बड़ी खबर LIVE: मुंबई के घाटकोपर इलाके में भूस्खलन की चपेट में आईं झोपड़ियां, तलाशी अभियान जारी

मुंबई के घाटकोपर (पश्चिम) में हिमालय सोसाइटी, वाल्मिकी नगर, दातार कंपाउंड, गोविंद नगर में झोपड़ियों पर भूस्खलन की घटना सामने आई है। एहतियातन 10-12 झोपड़ियां खाली करा ली गई हैं और तलाशी अभियान जारी है। बीएमसी ने कहा कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

12 Apr 2024, 10:54 PM

पीएम मोदी की पूरी टीम बेनकाब हुई, चुनाव परिणाम आश्चर्यजनक होंगेः अशोक गहलोत

राजस्थान के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, "...पीएम मोदी की पूरी टीम बेनकाब हो गई है। ऐसा लगता है कि राजस्थान और देश भर में स्थिति बदलाव की है। नतीजे आश्चर्यजनक होंगे क्योंकि जनता की प्रतिक्रिया असाधारण है। देश में जिस तरह की कार्रवाई हो रही है - कांग्रेस के खाते जब्त कर लिए गए और आईटी विभाग द्वारा पैसा ले लिया गया ... इन सबके बावजूद, हमें जनता का समर्थन मिल रहा है। लोग सबकुछ समझ रहे हैं। दो मुख्यमंत्री जेल में हैं। उन्होंने चुनावी बांड के माध्यम से देश को लूटा। उन्होंने ईडी भेजा, पैसा इकट्ठा किया और मामले खत्म किये। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद देश में हालात बदल गए हैं। हम कहते हैं कि लोकतंत्र ख़तरे में है और संविधान को ख़त्म किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद वे बैकफुट पर हैं। वे आज तक जवाब नहीं दे पाए...आज जनता हमारे साथ है और हमारे कार्यकर्ता ऊर्जावान हैं और वे ज़मीन पर मेहनत कर रहे हैं।"

12 Apr 2024, 10:34 PM

मुंबई के घाटकोपर इलाके में झोपड़ियों पर भूस्खलन, तलाशी अभियान जारी

मुंबई के घाटकोपर (पश्चिम) में हिमालय सोसाइटी, वाल्मिकी नगर, दातार कंपाउंड, गोविंद नगर में झोपड़ियों पर भूस्खलन की घटना सामने आई है। एहतियात के तौर पर 10-12 झोपड़ियां खाली करा ली गई हैं और तलाशी अभियान जारी है। बीएमसी ने कहा कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

12 Apr 2024, 10:24 PM

पालघर में चुनाव प्रचार के बाद उद्धव ठाकरे ने की मुंबई लोकल की सवारी

शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को वही किया जो लाखों मुंबईवासी रोजाना करते हैं- जल्दी घर पहुंचने के लिए मुंबई उपनगरीय लोकल ट्रेन की सवारी।


12 Apr 2024, 10:07 PM

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 5 में एक गोदाम में भीषण आग लगी, दमकल की छह गाड़ियां बुझाने में जुटीं

12 Apr 2024, 10:07 PM

मध्य प्रदेश के रीवा में 6 साल का मासूम बोरवेल में गिरा

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के त्योंथर में खेत में गेहूं की कटाई के बीच खेल रहा छह साल का मयंक खुले पड़े बोरवेल में जा गिरा। मयंक को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है।


12 Apr 2024, 9:53 PM

आम आदमी पार्टी के चार राज्यसभा सांसदों ने की सुनीता केजरीवाल से मुलाकात

पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के चार राज्यसभा सांसदों ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। इन सांसदों में डॉ. संदीप पाठक, संजीव अरोड़ा, विक्रम साहनी और अशोक मित्तल शामिल रहे।

12 Apr 2024, 9:52 PM

अश्नीर ग्रोवर मेडिकल लोन के लिए 'जीरोपे' नाम से लॉन्च करेंगे ऐप

भारतपे के सह-संस्थापक और पूर्व एमडी अश्नीर ग्रोवर 'जीरोपे' नाम से एक नया ऐप लॉन्च करने वाले हैं, जो हेल्थकेयर के लिए ऋण प्रदान करेगा।


12 Apr 2024, 9:51 PM

दिल्ली में मेट्रो यात्रियों को निशाना बनाने के आरोप में पांच महिलाएं गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को निशाना बनाने वाली पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर शुक्रवार को चोरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया।

12 Apr 2024, 9:02 PM

महाराष्ट्र शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पालघर यात्रा के दौरान लोकल ट्रेन में यात्रा की


12 Apr 2024, 8:33 PM

BJP के साथ समस्या है कि वे अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों को समान नागरिक नहीं मानतेः पीजे कुरियन

केरल कांग्रेस के नेता पीजे कुरियन ने कहा कि बीजेपी के साथ समस्या है कि वे अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों को हर मामले में समान नागरिक नहीं मानते...भारत में, यहां पैदा हुए सभी लोगों को संविधान के अनुसार समान अधिकार हैं। हम जाति, पंथ या धर्म से परे समान नागरिक हैं, यही धर्मनिरपेक्षता का सिद्धांत है। बीजेपी पर हमारा आरोप है कि वे धर्मनिरपेक्ष नहीं हैं। इसलिए उन्हें लगता है कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग का प्रभाव है, वे हमारे घोषणापत्र को अपने दृष्टिकोण से देखते हैं, जो धर्मनिरपेक्ष नहीं है।

12 Apr 2024, 8:01 PM

हिमाचल, हरियाणा और पंजाब के उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल दिल्ली में होगी


12 Apr 2024, 7:57 PM

दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की गंभीर कमी पर जल मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पत्र लिखा

12 Apr 2024, 7:07 PM

पीएम मोदी को 10 साल का हिसाब देना चाहिए, मुद्दे की बात करेंः तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं लंबे समय से नौकरी के बारे में, रोजगार के बारे में, महंगाई के बारे में बोलता रहा हूं। इसका वह कोई हिसाब नहीं देते। पीएम जो चाहें कुछ भी बोल सकते हैं लेकिन जनता यह सुनना चाहती है कि उन्होंने बिहार की जनता के लिए क्या किया। हम उनसे हिसाब मांग रहे हैं कि उन्होंने 10 साल में बिहार के लिए क्या किया। पीएम को 10 साल का हिसाब देना चाहिए। इधर उधर की बात ना करें प्रधानमंत्री, मुद्दे की बात करें।


12 Apr 2024, 6:35 PM

विदेश मंत्रालय ने ईरान और इज़रायल के लिए यात्रा सलाह जारी की, लोगों को अगली सूचना तक दोनों देश की यात्रा नहीं करने की सलाह

भारत के विदेश मंत्रालय ने ईरान और इज़रायइल के लिए यात्रा सलाह जारी की है। इसमें सभी भारतीयों को अगली सूचना तक ईरान या इज़रायल की यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। विदेश मंत्रालय उन सभी लोगों से भी अनुरोध करता है जो वर्तमान में ईरान या इज़रायल में रह रहे हैं, वे वहां भारतीय दूतावासों से संपर्क करें और अपना पंजीकरण कराएं।

12 Apr 2024, 6:32 PM

हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा सुरंग के पास 52 श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी,  21 यात्री घायल हुए


12 Apr 2024, 6:30 PM

NIA को रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में गिरफ्तार दो प्रमुख संदिग्धों की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मिली

12 Apr 2024, 6:29 PM

CUET-PG परीक्षा का परिणाम आज रात हो सकता है जारी, NTA ने कहा- तैयारी जारी है


12 Apr 2024, 6:13 PM

समाजवादी पार्टी ने कुशीनगर और कौशांबी से उम्मीदवार का ऐलान किया

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को एक और सूची जारी की। इस सूची में दो प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। पार्टी ने कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज और कुशीनगर से अजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है। पुष्पेंद्र सरोज बीएसपी के कद्दावर नेता रहे हैं और पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सपा-कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही है। इसमें सपा 63 और कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

12 Apr 2024, 6:10 PM

BRS नेता के कविता को कोर्ट ने 3 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने कथित शराब नीति से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को बीआरएस एमएलसी के. कविता को तीन दिन के लिए 15 अप्रैल तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया। राउज़ एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद ये आदेश सुनाया।


12 Apr 2024, 5:38 PM

पीएम मोदी ने देश के मछुआरों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया, वे भी हमारे किसानों से कम नहींः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में एक सभा में कहा कि प्रधानमंत्री ने इस देश के मछुआरों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है। वह उनके बारे में सोचते ही नहीं हैं। लेकिन मछुआरे भी हमारे किसानों से कम नहीं हैं। वे बड़ा जोखिम उठाते हैं और भोजन उपलब्ध कराते हैं। हमने मछुआरों के लिए एक विशेष घोषणापत्र बनाया है और हम उन्हें मछली पकड़ने वाली नौकाओं के लिए डीजल पर सब्सिडी, मछली पकड़ने वाली नौकाओं के लिए बीमा, एक क्रेडिट कार्ड और अंतर्देशीय मछली पकड़ने और जलीय कृषि को कृषि के रूप में मान्यता देने जा रहे हैं।

12 Apr 2024, 4:57 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा-आज भारत में विचारधारा की लड़ाई चल रही

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "आज भारत में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ पेरियार, सामाजिक न्याय, स्वतंत्रता और समानता के विचार हैं, दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के विचार हैं। नरेंद्र मोदी कहते हैं- एक राष्ट्र, एक नेता, एक भाषा। तमिल भाषा किसी भी अन्य भारतीय भाषा से कम नहीं है। इस देश में कई अलग-अलग भाषाएँ और संस्कृतियाँ हैं और सभी हमारे लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।"


12 Apr 2024, 4:34 PM

संन्यास के बारे में सोचा नहीं , 2027 वनडे विश्व कप खेलना चाहता हूं : रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह कुछ साल और खेलना चाहते हैं और 2027 वनडे विश्व कप जीतने की दिली ख्वाहिश है ।

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम जीत के अश्वमेधी अभियान पर सवार होकर 2023 विश्व कप फाइनल तक पहुंची लेकिन फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गई ।

12 Apr 2024, 3:47 PM

तेजस्वी यादव सबसे ज्यादा नौकरी पर बात कर रहे हैं आप(PM मोदी) वहां क्यों चुप हैं?: मनोज कुमार झा

पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर राज्यसभा सांसद और राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा, "तेजस्वी यादव सबसे ज्यादा नौकरी पर बात कर रहे हैं आप(PM मोदी) वहां क्यों चुप हैं? आप 2 करोड़ नौकरी प्रत्येक साल के वादे पर आए थे और तेजस्वी यादव ने बिहार में पूरी जमीन बदल दी नौकरी मतलब तेजस्वी। इस पर आपकी टिप्पणी नहीं सुनता हूं, बेहतर स्वास्थ्य पर आप चुप रहते हैं, लेकिन मछली आपको दिख रही है। आपको (पीएम नरेंद्र मोदी) नौकरी, रोजगार, सामाजिक सुरक्षा, पुरानी पेंशन योजना और सामाजिक समरसता के बारे में बात करनी चाहिए। तेजस्वी (यादव) पहले से ही यह बात कर रहे हैं...


12 Apr 2024, 3:20 PM

पीएम मोदी ने गरीबी क्यों नहीं मिटाई?...बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया?: तेजस्वी यादव 

12 Apr 2024, 2:51 PM

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में सुनवाई के बाद बीआरएस नेता के कविता ने कहा, "पूरा मामला फर्जी है; मैं सीबीआई के बारे में क्या कह सकती हूं।"


12 Apr 2024, 2:50 PM

सिसोदिया ने चुनाव प्रचार के लिए मांगी जमानत, 20 अप्रैल को होगी सुनवाई

आबकारी मामले में जेल में बंद मनीष सिसोदिया ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए अंतरिम जमानत मांगी है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI और ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अब 20 अप्रैल को सुबह 10 बजे सुनवाई होगी.

12 Apr 2024, 2:23 PM

अखिलेश यादव का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- क्या आप इस तरह दुनिया में विश्व गुरु बनेंगे?

अखिलेश यादव ने कहा, "...हमारी सीमाएं सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं... क्या चीन ने हमारा रेजांगला का शहीद स्मारक नहीं तोड़ दिया? क्या आप इस तरह दुनिया में विश्व गुरु बनेंगे? क्या दुनिया में आपकी पहचान इसलिए बनेगी कि आपने अपनी सीमाएं सीकोड़ ली हैं? और बीजेपी की सरकार कहती है कि अगर उन्होंने(चीन) हमारे गांवों के नाम बदले हैं तो हम चीन का नाम बदल देते हैं। चीन का नाम मत बदलिए लेकिन अगर आप चीन के साथ व्यापार बंद कर देंगे तो शायद हमारा देश दुनिया में सबसे ज्यादा आगे दिखाई देगा।"


12 Apr 2024, 2:03 PM

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा- आप सब तो जानते ही हैं कि चाचा जी(नीतीश कुमार) तो पलट गए

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "आप सब तो जानते ही हैं कि चाचा जी(नीतीश कुमार) तो पलट गए। हम चाहते हैं वे जहां भी रहें स्थिर रहें, खुश रहें... लेकिन बीजेपी वालों ने उन्हें हाइजैक कर लिया। जब वे बीजेपी को लात मारकर आए थे तो हम लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। तब इन्हीं नीतीश कुमार ने कहा था कि 'मर जाएंगे, मिट जाएंगे, मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी में नहीं जाएंगे'..."

12 Apr 2024, 1:39 PM

कलबुर्गी से कांग्रेस उम्मीदवार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि ने अपना नामांकन दाखिल किया


12 Apr 2024, 1:03 PM

मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की अंतरिम जमानत याचिका 

मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की। सिसोदिया ने ईडी और सीबीआई दोनों मामलों में अंतरिम जमानत की मांग की है।

12 Apr 2024, 12:27 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रोड शो पर तेजस्वी यादव का हमला, कहा- हमारी सोच पर चल रहे हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रोड शो पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "...जब हम बस से निकलते थे तो वे(नीतीश कुमार) क्या-क्या टिप्पणी करते थे... अब उनकी बस भी मेरी तरह ही बनवाई गई है। कोई नई सोच तो है नहीं। वे हम लोगों की ही सोच पर चल रहे हैं। अच्छी बात है।"


12 Apr 2024, 12:01 PM

मैंने उत्तरी कश्मीर से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है: उमर अब्दुल्ला

12 Apr 2024, 10:59 AM

बेंगलुरु: कोलकाता में छुपा हुआ था रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट को अंजाम देने वाला, NIA ने हिरासत में लिया

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में भगोड़े अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को कोलकाता के पास उनके ठिकाने का पता लगाकर NIA टीम ने पकड़ लिया है। मुसाविर हुसैन शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में IED रखा था और अब्दुल मथीन ताहा विस्फोट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद भागने के पीछे मास्टरमाइंड है


12 Apr 2024, 10:34 AM

बीजेपी चाहें कितना भी जोर लगा लें, वे दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं सकते: आतिशी

AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "...बीजेपी को पता है कि चाहें वे कितना भी जोर लगा लें, वे दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं सकता... दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं, दिल्ली के लोग AAP को पसंद करते हैं और दिल्ली के लोग बीजेपी की हरसंभव कोशिश के बाद AAP को ही वोट देते हैं... ये(बीजेपी) दिल्ली में चुनाव जीतने वाले नहीं है, इसलिए ये साजिश कर रहे हैं कि दिल्ली की चुनी हुई अरविंद केजरीवाल की सरकार को गिराया जाए।"

12 Apr 2024, 10:32 AM

'दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश', आतिशी का बीजेपी पर हमला

AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की सरकार के खिलाफ एक बहुत बड़ा राजनीतिक षडयंत्र तैयार किया जा रहा है... आने वाले कुछ दिनों में बीजेपी शासित केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है... दिल्ली में पिछले कई दिनों से किसी भी अफसर की पोस्टिंग नहीं हो रही है... दिल्ली में कई विभाग खाली हैं... LG साहब पिछले एक हफ्ते से MHA को बिना किसी कारण दिल्ली सरकार के खिलाफ चिट्ठी लिख रहे हैं... एक 20 साल पुराने केस को उठाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री के सचिव को बर्खास्त कर दिया गया... ये सब बताता है कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश हो रही है..."


12 Apr 2024, 10:18 AM

बीआरएस नेता के. कविता को सुनवाई के लिए दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट लाया गया

बीआरएस नेता के. कविता को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के लिए सीबीआई द्वारा हिरासत में लेने के बाद दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट लाया गया। के. कविता को आपराधिक साजिश और खातों में हेराफेरी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की कुछ धाराओं के तहत सीबीआई ने हिरासत में लिया था।

12 Apr 2024, 10:00 AM

नीतीश कुमार अपना-हिसाब किताब जनता के बीच लेकर जाएं और अपने कामों का हिसाब-किताब दें: रोहिणी आचार्य

आरजेडी नेता और सारण सीट से लोकसभा उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने कहा, "...(कार्रवाई) करना ही चाहिए, उनके(प्रधानमंत्री मोदी) अगल-बगल जितने लोग हैं सब पर कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने सरकारी वॉशिंगमशीन में धुलाई करके सबको अपने पास बैठा लिया है... " बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रोड शो पर उन्होंने कहा, "...बेरोजगारी पर तो कोई बहस ही नहीं हो रही है... वे(नीतीश कुमार) अपना-हिसाब किताब जनता के बीच लेकर जाएं और जनता को अपने कामों का हिसाब-किताब दें।"


12 Apr 2024, 9:08 AM

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर 18 स्थित एक दुकान में आग लग गई

12 Apr 2024, 8:39 AM

TMC नेता शांतनु सेन ने कहा- चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण है

TMC नेता शांतनु सेन ने कहा, ''चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण है... आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री अपने मंत्री के साथ मिलकर चुनाव आयुक्तों का चयन कर रहे हैं... पूरा देश जानता है कि कौन सी पार्टी कानून-व्यवस्था अपने हाथों में लेती है...पश्चिम बंगाल में आम लोगों के समर्थन के कारण ही TMC तीन बार से सत्ता में है। जिन लोगों को यहां के लोगों का प्यार और समर्थन नहीं मिलता, वे गुंडागर्दी का रास्ता अपनाते हैं..."


12 Apr 2024, 8:03 AM

मध्य प्रदेश: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण(ASI) की एक टीम सर्वेक्षण के लिए धार में भोजशाला परिसर पहुंची।

12 Apr 2024, 8:00 AM

दिल्ली शराब नीति केस में के कविता की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी, CBI मांगेगी रिमांड

दिल्ली शराब नीति केस से जुड़े मामले में सीबीआई आज BRS नेता के. कविता को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई कोर्ट में कविता की रिमांड की मांग करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia