बड़ी खबर LIVE: बेंगलुरु कोर्ट ने पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो केस में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया

बेंगलुरु की एक अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो केस में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मार्च 2024 में पीड़िता की मां ने नाबालिग लड़की पर यौन उत्पीड़न के मामले में बेंगलुरु के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Jun 2024, 10:38 PM

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 26 जून को, उम्मीदवारों के नाम का प्रस्ताव 25 जून दोपहर तक आमंत्रित

लोकसभा 26 जून को अपने नये अध्यक्ष का चुनाव करेगी। सदन के सदस्य उम्मीदवारों के समर्थन में प्रस्ताव के लिए एक दिन पहले दोपहर 12 बजे तक नोटिस दे सकते हैं। लोकसभा सचिवालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अठारहवीं लोकसभा की पहली बैठक 24 जून को होगी और सत्र तीन जुलाई को समाप्त होगा।

13 Jun 2024, 10:10 PM

पाक अदालत ने तोड़फोड़ के मामले में इमरान खान को बरी किया,  कुरैशी और शेख राशिद को भी राहत

पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनके सहयोगी शाह महमूद कुरैशी और पूर्व मंत्री शेख राशिद को तोड़फोड़ के एक मामले में गुरुवार को बरी कर दिया। यह मामला 2022 में तोड़फोड़ और पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 144 के उल्लंघन में कथित संलिप्तता के आधार पर इस्लामाबाद के आई-9 थाने में दर्ज किया गया था। धारा 144 के तहत रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। न्यायिक मजिस्ट्रेट मलिक मोहम्मद इमरान ने फैसला सुनाते हुए तीन वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के दो और नेताओं - सदाकत अब्बासी और अली नवाज अवान को बरी कर दिया।

13 Jun 2024, 10:09 PM

कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देगा लुलु समूह

प्रतिष्ठित अनिवासी भारतीय (एनआरआई) कारोबारी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित लुलु समूह के प्रमुख एम. ए. युसूफ अली ने कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये देने की गुरुवार को घोषणा की।

दक्षिणी कुवैत के मंगफ क्षेत्र में बुधवार को एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 49 विदेशी मजदूरों की मौत हो गई थी और 50 अन्य घायल हो गये थे। मृतकों में 45 भारतीय हैं।अबू धाबी में समूह द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की राशि दी जाएगी।


13 Jun 2024, 10:07 PM

तेलंगाना सरकार महिला स्वयं सहायता समूहों की ओर से संचालित कैंटीन खोलेगी

तेलंगाना सरकार जल्द ही राज्य में महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा प्रबंधित कैंटीन खोलने जा रही है। मुख्य सचिव ए शांति कुमारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि 'महिला शक्ति - कैंटीन सेवा' के नाम से जानी जाने वाली ये कैंटीन मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी के निर्देशानुसार खोली जाएंगी।

मुख्य सचिव ने इस पहल पर अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि राज्य में स्वयं सहायता समूहों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट, पर्यटन स्थलों, मंदिरों, बस अड्डों और औद्योगिक क्षेत्रों में कैंटीन खोली जाएंगी।

मुख्य सचिव के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकार का लक्ष्य आने वाले दो वर्षों में कम से कम 150 कैंटीन खोलना है शीर्ष अधिकारी ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग के आयुक्त को कैंटीन को खोलने, उनके संचालन तथा अन्य के लिए आवश्यक क्षेत्र पर एक व्यापक योजना तैयार करने को कहा है।

13 Jun 2024, 10:00 PM

बिहार में फ्लिपकार्ट के नाम पर ठगी करने वाले 10 लोग गिरफ्तार

बिहार के नवादा साइबर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने फ्लिपकार्ट के नाम पर ठगी करने वाले दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार आरोपी फ्लिपकार्ट के नाम पर लोगों को झांसे में फंसाकर ठगी का काम करते थे। पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी कार्तिकेय के. शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व साइबर थाने को कुछ साइबर अपराधियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि ईओयू की सूचना के बाद एसआईटी का गठन किया गया और फिर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपियों से 33 मोबाइल, तीन लैपटॉप, 50 एटीएम कार्ड, 40 पासबुक, 25 चेकबुक, 80 सिम कार्ड, 95 हजार रुपये कैश समेत कई अन्य सामान बरामद किए गए। आरोपियों की पहचान दीपक कुमार, राजू रंजन, अंकुश राज, अंकित कुमार, निशांत कुमार, राजेंद्र राणा, आलोक कुमार, वीरेंद्र कुमार, धीरेंद्र कुमार, सानू कुमार के रूप में हुई।


13 Jun 2024, 9:59 PM

तमिलनाडु सीएम स्टालिन ने कुवैत में मारे गए राज्य के 7 लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की

13 Jun 2024, 9:57 PM

पी के मिश्रा बने रहेंगे प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव और डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार

अजीत डोभाल और अनुभवी नौकरशाह पी के मिश्रा को बृहस्पतिवार को क्रमश: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सचिव के पद पर पांच साल के कार्यकाल के लिए पुन: नियुक्त किया गया। नयी नियुक्ति के साथ, डोभाल लगातार तीन कार्यकाल के लिए इस अहम पद पर नियुक्त किए जाने वाले पहले एनएसए बन गए हैं।

कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि नियुक्ति संबंधी मंत्रिमंडलीय समिति (एसीसी) ने दोनों नियुक्तियों को मंजूरी दी, जो 10 जून 2024 से प्रभावी होंगी। मंत्रालय के एक समान आदेशों में कहा गया है कि उनकी नियुक्ति "प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, तक रहेगी।’’ मंत्रालय ने कहा कि डोभाल और मिश्रा दोनों को वरीयता क्रम में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा और उनकी नियुक्ति की शर्तें अलग से अधिसूचित की जाएंगी।


13 Jun 2024, 8:48 PM

दिल्ली के चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा में लगी भीषण आग, दमकल की 40 गाड़ियां बुझाने की कोशिश में जुटीं

राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के मारवाड़ी कटरा में गुरुवार शाम को भीषण आग लग गयी, जिसे बुझाने की मशक्कत जारी है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग भीषण है, जिसे बुझाने की कोशिश में दमकल की 40 गाड़ियां लगी हुई हैं। अधिकारियों ने कहा कि आग भीषण है और उसकी लपटों को पूरी तरह बुझाने में और वक्त लग सकता है। अब तक हमारे पास किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

13 Jun 2024, 8:21 PM

उत्तराखंडः अल्मोड़ा में बिनसर के जंगल में आग बुझाने गए चार वनकर्मियों की मौत, अन्य चार गंभीर रूप से घायल

उत्तराखंड के बिनसर के जंगल में आग बुझाने गए चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई। वहीं, चार अन्य घायल हो गए हैं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों का इलाज करने वाले चिकित्सकों का कहना है कि एक घायल करीब 80 फीसदी झुलस गया है। जबकि, अन्य करीब 45 फीसदी झुलस गए हैं।बताया जाता है कि बिनसर के जंगल में लगी आग में झुलसकर मरने वालों में वन विभाग के फायर वाचर और पीआरडी के जवान शामिल हैं।विभागीय कर्मचारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर लगभग 3 बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। अचानक तेज हवा का झोंका आया। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही आठ लोग झुलस गए। चार लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में राजकीय वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।


13 Jun 2024, 8:19 PM

लोकसभा स्पीकर का चुनाव 26 जून को होगा

13 Jun 2024, 8:18 PM

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज कुवैत के लिए रवाना हुईं


13 Jun 2024, 8:17 PM

तेजस्वी यादव ने आपराधिक घटनाओं पर नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- पूरी तरह नाकाम हुई सरकार

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस प्रकार से लगातार गोलियां चल रही हैं और हत्याएं हो रही हैं वह साफ दिखाता है कि कानून पूरी तरह अपना काम नहीं कर पा रहा है। सरकार कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में पूरी तरह नाकाम हुई है। छपरा में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं। यादव समाज के लोगों को गोलियां मारी जा रही हैं। बिहार में पूरी तरह अपराधिकरण हो चुका है लेकिन सरकार में बैठे लोगों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने, दोषियों पर कार्रवाई करने में कोई मतलब नहीं है।

13 Jun 2024, 7:22 PM

पीएम मोदी 50वें जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली के अपुलिया की यात्रा पर रवाना हुए


13 Jun 2024, 6:42 PM

विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने कुवैत के प्रथम उप प्रधानमंत्री शेख फहद यूसुफ सऊद अल-सबा से मुलाकात की

13 Jun 2024, 6:11 PM

दिल्ली के चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा में आग लगी, 14 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं


13 Jun 2024, 6:04 PM

झारखंड उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

13 Jun 2024, 5:24 PM

सेना ने डोडा में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में पुलिस जवान के घायल होने के बाद व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया


13 Jun 2024, 5:05 PM

बेंगलुरु कोर्ट ने पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया

बेंगलुरु की एक अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मार्च 2024 में पीड़िता की मां ने नाबालिग लड़की पर यौन उत्पीड़न के मामले में बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उस मामले के सिलसिले में पीड़िता के भाई ने राज्य पुलिस की निष्क्रियता को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और गिरफ्तारी का आदेश मांगा था। पीड़िता के भाई की याचिका पर सुनवाई कर रही पहली फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आज दोपहर आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की तत्काल गिरफ्तारी का निर्देश देते हुए गैर-जमानती वारंट जारी किया।

13 Jun 2024, 4:31 PM

सिक्किम में भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी के किनारे स्थित कई घर जलमग्न

सिक्किम में भारी बारिश के कारण पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग जिले के तीस्ता बाजार के पास तीस्ता नदी के किनारे स्थित कई घर जलमग्न हो गए हैं। बहाली का काम शुरू कर दिया गया है।


13 Jun 2024, 4:14 PM

पानी की बर्बादी पर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी: आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री व AAP नेता आतिशी ने कहा, "आज दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में वह सारी जानकारी दे दी है जो वह इस साल राष्ट्रीय राजधानी में पानी की बर्बादी को कम करने और कुशल जल वितरण के लिए कर रही है और यह भी जानकारी दी है कि इस जल संकट के बीच हम क्या कदम उठा रहे हैं..."

13 Jun 2024, 3:55 PM

महाराष्ट्र के नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, 5 लोगों की मौत, 5 घायल

महाराष्ट्र के नागपुर के धमना में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुए धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 5 लोग घायल हो गए हैं।

नागपुर पुलिस कमिश्नर रविंदर सिंघल ने बताया, "इस घटना में लगभग 4-5 लोगों की मृत्यु हुई जिसमें 4 महिलाएं हैं। हमारी जांच चल रही है। हमारी टीम, क्राइम ब्रांच व वरिष्ठ अधिकारी यहां मौके पर मौजूद हैं, कार्रवाई जारी है।"


13 Jun 2024, 2:50 PM

सीएम केजरीवाल ने विधायकों को अपने इलाकों में जाकर समस्या का समाधान करने की हिदायत दी है- जल मंत्री अतिशी

दिल्ली की जल मंत्री अतिशी ने कहा, "आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने आई थी, उन्होंने सबसे पहले बिजली और पानी के बारे में पूछा। उन्होंने कहा है कि जो भी कदम उठाने की जरूरत है, वह उठाए जाएं। विधायकों को अपने इलाकों में जाकर समस्या का समाधान करने की हिदायत दी है।"

13 Jun 2024, 2:28 PM

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारत रत्न और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की


13 Jun 2024, 1:41 PM

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में रेड अलर्ट जारी रहेगा- IMD वैज्ञानिक सोमा सेन

IMD वैज्ञानिक सोमा सेन ने कहा, "उत्तर भारत में कोई बदलाव नहीं है। राजस्थान तक बादल और आंधी तूफान जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में रेड अलर्ट जारी रहेगा। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर में दो दिन ऑरेंज अलर्ट रहेगा।"

13 Jun 2024, 12:06 PM

NTA ने खुद माना है, जो ग्रेस मार्क्स दिया गया था उससे बच्चों में असंतोष है- फिजिक्स वाला के CEO अलख पांडे

सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG 2024 परीक्षा की सुनवाई पर फिजिक्स वाला के CEO अलख पांडे ने कहा, "आज NTA ने खुद माना है कि जो ग्रेस मार्क्स दिया गया था उससे बच्चों में असंतोष है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन बच्चों को ग्रेस मार्क्स(1563) मिले थे, उन बच्चों का 23 जून को दोबारा एग्जाम लिया जाए। अब इनमें से जो बच्चे फिर से एग्जाम देना चाहते हैं वे दे सकते हैं जो नहीं देना चाहते हैं उनका असली स्कोर रहेगा। NTA ने सुप्रीम कोर्ट के सामने माना कि उनके द्वारा दिए गए ग्रेस मार्क्स गलत थे। सवाल यह है कि क्या NTA में कोई और विसंगति है जिसके बारे में हमें जानकारी नहीं है। पेपर लीक का मुद्दा खुला है और उस पर सुनवाई जारी रहेगी।"


13 Jun 2024, 11:40 AM

NEET छात्रों को SC से बड़ी राहत! 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द, 23 जून को फिर होगा नीट एग्जाम 

सुप्रीम कोर्ट से नीट के उन छात्रों को बड़ी राहत मिली है, जो परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान आज याचिकाकर्ता से कहा कि आपकी बात NTA ने मान ली है। वो ग्रेस मार्क को हटा रहे है। कोर्ट ने कहा की इसमें केवल वो छात्र ही शामिल होंगे जिन्हें ग्रेस मार्क्स मिले थे। साथ ही एनटीए इन छात्रों को एक ऑप्शन दिया है, वे या तो री-नीट में शामिल हो सकते हैं या फिर बिना ग्रेस मार्क्स की मार्कशीट के साथ नीट यूजी की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं।

NTA ने कहा 23 जून को दोबारा परीक्षा (1563) होगी उसके बाद काउंसलिंग होगी। NTA ने कहा की तीसरी याचिका में पेपर लीक का मामला सुप्रीम कोर्ट के समक्ष नही है। एनटीए ने कहा कि परीणाम 30 जून से पहले आ सकता है।

13 Jun 2024, 11:25 AM

पेमा खांडू ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली


13 Jun 2024, 10:32 AM

दिल्ली: रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की

13 Jun 2024, 10:15 AM

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और राज्य मंत्री नारा लोकेश ने तिरुमाला में तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन और पूजा की


13 Jun 2024, 9:01 AM

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं

13 Jun 2024, 8:17 AM

दिल्ली में पानी की किल्लत के बीच चाणक्यपुरी इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही


13 Jun 2024, 8:06 AM

भीषण गर्मी-लू की मार के बीच मॉनसून का इंतजार, जानें दिल्ली-यूपी, बिहार-झारखंड में कब देगा दस्तक

दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश औऱ हरियाणा समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी और लू की मार जारी है। लोगों को मॉनसून का इंतजार है। मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून अगले तीन से चार दिनों के दौरान ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक पहुंच सकता है। 

बिहार और झारखंड में 16-18 जून तक, उत्तर प्रदेश में 20-30 जून तक और दिल्ली में 27 जून के आसपास मॉनसून पहुंचने की उम्मीद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia