बड़ी खबर LIVE: ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमुल्या पर देशद्रोह का केस दर्ज

कर्नाटक के बेंगलुरू में एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम के मंच पर चढ़कर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमुल्या नाम की लड़की के खिलाफ देशद्रोह की धारा में केस दर्ज किया गया है। उसे पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

20 Feb 2020, 11:10 PM

ट्रंप के भारत दौरे में हरदीप पुरी होंगे मिनिस्टर इन वेंटिंग

20 Feb 2020, 11:09 PM

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, बिजली की गड़गड़ाहट के साथ हल्की बूंदा-बांदी

दिल्ली और एसीआर इलाके में कई गुरुवार जगह देर शाम अचानक मौसम का मिजा बदला है। बिजली की गड़गड़ाहट के साथ कई इलाकों में बूंदा-बांदी हुई है

20 Feb 2020, 9:51 PM

शरजील इमाम को गुवाहाटी की अदालत में पेश किया गया, कोर्ट ने पुलिस को 4 दिन का रिमांड दिया

20 Feb 2020, 9:39 PM

महाशिवरात्रि के अवसर पर ओडिशा के भुवनेश्वर में मंदिरों पर की गई लाइटिंग

20 Feb 2020, 9:38 PM

चीन से आए किसी भारतीय में कोरोना वायरस नहीं, दो बार जांच में हुई पुष्टी

पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के डॉ बीवी टंडले ने बताया कि चीन से आने वाले सभी भारतीय नागरिकों के लिए गए नमूनों की जांच नकारात्मक आया है। उन्होंने बताया कि उनके नमूनों का दो बार परीक्षण किया गया था, पहला चीन से आने के तुरंत बाद और फिर 14 दिनों के बाद।

20 Feb 2020, 9:29 PM

ओवैसी के मंच पर चढ़ पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमुल्या पर देशद्रोह का केस दर्ज

कर्नाटक के बेंगलुरू में एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम के मंच पर चढ़कर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमुल्या नाम की लड़की के खिलाफ देशद्रोह की धारा में केस दर्ज किया गया है। उसे पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

20 Feb 2020, 8:42 PM

संजीव चावला से पूछताछ की दिल्ली क्राइम ब्रांच को हाईकोर्ट ने दी इजाजत

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को संजीव चावला से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है, जो कथित रूप से एक मैच फिक्सिंग रैकेट में शामिल था और जिसका दिल्ली पुलिस ने साल 2000 में पर्दाफाश किया था।

साथ ही कोर्ट ने कहा है कि मामले के ट्रायल के पहले और ट्रायल के दौरान संजीव चावला को पूरे समय तिहाड़ जेल में रखा जाएगा और किसी भी सूरत में किसी पूछताछ या जांच के लिए उसे तिहाड़ जेल परिसर से बाहर नहीं ले जाया जा सकता है।

20 Feb 2020, 8:36 PM

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे कल पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे, संजय राउत ने दी जानकारी

20 Feb 2020, 8:34 PM

पेशी के लिए शरजील इमाम के गुवाहाटी पहुंचने पर एबीवीपी के लोगों ने किया हंगामा

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में कथित देशविरोधी नारे के लिए देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को आज एक मामले में पेशी और पूछताछ के लिए असम के गुवाहाटी लाया गया। इमाम के स्टेशन पहुंचने पर वहां एबीवीपी के लोगों ने हंगामा करते हुए विरोध जताया।

20 Feb 2020, 8:28 PM

शरजील इमाम को एक मामले में पूछताछ और पेशी के लिए गुवाहाटी ले जाया गया

20 Feb 2020, 8:02 PM

बेंगलुरु: एक लड़की ने पाकिस्तान के समर्थन में लगाए नारे, ओवैसी ने आलोचना की

20 Feb 2020, 8:01 PM

बेंगलुरु में मंच पर चढ़कर एक लड़की ने पाकिस्तान के समर्थन में लगाए नारे

20 Feb 2020, 7:58 PM

पंजाब: स्वर्ण मंदिर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

20 Feb 2020, 7:56 PM

ट्रंप के आगरा दौरे की वजह से 24 फरवरी को आम लोगों नहीं कर पाएंगे ताज का दीदार

20 Feb 2020, 7:45 PM

दक्षिण कोरिया के अस्पताल में कोरोना वायरस के 15 मामले पाए गए :AFP

20 Feb 2020, 7:43 PM

विवादित बयान का मामला: AIMIM के नेता वारिस पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज

20 Feb 2020, 7:16 PM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेंगे पालन, 17 मार्च से पहले करेंगे भुगतान: सुनील मित्तल

20 Feb 2020, 6:55 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रामलीला और नौटंकी भी दिखाएगी योगी सरकार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब 24 फरवरी की शाम अहमदाबाद से सीधे आगरा के ताजमहल का दीदार करने पहुंचेंगे तो उनके स्वागत में रास्ते में तीन हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते नजर आएंगे। इस दौरान रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां होंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी आगवानी करेंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

20 Feb 2020, 6:47 PM

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने की बैठक, अगली बैठक 3-4 मार्च को अयोध्या में होगी

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास (राम मंदिर ट्रस्ट) के पदाधिकारी गुरुवार की शाम को पीएम मोदी मिलने के लिए 7 लोककल्याण मार्ग पहुंचे। गौरतलब है कि बुधवार को ट्रस्ट की मैराथन बैठक हुई थी, जिसमे महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट के अध्यक्ष और चंपत राय को महामंत्री बनाया गया। बैठक में राम मंदिर निर्माण और अन्य कार्यों के लिए 9 कमेटियां बनाई गई हैं। सभी सदस्यों को मंदिर निर्माण को लेकर अलग-अलग जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

20 Feb 2020, 6:31 PM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- राज्य के लिए फंड में कमी की जा रही है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य के लिए फंड में कमी की जा रही है और फंड भी समय पर नहीं मिल रहा है।

20 Feb 2020, 6:25 PM

मंदिर निर्माण से पहले रामलला विराजमान विराजेंगे फाइबर के मंदिर में

राम मंदिर निर्माण का काम शुरू होने से पहले ही रामलला विराजमान को गर्भगृह से हटाकर अस्थायी मंदिर में ले जाया जाएगा। यह मंदिर फाइबर का होगा। इसके लिये अधिगृहीत परिसर में मानस भवन के पास के हिस्से में अयोध्या प्रशासन की तरफ नाप-जोख करवाई गई है।

15 दिन बाद अयोध्या में ट्रस्ट की होने वाली बैठक में राम मंदिर निर्माण की तिथि तय होने के साथ अस्थायी मंदिर के स्वरूप को भी स्वीकृति मिलेगी। इसके बाद बतौर अयोध्या के जिलाधिकारी अस्थायी मंदिर की व्यवस्था को अंतिम रूप देंगे। यहां श्रद्धालुओं के लिए दर्शन-पूजन का विशेष इंतजाम भी किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, रामलला के दर्शन और निकासी का मार्ग अलग-अलग बनाया जाएगा, जिससे भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

20 Feb 2020, 6:21 PM

शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकारों ने एक बार फिर प्रदर्शनकारियों से कहा- हम किसी दूसरी जगह पर मिलते हैं

शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों से कहा है कि हम किसी दूसरी जगह पर मिलते हैं। दूसरी जगह पर बातचीत के लिए सिर्फ महिलाएं आएं और उनकी संख्या कम हो। उन्होंने आगे कहा कि अब हम तभी आएंगे जब आप किसी और जगह बैठकर बात करने के लिए तैायर होंगे।

20 Feb 2020, 6:07 PM

केरल दुर्घटनाः हादसे में मरने वालों के परिवारवालों के लिए 10 लाख और कर्मचारियों के परिवार को 30 लाख मिलेंगे

केरल हादसे में मरने वालों के परिवारवालों के लिए 10 लाख रुपये की मदद राशि का ऐलान किया गया है। वहीं केएसआरटीसी के मरने वाले कर्मचारियों के परिवार वाले को 30 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है।

20 Feb 2020, 5:51 PM

हनुमान जी की एक भव्य मूर्ति राम मंदिर परिसर में बननी चाहिए: सौरव भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरव भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है कि हनुमान जी की एक भव्य मूर्ति राम मंदिर परिसर में बननी चाहिए। क्योंकि हनुमान जी भगवान राम के पसंदीदा थे। हनुमान जी निस्वार्थ सेवा के प्रतीक हैं।

20 Feb 2020, 5:43 PM

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बात करने के बाद बंद रास्तों को देखने गए वार्ताकार

प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों के सामने ऐलान किया कि वह रास्ता खाली नहीं करेंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जिस दिन केंद्र सरकार नागरिकता कानून हटाने का ऐलान कर देगी, हम उस दिन रास्ता खाली कर देंगे। वहीं प्रदर्शनकारियों से बात करने के बाद बंद रास्तों को देखने के लिए वार्ताकार गए हैं।

20 Feb 2020, 5:21 PM

संजय हेगड़े बोले- प्रदर्शनकारियों को हटाना किसी भी न्यायाधीश के लिए बड़ी बात नहीं है

प्रदर्शनकारियों से बातचीत करते हुए संजय हेगड़े ने कहा कि किसी भी न्यायाधीश के लिए यह कहना बड़ा आसान है कि प्रदर्शनकारियों को हटाया जाना चाहिए। इसके बाद यहां पर कोई भी नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि जिस भी देश में महिलाओं ने विरोध करना शुरू किया, वहां आंदोलन को आगे बढ़ाया गया।

20 Feb 2020, 5:12 PM

शाहीन बाग अब हमारी पहचान है और हम यह भी चाहते हैं कि हमारे अधिकारों की रक्षा हो: प्रदर्शनकारी

शाहीन बाग में वार्ताकारों से बात करते हुए प्रदर्शनकारी ने कहा कि शाहीन बाग अब हमारी पहचान है और हम यह भी चाहते हैं कि हमारे अधिकारों की रक्षा हो। हम अपने बच्चों के साथ विरोध करने के लिए निकले हैं क्योंकि यह हमारे भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है।

वहीं वार्ताकार संजय हेगड़े ने कहा कि हम आपको सीएए के बारे में सांत्वना देना चाहते हैं और कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगी। लेकिन मामले की सुनवाई से पहले, हमें यह भी विचार करना होगा कि मामला सड़क के बारे में है। ऐसे लोग हैं जिन्होंने बंद सड़क को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

20 Feb 2020, 5:05 PM

शोर-शराबे पर वार्ताकार साधाना रामचंद्रन ने जताई नाराजगी

शाहीन बाग प्रदर्शनस्थल पर शोर-शराबे को देखते हुए वार्ताकार साधाना रामचंद्रन ने कहा कि हम शांति बनाए रखने की कोशिश कर रह हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि हम कल नहीं आएंगे। हम केवल तभी आएंगे, जब एक अलग स्थान पर महिलाएं अलग-अलग आएंगी और हमसे बात करेंगी।

20 Feb 2020, 4:49 PM

शाहीन बाग में वार्ताकारों से रोते हुए प्रदर्शनकारी ने कहा- मोदी हमारे बच्चों को कहां ले जानाचाहते हैं

वाताकारों से बात करते हुए एक प्रदर्शनकारी रोने लगा। उसने कहा कि मैडम हम हिंदुस्तानी हैं और देश के प्रधानमंत्री को समझना चाहिए। प्रदर्शनकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे बच्चों को कहां ले जाना चाहते हैं। प्रदर्शनकारी ने कहा कि हमें हिंदुस्तानी होने पर गर्व है, लेकिन जो मुश्किल हमारे सामने खड़ी की गई है, उसका रास्ता निकाला जाना चाहिए।

20 Feb 2020, 4:44 PM

पीएम मोदी को सीएए वापस लेना चाहिए: प्रदर्शनकारी

शाहीन बाग के एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि जब अन्य विरोध प्रदर्शन हुए, जैसे कि जेपी अनंदोलन या अन्ना आनंदोलन, क्या उस दौरान किसी ने विरोध करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। प्रधानमंत्री को सीएए रद्द किया जाना चाहिए। प्रदर्शनकारी ने कहा कि हमें एनपीआर से भी को परेशानी नहीं है, अगर यह पहले जैसा किया जाता है तो।

20 Feb 2020, 4:36 PM

हम यहां इसलिए बैठे हैं क्योंकि हमारे अधिकारों का सवाल है: महिला प्रदर्शनकारी

महिला प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम यहां बैठने को मजबूर हैं, क्योंकि यह हमारे अधिकारों का सवाल है। डिटेंशन शिविर बनाए जा रहे हैं और यह हमारी बहनों और भाइयों के लिए बनाए जा रहे हैं। हमारे साथ नाइंसाफी हो रही है।

20 Feb 2020, 4:33 PM

महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, हमारे बारे में फर्जी खबरें फैलाई गईं

शाहीन बाग में वार्ताकारों और प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत जारी है। बातचीत के दौरान एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, “यहां पर बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो हिंद और मुस्लिम हैं। चुनाव से पहले हमारे बारे में फर्जी खबरें फैलाई गईं। हमारी स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने की कोशिश की गई। हम यहा पर दो महीने से यहां पर हैं। क्या सरकार में किसी ने भी हमारी आवाज सुनी। क्या सुप्रीम कोर्ट ने नहीं देखा कैसे जामिया के छात्रों को पीटा गया।”

20 Feb 2020, 4:21 PM

वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने मीडिया कर्मियों से जाने के लिए कहा

वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि मैं यह देख रही हूं कि कुछ मीडिया कर्मी बोल रहे हैं कि ऐसे कीजिए वैसे कीजिए। उन्होंने कहा कि जो भी मीडिया कर्मी यहां मौजूद हैं वह यहां चले जाएं। वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने मीडिया कर्मियों को जाने के लिए कहा है। अब मीडिया कर्मियों के मौके से जाने के बाद बातचीच शुरू होगी।

20 Feb 2020, 4:13 PM

हम आपकी बात मजबूती से सुप्रीम कोर्ट में रखेंगे, डरने की जरूरत नहीं है: वार्ताकार संजय हेगड़े

वार्ताकार संजय हेगड़े ने कहा कि आप लोगों को यही डर है न कि अगर आप इस जगह को छोड़ते हैं तो आपकी कोई सुनवाई नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि आपकी बात रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट में बड़े-बड़े वकील हैं, जो आपकी बात को मजबूती से रखेंगे।

20 Feb 2020, 4:10 PM

प्रदर्शनकारियों से वार्ताकार साधना रामचंद्रन बोलीं, शाहीन बरकरार है और रहेगा

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि हम सब मिलजुलकर इसका हल निकालेंगे। उन्होंने कहा कि शाहीन बरकरार है और रहेगा, आप से प्रदर्शन का अदिकारी कोई छीन नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि भारत में अगर आपके जैसी महिलाएं हैं, तो देश सुरक्षित हाथों में है। भारतीय नागरिकों के रूप में हमें इस बात पर विचार करना होगा कि हम क्या चर्चा करते हैं।

वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा, “हम समझ गए हैं कि आपकी मांगें क्या हैं। सीएए और एनआरसी का मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है। जल्द ही इस पर सुनवाई होगी। अब हम यह नहीं कह सकते कि मामले का क्या होगा।”

20 Feb 2020, 4:04 PM

आज हमें कुछ मामलों के बारे में सावधानी से सोचना और बोलना होगा: वार्ताकार साधना रामचंद्रन

वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि हमने आपसे वादा किया था कि हम आज आएंगे क्योंकि आप लोगों क्योंकि आपने अनुरोध किया था, लेकिन, आज हमें कुछ मामलों के बारे में सावधानी से सोचना और बोलना होगा।

20 Feb 2020, 3:55 PM

प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए फिर शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकार

शाहीन बाग में प्रदर्शनाकिरयों से बात करने के लिए एक बार फिर से वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में बातचीत शुरू होगी।

20 Feb 2020, 3:41 PM

सेना प्रमुख नरवणे बोले- PoK में हैं 15-20 आतंकी कैंप, हर समय कैंप में रहते हैं 250-350 आतंकवादी

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, “पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर 15 से 20 आतंकवादी शिविर हैं, जहां हर समय लगभग 250 से 350 के बीच आतंकवादी रहते हैं। आतंकियों की संख्या घटती बढ़तरी रहती है।”

20 Feb 2020, 3:13 PM

निर्भया के दोषी विनय ने कोर्ट में फिर लगाई याचिका, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की मांग की

निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा ने अपने वकील एपी सिंह के जरिए पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि कोर्ट तिहाड़ जेल अधिकारियों को यह निर्देश की विनय को उच्चस्तरीय चिकित्सा प्रदान की जाए।

20 Feb 2020, 3:02 PM

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने भारत को शुक्रिया कहा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा, “एक दोस्त, पड़ोसी और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में अफगानिस्तान की लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पूरी तरह से समर्थन करने के लिए भारत को धन्यवाद।”

20 Feb 2020, 2:17 PM

भोपाल: डीजीपी वीके सिंह की नाव बड़े तालाब में पलटी, IPS अधिकारी भी थे सवार, सभी की जान बाल-बाल बची

मध्य प्रदेश के भोपाल झील में बड़ा हादसा टल गया। बड़े तालाब में एक नाव पलट गई। नाव में डीजीपी वी के सिंह समेत आईपीएस ऑफिसर्स कॉन्क्लेव में शामिल होने आए पुलिस अफसर और उनके परिवार के लोग सवार थे। मौके पर तैनात गार्ड्स की सतर्कता के कारण कोई हताहत नहीं हुआ। गार्ड्स ने तत्काल सभी पानी से निकाल लिया।

20 Feb 2020, 1:59 PM

गांधीनगर: सीएम रुपाणी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की

गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए अपने आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक की। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को अमेरिका के प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प के साथ भारत आएंगे।

20 Feb 2020, 1:52 PM

ग्रेटर नोएडा: सीएम योगी के खिलाफ फेसबुक पर विवादित पोस्ट डालने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सीएम योगी के खिलाफ फेसबुक पर विवादित पोस्ट डालने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार किया है। इस संबंध में बीजेपी के स्थानीय नेता पुलिस में मामला दर्ज करवाया था।

20 Feb 2020, 1:49 PM

मोदी जी युवाओं, रोजगार और किसानों की बात नहीं करते: सीएम कमलनाथ

एक जनसभा को संबोधित करत हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “जब इंदिरा गांधी की सरकार थी, तब 90 हजार पाकिस्तानी जवानों ने सरेंडर किया था। यह उसकी बात नहीं करेंगे। कहते हैं मैंने सर्जिकल स्ट्राइक की। कौन सी सर्जिकल स्ट्राइक?”

कमलनाथ ने कहा, “आजकल मोदी जी क्या-क्या बात करते हैं, हमारे देश के युवाओं के बारे में बात नही करेंगे, रोज़गार, किसान के साथ न्याय हो इसके बारे में बात नहीं करेंगे। वो कहते थे कि 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोज़गार मिलेगा। मोदी जी 2 करोड़ छोड़िए, 2 लाख का नाम बात दीजिए।”

20 Feb 2020, 1:44 PM

राहुल गांधी की अपील, राजस्थान में दलितों की पिटाई के मामले में संज्ञान ले राज्य सरकार

हाल ही में राजस्थान के नागौर में दलित युवकों की पिटाई के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार से मैं यह अपील करता हूं कि वह इस मामले में कार्रवाई करे।

20 Feb 2020, 1:41 PM

जामिया हिंसा: दिल्ली पुलिस ने 10 छात्रों को पूछताछ के लिए जारी किया नोटिस

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम बांच ने आज पूछताछ के लिए जामिया मि‍ल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के 10 छात्रों को नोटिस जारी किया है। इन छात्रों की पहचान विश्वविद्यालय की सीसीटीवी तस्वीरों के माध्यम से की गई है।

20 Feb 2020, 1:31 PM

डॉ. कफील खान को रिहा करने की मांग को लेकर दिल्ली में यूपी भवन के बाहर JCC का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी

डॉ.कफील खान को रिहा करने की मांग को लेकर जामिया कोऑडिनेशन कमेटी की ओर से दिल्ली में यूपी भवन के बाहर प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

20 Feb 2020, 12:44 PM

शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिला ने कहा- ये CAA को वापस ले लें हम 10 मिनट में खत्म कर देंगे धरना

शाहीन बाग की एक प्रदर्शनकारी महिला ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त वार्ताकार कल हमारे पास आएं थे, हमने अपनी बात रखी और उन्होंने अपनी। मैं सुप्रीम कोर्ट से अपील करती हूं कि वो हमारी बात सरकार तक पहुंचाएं। अगर ये CAA, NRC और NPR को वापस ले लेंगे तो हम 10 मिनट में ये जगह खाली कर देंगे।”

20 Feb 2020, 12:39 PM

निर्भया केस में दोषी विनय को बचाने के लिए उसके वकील का नया दांव, चुनाव आयोग में दाखिल की याचिका

निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा के वकील ने एक नया दांव खेला है। विनय शर्मा के वकील ने चुनाव आयोग में एक याचिका दाखिल की है। याचिका में विनय के वकील ने कहा है कि जिस समय मंत्री मनीष सिसोदिया ने विनय की दया याचिका को खारिज करने के लिए हस्ताक्षकर किए थे उस समय दिल्ली में चुनाव आचार संहिता लागू था। ऐसे में मनीष सिसोदिया दया याचिका खारिज करने के लिए दस्तखत नहीं कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा किया।

20 Feb 2020, 12:25 PM

अमदाबाद: डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में 70 लाख नहीं, सिर्फ 1-2 लाख लोग हिस्सा लेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर अहमदाबाद के नगर आयुक्त विजय नेहरा ने कहा, “एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक रोड शो होगा। उम्मीद है कि 22-किलोमीटर के रोड शो में 1-2 लाख लोग हिस्सा लेंगे।”

20 Feb 2020, 12:05 PM

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी: सूत्र

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है है कि अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी।

20 Feb 2020, 11:57 AM

पेशी के लिए नागपुर कोर्ट पहुंचे पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्ममंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस नागपुर कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने 2014 के चुनावी हलफनामे में कथित तौर पर अपने खिलाफ लंबित 2 आपराधिक मामलों की चुनाव आयोग को जानकारी नहीं दी थी।

20 Feb 2020, 11:52 AM

यूपी के सीएम योगी जनरल डायर की तरह व्यवहार कर रहे हैं: नवाब मलिक

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार मेंमंत्री नवाब मलिक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर कड़ीप्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “जिसतरह से सीएम योगी ने कहा कि ‘मरनेको आएंगे तो जिंदा कैसे जाएंगे’। लोकतंत्रमें इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता को विरोध करने का अधिकारहै, बावजूद इसके पुलिस प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करती है। योगी जी जनरल डायर कीतरह व्यवहार कर रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

20 Feb 2020, 11:47 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी एंटी करप्शन कोड के तहत उमर अकमल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया, जिसका मतलब है कि वह भ्रष्टाचार निरोधक द्वारा मामले की जांच पूरी होने तक पीसीबी के किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकते हैं।

20 Feb 2020, 11:43 AM

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा कड़ी, यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ट्रंप लेंगे हिस्सा

गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कार्यक्रम होगा। राष्ट्रपति ट्रम्प अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रम्प के साथ 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं।

20 Feb 2020, 11:35 AM

शाहजहांपुर केस में चिन्मयानंद को जमानत देने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, 24 फरवरी को सुनवाई

शाहजहांपुर कानून की छात्रा का मामल में चीफ जस्टिस एसए बोबडे की खंडपीठ 24 फरवरी को इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करेगी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में पूर्व बीजेपी सांसद चिन्मयानंद को जमानत देने का आदेश दिया है।

20 Feb 2020, 11:31 AM

मोहन भागवत ने कहा- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। संघ प्रमुख ने कहा कि राष्ट्रवाद जैसे शब्द में नाजी और हिटलर की झलक दिखाई पड़ती है। झारखंड की राजधानी रांची में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।

20 Feb 2020, 10:51 AM

अंतर्राष्ट्रीय बाजार के कारण इस महीने में एलपीजी की कीमतें बढ़ी हैं: धर्मेंद्र प्रधान

एलपीजी के दाम बढ़ने पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय बाजार के कारण इस महीने में एलपीजी की कीमतें बढ़ी हैं। जैसे संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक, अगले महीने कीमतें घटने की भी संभावना है। सर्दियों में एलपीजी की खपत बढ़ने के कारण उसके ऊपर दबाव आता है।”

20 Feb 2020, 10:45 AM

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे फिसलकर 71.80 पर खुला

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे फिसलकर 71.80 पर खुला है।

20 Feb 2020, 10:44 AM

चेन्नई: कमल हासन की फिल्म इंडियन 2 की शूटिंग के दौरान क्रेन गिरी, 3 असिस्टेंट डायरेक्टर की मौत, 10 लोग घायल

चेन्नई में कमल हासन की फिल्म इंडियन 2 की शूटिंग के दौरान क्रेन गिरने से 3 असिस्टेंट डायरेक्टर की मौत हो गई, जबकि 10 लोग जख्मी हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर है। हादसा बुधवार रात 9.30 बजे हुआ। उस वक्त चेन्नई के पास ईवीपी फिल्म सिटी में एक सीन की शूटिंग हो रही थी। हादसे में फिल्ममेकर और डायरेक्टर शंकर बाल-बाल बच गए।

20 Feb 2020, 10:41 AM

बाबरी मस्जिद बनाने की पहल भी सरकार को करनी चाहिए: नवाब मलिक

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा, “मस्जिद बनाने के लिए जमीन देने की बात कही गई है, विवाद खत्म हो रहा है तो मस्जिद का ट्रस्ट बनाने की पहल भी सरकार करे। मस्जिद बने यह पहल भी सरकार की तरफ से होनी चाहिए। बीजेपी मंदिर के नाम पर देश में पिछले 25 सालों से राजनीति कर रही थी।”

20 Feb 2020, 10:39 AM

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-पठानकोट हाईवे पर ट्रक-कार की टक्कर में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में जतवाल के पास जम्मू-पठानकोट हाईवे पर ट्रक और कार की टक्कर में एक परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

20 Feb 2020, 10:34 AM

पटना में राहुल गांधी के लगे पोस्टर, लिखा- आरक्षण खत्म होने देंगे

बिहार की राजधानी पटना में की जगहों पर राहुल गांधी के पोस्टर लगे है। पोस्टर में लिखा है, ‘’आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे।’’

20 Feb 2020, 10:27 AM

उपहार सिनेमा अग्नीकांड: पीड़ितों की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

उपहार सिनेमा अग्नीकांड में सुप्रीम कोर्ट ने पीड़ितों द्वारा दायर की गई क्यूरेटिव याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

20 Feb 2020, 10:24 AM

उत्तर प्रदेश: मऊ में एक इंटर कॉलेज के प्रबंधन ने छात्रों से कहा- चीटिंग करें, पकड़े जाने पर अनुशासन बनाए रखें

उत्तर प्रदेश के मऊ में हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक ने बोर्ड की परीक्षा में छात्रों को निर्देश दिया कि परीक्षा में चीटिंग करके उत्तर लिखें और जब आप पकड़े जाएं तो अनुशासन बनाए रखें।

20 Feb 2020, 9:44 AM

तिरुपुर जिले में सड़क हादसे के बाद केरल के सीएम ने घायलों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए

तमिलनाडु के तिरुपुर जिले में केरल रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर के बाद केरल मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पलक्कड़ के जिला कलेक्टर को हादसे में घायल लोगों को आपातकालीन चिकित्सा प्रदान करने का निर्देश दिया है। मृतकों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है।

सीएमओ ने आगे कहा, “राज्य के परिवहन मंत्री एके शशिंद्रन और मंत्री वीएस सुनील कुमार मदद और आगे की कार्यवाही में समन्वय के लिए तमिलनाडु के तिरुपुर (जहां केरल राज्य सड़क परिवहन निगम बस और ट्रक के बीच टक्कर हुई) पहुंच रहे हैं।”

20 Feb 2020, 9:40 AM

तिहाड़ जेल में निर्भया केस के दोषी विनय ने सिर में टक्कर मारकर खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश

तिहाड़ जेल अधिकारी के मुताबिक, निर्भया केस में दोषियों में से एक विनय ने 16 फरवरी को अपने सेल की दीवार से अपने सिर में टक्कर मारकर खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश की। उसे हल्की चोटें आई थीं।

20 Feb 2020, 8:31 AM

तमिलनाडु: तिरुपुर जिले में रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर में 19 लोगों की मौत

तमिलनाडु में तिरुपुर जिले के अविनाशी के पास रोडवेज बस और ट्रक के बीच टक्कर में 19 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मरने वालों में 14 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं।

20 Feb 2020, 7:51 AM

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में कार और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 6 घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर के मुल इलाके में भीषण सड़क हादसा हुआ है। कार और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

लोकप्रिय