बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर फायरिंग की, सुरक्षा बढ़ाई गई

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुंछ के खनेतर इलाके में आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

12 Jan 2024, 10:57 PM

नीतीश 26 हजार शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, गांधी मैदान में तैयारी पूरी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 26 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इसके लिए गांधी मैदान में तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। जिन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा वे बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा दूसरे चरण में शिक्षक नियुक्ति परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि प्रदेश के 16 जिलों के करीब 26 हजार शिक्षक गांधी मैदान में पहुंचेंगे और नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगे। शनिवार को ही 24 जिलों में भी नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

12 Jan 2024, 10:40 PM

जम्मू-कश्मीर: संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर गोलीबारी के बाद पुंछ में सुरक्षा बढ़ाई गई

12 Jan 2024, 10:09 PM

पैसा डबल करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग की महिला समेत 5 गिरफ्तार 

गाजियाबाद पुलिस ने पैसा डबल करने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनसे ठगी करने वाले गैंग की महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, 4 जनवरी को सेवानगर निवासी सतेंद्र त्यागी ने नंदग्राम थाने में धोखाधड़ी कर 4 लाख रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कई टीमों का गठन किया। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गई। सर्विलांस और लोकल इनपुट के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।


12 Jan 2024, 9:31 PM

जम्मू-कश्मीर: BSF के जवानों ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर के सांबा सेक्टर में स्थानीय लोगों के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाया

12 Jan 2024, 9:03 PM

मुजफ्फरनगर में नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल कारावास की सजा

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पॉक्सो अदालत ने पांच साल की बच्‍ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने आरोपी व्यक्ति पर 32 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।


12 Jan 2024, 8:35 PM

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 5.9 अरब डॉलर घटा

आरबीआई के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, 5 जनवरी को समाप्त सप्ताह के दौरान देश का विदेशी मुद्रा भंडार 5.9 अरब डॉलर घटकर 617.30 अरब डॉलर रह गया।

लगातार सात सप्ताह में 32.9 अरब डॉलर बढ़ने के बाद विदेशी मुद्रा भंडार में यह पहली गिरावट है। इससे पहले 29 दिसंबर 2023 को समाप्त सप्ताह में यह 22 महीने के उच्चतम स्तर पर रहा था।

12 Jan 2024, 8:23 PM

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर फायरिंग की

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुंछ के खनेतर इलाके में आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की।


12 Jan 2024, 8:22 PM

झारखंड के विश्वविद्यालयों में पीएचडी शोध करने वाले नेट उत्तीर्ण छात्रों को चार साल तक प्रतिमाह 25 हजार की मदद देगी सरकार

झारखंड सरकार राज्य के सरकारी-गैर सरकारी विश्वविद्यालयों में पीएचडी शोध को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम फेलोशिप योजना शुरू कर रही है। इसके तहत पीएचडी शोध के लिए चयनित यूजीसी नेट/सीएसआईआर नेट उत्तीर्ण छात्रों को चार साल तक 25 हजार रुपये प्रतिमाह दी जाएगी।

12 Jan 2024, 8:20 PM

ओडिशा: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कटक में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर विशाल 'युवा संकल्प समावेश' में जलाई मशाल


12 Jan 2024, 8:19 PM

दिल्ली: इंडिया गठबंधन नेताओं की बैठक, मुकुल वासनिक के आवास पर पहुंचे आप और कांग्रेस के नेता

12 Jan 2024, 7:08 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु का निरीक्षण किया


12 Jan 2024, 6:23 PM

सांख्यिकी मंत्रालय का कहना है कि दिसंबर 2023 में भारत की खुदरा मुद्रास्फीति 5.69% है

12 Jan 2024, 6:11 PM

सांख्यिकी मंत्रालय के अनुसार, नवंबर 2023 में भारत का औद्योगिक उत्पादन सूचकांक 2.4 प्रतिशत बढ़ गया


12 Jan 2024, 4:32 PM

राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से पहले नागरिक समाज संगठनों और जन आंदोलनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की  

12 Jan 2024, 4:14 PM

निर्विरोध चुने जाने के बाद आप के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता ने रिटर्निंग ऑफिसर आशीष कुंद्रा से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया


12 Jan 2024, 4:06 PM

नवी मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अटल सेतु' प्रदर्शनी का दौरा किया

12 Jan 2024, 3:40 PM

तमिलनाडु: भारतीय तट रक्षक और जापान तट रक्षक चेन्नई के पास बंगाल की खाड़ी में संयुक्त प्रशिक्षण और अभ्यास करते हुए 


12 Jan 2024, 3:39 PM

पटना: फुलवारी शरीफ रेप केस पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा

12 Jan 2024, 2:46 PM

हिज्बुल मुजाहिदीन ऑपरेटिव जावेद मट्टू को हिरासत अवधि खत्म होने पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया

गिरफ्तार हिज्बुल मुजाहिदीन ऑपरेटिव जावेद मट्टू को उसकी हिरासत की अवधि खत्म होने पर आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। वह दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की हिरासत में था। वह कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के कई मामलों में शामिल है।


12 Jan 2024, 1:53 PM

बिहार : बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्यारोपियों की पहचान बताने वालों के लिए इनाम की घोषणा

बिहार के पटना के फुलवारीशरीफ के एक गांव में दो बच्चियों से दुष्कर्म और उसमे से एक बच्ची हत्या करने वाले अपराधी की जानकारी देने वालों के लिए पुलिस ने 50 हजार रुपए के इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अपराधियों की जानकारी देने वालों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है।जानकारी देने वाले के नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।

12 Jan 2024, 1:15 PM

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया  

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "आज विवेकानंद की जयंती पर हम सब उन्हें याद कर रहे हैं। बहुत ही कम लोग ऐसे रहें जिनसे दुनिया में लोग प्रेरित हुए। उन्होंने बहुत कम उम्र में बहुत बड़ा संदेश दिया। उन्होंने समाज को सुधारने, समाज कैसे आगे बढ़े और अपने विचारों से लोगों का जीवन कैसे बेहतर हो उसके लिए लगातार लगातार काम किया। हम उनके बताए हुए रास्ते पर और उन्होंने जो समाज की सेवा के लिए शिक्षा दी उसको अपनाकर और उनकी तमाम बातों को अपने जीवन में अनुकरण कर उस रास्ते पर चलने का काम करेंगे यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"


12 Jan 2024, 1:00 PM

बिहार: हाजीपुर में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

12 Jan 2024, 12:10 PM

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल हुए


12 Jan 2024, 12:05 PM

राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बयान

राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "प्राण प्रतिष्ठापन जब किया जाता है तब उसका एक विधि विधान होता है, क्या ये कार्यक्रम धार्मिक है? अगर ये कार्यक्रम धार्मिक है तो क्या विधा विधान से कार्यक्रम किया जा रहा है? अगर ये कार्यक्रम धार्मिक है तो क्या चारों पीठों के हमारे शंकराचार्य की सलाह और देख-रेख से इस कार्यक्रम का स्वरूप तय किया जा रहा? चारों शंकराचार्य कह चुके हैं कि एक अधुरे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठापन नहीं की जा सकती है। अगर ये कार्यक्रम धार्मिक नहीं है तो ये कार्यक्रम राजनीतिक है।"

12 Jan 2024, 11:39 AM

SC का CJI और अन्य चुनाव आयुक्त अधिनियम, 2023 की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर केंद्र को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त अधिनियम, 2023 की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर केंद्र को नोटिस जारी किया, जिसने भारत के मुख्य न्यायाधीश को चुनाव आयुक्तों के चयन पैनल से हटा दिया। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयुक्त अधिनियम, 2023 के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से अप्रैल में जवाब मांगा है।


12 Jan 2024, 10:47 AM

बार द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित करने का अनोखा प्रयास है, मुझे बहुत खुशी है कि बार ने ऐसा किया है- CJI डीवाई चंद्रचूड़

CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, "बार द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित करने का अनोखा प्रयास है। मुझे बहुत खुशी है कि बार ने ऐसा किया है। इससे पता चलता है कि वकील केवल शब्दों के ही नहीं, बल्कि कार्य के भी धनी होते हैं।"

12 Jan 2024, 10:27 AM

इस पुल (अटल सेतु) का उद्घाटन बहुत समय पहले से लंबित था, जब तक चुनाव नहीं आते तब तक प्रधानमंत्री को समय नहीं मिलता- संजय राउत

शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "इस पुल (अटल सेतु) का उद्घाटन बहुत समय पहले से लंबित था। जब तक चुनाव नहीं आते तब तक प्रधानमंत्री को समय नहीं मिलता। हमने बार-बार ये सवाल पूछा था कि काम पूरा हो गया और पीएम के पास समय नहीं है तो आप जनता के लिए खोल दीजिए। लेकिन बीजेपी की भूमिका होती है जब पीएम के पास समय नहीं है कोई भी योजना लोगों के लिए नहीं होती।"


12 Jan 2024, 10:26 AM

TMC नेताओं तपस रॉय और सुजीत बोस के परिसरों पर चल रही ईडी की छापेमारी पर TMC नेता शशि पांजा की प्रतिक्रिया

टीएमसी नेताओं तपस रॉय और सुजीत बोस के परिसरों पर चल रही ईडी की छापेमारी पर पश्चिम बंगाल के मंत्री और TMC नेता शशि पांजा ने कहा, "पार्टी के बयान का इंतजार करें। लेकिन यह बात पानी की तरह साफ है कि ऐसी गतिविधियों के पीछे राजनीतिक प्रतिशोध है।"

12 Jan 2024, 10:24 AM

महाराष्ट्र साइबर सेल ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की

महाराष्ट्र साइबर सेल ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने महाराष्ट्र साइबर को उस यूट्यूब चैनल के बारे में सूचित किया था जिसमें बाल अश्लीलता पर सामग्री है। IPC की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से शब्द, इशारा या कृत्य), आईटी अधिनियम और POCSO की धाराओं के तहत मामला दर्ज़ किया गया है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।


12 Jan 2024, 9:12 AM

दिल्ली: कर्तव्य पथ पर घने कोहरे के बीच गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल जारी 

12 Jan 2024, 9:11 AM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में TMC विधायक तपस रॉय के आवास पर ED की छापेमारी जारी


12 Jan 2024, 8:11 AM

पश्चिम बंगाल में ED का एक्शन, राज्य सरकार के दो मंत्रियों के ठिकानों पर सुबह-सुबह छापेमारी

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद जांच एजेंसी ने एक बार फिर कार्रवाई की है। ED की टीम ने आज सुबह-सुबह पश्चिम बंगाल सरकार के दो मंत्रियों के घर पर छापा मारा है। यह रेड नगर निगम नौकरी घोटाले से जुड़ी हुई है।

ईडी की एक टीम अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के दो ठिकानों पर पहुंची है तो वहीं दूसरी टीम मंत्री तापस रॉय के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia