बड़ी खबर LIVE: पीएम मोदी ने सारा लाभ एक ही व्यक्ति को दिया, सवाल पूछने पर मेरी सदस्यता रद्द कर दी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि "पीएम मोदी ने सारा लाभ एक ही व्यक्ति को दे दिया। मैंने संसद में इस बारे में बात की। जिसके बाद उन्होंने मेरी सदस्यता छीन ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे दोबारा सांसद बनाया। मैंने पीएम मोदी से पूछा कि उनका अडानी से क्या रिश्ता है? उन्होंने मेरी सदस्यता रद्द कर दी और मेरा घर ले लिया।"

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

11 Apr 2024, 10:53 PM

पश्चिमी दिल्ली में खंभे से टकराई बस, 18 लोग घायल

 पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में गुरुवार को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक बस के खंभे से टकरा जाने से ड्राइवर और कंडक्टर समेत 18 लोग घायल हो गए।

घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि सुबह 11:40 बजे राजौरी गार्डन पुलिस स्टेशन में एक डीटीसी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। मौके पर पुलिस की टीम पहुंची, जहां वाहन सड़क के किनारे एक खंभे से टकराया हुआ मिला।

11 Apr 2024, 10:27 PM

टाटा स्टील के ब्रिटिश संयंत्र के कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया 

टाटा स्टील के करीब 1,500 कर्मचारियों ने ब्रिटेन के वेल्स में स्थित दो संयंत्रों में ब्लास्ट फर्नेस बंद करने और 2,800 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना के विरोध में हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

मुंबई मुख्यालय वाली इस्पात कंपनी ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि वह इस मुद्दे पर सलाह प्रक्रिया जारी रहने के बीच कर्मचारियों के इस कदम से ‘निराश’ है। कंपनी ने हड़ताल के पक्ष में हुए मतदान की प्रक्रिया में ‘अहम अनियमितताओं’ की तरफ भी इशारा किया।

11 Apr 2024, 9:32 PM

शाहरुख, सलमान और आमिर ने ईद पर प्रशंसकों को दी शुभकामनाएं

अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान ने बृहस्पतिवार को ईद के मौके पर अपने-अपने घरों के बाहर जमा सैकड़ों की तादात में प्रशंसकों को शुभकामनाएं दीं।

आमिर दिन के वक्त तो शाहरुख और सलमान शाम के समय अपने प्रशंसकों से रूबरू हुए।


11 Apr 2024, 9:02 PM

दिल्ली की अदालत ने 2020 में हुए दंगे के 11 आरोपियों को बरी किया

राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने वर्ष 2020 में उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में शामिल 11 आरोपियों को बरी कर दिया। अदालत ने कहा कि आरोपी 'संदेह के लाभ' के हकदार हैं क्योंकि उनके खिलाफ आरोप ''उचित संदेह से परे'' साबित नहीं हुए।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमाचला ने इन 11 आरोपियों के खिलाफ एक मुकदमे की सुनवाई की जिनपर दंगे के दौरान 24 फरवरी 2020 को गंगा विहार में एक संपत्ति को आग लगाने और चोरी करने वाले समूह में शामिल होने का आरोप था।

11 Apr 2024, 9:01 PM

धान की खरीद में किसानों के साथ धोखे को बर्दाश्त नहीं करेंगे: तेलंगाना के मुख्यमंत्री

 तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार धान की खरीद में किसानों से धोखे को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने 'एक्स' पर एक खबर पर यह प्रतिक्रिया दी।

खबर के मुताबिक, धान किसानों ने जिला मुख्यालय जनगांव में सरकार द्वारा संचालित कृषि बाजार में अपनी उपज के लिए कम कीमत की पेशकश के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था।


11 Apr 2024, 8:56 PM

असम: गुवाहाटी में लोगों ने रोंगाली बिहू की तैयारी शुरू की

11 Apr 2024, 8:45 PM

अगले दो मैच नहीं खेल सकेंगे लखनऊ सुपर जाइंट्स के मयंक यादव

लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव कूल्हे में जकड़न के कारण अगले दो मैच नहीं खेल सकेंगे । लखनऊ का सामना शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा जिसके बाद 14 अप्रैल को कोलकाता में खेलना है । लखनऊ के कोच जस्टिन लैंगर ने उम्मीद जताई कि मयंक 19 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच तक पूरी तरह से फिट हो जायेंगे ।


11 Apr 2024, 8:35 PM

दिल्ली में लॉरेंस बिश्नोई का शार्पशूटर गिरफ्तार

दिल्ली के बाहरी इलाके से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कथित शार्पशूटर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का रहने वाला सतेंद्र कुमार (20) पिछले महीने दिल्ली के मोती नगर इलाके में हुई गोलीबारी की घटना में शामिल था।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर दिल्ली) आर.के. सिंह ने बताया कि सोमवार को कुमार के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी, जिसके बाद छापेमारी के दौरान उसे धर दबोचा गया।

11 Apr 2024, 8:29 PM

बीजेपी विधायक शिवराम हेब्बार के बेटे विवेक कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अरबैल शिवराम हेब्बार के बेटे विवेक हेब्बार बृहस्पतिवार को उत्तर कन्नड़ जिले के बनवासी में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

भाजपा छोड़ने के बाद, विवेक हेब्बार कांग्रेस की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी इवान डिसूजा और अन्य स्थानीय नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए।

उनके पिता एवं येल्लापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक शिवराम हेब्बार के भी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। शिवराम 27 फरवरी को कर्नाटक से राज्यसभा की चार सीट के लिए हुए चुनाव के दौरान मतदान के लिए नहीं आए थे।


11 Apr 2024, 8:29 PM

रांची में 21 अप्रैल को होने वाली विपक्ष की रैली में शामिल होगी तृणमूल

झारखंड की राजधानी रांची में 21 अप्रैल को होने वाली विपक्ष की रैली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शामिल होगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी को कुछ दिन पहले फोन कर रैली के लिए आमंत्रित किया था। चुनाव प्रचार में व्यस्तता के कारण ममता के रैली में उपस्थित होने की संभावना नहीं है हालांकि पार्टी अपने प्रतिनिधियों को भेजेगी।

11 Apr 2024, 7:41 PM

मुंबई इंडियंस का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

बई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । मुंबई की टीम में पीयूष चावला की जगह श्रेयस गोपाल को शामिल किया गया है ।

वहीं आरसीबी ने तीन बदलाव करके कैमरन ग्रीन की जगह विल जैक्स को उतारा जबकि महिपाल लोमरोर और विजयकुमार विशाख को भी टीम में जगह मिली है ।


11 Apr 2024, 7:10 PM

बीजेपी में शामिल हुए दो बीजेडी विधायक अयोग्य घोषित

ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मलिक ने सत्तारूढ़ बीजू जनता दल छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले विधायक अरबिंद धाली और प्रेमानंद नायक की सदस्यता समाप्त कर दी है।

11 Apr 2024, 6:51 PM

पुलवामा में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जम्मू कश्मीर में पिछले तीन महीने से अधिक समय में यह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ थी।


11 Apr 2024, 6:51 PM

महाराष्ट्र के पालघर और ठाणे में डूबने की तीन घटनाओं में चार लोगों की मौत

 महाराष्ट्र के पालघर और ठाणे जिले में बृहस्पतिवार को तीन अलग-अलग घटनाओं में डूबने से 18 महीने के एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पालघर के वसई इलाके के भिगांव में हुई पहली घटना में 80 वर्षीय बुजुर्ग नताल डाबरे और उनकी बेटी मीनल डाबरे (56) की सुबह के समय भोला नहर में डूबने से मौत हो गयी।

11 Apr 2024, 6:16 PM

पीएम मोदी ने सारा लाभ एक ही व्यक्ति को दिया, सवाल पूछने पर मेरी सदस्यता रद्द कर दी और मेरा घर ले लिया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि "पीएम मोदी ने सारा लाभ एक ही व्यक्ति को दे दिया। मैंने संसद में इस बारे में बात की। जिसके बाद उन्होंने मेरी सदस्यता छीन ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे दोबारा सांसद बनाया। मैंने पीएम मोदी से पूछा कि उनका अडानी से क्या रिश्ता है? उन्होंने मेरी सदस्यता रद्द कर दी और मेरा घर ले लिया।"


11 Apr 2024, 6:13 PM

छत्तीसगढ़ में एक लाख के इनामी समेत दो नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने एक इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुड़गीचेरू और गुंडम गांव के मध्य जंगल से सुरक्षाबलों ने दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष हेमला हुंगा (41) और पूनेम बुधरू (40) को गिरफ्तार कर लिया है।

11 Apr 2024, 6:10 PM

अगर प्रधानमंत्री आ रहे हैं तो वे बताएं कि बिहार के लिए 5 साल क्या करेंगे...इस पर बात होनी चाहिए: तेजस्वी यादव


11 Apr 2024, 5:26 PM

महाराष्ट्र: मुंबई में अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर बड़ी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया 

11 Apr 2024, 5:14 PM

महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसा: नरनौल में आरटीए, महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया


11 Apr 2024, 5:03 PM

2 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गई

11 Apr 2024, 4:35 PM

लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट का शार्प शूटर दिल्ली में गिरफ्तार

जबरन वसूली में शामिल कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के एक शार्प शूटर को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ये जानकारी दी।

आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के मूल निवासी सतेंद्र कुमार उर्फ सिकंदर (20) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, सोमवार को मोती नगर थाने में एक सप्ताह पहले दर्ज फायरिंग मामले में शामिल एक व्यक्ति के अवैध हथियार लेकर आने की जानकारी मिली थी।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) आर के सिंह ने कहा, "सूचना के अनुसार, छापेमारी की गई और सतेंदर को पकड़ लिया गया।"


11 Apr 2024, 3:32 PM

एसबीआई ने आरटीआई अधिनियम के तहत चुनावी बॉण्ड के विवरण का खुलासा करने से इनकार किया

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ‘सूचना का अधिकार’ (आरटीआई) अधिनियम के तहत निर्वाचन आयोग (ईसी) को दिए गए चुनावी बॉण्ड के विवरण का खुलासा करने से इनकार कर दिया, भले ही रिकॉर्ड आयोग की वेबसाइट पर सार्वजनिक हो चुका है। बैंक ने दावा किया है कि यह वायदे के अनुरूप संभालकर रखी गई व्यक्तिगत जानकारी है।

उच्चतम न्यायालय ने चुनावी बॉण्ड योजना को ‘‘असंवैधानिक और स्पष्ट रूप से मनमानी’’ करार देते हुए 15 फरवरी को एसबीआई को निर्देश दिया था कि वह 12 अप्रैल, 2019 से खरीदे गए बॉण्ड का पूरा विवरण निर्वाचन आयोग को सौंपे। न्यायालय ने आयोग को संबंधित विवरण 13 मार्च तक अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करने का भी निर्देश दिया था।

11 Apr 2024, 2:54 PM

बेरोजगारी, महंगाई से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही बीजेपी- राहुल गांधी 

राजस्थान के अनूपगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी बेरोजगारी, महंगाई के बारे में बात नहीं करती। उनका काम आपका ध्यान भटकाना है। वे नहीं चाहते कि पिछड़े वर्ग, किसानों और गरीबों के मुद्दे दिखाए जाएं।" राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मीडिया।"


11 Apr 2024, 2:51 PM

शराब घोटाला: के. कविता को CBI ने किया अरेस्ट, जेल में हैं BRS नेता

11 Apr 2024, 2:50 PM

अमृतसर: कस्टम ने एयरपोर्ट से 25 हजार 900 पाउंड बरामद किए

अमृतसर कस्टम विभाग को बड़ी सफलता मिली है। कस्टम अमृतसर ने श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 25 हजार 900 पाउंड बरामद किए हैं। बरामद किए गए पाउंड की कीमत भारत में 26 लाख 91 हजार 10 रुपए है।


11 Apr 2024, 2:17 PM

तेजस्वी यादव ने कहा, "...मुद्दे की बात होनी चाहिए, हम तो मुद्दे की बात करना चाहते हैं, हम बेरोजगारी, महंगाई के बारे में बात कर रहे हैं

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "...मुद्दे की बात होनी चाहिए, हम तो मुद्दे की बात करना चाहते हैं, हम बेरोजगारी, महंगाई के बारे में बात कर रहे हैं...बीजेपी के लोगों ने एक बार भी बोला हो कि हम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे?...बिहार का भविष्य कैसे बहतर करेंगे, इस बारे में तो उन्होंने कुछ नहीं बोला..."

11 Apr 2024, 1:35 PM

प्रियंका गांधी का 13 अप्रैल को उत्तराखंड दौरा, रामनगर और रुड़की में रैली

13 अप्रैल को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चुनावी जनसभा करने उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर रामनगर और रुड़की आ रही हैं। प्रदेश कांग्रेस संगठन उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि प्रियंका गांधी 13 अप्रैल को पहले रामनगर, फिर रुड़की में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी।


11 Apr 2024, 1:15 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महेन्द्रगढ़ सड़क हादसे में बच्चों की मौत पर गहरा शोक जताया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में एक सड़क हादसे में छह विद्यार्थियों की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया और कहा कि स्थानीय प्रशासन घायलों को हरसंभव सहायता पहुंचा रहा है।

स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक बस के पलट जाने से यह हादसा हुआ। इसमें छह विद्यार्थियों की मौत हो गई और करीब 20 घायल हो गये।

11 Apr 2024, 12:40 PM

भारतीय जनता पार्टी ने भदोही लोकसभा सीट से डॉ. विनोद कुमार बिंद को उम्मीदवार बनाया है।


11 Apr 2024, 11:24 AM

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हादसा, स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 5 छात्रों की मौत, 15 छात्र घायल

हरियाणा के महेंद्रगढ़ कनीना में एक निजी स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच छात्रों की मौत हो गई। हादसे में 15 छात्र घायल हो गए हैं। निहाल अस्पताल के निदेशक रवि कौशिक ने बताया, "...हमारे पास 20 बच्चे आए थे जिसमें से 4 की मौत हो चुकी थी और एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई... हम 15 बच्चों को बचा पाए हैं, जिनकी हालत अब ठीक है..."

11 Apr 2024, 11:01 AM

अखिलेश यादव ने ईद की मुबारकबाद दी और कहा, "आज ईद के मौके पर मैं अपनी तरफ से आप सभी को बहुत-बहुत मुबारकबाद देना चाहता हूं

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईद की मुबारकबाद दी और कहा, "आज ईद के मौके पर मैं अपनी तरफ से आप सभी को बहुत-बहुत मुबारकबाद देना चाहता हूं... ये त्योहार जहां हम एक-दूसरे के गले मिलते हैं, सेवइयां खाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करते हैं, यही हमारे देश की खूबसूरती रही है... हम एक-दूसरे का सम्मान करें और एक-दूसरे को मोहब्बत की नजर से देखें, मैं इसी उम्मीद के साथ आप सभी को ईद की बहुत-बहुत मुबारकबाद देता हूं..."


11 Apr 2024, 11:01 AM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रेड रोड पर ईद समारोह में शामिल हुईं।

11 Apr 2024, 9:27 AM

उत्तर प्रदेश: SSP राजकरन नैय्यर ने कहा, "आज ईद का त्योहार है, इसके मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है

उत्तर प्रदेश: SSP राजकरन नैय्यर ने कहा, "आज ईद का त्योहार है, इसके मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है...यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी त्योहार अच्छे से संपन्न हो..."


11 Apr 2024, 9:27 AM

राजस्थान: ईद-उल-फितर के मौके पर जयपुर में लोगों ने नमाज अदा की

11 Apr 2024, 8:22 AM

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा- कांग्रेस और INDIA गठबंधन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "चूंकि चुनाव प्रचार तेज हो गया है, पूरे भारत में हमारी संभावनाएं बेहतर हो रही हैं। हमें रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस और INDIA गठबंधन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अब लोगों को भाजपा के 'जुमले' का एहसास हो रहा है। सरकार से लोग जो उम्मीद कर रहे थे वो पूरी नहीं हुई हैं... कांग्रेस के वादे जनता के बीच अच्छा काम कर रहे हैं और लोग इसे अच्छी भावना से ले रहे हैं... वे(भाजपा) 200 सीटें पार नहीं करने जा रहे हैं..."


11 Apr 2024, 8:21 AM

बिहार: ईद-उल-फितर के मौके पर पटना में लोगों ने नमाज अदा की

11 Apr 2024, 8:21 AM

भोपाल, मध्य प्रदेश: ईद-उल-फितर के मौके पर भोपाल में लोगों ने नमाज अदा की।


11 Apr 2024, 8:06 AM

मुंबई: ईद-उल-फितर के अवसर पर लोगों ने माहिम दरगाह में नमाज अदा की।

11 Apr 2024, 8:04 AM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर जारी है। इस बीच सुरक्षाकर्मियों को बड़ा सफलता हाथ लगी है। उन्होंने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस व सेना ने इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान चला रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia