बड़ी खबर LIVE: टीम इंडिया ने पहले टी-20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, शिवम दुबे ने खेली नाबाद 60 रन की पारी

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी-20 मैच मोहली में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है। भारत की तरफ स शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन की पारी खेली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

11 Jan 2024, 10:13 PM

IND vs AFG: टीम इंडिया ने पहले टी-20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, शिवम दुबे ने खेली नाबाद 60 रन की पारी

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी-20 मैच मोहली में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है। भारत की तरफ स शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन की पारी खेली।

11 Jan 2024, 10:04 PM

कर्नाटक : पुलिस ने सामूहिक बलात्कार के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार

कर्नाटक के हावेरी जिले के हंगल शहर में एक महिला ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने दावा किया कि जिले में निगरानीकर्ताओं ने उसके साथ बार-बार सामूहिक बलात्कार किया। अब अधिकारी ने बताया कि इस मामले के संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

11 Jan 2024, 9:09 PM

राजधानी में अपराधी बेखौफ! दक्षिणी दिल्ली में हमलावरों ने एम्बुलेंस चालक को गोली मारी 

दक्षिणी दिल्ली में पुराने झगड़े को लेकर बाइक सवार दो हमलावरों ने 32 वर्षीय कैट्स एम्बुलेंस चालक को गोली मार दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार तड़के महरौली पुलिस स्टेशन में फायरिंग की घटना के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई थी।

इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जहां उन्हें कैट्स एम्बुलेंस चालक इकरार गोली लगने से घायल मिला।


11 Jan 2024, 9:04 PM

सुखबीर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पार्टी और बादल परिवार के खिलाफ साजिश के तहत जानबूझकर मानहानि का आरोप लगाते हुए गुरुवार को मुकदमा दायर कर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।

11 Jan 2024, 8:59 PM

हाई कोर्ट ने असोला अभयारण्य, रिज वन में अतिक्रमण पर दिल्ली सरकार से स्पष्टीकरण मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को दिल्ली सरकार से असोला भट्टी वन्यजीव अभयारण्य और सेंट्रल रिज जंगल में किसी भी अतिक्रमण के संबंध में जानकारी मांगी। अदालत ने सरकार के यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया कि वन भूमि अतिक्रमण से मुक्त रहे और वन क्षेत्रों में कथित अवैध कॉलोनियों के संबंध में अदालत द्वारा जारी किए गए किसी भी स्थगन आदेश का विवरण मांगा।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति मनमीत पीएस अरोड़ा की खंडपीठ ने स्पष्ट स्थगन आदेश के बिना जंगल में 700 अवैध कॉलोनियों के अस्तित्व पर चिंता व्यक्त करते हुए अतिक्रमण मुक्त वातावरण के महत्व पर जोर दिया।


11 Jan 2024, 8:27 PM

एक भक्त ने आज रामलला को छप्पन भोग चढ़ाया

11 Jan 2024, 8:12 PM

राजस्थान पेपर लीक मामले में ED ने पांच आरोपियों को रिमांड पर लिया  

राजस्थान पेपर लीक मामले में ईडी ने जेल में बंद पांच आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। ईडी ने जयपुर कोर्ट के सामने इन सभी पांच आरोपियों को पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया है। जिन आरोपियों को ईडी ने रिमांड पर लिया गया है उनमें इस पूरे खेल का मास्टर माइंड सुरेश साहू, विजय डामोर, पुखराज, पीराराम, और अरुण शर्मा शामिल है।


11 Jan 2024, 8:10 PM

मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द 'यूनिफॉर्म सिविल कोड' लाएं: राज ठाकरे

11 Jan 2024, 7:42 PM

फुलवारीशरीफ मामले में एएसआई नरेश प्रसाद सिंह निलंबित: पटना एसएसपी


11 Jan 2024, 7:00 PM

नवनियुक्त कांग्रेस झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।

11 Jan 2024, 6:42 PM

अहमदाबाद (गुजरात): केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में निर्मित नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया।


11 Jan 2024, 6:20 PM

न्याय यात्रा में लोगों को जो न्याय मिलना चाहिए हम उस मुद्दे को उठाएंगे: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "राहुल गांधी की यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होगी और इस न्याय यात्रा में लोगों को जो न्याय मिलना चाहिए हम उस मुद्दे को उठाएंगे। इस यात्रा का लाभ हमारी पार्टी और जनता को मिलेगी।....लोग INDIA गठबंधन और कांग्रेस को बेहतर विकल्प मानते हैं।

11 Jan 2024, 5:54 PM

झारखंड के साहिबगंज में अवैध माइनिंग स्कैम में चार ठिकानों पर सीबीआई के छापे

झारखंड के साहिबगंज में अवैध माइनिंग स्कैम की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बरहेट में चार ठिकानों पर छापेमारी की।

एजेंसी की टीमों ने बरहेट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की सीएसपी संचालक बबीता देवी, उनके पति दीपक ठाकुर, पेटखस्सा गांव में मनोज दास, डुमरिया में मोहरम अंसारी और भागाबांध में कुर्बान अंसारी के ठिकानों की तलाशी ली है।


11 Jan 2024, 5:14 PM

नवी मुंबई (महाराष्ट्र): नेरुल के उरण फाटा से उल्वे तक ट्रैफिक जाम लगा।

11 Jan 2024, 4:57 PM

गोवा: अपने 4 साल के बेटे की हत्या की आरोपी सुचना सेठ को आज पुलिस नियमित मेडिकल जांच के लिए ले गई 


11 Jan 2024, 4:55 PM

UP में बैंक में घुसा सांड, अखिलेश ने कसा तंज, 'किसी ने कह दिया होगा, सभी के खाते में 15 लाख दे रही है BJP'

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक सांड एसबीआई मुख्य शाखा के अंदर घुस गया। इसके बाद कर्मचारियों और उपभोक्ताओं में अफरा-तफरी मच गई। कड़ी मशक्कत के बाद बैंक से सांड को बाहर निकाला जा सका। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सांड की क्या गलती है, किसी ने कह दिया होगा कि बीजेपी सबके खाते में 15 लाख रुपये दे रही है, तो वो भी भ्रम और बहकावे में बैंक पहुंच गया होगा।

11 Jan 2024, 4:19 PM

कर्नाटक में मोरल पुलिसिंग पीड़िता का दावा, निगरानीकर्ताओं ने किया गैंगरेप, पुलिस कार्रवाई की मांग की

मोरल पुलिसिंग की एक पीड़िता ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें उसने कहा कि कर्नाटक के हावेरी जिले में निगरानीकर्ताओं ने उसके साथ बार-बार सामूहिक बलात्कार किया।

8 जनवरी को हंगल कस्बे में गृहिणी को दूसरे धर्म के व्यक्ति के साथ देखे जाने के बाद एक होटल से खींचकर बाहर निकाला गया और पीटा गया।

अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाली पीड़िता ने कहा कि जब वह होटल में थी, तब पांच से छह लोगों का एक गिरोह अंदर घुस आया। उससे पूछताछ की और उसे जबरन अपनी बाइक पर ले गए।

वे उसे एक सुनसान जगह पर ले गए, जहां उसके साथ बेरहमी से मारपीट की और बाद में सभी ने उसका बलात्कार किया। बाद में उन्होंने उसे कार में बैठने के लिए कहा और ड्राइवर ने भी उसके साथ बलात्कार किया।


11 Jan 2024, 3:36 PM

मुंबई पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के आरोपी को 12 दिन की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया

 मुंबई पुलिस ने कई राज्यों में 12 दिनों और 1,200 किलोमीटर तक चली कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार एक हत्यारे को पकड़ लिया, जो अपनी पत्नी और भाई की हत्या करने के बाद भाग रहा था।

40 वर्षीय आरोपी ड्रेसन एम. डीसा का घर पर झगड़ा हुआ था। उसने कथित तौर पर अपनी 35 वर्षीय पत्नी चित्रा और बड़े भाई डेमियन एम. डीसा की 29 दिसंबर की देर रात मलाड पश्चिम स्थित घर में हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया था।

11 Jan 2024, 3:28 PM

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की कार आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जाते समय दुर्घटनाग्रस्त 

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की कार आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री और उनके सुरक्षा अधिकारी बिना किसी गंभीर चोट के सुरक्षित बच गए।


11 Jan 2024, 3:03 PM

दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, अफगानिस्तान का फैजाबाद था केंद्र

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद में था। हिंदुकुश क्षेत्र में रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गी है। पाकिस्तान के कई शहरों में भी तेज झटके महसूस किए गए।

11 Jan 2024, 2:35 PM

बिहार के वैशाली में सड़क हादसे के बाद बवाल! कार ने दुकान में मारी टक्कर, 4 घायल, गुस्साए लोगों ने गाड़ी में लगाई आग

बिहार के वैशाली में सड़क हादसे के बाद जमकर बवाल हुआ है। जिस कार ने लोगों को कुचला है, उसे आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


11 Jan 2024, 1:40 PM

INDIA गठबंधन की सीट शेयरिंग पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया 

INDIA गठबंधन की सीट शेयरिंग पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि गठबंधन की जो बातचीत हो रही है वो अच्छे माहौल में हो रही है इसका पता आपको बहुत जल्द लगेगा।"

11 Jan 2024, 1:35 PM

महुआ मोइत्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें! CBI ने LS सचिवालय से मांगी एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट, FIR दर्ज करने की तैयारी

'कैश फॉर क्वेरी' मामले में टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की परेशानी बढ़ सकती है। सीबीआई उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तौयारी में है। एजेंसी ने लोकसभा सचिवालय से एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट मांगी है। लोकपाल के निर्देशों के बाद सीबीआई पहले से ही मामले की 'जांच' कर रही है।


11 Jan 2024, 12:25 PM

मेरे और श्री राम के बीच सीधा ताल्लुक है, गांधी मंदिर जाकर राम भक्त नहीं बनते थे- आरजेडी सांसद मनोज झा  

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, "मेरे और श्री राम के बीच सीधा ताल्लुक है। गांधी मंदिर जाकर राम भक्त नहीं बनते थे, वह अवधारणा अंदर थी इसलिए स्वर्ग गए और हे राम कहते हुए गए। आप हैं कौन? मेरे और मेरे ईश्वर के बीच यह जो ठेकेदारी का सिस्टम विकसित किया गया है वह हिंदू धर्म का भी कभी स्वभाव नहीं रहा है।"

11 Jan 2024, 11:30 AM

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में स्वास्थ्य आधार पर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री, NCP नेता नवाब मलिक की अंतरिम जमानत 6 महीने के लिए बढ़ाई


11 Jan 2024, 10:18 AM

दिल्ली के सफदरजंग और लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान क्रमश: 5.8 और 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

11 Jan 2024, 9:46 AM

राजस्थान: माउंट आबू में तापमान फ्रीजिंग प्वाइंट से नीचे जाने के कारण कई स्थानों पर बर्फ की एक पतली परत देखने को मिली 


11 Jan 2024, 8:49 AM

दिल्ली में शीतलहर और कोहरा जारी 

11 Jan 2024, 8:16 AM

राजस्थान: जयपुर में शीतलहर और कोहरा जारी, कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई


11 Jan 2024, 8:09 AM

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, कोहरे ने रोकी रफ्तार, कई ट्रेनों-उड़ानों में देरी 

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। पहाड़ों से आ रही तेज बर्फीली हवाओं से लोग राजधानी में ठिठुर रहे हैं। आज सुबह कोहरे भी देखने को मिला है। इसका असर रेल और हवाई यातायात पर पड़ा है। दिल्ली आने वाली 24 ट्रेंने देरी से चल रही हैं। कई उड़ानों में भी देरी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia