बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने BJP की रैली में पत्रकार से मारपीट पर मोदी को घेरा, कहा- हम सब इस बहादुर युवा के साथ

राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली में देश के गृहमंत्री की सभा में बस अपना काम कर रहे एक पत्रकार के साथ पुलिस के संरक्षण में ऐसी गुंडागर्दी बताती है कि क्यों नरेंद्र मोदी के राज में भारत प्रेस फ्रीडम के मामले में 159वें स्थान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

12 May 2024, 11:03 PM

संदेशखाली में आज BJPकार्यकर्ताओं से झड़प को लेकर TMC कार्यकर्ताओं ने बैठक की

12 May 2024, 10:49 PM

चौथे चरण के चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल, पश्चिम बर्धमान में सुरक्षा बढ़ाई गई

12 May 2024, 10:04 PM

बम की धमकी के बाद दिल्ली के शाहदरा स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल में सुरक्षा कड़ी की गई


12 May 2024, 10:01 PM

झारखंड के पलामू में विस्फोट में तीन नाबालिगों समेत चार लोगों की मौत हो गई

झारखंड के पलामू जिले के मनातू में रविवार शाम कबाड़ी दुकान में विस्फोट की घटना में चार लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन बच्चे हैं। सभी मृतक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं।

12 May 2024, 8:26 PM

राहुल गांधी ने रायबरेली में BJP की रैली में पत्रकार से मारपीट पर पीएम मोदी को घेरा, कहा- हम सब इस बहादुर युवा के साथ

राहुल गांधी ने रायबरेली में अमित शाह की रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा एक पत्रकार से मारपीट पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि आज देश में दो तरह की मीडिया हैं- एक वो जिनकी पीठ ‘झूठ और नफ़रत’ फैलाने पर प्रधानमंत्री खुद थपथपाते हैं। दूसरे वो जो ‘सच की आवाज़’ उठाने की कीमत अपनी जान जोखिम में डाल कर चुका रहे हैं। देश के गृहमंत्री की सभा में बस अपना काम कर रहे एक जुझारू पत्रकार के साथ पुलिस के संरक्षण में ऐसी गुंडागर्दी बताती है कि क्यों नरेंद्र मोदी के राज में भारत प्रेस फ्रीडम के मामले में 159वें स्थान पर है। हम सब इस बहादुर युवा के साथ खड़े हैं।


12 May 2024, 8:20 PM

दिल्ली के डाबरी इलाके के दादा देव अस्पताल को भी बम की धमकी मीली, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची

12 May 2024, 8:14 PM

दिल्ली में बम की धमकी का मामला, संजय गांधी अस्पताल में कुछ संदिग्ध नहीं मिला, ईमेल की जांच शुरू

दिल्ली के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसके काकरान ने कहा कि पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीम ने यहां आकर पूरे अस्पताल की तलाशी ली लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। हम अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं, पुलिस भी जांच कर रही है।


12 May 2024, 7:27 PM

दिल्ली में IGI एयरपोर्ट और दो अस्पतालोंं को बम से उड़ाने की धमकी मिली, अब तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बुराड़ी सरकारी अस्पताल और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में बम होने की धमकी वाला ईमेल मिला है। इन तीनों जगहों पर तलाशी अभियान जारी है। पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान में अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

12 May 2024, 7:23 PM

आईपीएल 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया


12 May 2024, 7:21 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ उत्तम नगर इलाके में रोड शो किया

12 May 2024, 7:16 PM

उत्तर-पूर्वी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने निकाली पदयात्रा

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में रविवार को उत्तर-पूर्वी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने मुकुंदपुर में पदयात्रा निकाली।


12 May 2024, 6:27 PM

दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल में बम की धमकी मिली, अब तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला

राजधानी दिल्ली के बुराड़ी सरकारी अस्पताल और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में बम होने की धमकी वाला ईमेल मिला है। दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि इन दोनों जगहों पर तलाशी अभियान जारी है। पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान में अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

12 May 2024, 6:24 PM

पंजाब के पूर्व सीएम और जालंधर से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया


12 May 2024, 5:19 PM

प्रियंका गांधी का अमित शाह से सीधा सवाल, बीजेपी ने रायबरेली के लिए क्या किया?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहती हूं कि बीजेपी ने रायबरेली के लिए क्या किया है? कांग्रेस ने रेल कोच फैक्ट्री, एम्स, निफ्ट, रिंग रोड, 5 राष्ट्रीय राजमार्ग दिए। हमने एम्स शुरू किया लेकिन उन्होंने इसे बंद कर दिया। उन्होंने रायबरेली के लिए क्या किया?

12 May 2024, 5:16 PM

दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल में बम की धमकी वाला ईमेल मिला, तलाशी अभियान जारी

राजधानी दिल्ली के बुराड़ी सरकारी अस्पताल और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में बम होने की धमकी वाला ईमेल मिला है। दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि इन दोनों जगहों पर तलाशी अभियान जारी है। दोनों जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि बुराड़ी अस्पताल में बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल प्राप्त हुआ था। स्थानीय पुलिस, बम निरोधक टीमें (बीडीटी) अस्पताल में हैं। अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।


12 May 2024, 5:08 PM

रायबरेली में अमित शाह की रैली में बीजेपी नेताओं ने पत्रकार को पीटा, पैसे देकर भीड़ लाने का कर रहा था खुलासा 

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अमित शाह की रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पत्रकार को पीट-पीट कर अस्पताल पहुंचा दिया। मिली जानकारी के अनुसार, पत्रकार राघव त्रिवेदी रैली में आई कुछ महिलाओं से बात कर रहे थे, जिन्होंने खुलासा कर दिया कि उन्हें 100-100 रुपये देकर रैली में लाया गया है। इसी बात से नाराज होकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पत्रकार त्रिवेदी के साथ पहले गालीगलौज और धक्कामुकी की और फिर उसे जमकर पीट दिया।

कांग्रेस ने घटना को लेकर एक्स पर कहा, यूपी के रायबरेली में अमित शाह की रैली थी। यहां महिलाओं ने एक पत्रकार को बताया कि उन्हें पैसे देकर रैली में लाया गया है। पत्रकार ने यह बात रिकॉर्ड कर ली। इसके बाद बीजेपी के गुंडों ने पत्रकार को पकड़ लिया और उससे वीडियो डिलीट करने को कहा। जब पत्रकार ने मना किया तो बीजेपी के गुंडों ने उसे अगवा कर लिया, फिर मंच के पीछे एक कमरे में ले जाकर बुरी तरह पीटा। पत्रकार से रुपए भी छीन लिए। बीजेपी के गुंडों ने हाल ही में अमेठी के कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। ये घटनाएं बता रही हैं कि बीजेपी के लोग सामने दिख रही हार से बौखला चुके हैं। अब अन्याय का अंत होने को है।

12 May 2024, 4:45 PM

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई


12 May 2024, 4:45 PM

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर लोकसभा सीट पर कल होगी वोटिंग, पुलिस ने सभी सुरक्षा उपाय करने का किया दावा

12 May 2024, 4:42 PM

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के किनारी बाजार में एक इमारत में भीषण  आग लगी, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं


12 May 2024, 4:20 PM

पीएम मोदी केवल हिंदू मुसलमान पर लड़वाने के लिए आ रह हैं- आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव

आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा, "पीएम मोदी केवल हिंदू मुसलमान पर लड़वाने के लिए आ रह हैं। उनका एक ही मकसद देश को 2 हिस्सों में बांटने का है। लेकिन उनका सपना बहुत जल्दी पानी में मिलने वाला है। इनके बिहार आने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। बिहार लालू यादव का है, INDIA गठबंधन का है। इनके रोड शो से कोई फायदा नहीं होगा।"

12 May 2024, 3:09 PM

बीजेपी ने जो गड्ढा खोदा था वह उसी में गिर गए- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख व कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अखिलेश यादव ने कहा, "बीजेपी ने जो गड्ढा खोदा था वह उसी में गिर गए। उनकी नकारात्मक राजनीति को आज कोई स्वीकार नहीं कर रहा, वह खुद ही अपने खोदे हुए गड्ढे में गिर गए हैं।"


12 May 2024, 2:10 PM

केजरीवाल बोले- चीन ने हमारी जमीन पर कर लिया है कब्जा, केंद्र सरकार इससे कर रही है इनकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हमारी चौथी गारंटी है 'राष्ट्र सर्वोपरि'। चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन हमारी केंद्र सरकार इससे इनकार कर रही है। हमारी सेना में बहुत ताकत है। देश की जितनी भी जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है उसे मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए जहां एक तरफ कूटनीतिक स्तर पर प्रयास किए जाएंगे वहीं सेना को इस संबंध में जो भी कदम उठाना हो उसे उठाने की पूरी आजादी दी जाएगी। अग्निवीर योजना वापस ले ली जाएगी।"

सीएम केजरीवाल ने कहा, "हमारी छठी गारंटी किसानों के लिए है। स्वामीनाथन रिपोर्ट के आधार पर किसानों को उनकी फसल का MSP के आधार पर पूरा दाम दिलाया जाएगा। हमारी 7वीं गारंटी है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा जो कई दशकों से दिल्ली के लोगों का हक है। हमारी 8वीं गारंटी है बेरोजगारी, आज देश का युवा बेरोजगारी से त्रस्त है। एक साल में 2 करोड़ रोजगार का इंतजाम किया जाएगा। हमारी 9वीं गारंटी है भ्रष्टाचार ख़त्म करना। बीजेपी की वॉशिंग मशीन इस देश में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा कारण है। व्यापारियों के लिए हमारी 10वीं और आखिरी गारंटी। GST को PMLA से बाहर किया जाएगा, GST का सरलीकरण किया जाएगा।"

12 May 2024, 12:51 PM

बीजेपी ने जो AAP को तोड़ने की कोशिश थी वह पूरी तरह फेल हुई है- आतिशी 

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विधायकों के साथ बैठक हुई। सभी विधायकों ने उनकी रिहाई पर अपनी और पूरी दिल्ली के लोगों की खुशी जाहिर की। बीजेपी ने जो AAP को तोड़ने की कोशिश थी वह पूरी तरह फेल हुई है, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP और मजबूत हुई है, एक परिवार की तरह उभरी है। AAP मिलकर इस तानाशाही से लड़ी है और अब अरविंद केजरीवाल की रिहाई के बाद हम इस तानाशाही को हराएंगे।"


12 May 2024, 11:41 AM

महाराष्ट्र: जलगांव में 13 मई को चौथे चरण के चुनाव से पहले 11 स्थानों से पोलिंग पार्टियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया

12 May 2024, 10:07 AM

राजस्थान: दौसा में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

राजस्थान के दौसा में ड्यूटी ऑफिसर जवान सिंह ने बताया, "एक परिवार अहमदाबाद से हरिद्वार जा रहा था। उनकी कार के सामने एक गाय आ गई जिसके कारण उन्होंने अपनी कार सड़क के किनारे खड़ी कर दी और सड़क पर खड़े थे। लेकिन एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और शवों को बांदीकुई अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।''


12 May 2024, 9:39 AM

अरविंद केजरीवाल के बयान से बीजेपी में कल से भूचाल आया हुआ है- गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, "कल से अरविंद केजरीवाल ने जब बयान दिया (कि प्रधानमंत्री अगले साल 75 वर्ष के होने जा रहे हैं) उसकी चर्चा बीजेपी का हर पदाधिकारी-कार्यकर्ता कर रहा है। मोदी जी ने खुद 75 साल होने पर  पार्टी के शीर्ष नेताओं के रिटायरमेंट का नियम बनाया और अब वे 75 साल के होने जा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के बयान से बीजेपी में कल से भूचाल आया हुआ है।"

12 May 2024, 8:30 AM

ऊटी: 56 नस्लों के 450 से अधिक कुत्तों की भागीदारी के साथ राष्ट्रीय डॉग शो शुरू  


12 May 2024, 7:27 AM

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में चौथे आरोपी को कनाडा ने किया गिरफ्तार

कनाडा ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में एक और गिरफ्तारी की है। कनाडा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम अमनदीप सिंह  है और वो भी भारतीय है।

इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम ने बताया कि 22 साल का  अमनदीप सिंह पहले से ही हथियारों से जुड़े एक मामले में पील रीजनल पुलिस की हिरासत में था और उसे हरदीप सिंह निज्जर के मर्डर के केस में 11 मई को गिरफ्तार किया गया। अमनदीप सिंह पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और निज्जर के मर्डर की साजिश रचने का आरोप है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia