बड़ी खबर LIVE: इसी महीने भारत आएंगे एलन मस्क, कर सकते हैं बड़ी घोषणाः रिपोर्ट

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भारत आ सकते हैं। इस दौरान वो अपनी मेगा निवेश योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं। ईवी अपनाने की रणनीति को भारत काफी आगे ले जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

10 Apr 2024, 10:47 PM

लखनऊ: अखिलेश यादव ने दी ईद की मुबारकबाद, बोले- यह त्योहार ऐसा है कि गले मिलकर हम देश की संस्कृति को आगे बढ़ाएं

10 Apr 2024, 10:37 PM

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने छोले बनाए

10 Apr 2024, 10:17 PM

अगर कोई भ्रष्टाचार में लिप्त है तो वह बीजेपी है...कथित शराब घोटाले के 55 करोड़ रुपये भाजपा के पास गए हैं- टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने


10 Apr 2024, 9:28 PM

JMM के विधायक लोबिन हेंब्रम हुए बागी, राजमहल सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान 

जेएमएम के बोरियो विधानसभा क्षेत्र के विधायक लोबिन हेंब्रम ने पार्टी से बगावत कर दी है। उन्होंने झारखंड की राजमहल संसदीय सीट पर पार्टी प्रत्याशी विजय हांसदा के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। विजय हांसदा ने इस सीट पर वर्ष 2014 और 2019 में पार्टी प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी।

10 Apr 2024, 8:57 PM

पतंजलि भ्रामक विज्ञापन केसः सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव और बालकृष्ण की 'माफी' की मांग को फिर खारिज किया

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को भ्रामक विज्ञापनों के निरंतर प्रकाशन पर पतंजलि आयुर्वेद को जारी अवमानना नोटिस के जवाब में बाबा रामदेव और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण द्वारा मांगी गई "बिना शर्त माफी" को एक बार फिर खारिज कर दिया।


10 Apr 2024, 8:55 PM

कांग्रेस का घोषणापत्र लिखित रूप से दी हुई 'गारंटी': मोहन प्रकाश

कांग्रेस के महासचिव और बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश ने बुधवार को कहा कि पिछले 10 सालों में समाज के हर तबके के साथ जो अन्याय होता रहा है उससे देश को मुक्ति दिलाना कांग्रेस की जिम्मेवारी है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को पार्टी की लिखित रूप से दी हुई 'गारंटी' बताया।

10 Apr 2024, 8:54 PM

आंध्र प्रदेश में TDP और जन सेना को बड़ा झटका, कई बड़े नेता YSRCP में हुए शामिल

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना के कुछ प्रमुख नेता बुधवार को आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) में शामिल हो गए।


10 Apr 2024, 8:39 PM

अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल कोलकाता में राजभवन पहुंचा

10 Apr 2024, 8:37 PM

महाराष्ट्र कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र, नाना पटोले के साथ हुई दुर्घटना की जांच की मांग की

महाराष्ट्र कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 9 अप्रैल को भंडारा में अपने नेता नाना पटोले के साथ हुई दुर्घटना की जांच के लिए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। पार्टी यह पता लगाने के लिए जांच का आग्रह करती है कि क्या दुर्घटना प्राकृतिक कारणों का परिणाम थी या यह एक जानबूझकर की गई साजिश थी।


10 Apr 2024, 7:13 PM

इसी महीने भारत आएंगे एलन मस्क, कर सकते हैं बड़ी घोषणाः रिपोर्ट

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भारत आ सकते हैं। इस दौरान वो अपनी मेगा निवेश योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं। ईवी अपनाने की रणनीति को भारत काफी आगे ले जा रहा है।

10 Apr 2024, 6:37 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग वाली तीसरी याचिका खारिज की

 दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक संदीप कुमार की याचिका को बचकानापन करार देते हुए खारिज कर दिया और उन्हें कड़ी फटकार और जुर्माना लगाया।


10 Apr 2024, 6:36 PM

स्विगी का दावा- इस रमजान में लगभग 60 लाख बिरयानी ऑर्डर मिले

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने बुधवार को खुलासा किया कि रमजान के पाक मााह के दौरान उसे करीब 60 लाख बिरयानी के ऑर्डर मिले।

10 Apr 2024, 6:35 PM

BJP ने चुनाव के लिए 38 सदस्यीय घोषणापत्र समिति बनाई, चंद्रशेखर साहू को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया


10 Apr 2024, 6:21 PM

कच्चातीवू द्वीप पर झूठ बोल रही है BJP, बेरोजगारी, महंगाई जैसे असल  मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिशः जयराम रमेश

कच्चातीवू द्वीप पर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यह तमिलनाडु चुनाव का विषय है। हमारे पीएम और विदेश मंत्री इसे एक विषय बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वे जो कुछ भी कह रहे हैं वह निराधार है। बेरोजगारी, महंगाई और हमारे संविधान पर हमला वास्तविक मुद्दे हैं और वे इसके बारे में बात नहीं करते हैं। वे जानते हैं कि उन्हें तमिलनाडु में शून्य सीट मिलेगी।

10 Apr 2024, 6:04 PM

अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी पर बोला हमला, ED, CBI, IT को बताया गठबंधन सहयोगी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमने आपसे सत्तारूढ़ दल बीजेपी के गठबंधन सहयोगियों के दुरुपयोग के कई पहलुओं पर चर्चा की है। गठबंधन सहयोगियों में ईडी, आईटी, सीबीआई आदि शामिल हैं। आज, मैं छत्तीसगढ़ के संबंध में एक संबंधित मामले पर चर्चा कर रहा हूं, बस एक नए खुलासे को रेखांकित करने के लिए जो सुप्रीम कोर्ट में हुआ। कितना अनुचित, कितना प्रेरित, कितना पक्षपातपूर्ण, चुनाव के समय लोगों को गुमराह करने और एजेंसियों का दुरुपयोग करने का बीजेपी सरकार का यह पूरा दृष्टिकोण कितना एकतरफा है।


10 Apr 2024, 6:00 PM

राजकुमार आनंद के इस्तीफे पर सौरभ भारद्वाज बोले- उन्हें डर था कि ED उठा ले जाएगी और कई साल तिहाड़ में बिताने पड़ सकते हैं

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने राजकुमार आनंद के इस्तीफे पर कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का कारण पार्टी को तोड़ना और दिल्ली और पंजाब की सरकार को भंग करना था। हम राजकुमार आनंद को बेईमान नहीं कहेंगे। वह एक पारिवारिक व्यक्ति हैं और डर था कि ईडी उन्हें उठा ले जाएगी और कई साल तिहाड़ जेल में बिताने पड़ सकते हैं। हर व्यक्ति संजय सिंह नहीं है। उन्होंने पार्टी सहयोगियों से कहा था कि जब भी वह सक्रिय होते हैं, उन्हें एक फोन आता है। इस तरह दलित समुदाय से आने वाले एक निर्वाचित विधायक और दिल्ली के मंत्री को धमकी दी जा रही है। जरा कल्पना करें कि जब वे (बीजेपी) चुनाव जीतेंगे तो क्या होगा।

10 Apr 2024, 5:57 PM

बिहार में अमित शाह के बयान पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- वे सिर्फ हिंदू और मुसलमानों को लड़ा रहे हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि ये लोग मुद्दे पर बात नहीं करेंगे और बिहार की प्रगति पर बात नहीं करेंगे। हम गृह मंत्री से पूछना चाहते हैं कि क्या आपने बिहार के लिए जो भी वादे किये थे, वे सभी पूरे हो गये हैं? आप यह नहीं बता रहे कि आपने कितनी नौकरियाँ दीं, अग्निवीर योजना क्यों लाए? आपने महंगाई खत्म क्यों नहीं की?... वे सिर्फ धर्म की बात कर रहे हैं।' उन्हीं गृह मंत्री ने दो महीने पहले कहा था कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे बंद हैं, फिर दरवाजे कब और कैसे खुले?... वे सिर्फ हिंदू और मुसलमानों को लड़ा रहे हैं।


10 Apr 2024, 5:32 PM

चीन में मछली पकड़ने वाली नाव और जहाज में टक्कर, 8 लोगों की मौत

दक्षिण चीन के हैनान प्रांत के दक्षिण-पश्चिमी तट पर मछली पकड़ने वाली एक नाव और एक कमर्शियल शिप के बीच टक्कर के बाद लापता हुए सभी आठ लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है।सिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक, मछली पकड़ने वाली नाव "युएनान आओयू 36062" 3 अप्रैल को सुबह लगभग 0:15 बजे सान्या बंदरगाह से लगभग 60 समुद्री मील पश्चिम में पनामा के कंटेनर जहाज "एसआईटीसी दानंग" से टकरा गई। इसके बाद, मछली पकड़ने वाली नाव डूब गई और उसमें सवार आठ लोग लापता हो गए।

बुधवार दोपहर तक सभी आठ शव पानी से बरामद कर लिए गए और बचाव अभियान समाप्त हो गया। पनामा का कंटेनर जहाज सान्या बंदरगाह पर खड़ा है और दुर्घटना की जांच चल रही है।

10 Apr 2024, 4:29 PM

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा, "समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र का हम स्वागत करते हैं

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा, "समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र का हम स्वागत करते हैं...समाजवादी पार्टी संघर्ष से पैदा हुई पार्टी है, तो निश्चित तौर से मेरा मानना है कि जो उन्होंने घोषणा पत्र जारी किया है वो आमजन के हित के लिए होगा..."


10 Apr 2024, 4:11 PM

AAP नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 15 अप्रैल को होगी सुनवाई

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज सुनवाई होनी थी। अब कोर्ट में उनकी याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई होगी।

10 Apr 2024, 3:37 PM

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसौदिया एक्साइज पॉलिसी मामले में सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट से निकले


10 Apr 2024, 3:23 PM

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दौसा में एक सार्वजनिक बैठक में शामिल हुए

10 Apr 2024, 2:23 PM

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की


10 Apr 2024, 2:22 PM

राजस्थान: अलवर में स्याही बनाने वाली फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट होने से लगी आग

10 Apr 2024, 1:33 PM

दिल्ली बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया 

दिल्ली बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।


10 Apr 2024, 1:13 PM

उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार के नामांकन पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार के नामांकन पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "15 अप्रैल को पता लग जाएगा। चुनाव हम लड़ें या आदित्य लड़े या कोई और। चुनाव समाजवादी पार्टी ही लड़ रही है।"

10 Apr 2024, 1:10 PM

सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार आज सुबह 9 बजे बंदी अब्बास अंसारी जिला जेल गाजीपुर में दाखिल हुआ- एसपी ओम वीर सिंह

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के एसपी ओम वीर सिंह ने बताया, "सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार आज सुबह 9 बजे बंदी अब्बास अंसारी ज़िला जेल गाजीपुर में दाखिल हुआ। आज दिन में उनका दुआ और शाम में नमाज़ और फातिया का कार्यक्रम है। आज कार्यक्रम के बाद उन्हें जिला जेल गाजीपुर में रखा जाएगा। 11-12 अप्रैल को अगर कोई रिवाज पूरा करना है तो पहले उसकी पुष्टि की जाएगी। अपने परिजनों से वे 11-12 अप्रैल को जेल में ही मिल सकते हैं।"


10 Apr 2024, 1:09 PM

एक मुख्यमंत्री अपनी जनता की सेवा के लिए अपने विधायकों को संदेश नहीं भेज सकता?: संजय सिंह

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने वकील से मुलाकात की और उस मुलाकात के दौरान उन्होंने एक संदेश भेजा कि जो चुने हुए विधायक हैं वो अपने क्षेत्र में जाएं, जनता की समस्याओं को सुनें और उसका समाधान करें। इस संदेश मात्र के ऊपर उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई। ये धमकी दी जा रही है कि आपकी अपने परिवार से मुलाकात बंद कर दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल अगर अपने वकीलों से नहीं मिलेंगे तो वो ये केस लड़ेंगे कैसे? क्या आप(बीजेपी) दिल्ली की तिहाड़ जेल को यातना घर के रूप में बदलना चाहते हैं? एक मुख्यमंत्री अपनी जनता की सेवा के लिए अपने विधायकों को संदेश नहीं भेज सकता?"

10 Apr 2024, 12:33 PM

रायपुर एम्स के निदेशक अशोक जिंदल ने कुम्हारी के पास हुई बस दुर्घटना के घायलों की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया

रायपुर एम्स के निदेशक अशोक जिंदल ने कुम्हारी के पास हुई बस दुर्घटना के घायलों की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया, "हमारे पास 10 मरीज आए हैं जिनमें से 2 गंभीर थे। जिनमें से एक मरीज की हालत में काफी सुधार आया है। एक मरीज अभी भी गंभीर हालत में है।"


10 Apr 2024, 12:27 PM

पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट की पीठ के समक्ष योग गुरु बाबा रामदेव का हलफनामा पढ़ा

पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट की पीठ के समक्ष योग गुरु बाबा रामदेव का हलफनामा पढ़ा, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह विज्ञापन के मुद्दे पर बिना शर्त माफी मांगते हैं।

10 Apr 2024, 12:25 PM

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा में रोड शो किया


10 Apr 2024, 11:53 AM

लेह में ईदुल फितर का जश्न, नमाज अदा करने के बाद लोग एक-दूसरे से गले मिले

10 Apr 2024, 11:48 AM

तमिलनाडु: कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने मदुरै में चुनाव प्रचार किया


10 Apr 2024, 11:47 AM

दिल्ली बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

10 Apr 2024, 11:23 AM

सीएम केजरीवाल को कोर्ट से एक और झटका, वकीलों से हफ्ते में 5 बार मुलाकात की मांग ठुकराई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से दूसरा झटका लगा है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी दूसरी याचिका को भी खारिज कर दिया है। याचिका में सीएम केजरीवाल ने वकीलों से हफ्ते में 5 बार मुलाकात करने की मांग की थी।

एक दिन पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए गिरफ्तारी के खिलाफ लगाई गई उनकी याचिका खारिज कर दी थी।


10 Apr 2024, 10:41 AM

MNS के NDA में शामिल होने पर शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा- महाराष्ट्र के दुश्मनों को समर्थन दे रहे हो, आप जनता को क्या बताओगे? 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के NDA में शामिल होने पर शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "...अब ऐसा अचानक क्या चमत्कार हो गया, ये बात हमें उन्हीं(राज ठाकरे) से पूछनी चाहिए। आप अचानक से पलटकर महाराष्ट्र के दुश्मनों को समर्थन दे रहे हो, आप जनता को क्या बताओगे? इसके पीछे क्या कारण है? कौन सी फाइल खोली है?..."

10 Apr 2024, 9:59 AM

महाराष्ट्र: सुबह फ्लाईओवर पर एक ट्रक के पलट जाने के बाद नवी मुंबई-ठाणे बेलापुर रोड पर घनसोली रेलवे स्टेशन के सामने ट्रैफिक जाम लगा


10 Apr 2024, 9:48 AM

एनसीपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची की घोषणा की

10 Apr 2024, 9:13 AM

उत्तराखंड: नैनीताल में नवरात्रि के मौके पर मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है


10 Apr 2024, 9:12 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में लोगों ने ईद-उल-फितर के अवसर पर नमाज अदा की

10 Apr 2024, 9:00 AM

सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का किया रुख, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसमें दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति अनियमितता मामले में उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।


10 Apr 2024, 8:34 AM

केरल: तिरुवनंतपुरम में ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा की गई। इस दौरान कांग्रेस नेता शशि थरूर भी मौजूद रहे

10 Apr 2024, 8:17 AM

उत्तर प्रदेश: शॉर्ट सर्किट के कारण अलीगढ़ स्थित एक रेस्तरां में आग लग गई। मौके पर 3 फायर टेंडर मौजूद हैं


10 Apr 2024, 7:28 AM

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भीषण सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 12 लोगों की मौत, कई घायल

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भीषण सड़क हादसा हुआ है। दुर्ग जिले के कुम्हारी में बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। 14 लोग घायल हो गए। मंगलवार रात ड्यूटी से लौटते समय कर्मचारियों से भरी बस खाई में गिर गई। बस में केडिया डिस्टलरी फैक्ट्री के 30 से ज्यादा कर्मचारी सवार थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia