बड़ी खबर LIVE: ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो इस बार सरकार जरूर बदलेगी: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने शनिवार को श्रावस्ती में बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो इस बार सरकार जरूर बदलेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

11 May 2024, 11:08 PM

लोकसभा चुनाव: थरूर ने शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे से मुलाकात की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे से शिष्टाचार भेंट की।

ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर थरूर के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की।

11 May 2024, 11:07 PM

IPL 2024: केकेआर ने बनाये सात विकेट पर 157 रन

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को यहां के खिलाफ बारिश से प्रभावित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सात विकेट पर 157 रन बनाये।

वेंकटेश अय्यर 42 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। नितीश राणा ने 33 रन, आंद्रे रसेल ने 24 और रिंकू सिंह ने 20 रन का योगदान दिया।

जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने दो दो विकेट लिये।

11 May 2024, 9:37 PM

विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रहा है केंद्र: कल्पना सोरेन 

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेता कल्पना सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर देश में विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करने का शनिवार को आरोप लगाया।

जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने कहा कि वह (हेमंत सोरेन) "राजनीति के शिकार" हुए और उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया गया।


11 May 2024, 8:57 PM

कोटा की एक फैक्टरी को 6,700 लीटर से अधिक मिलावटी घी जब्त होने के बाद सील किया गया

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण विभाग की एक संयुक्त टीम ने शनिवार दोपहर शहर के रणपुर इलाके में घी बनाने वाली फैक्टरी पर छापा मारा और 6,700 लीटर से अधिक मिलावटी घी जब्त किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बालगोपाल डेयरी प्रोडक्ट्स नामक फैक्टरी को अगले आदेश तक सील कर दिया गया है।

11 May 2024, 7:39 PM

मोदी अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं कर सकते लेकिन दूसरे के खिलाफ कुछ भी बोलते हैं: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के नेता शरद पवार ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं लेकिन वह दूसरों के खिलाफ कुछ भी बोलते हैं।

शरद पवार ने बीड से पार्टी प्रत्याशी बजरंग सोनवणे के पक्ष में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी पर खुलेआम मुसलमानों को निशाना बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री मोदी को सभी जातियों एवं धर्मों के पक्ष में खड़ा होना चाहिए।


11 May 2024, 7:37 PM

दिल्ली: देश में तानाशाही है और इसी तानाशाही के खिलाफ हम लोगों को लड़ना है- केजरीवाल

11 May 2024, 7:21 PM

ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो इस बार सरकार जरूर बदलेगी : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने शनिवार को श्रावस्ती में बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो इस बार सरकार जरूर बदलेगी।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी और उनके सहयोगी दलों के जातिवादी, पूंजीवादी, सांप्रदायिक और द्वेषपूर्ण नीतियों के कारण उनकी कथनी और करनी में अंतर है। इससे लगता है कि बीजेपी सत्ता में वापस आने वाली नहीं है। आम लोगों में चर्चा है कि यदि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो इस बार सरकार जरूर बदलेगी। इस बार उनकी कोई जुमलेबाजी और गारंटी नहीं चलेगी।


11 May 2024, 7:06 PM

केजरीवाल को अंतरिम जमानत ईमानदार राजनीति की जीत है: आप नेता अमित पालेकर

आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर ने शनिवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के बाद समूचा देश ‘लोकतंत्र एवं ईमानदार राजनीति की जीत’ का जश्न मना रहा है।

शीर्ष अदालत ने कल केजरीवाल को एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी, जिन्हें कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े एक धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था।

केजरीवाल लोकसभा चुनाव में प्रचार कर पायेंगे और उन्हें दो जून को आत्मसमर्पण कर जेल लौटना होगा। एक जून को सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी।

11 May 2024, 6:34 PM

दिल्ली के महरौली में रोड शो कर रहे अरविंद केजरीवाल, साथ में भगवंत मान भी मौजूद

तिहाड़ जेल से बाहर आने के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ महरौली में पहला रोड शो किया।


11 May 2024, 6:18 PM

दरभंगा में तेजस्वी यादव की हुंकार, कहा- 'मुझे नहीं, पीएम मोदी को बेड रेस्ट की जरूरत'

 दरभंगा लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार का दौर अब से कुछ देर में थम जाएगा। तमाम राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोनकी में एक चुनावी सभा को संबोधित किया और भाजपा सरकार को निशाने पर लिया।

11 May 2024, 6:17 PM

इस चुनाव में BJP की कोई नाटकबाजी-जुमलेबाजी काम नहीं आने वाली : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को दावा किया कि इस बार भाजपा की कोई भी पुरानी नाटकबाजी और जुमलेबाजी काम नहीं आने वाली है।

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र के कटरा स्थित पर्यटन मैदान में शनिवार को बीएसपी प्रमुख मायावती ने पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में अलग अलग चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं ।


11 May 2024, 6:10 PM

हमने जॉब शो किया, पीएम रोड शो कर रहे हैं: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह अच्छी बात है कि वह (पीएम मोदी) रोड शो कर रहे हैं। हमने जॉब शो किया है और हम आगे भी जॉब शो करेंगे...वे डरे हुए हैं क्योंकि इससे समय बिहार चौंकाने वाले परिणाम दे रहा है..."

11 May 2024, 5:40 PM

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश; मदुरै से दृश्य


11 May 2024, 5:06 PM

तीसरे चरण के चुनाव में कुल 65.68% मतदान हुआ दर्ज: चुनाव आयोग

भारत निर्वाचन आयोग ने तीसरे चरण के मतदान का वोटिंग परसेंटेज जारी किया है। ECI के अनुसार तीसरे चरण में 65।68% मतदान दर्ज किया गया। 7 मई को 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों पर तीसरे चरण का चुनाव हुआ था।

11 May 2024, 5:06 PM

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पुलवामा के काकापोरा इलाके में रोड शो किया


11 May 2024, 4:05 PM

चमोली: बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले धाम को फूलों से सजाया जा रहा, 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट भक्तों के लिए खुल जाएंगे

11 May 2024, 2:59 PM

PM मोदी जो भी कहते हैं वह झूठ है, वह जो कुछ भी कहते हैं वह सिर्फ चुनाव के लिए है- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

महाराष्ट्र के नंदुरबार में 'न्याय संकल्प सभा' को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "PM मोदी जो भी कहते हैं वह झूठ है। वह जो कुछ भी कहते हैं वह सिर्फ चुनाव के लिए है। उनका कहना है कि वह भ्रष्टाचार के लिए अकेले लड़ रहे हैं। आपके पास शक्ति और सभी संसाधन हैं। दुनिया के सारे नेता आपके साथ हैं। तुम अकेले कैसे रह सकते हो? वह चुनाव के दौरान आते हैं और रोने लगते हैं और कहते हैं कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। उन्हें इंदिरा गांधी से दृढ़ संकल्प और बहादुरी सीखनी चाहिए लेकिन, आप उनसे सीख नहीं सकते क्योंकि आप इतनी महान महिला को देशद्रोही कहते हैं।


11 May 2024, 2:17 PM

मोदी जी रिटायर होने वाले हैं, अगर इनकी सरकार बनी तो सबसे पहले दो महीनों में वे योगी जी को निपटाएंगे- सीएम केजरीवाल 

सीएम केजरीवाल ने कहा, "मैं बीजेपी से पूछता हूं कि आपका पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले वर्ष 75 साल के हो रहे हैं, बीजेपी के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि BJP में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं। अगर इनकी सरकार बनी तो सबसे पहले दो महीनों में वे योगी जी को निपटाएंगे, इसके बाद अगले साल सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। मोदी जी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं ये अमित शाह के लिए वोट मांग रहे है।"

11 May 2024, 2:09 PM

हर चीज पर हिन्दू-मुसलमान करके वे (बीजेपी) अपनी राजनीति चलाना चाहते हैं और हिन्दू-मुस्लिम को बांटना चाहते हैं- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हर चीज पर हिन्दू-मुसलमान करके वे (बीजेपी) अपनी राजनीति चलाना चाहते हैं और हिन्दू-मुस्लिम को बांटना चाहते हैं। लेकिन जनता समझ गई है कि ये देश की अच्छाई के लिए या विकास के लिए नहीं सिर्फ वोट के लिए लोगों को बांट रहे हैं। पिछले 10 सालों में विपक्ष के लोगों को परेशान करने में ही इन्होंने अपना समय निकाला। कल महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उद्धव ठाकरे और शरद पवार वहां रहकर मरने की बजाय अच्छा होगी वे हमारे साथ रहें और अपनी इच्छा को पूरा करें। हम उनकी इच्छा को पूरा करने के लिए तैयार हैं।"


11 May 2024, 1:57 PM

जेल से निकलने के बाद जनता से केजरीवाल बोले- हमारी पार्टी को कुचलने में प्रधानमंत्री ने नहीं छोड़ी कोई कसर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "सीधा जेल से मैं आपके बीच आ रहा हूं। 50 दिन के बाद आपके बीच आकर अच्छा लग रहा है। अभी मैंने परिवार के साथ मंदिर जाकर दर्शन किए। किसी को उम्मीद नहीं थी की चुनाव के बीच में मैं आपके बीच आ जाऊंगा लेकिन हमारे ऊपर बजरंग बली कृपा है। हमारी पार्टी को कुचलने, खत्म करने में प्रधानमंत्री ने कोई कसर नहीं छोड़ी। एक साथ पार्टी के चार टॉप के नेता को जेल भेज दिया गया। यह एक पार्टी नहीं एक सोच हैं, जितना यह खत्म करेंगे उतनी यह पार्टी बढ़ेगी। जो लोग मोदी जी से मिलने जाते हैं, वे (प्रधानमंत्री) उनसे सबसे पहले AAP पार्टी के बारे में 10-15 मिनट बात करते हैं।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया है। उस मिशन का नाम है 'वन नेशन वन लीडर'। देश के सारे नेताओं को मोदी जी खत्म करना चाहते हैं। जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। जितने भी विपक्ष के नेता हैं जेल में होंगे।

11 May 2024, 1:22 PM

आंध्र प्रदेश: कांग्रेस नेता राहुल ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी को श्रद्धांजलि दी 


11 May 2024, 12:04 PM

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा की

11 May 2024, 11:10 AM

उज्जैन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की


11 May 2024, 10:08 AM

जिंद: हरियाणा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने पार्क में सैर के दौरान लोगों से मुलाकात की

11 May 2024, 9:32 AM

जम्मू-कश्मीर: हज यात्रा 2024 के लिए डोडा से 45 हज यात्रियों का एक जत्था मक्का-मदीना की जियारत के लिए रवाना हुआ  


11 May 2024, 8:59 AM

उत्तराखंड: चमौली जिले के पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश हुई

11 May 2024, 8:40 AM

भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे सिरोबगड़ के पास बंद

भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे सिरोबगड़ के पास बंद हो गया है। इस कारण से बद्रीनाथ और केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को श्रीकोट-श्रीनगर और कलियासौड़ में रोका गया। श्रीनगर कोतवाल होशियार सिंह पंखोली ने बताया कि यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है। सिरोबगड़ में लगातार मलबा गिरने से अभी तक सड़क नहीं खुल पाई है।


11 May 2024, 7:52 AM

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में गला रेतकर डॉक्टर की बेरहमी से हत्या, जांच में जुटी पुलिस

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में 63 साल के डॉक्टर योगेश चन्द्र पॉल की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। डॉक्टर योगेश का शव जंगपुरा सी ब्लॉक स्थित उनके घर के किचन में मिला है। मृतक पेशे से जनरल फिजिशियन थे और अपनी पत्नी डॉ. नीना पॉल के साथ रहते थे, जो दिल्ली सरकार के अस्पताल में डॉक्टर हैं। खबरों के मुताबिक, इस वारदात को लूट के इरादे से अंजाम दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घर के किचन से शव बरामद करने के बाद क्राइम टीम के साथ फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। कमरों में तोड़फोड़ होने की वजह से लूटपाट के संकेत मिल रहे हैं। मामले की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia