़ाई से जुड़ी सभी गतिविधियों को 31 मार्च तक बंद किया गया : हैदराबाद यूनिवर्सिटी

कोरोना के खतरे को देखते हुए हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने सभी कक्षाएं, परीक्षाएं और पढ़ाई से जुड़ी सभी गतिविधियों को 31 मार्च तक बंद किया।


15 Mar 2020, 8:04 PM

उत्तराखंड में सामने आया कोरोना वायरस का पहला मामला, ट्रेनी आईएफएस में हुई पुष्टि

उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। देहरादून में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अनुसंधान के ट्रेनी आईएफएस में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये प्रशिक्षु कुछ दिन पहले स्पेन से लौटा है।  प्रदेश में अब तक 25 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें अभी तक 18 की रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें 17 नेगेटिव और एक पॉजिटिव केस सामने आया है। बाकी सात लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

15 Mar 2020, 7:40 PM

पुणे में कोरोना वायरस का एक और मामला आया सामने, 16 पहुंची संख्या

भारत में भी कोरोना वयारस के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। महाराष्ट्र के पुणे से रविवार शाम एक और मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अब पुणे में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 16 पहुंच चुकी है। जिस शख्स पर कोरोना के संक्रमण पाए गए हैं वो हालही में जापान से यात्रा कर देश लौटा था। भारत में अब तक 108 मामले सामने आ चुके हैं।


15 Mar 2020, 7:25 PM

भारत ने चीन में फंसे अबतक 766 भारतीयों को निकाला है: एएनआई

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि भारत ने अब तक चीन से 766, जापान से 124, ईरान से 336 और इटली से 218 भारतीयों को निकाला है।

15 Mar 2020, 7:03 PM

भोपाल: सीएम कमलनाथ के आवास में विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचे विधायक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधायक दल की बैठक में शामिल होने सीएम कमलनाथ के आवास पर पहुंचे कांग्रेस विधायक।


15 Mar 2020, 6:10 PM

कोरोना पर 10 मिलियन डॉलर का फंड देंगे - पीएम मोदी

कोरोना पर सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड -19 के लिए एक इमर्जेंसी फंड बनाने का मैं प्रस्ताव देता हूं। भारत इसके लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद का प्रस्ताव देता है। इसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है।

15 Mar 2020, 5:32 PM

मालदीव के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को धन्यवाद किया

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद कहना चाहता हूं। संकट के समय में हम साथ आते हैं। 2003 में सार्स के खतरे के वक्त मालदीव ने सार्क के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक आयोजित की थी। कोई देश अकेले इस वायरस नहीं निपट सकता है, इसमें सबकी मदद चाहिए।


15 Mar 2020, 5:05 PM

कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आ चुके हैं

कर्नाटक सरकार के मुताबिक, राज्य में अब तक छह कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं, जिनमें 1 मौत भी शामिल है। 5 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस को बेंगलुरु के नामित अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

15 Mar 2020, 4:59 PM

कोरोना वायरस: दक्षिण रेलवे भी अब एसी कोच में यात्रियों को नहीं देगा कंबल

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दक्षिण रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। एसी कोच में अब रेलवे यात्रियों को बेडरोल के साथ कंबल नहीं देगा। रेलवे ने अपील की है कि यात्री खुद कंबल लेकर सफर करें।


15 Mar 2020, 4:59 PM

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने नई पार्टी का ऐलान किया:

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने 'आजाद समाज पार्टी' के गठन का ऐलान कर दिया है। बीएसपी के संस्थापक कांशी राम के जन्मदिन पर उन्होंने पार्टी का ऐलान किया है।

15 Mar 2020, 4:34 PM

देश में अब तक कोरोना वायरस के 107 मामले आए सामने: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने कहा, “अभी तक के अपडेट में कोरोना वायरस के 23 नए मामलें सामने आए हैं। महाराष्ट्र से 17, तेलंगाना से 2, राजस्थान से 1 और केरल से 3 मामले सामने आए हैं। देश में अभी कोरोना वायरस के 107 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 9 मरीज डिस्चार्ज और 2 मौतें भी शामिल हैं।”


15 Mar 2020, 4:32 PM

कोरोना वायरस: गुजरात में सार्वजनिक जगहों पर थूकते हुए पकड़े जाने पर लगेगा जुर्माना

कोरोना वायरस के मद्देनजर गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने बताया कि अगर कोई सर्वजनिक जगह पर थूकते हुए पकड़ा गया तो उसके ऊपर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 16 से 29 मार्च तक राज्य भर के सभी शिक्षण संस्थान, स्कूल, कॉलेज, ट्यूशन क्लास, आंगनवाड़ी बंद रहेंगे। हालांकि शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी आ सकते हैं।

15 Mar 2020, 4:27 PM

इस्तीफा भेजने वाला कोई भी विधायक मुझसे संपर्क नहीं किया: मध्य प्रदेश के स्पीकर

मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने कहा, “आज तीसरा दिन है, मैने नोटिस दिए गए विधायकों का इंतजार किया। मैं उन 9 विधायकों का इंतजार कर रहा था, जिन्होंने किसी माध्यम से मुझे इस्तीफे पहुंचाए थे। लेकिन सीधे संपर्क किसी ने नहीं किया।”


15 Mar 2020, 4:27 PM

मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज भोपाल में सीएम आवास पर होगी

15 Mar 2020, 3:59 PM

कोरोना वायरस: AIIMS ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर


15 Mar 2020, 3:54 PM

करोना वायरस के चलते कर्नाटक में एक हफ्ते तक सुबकुछ बंद रखने की अपीली: सीएम येदियुरप्पा

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “कोरोना से बचाव के मद्देनजर हमने एक हफ्ते बंद की घोषणा की है। लोग हमारे साथ सहयोग कर रहे हैं। एक हफ्ते के बाद आगे निर्णय लिए जाएंगे। कल और आज कोई नया मामला सामने नहीं आया है। अब तक रिपोर्ट किए गए मामले विदेश से आए लोगों के हैं।”

15 Mar 2020, 3:41 PM

राजनीतिक विचारों का एक स्वतंत्र और स्पष्ट आदान-प्रदान जरूरी: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “5 अगस्त के बाद जम्मू-कश्मीर में हुए महत्वपूर्ण बदलावों का जायजा लेने के लिए मेरा मानना है कि राजनीतिक विचारों का एक स्वतंत्र और स्पष्ट आदान-प्रदान जरूरी है। हम अभी भी ऐसे माहौल से कुछ दूर हैं जहां इस तरह का राजनीतिक संवाद संभव हो।”

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “मैं यह जानता हूं कि सैकड़ों कश्मीरी परिवारों की तुलना में मैं कहीं अधिक भाग्यशाली रहा हूं। मुझे घर पर ही नजरबंद कर दिया गया था। मैं अपने परिवार से मिल सकता था। कल जब मैं अपने बेटे उमर से मिलने गया, तो उसे देखने के लिए मुझे अपने घर से एक किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ी।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “इससे पहले कि हम राजनीति को खुद को विभाजित करने की अनुमति दें, मैं यहां सभी राजनीतिक नेताओं से अपील करता हूं कि वे केंद्र सरकार से अपील करें कि जम्मू-कश्मीर और बाहर की जेलों में बंद सभी बंदियों को छोड़ने के लिए अपील करें। हम चाहते हैं कि जेल में बंद सभी लोग जल्द से जल्द बाहर आएं। यह एक मानवीय मांग है और मुझे आशा है कि अन्य लोग इस मांग को भारत सरकार के सामने रखने में मेरा साथ देंगे।”


15 Mar 2020, 2:43 PM

कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश में स्कूल, सिनेमा और मैरिज हॉल अगले आदेश तक बंद

मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, “राज्य में स्कूल, कॉलेज, पुस्तकालय, स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, मैरिज हॉल, आंगनवाड़ी, अधिकारिक यात्रा, प्रशिक्षण केंद्र, सार्वजनिक समारोह अगले आदेश तक बंद रहेंगे। 20 लोगों से ज्यादा लोग किसी कार्यक्रम में शामिल न हों इसके आदेश भी दिए गए हैं।”

15 Mar 2020, 2:22 PM

कोरोना वायरस: भक्तों से कुछ दिनों के लिए शिरडी की यात्रा स्थगित करने की अपील

श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण डोंगरे ने कहा, “सरकार के निर्देशों के अनुसार, “मैं भक्तों से कुछ दिनों के लिए शिरडी की यात्रा स्थगित करने का अनुरोध करता हूं।”


15 Mar 2020, 2:06 PM

तेल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

तेल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अभी तीन दिन पहले मैंने प्रधानमंत्री कार्यलय से यह अपील की थी कि वह अंतराष्ट्रीय बाजार में घटी तेल कीमतों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी लाकर देश के उपभोक्ताओं फायदा दे। इस सलाह को मानने के बजाय, हमारी प्रतिभाशाली वित्त मंत्री ने ईंधन पर उत्पाद शुल्क बढ़ने का ऐलान कर दिया।”

15 Mar 2020, 1:53 PM

दिल्ली: गृह मंत्री शाह से मिले अल्ताफ बुखारी, नरजरबंद नेताओं को जल्द छोड़ने का मिला आश्वासन

जम्मू और कश्मीर की अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने कहा, “5 अगस्त के बाद की जो चिंताएं थीं उनको लेकर हमारी गृह मंत्री जी से बात हुई। हमने नजरबंदी को लेकर भी उनसे बात की। उन्होंने कहा कि एक प्रक्रिया होती है और हम उनको जल्द रिहा करेंगे।”


15 Mar 2020, 1:37 PM

असम में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, जिम, स्विमिंग पूल और सिनेमा हॉल 29 मार्च तक बंद

असम के मुख्य सचिव संजय कृष्ण ने कहा, “राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, जिम, स्विमिंग पूल और सिनेमा हॉल 29 मार्च तक बंद रहेंगे। कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य और सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को छोड़कर सभी प
रीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।”

15 Mar 2020, 12:40 PM

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हुई, लगातार बढ़ रहे हैं मामले

देश भर में लगातार कोरोना वायरस के मामले में बढ़ गए हैं। देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 107 हो गए हैं। महाराष्ट्र में पांच नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 31 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।


15 Mar 2020, 12:05 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायकों को मैरियट होटल लाया गया

15 Mar 2020, 11:56 AM

हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुई बर्फबारी


15 Mar 2020, 11:46 AM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए

15 Mar 2020, 11:45 AM

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सामने आया नया मामला, 59 साल की महिला पॉजिटिव पाई गई

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया है। औरंगाबाद में 59 साल की महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई है। महिलाओ को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जहां उसका इलाज जारी है।


15 Mar 2020, 11:38 AM

दिल्ली: इटली से भारत लाए गए 218 भारतीयों को ITBP के छावला कैंप ले जाया गया

15 Mar 2020, 11:36 AM

महाराष्ट्र: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नागपुर सभी मॉल बंद किए गए


15 Mar 2020, 11:13 AM

मध्य प्रदेश: जयपुर से भोपाल पहुंचे कांग्रेस के विधायक

15 Mar 2020, 10:54 AM

कोरोना वायरस: दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे इटली से लाए गए भारतीय

इटली में कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच इटली के मिलान से 218 भारतीय दिल्ली पहुंच गऐ है। इनमें 211 छात्र भी शामिल हैं। सभी को जांच के लिए शिविर में ले जाया जाएगा।


15 Mar 2020, 10:38 AM

कोरोना वायरस: इटली से 218 भारतीयों को इटली से भारत लाया गया

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, “इटली के मिलान से लाए गए 218 भारतीय दिल्ली पहुंचे, इनमें 211 छात्र भी शामिल हैं। सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। सरकार संकट में फंसे भारतीयों तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है, चाहे वो जहां भी हों।”

15 Mar 2020, 10:21 AM

कच्चे तेल में गिरावट का फायदा आम लोगों को नहीं मिल रहा: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “दुनिया भर में कच्चे तेल के दाम घट चुके हैं। मगर हिंदुस्तान में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे है। कच्चे तेल के दाम में गिरावट का फायदा आम लोगों को क्यों नहीं मिल रहा है? दिल्ली-मुंबई में 36 रुपये में पेट्रोल बेचने का दावा करने वाले बीजेपी नेताओं ने किस कम्पनी का टेप मुंह पर लगाया है?”


15 Mar 2020, 10:14 AM

जयपुर के रिजॉर्ट में ठहरे मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक भोपाल के लिए रवाना हुए

15 Mar 2020, 9:26 AM

मध्य प्रदेश: भोपाल एयरपोर्ट पर धारा 144 लागू, जल्द ही जयपुर से कांग्रेस के विधायक यहां पहुंचेंगे


15 Mar 2020, 9:24 AM

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 93 हुई

देश में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है।

15 Mar 2020, 9:20 AM

कोरोना वायरस: ईरान से लाए गए भारतीयों को जैसलमेर में सेने के शिविर में ले जाया गया

ईरान में कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच ईरान से लाए गए 236 भारतीयों को राजस्थान के जैसलमेर में ले जाया गया है। सभी को भारतीय सेना के शिविर में रखा जा एगा। यहां परी सभी की जांच की जाएगी।


15 Mar 2020, 8:33 AM

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र सरकार ने 31 मार्च तक मॉल्स को बंद करने का आदेश दिया

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र सरकार ने 31 मार्च तक सभी मॉल को बंद करने का आदेश दिया। सरकार के आदेश के बाद मुंबई में मॉल बंद कर दिए गए हैं।

15 Mar 2020, 8:12 AM

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में दो नक्सिलयों ने किया सरेंडर


15 Mar 2020, 7:55 AM

स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी को हुआ कोरोना वायरस, दुनिया भर में इस बीमारी का कहर जारी

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज को कोरोना वायरस हो गया है। जांच के बाद में गोमेज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दुनिया के कई देशों को इस जानलेवा बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया है। अब तक इस बीमारी से विश्व में 5800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 1 लाख 56 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia