बड़ी खबर LIVE: राष्ट्रपति ने दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया

राष्ट्रपति ने दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किर लिया है। राजकुमार आनंद ने लोकसभा चुनाव से पहले आप पर कई तरह के आरोप लगाते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

11 Jun 2024, 10:59 PM

ओडिशा में माझी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, 81 विधायकों का समर्थन पेश किया

ओडिशा में बीजेपी विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता मोहन चरण माझी ने मंगलवार को राज्यपाल रघुबर दास से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। राजभवन से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। माझी ने दास को एक पत्र सौंपा जिसमें 81 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया, जिनमें 78 बीजेपी विधायक और तीन निर्दलीय विधायक शामिल हैं। राज्यपाल ने माझी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

राजभवन ने एक बयान में कहा, ‘‘राज्यपाल ने श्री मोहन चरण माझी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। मोहन चरण माझी की अगुवाई में दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ नयी मंत्रिपरिषद 12 जून 2024 को शाम चार बजकर 55 मिनट पर जनता मैदान, भुवनेश्वर में शपथ लेगी।’’ ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 78 सीट जीतीं हैं, जबकि बीजू जनता दल (बीजद) को 51 सीट मिलीं।

11 Jun 2024, 10:41 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेंगलुरु पहुंचे, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया

11 Jun 2024, 10:12 PM

चरणजीत सिंह चन्नी ने कैथल में सिख युवक की पिटाई पर BJP को घेरा, नफरत फैलाने का नतीजा बताया

पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कैथल में जो घटना हुई जिसमें एक सिख युवक को लाठियों से पीटा गया, दरअसल ये भाजपा के नफरत फैलाने के तरीके का नतीजा है। इसलिए मैं लोगों से अपील करता हूं कि पंजाब में किसी भी तरह की अंदरूनी लड़ाई नहीं है। कंगना रनौत ने बयान दिया है कि यहां सिख खालिस्तानी हैं। ऐसा कुछ नहीं है। यहां सद्भावना है, प्यार है। पंजाब में हिंदुओं और सिखों के बीच कभी लड़ाई नहीं हुई। इसलिए मैं भी अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें, ऐसी कार्रवाई न करें और जिन्होंने ये कार्रवाई की है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।


11 Jun 2024, 10:08 PM

मणिपुर पर मोहन भागवत के बयान पर जितेंद्र आव्हाड ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- जिसके अंदर मानवता जिंदा है...

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर एनसीपी-एससीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि मुझे लगता है कि मणिपुर में जो कुछ हो रहा है, उस पर मोहन भागवत का बयान बहुत बड़ी बात है। पिछले कुछ महीनों से, लगभग 1 साल से, दुनिया का ध्यान मणिपुर पर केंद्रित है। सभी विपक्षी नेता कह रहे हैं कि वहां बहुत अन्याय हो रहा है, महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है, और घर जलाए जा रहे हैं लेकिन न्याय नहीं दिख रहा है। मुझे लगता है कि मोहन भागवत ने कहा है कि मानवता के संदर्भ में, जिसके अंदर मानवता जिंदा है, वह मणिपुर को जरूर देखेगा...मोहन भागवत की बातों का पालन किया जाना चाहिए।

11 Jun 2024, 10:05 PM

हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, ऑपरेशन जारी


11 Jun 2024, 9:49 PM

राष्ट्रपति ने दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया

राष्ट्रपति ने दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार किर लिया है। राजकुमार आनंद ने लोकसभा चुनाव से पहले आप पर कई तरह के आरोप लगाते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

11 Jun 2024, 8:57 PM

एक महीने के अंदर उपचुनाव होने, उम्मीद है कि जो आंकड़ा हमारे पास शुरू में था उसे हम पार कर लेंगेः मुकेश अग्निहोत्री

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार गिराने की कोशिश हुई लेकिन जो भी राजनीति हुई उसके बावजूद जिन 6 सीटों पर उपचुनाव हुए उनमें से 4 पर हम जीते। हमारी सरकार 38 के आंकड़े पर स्थिर हुई है, ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। जो निर्दलीय थे उन पर स्पीकर ने फैसला कर दिया है जिसकी वजह से वहां उपचुनाव हो रहे हैं। एक महीने के अंदर उपचुनाव होने हैं। हमें उम्मीद है कि जो आंकड़ा हमारे पास शुरू में था उसे हम पार कर लेंगे।


11 Jun 2024, 8:52 PM

झारखंड के लोहरदगा के सदर थाना क्षेत्र के शंखा पुलिस पिकेट में जब्त वाहनों में लगी आग

11 Jun 2024, 8:49 PM

नोएडा के सेक्टर 118 में एक बस सोसायटी की दीवार तोड़कर रिहायशी सोसायटी में घुसी, दो लोग गिरफ्तार


11 Jun 2024, 7:52 PM

रेणुकास्वामी मर्डर केस में गिरफ्तार कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

11 Jun 2024, 7:51 PM

राहुल गांधी जल्द ही रायबरेली का विस्तृत दौरा करेंगेः केएल शर्मा

अमेठी से कांग्रेस सांसद केएल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही रायबरेली का विस्तृत दौरा करेंगे। मैं चाहता हूं कि वह यहां से सांसद बने रहें। हम अपने संगठन को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।


11 Jun 2024, 7:03 PM

रेणुकास्वामी मर्डर केस में कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन गिरफ्तार

कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन को रेणुकास्वामी मर्डर केस में कर्नाटक पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था। जांच में यह बात सामने आई है कि जिस व्यक्ति का मर्डर हुआ वह एक्टर दर्शन का बहुत बड़ा फैन था। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा कि दर्शन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि डॉक्टर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। परमेश्वर ने कहा, "मर्डर की जांच के मामले में एक्टर की भूमिका सामने आई है। पुलिस उसी के आधार पर उनसे पूछताछ कर रही है। हत्या के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता। मामले की गंभीरता को देखते हुए दर्शन को गिरफ्तार किया गया है।'' इस बीच सूत्रों ने बताया कि रेणुकास्वामी का शव नहर में मिलने के बाद कन्नड़ सुपरस्टार ने अपने चार प्रशंसकों को फंसा कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी। कामाक्षीपाल्या पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कहा था कि पैसे के लेनदेन को लेकर कुछ विवाद चल रहा था, जिसके कारण इस घटना को अंजाम दिया था। हालांकि, उनके बयान सही नहीं थे। आरोपियों ने आगे की पूछताछ में सच्चाई उगल दी। बाद में जब पुलिस ने कॉल डिटेल खंगाली तो दर्शन की भूमिका इसमें स्पष्ट हो गई।

शुरुआती जांच में यह बात सामने आई कि रेणुकास्वामी दर्शन के बहुत बड़े फैन थे। पता चला कि वह चाहता था कि दर्शन अपनी पहली के साथ रहे और इस बात से परेशान था कि उनकी दूसरी पत्नी क्यों दर्शन के साथ फोटो सोशल मीडिया पर डालती रहती है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दर्शन और उनके साथियों ने रेणुकास्वामी पर बेरहमी से हमला किया। उनके सिर, चेहरे, छाती और पीठ पर कई वार किए गए। रेणुकास्वामी के शरीर पर जलने के निशान भी पाए गए, संदेह है कि आरोपियों ने गर्म लोहे की रॉड से उन्हें जलाया होगा। सूत्रों ने बताया कि रेणुकास्वामी के निजी अंगों पर भी वार किया गया। सूत्रों ने यह भी बताया कि रेणुकास्वामी पर 10 हमलावरों ने हमला किया। उन्हें बेल्ट, लोहे की रॉड और डंडों से पीटा गया। मृतक के परिवार ने बताया कि रेणुकास्वामी एक फार्मेसी में काम करते थे और एक साल पहले उनकी शादी हुई थी और उनकी पत्नी गर्भवती हैं। बता दें कि 9 जून को नहर से एक अज्ञात शव मिलने के बाद यह मामला सामने आया।

11 Jun 2024, 6:47 PM

अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से चुनाव हार जातेः राहुल गांधी

रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अयोध्या सीट हार गई। सिर्फ अयोध्या ही नहीं, प्रधानमंत्री ने वाराणसी में भी अपनी जान बचाई है। अगर मेरी बहन प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो आज भारत के प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी का चुनाव हार जाते।


11 Jun 2024, 6:44 PM

ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी होंगे, BJP विधायक दल की बैठक में फैसला

ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी होंगे। कनक वर्धन सिंहदेव और प्रवती परिदा राज्य के डिप्टी सीएम होंगे। बीजेपी ने राज्य में बहुत के बाद नए सीएम के चयन के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। पार्टी के विधायक दल की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।

11 Jun 2024, 6:04 PM

राहुल और प्रियंका गांधी को रायबरेली में किया गया सम्मानित, जीत के बाद दोनों नेताओं का क्षेत्र का पहला दौरा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रायबरेली में एक पार्टी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के जीतने के बाद यह दोनों कांग्रेस नेताओं का रायबरेली का पहला दौरा है।


11 Jun 2024, 6:01 PM

प्रियंका गांधी ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया, कहा- ये हुई ना बात...यह एक ऐतिहासिक जीत थी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पार्टी नेता और अपने भाई राहुल गांधी की रायबरेली से और केएल शर्मा की अमेठी से जीत के बाद आज रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "ये हुई ना बात...यह एक ऐतिहासिक जीत थी। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि आप सभी ने पूरे देश में यह संदेश दिया कि आप देश में स्वच्छ राजनीति चाहते हैं। हमने इस परिणाम के लिए दिन-रात काम किया। हम रायबरेली के लोगों के आभारी हैं कि उन्होंने मेरे बड़े भाई को जिताया। आपने हमारे लिए जो उत्साह दिखाया है, उससे दोगुने उत्साह के साथ हम आपके लिए काम करना जारी रखेंगे।"

11 Jun 2024, 5:58 PM

मध्य प्रदेश के धार के पीथमपुर में पीवीसी पाइप बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगी, किसी के हताहत होने की खबर नहीं


11 Jun 2024, 5:54 PM

पाकिस्तान में पिछले दो साल में मीडिया को चुप रहने के लिए बाध्य किया गयाः इमरान का दावा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को दावा किया कि पिछले दो साल से सरकार ने मीडिया को चुप रहने के लिए बाध्य कर दिया और असहमति जताने वाले पत्रकारों को दमन का सामना करना पड़ा है। कई मामलों में आरोपी खान को 10 महीने पहले गिरफ्तार किए जाने के बाद से रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में रखा गया है। उन्हें कुछ मामलों में दोषी भी ठहराया गया है।

इमरान (71) खान ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, "पाकिस्तान में मीडिया हमेशा राज्य के नियंत्रण में रहा है, वहीं पत्रकारों को उनके आलोचनात्मक नजरिए के लिए निशाना बनाया गया है। पाकिस्तान में पिछले दो साल में मीडिया को चुप रहने के लिए बाध्य किया गया है और असहमति जताने वाले पत्रकारों को दमन का सामना करना पड़ा है।"

11 Jun 2024, 5:53 PM

असम: रिकॉर्ड अंतर से लोकसभा चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के रकीबुल हुसैन ने विधानसभा से इस्तीफा दिया

रिकॉर्ड अंतर से लोकसभा चुनाव जीतने वाले कांग्रेस नेता रकीबुल हुसैन ने मंगलवार को असम विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। हुसैन ने विधानसभा अध्यक्ष विश्वजीत दैमारी को अपना त्याग पत्र सौंपा। इस दौरान विधानसभा के उपाध्यक्ष नुमाल मोमीन और कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे।धुबरी से निर्वाचित सांसद के लिए कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने विदाई समारोह भी आयोजित किया। नगांव जिले के सामागुड़ी से पांच बार विधायक रहे हुसैन वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उपनेता थे।

विदाई समारोह में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया और मुख्य सचेतक वाजिद अली चौधरी, भरत चंद्र नारा, जाकिर हुसैन सिकदर और नंदिता डेका सहित कई वरिष्ठ नेता और विधायक उपस्थित थे। समारोह को संबोधित करते हुए हुसैन ने कहा कि यह उनके लिए गर्व के साथ-साथ दुख का क्षण भी है। उन्होंने धुबरी के लोगों का आभार जताया जहां उन्होंने 10.12 लाख वोट के अंतर से जीत हासिल की है। यह राज्य में अब तक जीत का सबसे बड़ा अंतर है। उन्होंने सीट से एआईयूडीएफ के मौजूदा सांसद बदरूद्दीन अजमल को शिकस्त दी है।

कांग्रेस नेता ने सामागुड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के प्रति भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "मैं 2001 से सामागुड़ी से जीतता आ रहा हूं, चाहे लहर कांग्रेस के पक्ष में रही हो या नहीं। मैं लोगों को लगातार मुझ पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देता हूं।" हुसैन ने कहा कि हालांकि वह दिल्ली के राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं, लेकिन वह राज्य की राजनीति में वापस आएंगे। उन्होंने कहा कि शुरू में वह धुबरी से चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उन्हें बताया कि उनकी उम्मीदवारी "कुछ ताकतों" को हराने के लिए महत्वपूर्ण है।


11 Jun 2024, 5:32 PM

सुप्रिया सुले ने नीट परिणाम में गड़बड़ी की जांच के लिए तत्काल SIT गठन करने की मांग की 

एनईईटी परीक्षा के मुद्दे पर एनसीपी-एससीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके एसआईटी का गठन किया जाना चाहिए। छात्र परेशान हैं और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को इस बारे में सोचना चाहिए और छात्रों के सर्वोत्तम हित में निर्णय लिए जाने चाहिए। पूरी विफलता की केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।

11 Jun 2024, 5:25 PM

मुंबई एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के साथ मुंबई में रह रहे 4 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

मुंबई एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के साथ मुंबई में रह रहे 4 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। चारों को आज मझगांव कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उनमें से तीन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जबकि चौथे को 14 जून तक एटीएस की हिरासत में भेज दिया।


11 Jun 2024, 5:23 PM

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंचे

11 Jun 2024, 5:12 PM

बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने ‘सरकारी परिवार’ को सत्ता की वसीयत बांट रहे हैं: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली नई मंत्रिपरिषद के कई सदस्यों का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा कि पीढ़ियों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने ‘सरकारी परिवार’ को सत्ता की वसीयत बांट रहे हैं।उन्होंने यह दावा भी किया कि कथनी और करनी के इसी फर्क को नरेन्द्र मोदी कहते हैं।

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर जिन मंत्रियों के नाम साझा किए उनमें इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी, संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू, संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कई अन्य नाम शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पीढ़ियों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने ‘सरकारी परिवार’ को सत्ता की वसीयत बांट रहे। कथनी और करनी के इसी फर्क को नरेन्द्र मोदी कहते हैं।’’


11 Jun 2024, 5:03 PM

मैं प्रधानमंत्री और पार्टी का धन्यवाद करना चाहता हूं कि मुझे यह जिम्मेदारी दी- सड़क और परिवहन मंत्रालय में राज्य मंत्री अजय टम्टा

सड़क और परिवहन मंत्रालय में राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री और पार्टी का धन्यवाद करना चाहता हूं कि मुझे यह जिम्मेदारी दी। 10 वर्षों में सड़क और परिवहन की जो क्रांति देश में आई है उसे लेकर मतदाताओं ने आभार व्यक्त किया है। अच्छी सड़कें बनी हैं। देश के एक कोने से दूसरे कोने तक की दूरी कम हुई है। हमने हर सेक्टर में काम किया है और मैं आपको पूरा विश्वास दिलाता हूं कि पिछले 10 वर्षों में जो क्रांति हमारे विभाग द्वारा इस देश में लाई गई है उसमें मैं भी अपना पूरा योगदान दूंगा और देश में सड़क, परिवहन मंत्रालय के काम को और तेज गति देंगे।"

11 Jun 2024, 4:51 PM

बच्चों को जिस तरह से परेशान किया जा रहा है उसके बारे में शिक्षा मंत्रालय को सोचना चाहिए- NCP-SCP सांसद सुप्रिया सुले

NCP-SCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "जिस तरह से यह NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार हुआ है। मेरे ख्याल से SIT की जांच का जो आदेश आया है वह जल्द से जल्द होना चाहिए। बच्चों को जिस तरह से परेशान किया जा रहा है उसके बारे में शिक्षा मंत्रालय को सोचना चाहिए। यह पूरी नाकामी केंद्र सरकार की है।"


11 Jun 2024, 4:49 PM

राजस्थान: उदयपुर में कई इलाकों में 'प्री-मानसून' बारिश के साथ ओले भी गिरे

11 Jun 2024, 4:29 PM

उत्तराखंड: हरीष रावत ने कहा, "मंत्रिमंडल का गठन हुआ है अच्छी बात है, लेकिन यह सरकार कई तरीके के अंतर्विरोधों से घिरी हुई है

कांग्रेस नेता हरीष रावत ने कहा, "मंत्रिमंडल का गठन हुआ है अच्छी बात है। थोड़ी तकरार भी दिखाई दे रही है... यह सरकार कई तरीके के अंतर्विरोधों से घिरी हुई है... उलटने-पलटने में विशेषज्ञ लोग इस सरकार में हैं और कई तरह के विरोधाभास हैं, एक तरफ PM मोदी कहते हैं कि धर्म के आधार पर आरक्षण को स्वीकार नहीं करेंगे दूसरी तरफ चंद्रबाबू नायडू कहते हैं कि आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को 4% आरक्षण देंगे, यह कई प्रकार के विरोधाभास से घिरी हुई सरकार है..."


11 Jun 2024, 3:36 PM

विभागों के बंटवारे के बाद नायडू और नीतीश 'असंतुष्ट' : संजय राउत

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोगी नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू "असंतुष्ट" हैं।

संवाददाताओं से बातचीत में संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एनसीपी प्रमुख शरद पवार के लिए इस्तेमाल किये गये शब्द 'भटकती आत्मा' का भी जिक्र किया और कहा कि यह 'भटकती बेचैन आत्मा' तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक कि केन्द्र और महाराष्ट्र में बीजेपी नीत सरकारों को बेदखल नहीं कर दिया जाता।

11 Jun 2024, 3:13 PM

दिल्ली: वी सोमन्ना ने रेल मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला


11 Jun 2024, 2:31 PM

खड़गे का PM मोदी पर निशान, बोले- दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर मोदी सरकार को संभालनी पड़ रही है सत्ता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पिछली गारंटी तो पूरी नहीं की, लेकिन अब ढिंढोरा पीट रहे हैं। खड़गे ने कहा, लोकसभा चुनाव में देश ने ऐसा जवाब दिया कि मोदी सरकार को दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर अपना सत्ता का घर संभालना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि 17 जुलाई 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को मोदी की गारंटी दी थी कि 2022 तक हर भारतीय के सिर पर छत होगी। ये गारंटी तो खोखली निकली। खड़गे ने कहा कि अब 3 करोड़ आवास देने का ढिंढोरा ऐसे पीट रहे हैं जैसे पिछली गारंटी पूरी कर ली हो। देश असलियत जानता है।

11 Jun 2024, 1:47 PM

दिल्ली: कृष्ण पाल गुर्जर ने सहकारिता मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में पदभार संभाला


11 Jun 2024, 1:08 PM

आंध्र प्रदेश: TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, जन सेना प्रमुख पवन कल्याण सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए विजयवाड़ा में राजभवन पहुंचे

11 Jun 2024, 12:38 PM

दिल्ली: अमित शाह ने केंद्रीय गृह मंत्री का कार्यभार संभाला


11 Jun 2024, 11:51 AM

दिल्ली: डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला 

11 Jun 2024, 11:50 AM

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने संचार मंत्री का कार्यभार संभाला


11 Jun 2024, 11:49 AM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के पार्क स्ट्रीट सेंटर में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद, आग बुझाने का काम जारी

11 Jun 2024, 11:33 AM

मध्य प्रदेश के धार के पीथमपुर औद्योगिक इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां बुझानें में जुटीं

मध्य प्रदेश के धार जिले में पीथमपुर औद्योगिक इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग की लपटें काफी दूर से दिखाई दे रही हैं। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। आसपास के प्लांट को भी खाली करवा दिया गया है।


11 Jun 2024, 11:08 AM

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने नए मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का कार्यभार संभाला

11 Jun 2024, 10:16 AM

बिहार: RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपना 77वां जन्मदिन मनाया 


11 Jun 2024, 9:51 AM

दिल्ली: गिरिराज सिंह ने कपड़ा मंत्री का पदभार संभाला

11 Jun 2024, 8:43 AM

दिल्ली: डॉ. एस जयशंकर ने विदेश मंत्री का कार्यभार संभाला 


11 Jun 2024, 8:42 AM

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केद्रीय रेल मंत्री रूप में मंत्रालय पहुंचकर अपना कार्यभार संभाला

11 Jun 2024, 8:29 AM

दिल्ली: डॉ. एस जयशंकर विदेश मंत्री का कार्यभार संभालने के लिए साउथ ब्लॉक पहुंचे

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, "विदेश मंत्रालय का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी एक बार फिर से मिलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। पिछले कार्यकाल में इस मंत्रालय ने असाधारण प्रदर्शन किया। हमने जी20 की अध्यक्षता की। हमने वैक्सीन मैत्री आपूर्ति सहित कोविड की चुनौतियों का सामना किया। हम ऑपरेशन गंगा और ऑपरेशन कावेरी जैसे महत्वपूर्ण अभियानों का केंद्र भी रहे। पिछले दशक में पीएम मोदी के नेतृत्व में यह मंत्रालय बहुत ही जन-केंद्रित मंत्रालय बन गया है। आप इसे हमारी बेहतर पासपोर्ट सेवाओं, विदेशों में भारतीयों को दिए जाने वाले सामुदायिक कल्याण कोष समर्थन के संदर्भ में देख सकते हैं।"


11 Jun 2024, 8:17 AM

महाराष्ट्र: भिवंडी तालुका के सारावली एमआईडीसी में डायपर निर्माण फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग बुझाने का काम जारी

11 Jun 2024, 8:12 AM

दिल्ली: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के कई इलाकों में लोग जल संकट से परेशान हैं, लंबी कतारों में लोग टैंकरों से पानी भरते दिखे


11 Jun 2024, 7:54 AM

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी के बीच हीटवेव का अलर्ट, जानें कब तक मिलेगी राहत?

देश के कई हिस्सों में झुलसा देने वाली गर्मी और लू की मार जारी है। आईएमडी ने झारखंड उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज हीटवेव की संभावना जताई है।

आने वाले दिनों में मॉनसून की दस्तक से देश के कई हिस्सों में लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अगले 48 घंटे में गुजरात में प्रवेश कर सकता है। प्रदेश में बुधवार को मॉनसून के दस्तक दे सकता है।

आईएमडी के अनुसार, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 13 और 14 जून को भारी बारिश से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

मेघालय में 11 के 14 जून के बीच भारी बारिश से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में हीटवेव चलने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia