बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर से तनाव की खबर, सीआरपीएफ और आईटीबीपी की गश्त शुरु

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके से फिर तनाव की खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कुछ हिस्सों में उपद्रवी देखे गएहैं। इसके बाद इलाके के डीसीपी सीआरपीएफ और आईटीबीपी जवानों के साथ गश्त पर निकले हैं

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Feb 2020, 11:57 PM

दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर से तनाव की खबर, सीआरपीएफ और आईटीबीपी की गश्त शुरु

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके से फिर तनाव की खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कुछ हिस्सों में उपद्रवी देखे गएहैं। इसके बाद इलाके के डीसीपी सीआरपीएफ और आईटीबीपी जवानों के साथ गश्त पर निकले हैं।

इस दौरान दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने हालात का जायजा लिया और कई इलाकों में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया।

26 Feb 2020, 10:53 PM

पाकिस्तान पहुंचा कोरोना वायरस, दो लोगों में हुई महामारी की पुष्टि

26 Feb 2020, 10:38 PM

दिल्ली में डोभाल के कमान संभालने पर कांग्रेस बोली- शाह पर भरोसा नहीं रहा तो हटाते क्यों नहीं

दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में एनएसए अजीत डोभाल के दौरे को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर सवाल उठाया है। पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि अगर पीएम मोदी को गृह मंत्री अमित शाह पर भरोसा नहीं है तो उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं करते। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि एनएसए डोभाल को भेजकर मोदी जी ने साबित कर दिया कि अमित शाह देश के गृह मंत्री के तौर पर पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं।


26 Feb 2020, 10:25 PM

दिल्ली हिंसा को लेकर अमेरिका के बाद रूस ने भी अपने नागरिकों को सावधान रहने के लिए कहा

दिल्ली हिंसा को लेकर भरत समेत दुनिया के कई देशों में चिंताएं देखने को मिल रही हैं। अमेरिका के बाद रूस ने भी एक एडवाइजरी जारी कर भारत में मौजूद अपने नागरिकों को सावधान रहने को कहा है। रूस ने अपने नागरिकों को भारत में बड़ी सभाओं और हिंसा प्रभावित क्षेत्रों से बचने के लिए कहा है। इससे पहले अमेरिकी दूतावास ने सलाह जारी करते हुए अपने नागरिकों को सावधानी बरतने का निर्देश दिया था।

26 Feb 2020, 10:17 PM

कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान- देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड का सही समय आ गया है

कर्नाटक की बीजेपी सरकार के मंत्री सीटी रवि ने एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि उन्हें लगता है कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का सही समय आ गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के जन्म के समय 1980 से ही यूनिफॉर्म सिविल कोड उसके एजेंडा का हिस्सा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शुरू से इसकी बात करती रही है और अब यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का सही समय आ गया है।


26 Feb 2020, 10:16 PM

राजस्थान में एक और सड़क हादसा, बिकानेर में 3 लोगों की मौत, 3 घायल

26 Feb 2020, 9:26 PM

पूर्व गृहमंत्री चिदंबरम ने दिल्ली हिंसा पर उठाए गंभीर सवाल, गृहमंत्री के गायब रहने का मांगा हिसाब

पी चिदंबरम ने राजधानी में तीन दिन तक चली हिंसा पर कहा है कि दिल्ली हिंसा को लेकर जैसे-जैसे टेलीविजन पर दुखद कहानियां और सच्चाइयां सामने आ रही हैं, दिल्ली प्रशासन और पुलिस की आपराधिक लापरवाही बिल्कुल साफ होती जा रही है। उन्होंने पूछा, क्या गृहमंत्री, एलजी और पुलिस कमिश्नर रविवार 23 फरवरी से हर घंटे की अपनी गतिविधियों की जानकारी देंगे? आज एनएसए के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद भी एक सवाल अनुत्तरित रह गया है कि भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ अब तक केस दर्ज क्यों नहीं हुआ और गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।


26 Feb 2020, 9:13 PM

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने दिल्ली हिंसा पर जताया दुख, उठाया साजिश का मुद्दा

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा की घटनाएं और इसमें अब तक 22 लोगों की मौत की खबर बेहद दुःखद और निंदनीय। इस हिंसा को रोकने के लिए कड़े क़दम उठाया जाना बेहद आवश्यक है। आखिर शांत देश की राजधानी को हिंसा की आग में किसने झोंका, कौन है इसका जिम्मेदार , किसकी असफलता है, यह भी सामने आना चाहिए। हम सभी को मिलकर शांति की अपील और शांति के लिए प्रयास करना चाहिए।

26 Feb 2020, 8:51 PM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या पहुंची 25, जीटीबी अस्पताल में 3 और लोगों की मौत

गुरू तेग बहादुर अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट सुनील कुमार ने बताया है कि दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है। उन्होंने बताया कि आज इलाज के दौरान 3 और लोगों की मौत हो गई।


26 Feb 2020, 8:47 PM

दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष चिंतित, अखिलेश, येचुरी और शरद यादव ने राष्ट्रपति से मांगा समय

26 Feb 2020, 8:45 PM

सुपरस्टार रजनीकांत ने दिल्ली हिंसा को बताया- मोदी सरकार की विफलता

दिल्ली हिंसा को लेकर दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दिल्ली में जो कुछ भी हुआ, उसे मोदी सरकार के खुफिया तंत्र की विफलता बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि दंगों के साथ कठोरता से निपटना चाहिए।


26 Feb 2020, 8:41 PM

चीन के वुहान से दिल्ली आ रहे 120 लोगों को छावला में निगरानी में रखा जाएगा

26 Feb 2020, 8:38 PM

गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर निकले एनएसए डोवाल, दिल्ली के हालात की दी जानकारी

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का आज शाम दौरा करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह को हालात की जानकारी देने पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल बैठक से बाहर निकल चुके हैं। इस बैठक में गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमुल्य पटनायक भी मौजूद थे।


26 Feb 2020, 8:14 PM

राजस्थान में बस हादसे में मारे गए सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बूंदी में एक नदी में बस गिरने के बाद अपनी जान गंवाने वाले सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। साथ ही सभी घायलों को 40,000 रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की। घटना में 24 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हुए हैं।

26 Feb 2020, 8:11 PM

हिंसा के चौथे दिन उत्तर-पूर्वी दिल्ली का जायजा लेने पहुंचे केजरीवाल, साथ में सिसोदिया भी मौजूद

दिल्ली हिंसा को लेकर लगातार सवालों के घेरे में रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज हिंसा भड़कने के चौथे दिन हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अन्य कई नेता और अधिकारी भी मौजूद हैं।


26 Feb 2020, 8:04 PM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 24 हुई

दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 पहुंच चुकी है। एलएनजेपी अस्पताल प्रशासन ने बताया कि दो और लोगों की मौत हुई है।

26 Feb 2020, 7:57 PM

दिल्ली के सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम हिंसा ग्रस्त इलाकों का कर रहे हैं दौरा

सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के हिस्सा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर स्थानीय लोगों से बातचीत कर रहे हैं।


26 Feb 2020, 7:46 PM

क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेज में फंसे भारतीयों को दिल्ली लाया जा रहा है

जापान में क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेज में फंसे भारतीयों को एयर इंडिया के विशेष विमान से दिल्ली लाया जा रहा है।

26 Feb 2020, 7:21 PM

हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 18 FIR दर्ज की, अब तक 106 लोग गिरफ्तार, हर एंगल से जांच जारी

दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि हिंसा को लेकर पुलिस ने अब तक 18 एफआईआर दर्ज की है। साथ ही अब तक 106 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उन्होने कहा कि आज दिल्ली में किसी प्रकार की हिंसा नहीं हुई


26 Feb 2020, 7:16 PM

DCP नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के ऑफिस पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

26 Feb 2020, 7:03 PM

पांच बार के ग्रैंड स्लैम टेनिस चैंपियन मारिया शारापोवा ने रिटायरमेंट की घोषणा की: रॉयटर्स


26 Feb 2020, 7:02 PM

झारखंड: कांके लॉ कॉलेज की छात्रा से गैंगरेप का मामला, कोर्ट ने 11 आरोपियों को ठहराया दोषी

रांची की एक अदालत ने कांके लॉ कॉलेज की छात्रा से सामूहिक बलात्कार मामले के 12 आरोपियों में से 11 को दोषी ठहराया है । 12 वां आरोपी नाबालिग है। घटना पिछले साल नवंबर में दर्ज की गई थी।

26 Feb 2020, 6:55 PM

कोरोना वायरस की वजह से नहीं पहुंच पाए मोबाइल: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि जैसे ही चीन पंजाब को स्मार्टफोन भेजने में सक्षम होगा, वैसे ही उनकी सरकार द्वारा किए गए वादे के अनुसार जल्द ही स्मार्टफोन की पहली खेप वितरित कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान सदन को बताया कि मोबाइल फोन के लिए चीन को पहले ही ऑर्डर कर दिया गया था, मगर दुर्भाग्य से कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इसके यहां पहुंचने में देरी हो गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)


26 Feb 2020, 6:45 PM

दिल्ली हिंसा को लेकर अमेरिका ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी की, सतर्कता बरतने की दी सलाह

दिल्ली हिंसा को लेकर अमेरिका ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी किया है। हिंसा ग्रस्त इलाकों में नहीं जाने और  सतर्क रहने की सलाह दी है। बता दें कि दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गई है। वहीं घायलों की संख्या 200 के करीब है।

26 Feb 2020, 6:36 PM

दिल्ली में हिंसा के चलते जबलपुर में अलर्ट

दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर मध्यप्रदेश के जबलपुर में अलर्ट जारी किया गया है। सभी थाना प्रभारी और साइबर सेल और अपराध शाखा को सतर्क कर दिया गया है। जबलपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर जबलपुर में पुलिस अलर्ट है। सभी थाना प्रभारियों को सतर्क किया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर चल रहे आंदोलनों के बीच अचानक हिंसा भड़की है। इसका अन्य स्थानों पर भी असर पड़ने की संभावना बनी हुई है। जबलपुर में भी सीएए को लेकर पूर्व में हिंसा भड़क चुकी है, लिहाजा पुलिस पहले से सतर्क हो गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)


26 Feb 2020, 6:20 PM

दिल्ली हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे एनएसए डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दिल्ली हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। इसके बाद अजीत डोभाल गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे हैं।

26 Feb 2020, 6:13 PM

यूपी विधानसभा में सीएम योगी बोले- सीएए का विरोध करना बेकार

यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर लोगों को गलतफहमी हो गई है कि वे आगजनी कर सकते हैं और संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो हम जानते हैं कि उस गलतफहमी का हल भी कैसे निकालना है। इसीलिए नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध बेकार है।


26 Feb 2020, 5:54 PM

दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं। इस हिंसा में हिंदू भी मारे गए, मुसलमान भी मारे गए। दोनों समुदाय के लोग लड़ाई नहीं करना चाहते हैं।

26 Feb 2020, 5:52 PM

दिल्ली हिंसाः हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये और नौकरी देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों की तरफ से मैं शहीद रतन लाल को परिवार को आश्वासन देता हूं कि आपकी पूरी जिंदगी की जिम्मेदारी आपकी है। दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद देंगे और परिवार के सदस्य को नौकरी देगी।


26 Feb 2020, 5:49 PM

हमें एक-दूसरे की समस्याओं को बढ़ाने नहीं, कम करने की कोशिश करनी चाहिए: अजीत डोभाल

उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि हर आदमी जो अपने देश को प्यार करता है, वो अपने समाज को प्यार करता है, पड़ोसी को प्यार करता है। हमें एक-दूसरे की समस्याओं को बढ़ाने नहीं, कम करने की कोशिश करनी चाहिए।

26 Feb 2020, 5:44 PM

शांति मार्च के दौरान धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी बोलीं- शाह अपने कर्तव्यों को पूरा करने में विफल रहे

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय से कांग्रेस पार्टी गांधी स्मृति तक शांति मार्च निकाल रही है। इस दौरान कांग्रेस का शांति मार्च को जनपथ पर रोक दिया गया। शांति मार्च को रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम गृह मंत्री अमित शाह के घर पहुंचना चाहते है और उनके इस्तीफे की मांग करते हैं। लेकिन हमें रोक दिया गया है। हमारे शहर को जलाया जा रहा है। लोग यहां रोजी रोटी कमाने के लिए आते हैं। आपस में भाईचारा बनाए रखना हमारा कर्तव्य है। अमित शाह अपने कर्तव्यों को पूरा करने में विफल रहे।

उन्होंने आगे कहा कि गृह मंत्री जी की जिम्मेदारी है कि देश की राजधानी में शांति हो, सरकार की जिम्मेदारी है, वे इस जिम्मेदारी को निभाने में असफल हुए हैं। हम चाहते हैं कि सरकार कार्रवाई करे, शांति बनी रहे। हमारी यही मांग है।


26 Feb 2020, 5:30 PM

उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोगों से मिलते राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, ड्रोन से हो रही हिंसा प्रभावित इलाकों की निगरानी

उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि मैं पूरे इलाके में घूमा। लोग एकता चाहते हैं, सब शांति चाहते हैं। कुछ 10-20 अपराधी हिंसा फैला रहे हैं। मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के आदेश पर यहां आया हूं। अब इस इलाके में पूरी शांति है।

26 Feb 2020, 5:24 PM

सीबीएसई ने उत्तर-पूर्वी इलाके में कल होने वाली बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं

सीबीएसई की उत्तर पूर्वी दिल्ली में कल होने वाली परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया है। बाकी दिल्ली में पहले की तरह परीक्षाएं होंगी।


26 Feb 2020, 5:14 PM

दिल्ली हिंसा: मौजपुर के लोगों से मिले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

26 Feb 2020, 5:13 PM

दिल्ली हिंसा के खिलाफ कांग्रेस का शांति मार्च रोका गया, प्रियंका समेत कई नेता धरने पर बैठे

दिल्ली में कांग्रेस मुख्याल से कांग्रेस पार्टी गांधी स्मृति तक शांति मार्च निकाल रही है। खबरों के मुताबिक कांग्रेस के शांति मार्च को जनपथ पर पुलिस ने रोक दिया है। मार्च के रोके जाने पर प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता धरने पर बैठ गए हैं।


26 Feb 2020, 5:00 PM

दिल्ली: शांति मार्च में प्रियंका गांधी, सुष्मिता देव, केसी वेणुगोपाल समेत कई नेता मौजूद

26 Feb 2020, 4:50 PM

हिंसा प्रभावित इलाके मौजपुर में पहुंचे NSA अजित डोभाल, हालात का लिया जायजा

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी से मुलाकात करनेके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मौजपुर पहुंचे। मौजपुर में एनएसए अजित डोभाल ने हालात का जायजा लिया। इस इलाके से काफी हिंसा की खबरें सामने आई थीं। मीडिया से बात करते हुए डोभाल ने कहा कि चारों तरफ सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस काम कर रही है और जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।


26 Feb 2020, 4:45 PM

दिल्ली हिंसा के खिलाफ कांग्रेस मुख्यालय से गांधी स्मृति तक शांति मार्च शुरू, प्रियंका गांधी मौजूद

दिल्ली में कांग्रेस मुख्याल से कांग्रेस पार्टी गांधी स्मृति तक शांति मार्च निकाल रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस मार्च में मौजूद हैं। दिल्ली हिंसा के खिलाफ इस मार्च को निकाला जा रहा है।

26 Feb 2020, 4:35 PM

उत्तर पूर्वी दिल्ली के दफ्तर से बाहर निकले NSA अजित डोभाल

उत्तर पूर्वी दिल्ली के दफ्तर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकरा अजित डोभाल बाहर निकल चुके हैं। बताया जा रहा है कि एनएसए डोभाल ने डीसीपी से मिलकर प्रभावित इलाकों में मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी है।


26 Feb 2020, 4:30 PM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 22 हुई

26 Feb 2020, 4:29 PM

आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को जेल भेजा गया

उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को जालसाजी मामले में जेल भेज दिया गया। सुनवाई की अगली तारीख दो मार्च को तय की गई है।


26 Feb 2020, 4:23 PM

दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह से सीपीआई ने की इस्तीफे की मांग

सीपीआई ने दिल्ली हिंसा को लेकर केंद्र सरकार की कड़ी निंदा की है। पार्टी ने बयान जारी कर केंद्र सरकार को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी ने मांग की है कि गृह मंत्री अमित शाह अपने पद से इस्तीफा दें।

26 Feb 2020, 4:18 PM

दिल्ली हिंसा के खिलाफ 24 अकबर रोड से गांधी स्मृति तक थोड़ी देर में कांग्रेस का शांति मार्च

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर से तनाव की खबर, सीआरपीएफ और आईटीबीपी की गश्त शुरु

26 Feb 2020, 4:04 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने उस अधिकारी का नाम पूछा, जो रविवार को कपिल मिश्रा के साथ मौजूद था

26 Feb 2020, 4:00 PM

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ऑफिस पहुंचे NSA अजित डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकरा अजित डोभाल उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी के ऑफिस पहुंचे हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात को लेकर चर्चा होगी।


26 Feb 2020, 3:55 PM

दिल्ली हिंसा से केंद्र और राज्य सरकार का मुंह मोड़ना शर्मनाक: कांग्रेस नेता अलका लांबा

दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा, “हम घायलों और उनके परिजनों से मिले। यह बहुत ही शर्मनाक है कि यह दोनों सरकारों की ज़िम्मेदारी थी और दोनों ने ही इससे मुंह मोड़ रखा है। 21 लोग मर चुके हैं, मृतकों का आंकड़ा और बढ़ने की पूरी संभावना है।”

26 Feb 2020, 3:47 PM

सेंसेक्स में 392.24 अंक गिरकर बंद


26 Feb 2020, 3:45 PM

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा प्रभावित जौहरीपुर से ताजा तस्वीरें

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा प्रभावित जौहरीपुर से ताजा तस्वीरें सामने आई हैं। इस इलाके में आज कोई ताजा हिंसा नहीं हुई है। इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

26 Feb 2020, 3:40 PM

बीजेपी के नेता घृणा फैलाने का कर रहे हैं काम: केरल के सीएम

दिल्ली हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, “नफरत की एक सक्रिय मुहिम चल रही है। यहचिंता की बात है कि बीजेपी नेताओं ने घृणा फैलाने और उकसाने’ का काम किया है।”


26 Feb 2020, 3:25 PM

दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल का अंतिम संस्कार

दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल का राजकीय सम्मान के साथ राजस्थान के सीकर में अंतिम संस्कार किया गया। 24 फरवरी को हिंसा के दौरान रतनलाल की मौत हो गई थी।

26 Feb 2020, 3:10 PM

दिल्ली में हालात बेहद खराब है :हाई कोर्ट

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा है कि राजधानी की स्थिती बेहद खराब है।


26 Feb 2020, 3:02 PM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 21 हुई

26 Feb 2020, 3:01 PM

दिल्ली में 5 IPS अधिकारियों को ट्रांसफर


26 Feb 2020, 3:00 PM

दिल्ली हिंसा के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

26 Feb 2020, 2:54 PM

उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में खुफिया ब्यूरो अधिकारी की मौत पर हाई कोर्ट ने चिंता जाहिर की


26 Feb 2020, 2:51 PM

दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट सख्त, कहा- दंगा नहीं होने देंगे, सीएम-डिप्टी सीएम लोगों के बीच जाएं

दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि हम राजधानी में दंगा नहीं होने देंगे। कोर्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों में निकलें और लोगों से बातचीत करें, उनमें विश्वास जगाएं।

26 Feb 2020, 2:20 PM

बेंगलुरु: इन्फैंट्री रोड पर एक इमारत में लगी आग, काबू पाने की कोशिश जारी


26 Feb 2020, 2:18 PM

पीएम मोदी ने दिल्ली वासियों से शांति बनाए रखने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कहा, “दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में व्याप्त स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति और सौहार्द स्थापित करने और सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए काम कर रही हैं।”

26 Feb 2020, 1:57 PM

उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में खुफिया ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला

उत्तर पूर्व दिल्ली के चांद बाग इलाके से खुफिया ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


26 Feb 2020, 1:51 PM

दिल्ली के लोगों से प्रियंका गांधी की अपील हिंसा न करें

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं दिल्ली के लोगों से अपील करती हूं कि वे हिंसा न करें, सावधानी बरतें और शांति बनाए रखें। हमने उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि हिंसा फैलने पर वे शांति बनाए रखें।”

26 Feb 2020, 1:43 PM

दिल्ली हिंसा मामले में हाई कोर्ट का आदेश, भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करे पुलिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता, डीसीपी (अपराध) से कहा कि क्या उन्होंने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण का वीडियो क्लिप देखा है? बाद में उस क्लिप को कोर्ट में चलाया गया। वहीं, हाई कोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल से कहा कि वे पुलिस आयुक्त से बीजेपी के तीन नेताओं द्वारा कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के मामले में केस दर्ज करने को कहें।


26 Feb 2020, 1:26 PM

सोनिया बोलीं- दिल्ली की मौजूदा हालात के लिए गृह मंत्री, BJP नेता जिम्मेदार, अमित शाह दें इस्तीफा

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंतित हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयान देने की वजह से यह सब कुछ हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें अमित शाह से इस्तीफे की मांग की।

दिल्ली में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “दिल्ली में हो रही घोर हिंसा, जानमाल के नुकसान को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए बैठक हुई। रविवार से हो रही लगातार दर्दनाक घटनाओं के पीछे सोची समझी साजिश है। बीजेपी की इस सोच को चुनव के दौरान भी लोगों ने देखा था।”

सोनिया ने कहा, “बीजेपी के नेताओं ने भड़ाकाऊ भाषण देकर इस तरह का माहौल बनाया। बीजेपी के एक नेता ने अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि तीन दिन के बाद हमें कुछ नहीं कहना है। दिल्ली पुलिस द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने की वजह से अब तक 20 से ज्यादा लोगों की जान चुका ही। उत्तर पूर्वी दिल्ली में चारों तरफ हिंसा फैली है। कांग्रेस पार्टी पीड़ितों के साथ है। हम कामना करते हैं कि जल्द से जल्द घायल स्वस्थ्य हों। हमारा मानना है कि दिल्ली में मौजूदा हालता के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। इसमें राज्य सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है।”

सोनिया गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील करती हूं कि वे प्रभावित इलाकों में जाएं और पीड़ितों से मिले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और पीड़ितों की हर संभव मदद करेंगे।

26 Feb 2020, 1:11 PM

दिल्ली: गोकुलपुरी के भागीरथी विहार में अर्धसैनिक बलों ने किया मार्च

दिल्ली के गोकुलपुरी के भागीरथी विहार में अर्धसैनिक बलों ने मार्च किया है। इस इलाके में कई जगहों पर हिंसा खबरें आई थीं।


26 Feb 2020, 1:06 PM

दिल्ली हिंसा: आज राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

26 Feb 2020, 12:54 PM

दिल्ली के सीलमपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, पुलिस ने दुकानें बंद करने का दिया आदेश

दिल्ली के सीलमपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है। पुलिस सीलमपुर में घूमकर ऐलान कर रही है। पुलिस दुकानों को बंद करने का भी आदेश दिया है।


26 Feb 2020, 12:28 PM

दिल्ली हिंसा पीड़ितों के बारे में जानने के लिए इन नंबरों पर कर सकते हैं फोन, पुलिस ने किया जारी

दिल्ली हिंसा पीड़ितों से अगर उनके परिजन संपर्क नहीं कर पा रहे हैं तो उनके लिए पुलिस ने कुछ नंबर जारी किए हैं। हिंसा पीड़ितों के बारे में जानने के लिए इन नंबरों पर फोन कर उनके परिजन जानकारी ले सकते हैं।

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर से तनाव की खबर, सीआरपीएफ और आईटीबीपी की गश्त शुरु
26 Feb 2020, 12:11 PM

दिल्ली: गोकुलपुरी में हिंसा के बाद की तस्वीरें, पुलिस इलाके में पहुंची


26 Feb 2020, 12:07 PM

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की PSA के तहत गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा द्वारा जम्मू-कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट 1978 के तहत मां की नजरबंदी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया।

26 Feb 2020, 12:02 PM

छत्तीसगढ़: कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में आज तड़के पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। हथियार और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ स्थल से नक्सली भागने में सफल रहे।


26 Feb 2020, 11:55 AM

दिल्ली: गोकुलपुरी इलाके में दमकल कर्मियों ने स्थिति का जायजा लिया

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में भड़की हिंसा के बाद टायर मार्केट में दमकल कर्मियों ने स्थिति का जायजा लिया।

26 Feb 2020, 11:39 AM

शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, अब 23 मार्च को होगी सुनवाई

शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब 23 मार्च को इस मामले में सुनवाई होगी। प्रदर्शनस्थल को खाली कराने की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई होनी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में हालात ठीक नहीं है। कोर्ट पुलिस की कार्यशाली पर सवाल खड़े किए हैं।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शन कारियों से बातचीत करने के लिए वार्ताकार नियुक्त किए थे। वार्ताकारों ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट में एक रिपोर्ट भी दाखिल की थी।


26 Feb 2020, 11:36 AM

दिल्ली: जोहरीपुर इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने फ्लैग मार्च किया

26 Feb 2020, 11:30 AM

राजस्थान के बूंदी में नदी में गिरी बस, 24 से ज्यादा बारातियों की मौत की खबर, कई घायल

राजस्थान के बूंदी में बारातियों से भरी एक बस के नदी में गिरने से 24 से ज्यादा बारातियों की मौत खबर है। कई घायलों को नदी से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई लोगों की हालत गभीर बताई जा रही है। यह हादसा बूंदी के लाखेरी थाना क्षेत्र में हुआ है।


26 Feb 2020, 11:27 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच मौजपुर और बाबरपुर में सुरक्षा कर्मियों ने किया मार्च

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच मौजपुर और बाबरपुर में सुरक्षा कर्मियों ने मार्च किया है। इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

26 Feb 2020, 11:18 AM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 20 हुई

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। गुरु तेग बहादुर के चिकित्सा अधीक्षक सुनील कुमार गौतम ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल 189 घायलों को अस्पताल में लाया गया है।


26 Feb 2020, 11:17 AM

दिल्ली के बाबारपुर में सुरक्षा कर्मियों ने किया मार्च

दिल्ली के बाबारपुर में तनाव के बीच सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने मार्च किया है।

26 Feb 2020, 11:14 AM

दिल्ली: मौजपुर इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने फ्लैग मार्च किया


26 Feb 2020, 11:13 AM

दिल्ली: चांद बाग के एक अस्पताल घायलों को दूसरे अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भेजा गया

अतिरिक्त डीसीपी डीके गुप्ता ने कहा, “चांद बाग के एक अस्पताल में चार शव और 20 घायल सामने आए हैं। हमें हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार, घायलों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करना पड़ा। सभी घायलों को अब दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया है, ताकि उन्हें उचित चिकित्सा मिल सके।”

26 Feb 2020, 11:06 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों में सीएम केजरीवाल ने कर्फ्यू लगाने और आर्मी बुलाने की मांग की

उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कर्फ्यू लगाने और आर्मी बुलाने की मांग की है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “मैं पूरी तरह से व्यापक लोगों के संपर्क में रहा हूं। स्थिति चिंताजनक है। पुलिस, अपने सभी प्रयासों के बावजूद स्थिति को नियंत्रित करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में असमर्थ है। बाकी प्रभावित इलाकों में तुरंत कर्फ्यू लगाया जाए और सेना को बुलाया जाए। मैं गृह मंत्री को इस संबंध में लिख रहा हूं।”


26 Feb 2020, 10:55 AM

कांग्रेस ने अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई

कांग्रेस ने कार्य समिति की बैठक के बाद आज अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

26 Feb 2020, 10:50 AM

दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट का पुलिस को नोटिस, सुनवाई के दौरान अधिकारियों को हाजिर रहने का आदेश

दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई है। हाई कोर्ट ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए यह आदेश दिया है कि सुनवाई के दौरान पुलिस अधिकारी हाजिर रहें। अब मामले की सुनवाई आज दोपहर 12.30 बजे होगी।


26 Feb 2020, 10:39 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव को देखते हुए गौतम बुध नगर में शराब की दुकानों को बंद करने के निर्देश

26 Feb 2020, 10:34 AM

दिल्ली: सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें, रात में इस इलाके का NSA डोभाल ने किया था दौरा

दिल्ली में सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं। रात में इस इलाके का एएसए अजित डोभाल ने दौरा किया था।


26 Feb 2020, 10:18 AM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 18 हुई

26 Feb 2020, 10:11 AM

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं।


26 Feb 2020, 9:53 AM

दिल्ली: CSS की बैठक आज, NSA अजित डोभाल भी लेंगे हिस्सा

दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आज कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक में हिस्सा लेंगे।

26 Feb 2020, 9:49 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो गुटों में झड़प के दौरान मारे गए कांस्टेबल के परिजन राजस्थान के सीकर में धरने पर बैठे

उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो गुटों में झड़प के दौरान मारे गए कांस्टेबल के परिजन राजस्थान के सीकर में धरने पर बैठ गए हैं। उनकी मांग है कि कांस्टेबल रतन लाल को शहीद का दर्जा दिया जाए।


26 Feb 2020, 9:46 AM

मध्य प्रदेश: बैतुल में 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश

26 Feb 2020, 9:41 AM

उत्तर प्रदेश: रामपुर में कार और बस की टक्कर में 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के रामपुर में शाहाबाद के पास कार और बस की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।


26 Feb 2020, 9:39 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली में झड़प के दौरान घायल हुए डीसीपी के परिजनों से गृह मंत्री अमित शाह ने बात की

उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो गुटों में झड़प के दौरान घायल हुए डीसीपी के परिजनों से गृह मंत्री अमित शाह ने बात की है। डीसीपी का इलाज अस्पताल में जारी है।

26 Feb 2020, 9:32 AM

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई, जीटीबी अस्पताल ने की पुष्टि

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इस बात की पुष्टि जीटीबी अस्पताल ने पुष्टि की है। अस्लताप में कई लोग भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है। उधर, उत्तर पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बेहद कड़ी है। आज सुबह कहीं से कोई हिंसा की खबर नहीं आई है।


26 Feb 2020, 8:41 AM

दिल्ली: जाफराबाद मेट्रो स्टेशन की आज की तस्वीरें, सीएए प्रदर्शनकारी कल यहां से चले गए थे

26 Feb 2020, 8:27 AM

सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें, इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनात

दिल्ली के सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आज इस इलाके से कोई घटना सामने नहीं आई है।


26 Feb 2020, 8:26 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा पर आज फिर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा पर आज फिर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे देर रात इस मामले में सुनवाई हुई थी। कोर्ट पुलिस से रिपोर्ट तलब किया है।

26 Feb 2020, 7:50 AM

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव जारी, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात, आज सभी मेट्रो स्टेशन खुले

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद तनाव जारी है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आज सभी मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं। तनाव को देखते हुए पिछले तीन दिनों से कुछ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। कल दंगाइयों को देखते मारने के आदेश दिए गए थे। अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जनों लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia