बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने 10 और उम्मीदवारों की घोषणा की, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 और उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस ने दिल्ली की चांदनी चौक सीट से जे.पी. अग्रवाल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट से पूर्व सांसद उदित राज को मैदान में उतारा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

14 Apr 2024, 10:13 PM

बीजेपी का घोषणापत्र पीएम मोदी का फोटो एलबम: गोवा कांग्रेस

गोवा कांग्रेस के नेता अमित पाटकर ने बीजेपी के घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को कहा कि पार्टी का घोषणापत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक "फोटो एलबम" है।

14 Apr 2024, 10:13 PM

चुनावी रैली के दौरान पथराव में बाल-बाल बचे पवन कल्याण

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में अगले महीने होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करते समय रविवार को किसी ने जनसेना पार्टी के नेता और टॉलीवुड अभिनेता पवन कल्याण पर पत्थर फेंक दिया, मगर वह बाल-बाल बच गए।

14 Apr 2024, 9:48 PM

कोटा में छात्रावास की इमारत में आग लगने से आठ छात्र घायल, इमारत सील

राजस्थान के कोटा में एक छात्रावास की इमारत में रविवार सुबह भीषण आग लगने से आठ छात्र घायल हो गए। प्रारंभिक जांच के अनुसार आग 'शॉर्ट सर्किट' के कारण लगी। पुलिस ने यह जानकारी दी। कोटा नगर निगम के दमकल अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि लक्ष्मण विहार स्थित आदर्श रेजीडेंसी छात्रावास में हुई इस घटना पर संज्ञान लेते हुए कोटा जिला प्रशासन ने सुरक्षा उपायों का पालन न करने और अग्नि संबंधी अनापत्ति प्रमाण पत्र न होने के कारण छात्रावास को सील करने के आदेश दिए हैं।


14 Apr 2024, 9:38 PM

समाजवादी पार्टी ने बदला बदायूं और सुल्तनापुर से प्रत्याशी, शिवपाल की जगह बेटे को बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने (सपा) ने रविवार एक बार फिर से दो टिकट में बदलाव किया है। बदायूं में शिवपाल की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाया है। सुल्तानपुर में अब राम भुआल निषाद सपा से प्रत्याशी होंगे। इसके पहले भीम निषाद पार्टी के उमीदवार थे।

14 Apr 2024, 9:36 PM

मुजफ्फरनगर में इमारत गिरने से मचा हड़कप, 30 लोगों के फंसे होने की आशंका

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में रविवार शाम ढही एक इमारत के अंदर करीब 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है। इस हादसे में एक मजदूर की मौत की पुष्टि हो गई है।


14 Apr 2024, 9:16 PM

लोकसभा चुनावः कांग्रेस ने 10 और उम्मीदवारों की घोषणा की, चांदनी चौक से जे.पी. अग्रवाल और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को उतारा

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 और उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस ने दिल्ली की चांदनी चौक सीट से जे.पी. अग्रवाल और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है। साथ ही कांग्रेस ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से पूर्व सांसद उदित राज को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर (एससी) लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

14 Apr 2024, 9:13 PM

कांग्रेस ने ओडीशा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की


14 Apr 2024, 9:06 PM

लोकसभा चुनाव की लड़ाई मनुवादी विचारधारा के खिलाफ हैः खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को नागपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विकास ठाकरे के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि सत्तारूढ़ सरकार की ‘‘मनुवादी’’ विचारधारा के खिलाफ है।

14 Apr 2024, 8:12 PM

सलमान खान के घर पर फायरिंग का सीसीटीवी फुटेज आया सामने


14 Apr 2024, 7:24 PM

'पहली और आखिरी चेतावनी': बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के माफिया संगठन ने रविवार को सुबह होने से ठीक पहले बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान के घर पर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है। अमेरिका में रहने वाले लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने भी इस घटना को सलमान खान के लिए "पहली और आखिरी चेतावनी" बताया है। उसने चेतावनी दी है कि अगली बार "गोलियां दीवारों या किसी खाली घर पर नहीं चलाई जाएंगी"।

14 Apr 2024, 7:23 PM

साल्ट की तूफानी पारी से कोलकाता 8 विकेट से जीता

सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट की मात्र 47 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों से सजी नाबाद 89 रन की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को रविवार को 26 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से पीटकर आईपीएल में पांच मैचों में अपनी चौथी दर्ज की। पूरी तरह से एकतरफा रहा है आज का यह पहला मुकाबला। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बल्‍लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी जूझती नजर आई और कोलकाता ने 26 गेंद शेष रहते आठ विकेट से आसानी से यह मुकाबला जीत लिया है। फ‍िल सॉल्‍ट के रूप में उनको एक बेहतरीन ओपनर मिला है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। उन्‍होंने 47 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी खेली।


14 Apr 2024, 7:19 PM

पीएम मोदी ने उन 23 लोगों को धमका कर अपनी पार्टी में ले लिया, जो भ्रष्ट और चोर थेः खड़गे

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र के नागपुर में कहा कि 23 विपक्षी नेता तब तक भ्रष्ट थे जब तक वे हमारे साथ थे। पीएम मोदी ने उन 23 लोगों को डरा-धमका कर अपनी पार्टी में ले लिया, जो भ्रष्ट और चोर थे। जिन्हें आप चोर कहते थे, आज आपने उन्हें अपनी गोद में बिठा लिया है...विधायक, सांसद और यहां तक कि हमारे मुख्यमंत्री को भी चुरा लिया।

14 Apr 2024, 6:42 PM

BRS नेता KTR, वकील मोहित राव और अनिल कुमार के कविता से मिलने सीबीआई मुख्यालय पहुंचे

बीआरएस नेता केटीआर, वकील मोहित राव और एमएलसी के कविता के पति अनिल कुमार के कविता से मिलने के लिए सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में उन्हें 15 अप्रैल तक सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है।


14 Apr 2024, 6:39 PM

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, बुझाने का काम जारी

14 Apr 2024, 6:28 PM

एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित कीं

इजरायल और ईरान में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया ने रविवार को तेल अवीव के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित करने का ऐलान किया है। एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली से तेल अवीव के लिए सीधी उड़ानें फिलहाल निलंबित रहेंगी। एयर इंडिया दिल्ली और इजरायल के शहर के बीच चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली कंपनी ने लगभग पांच महीने के अंतराल के बाद तीन मार्च को तेल अवीव के लिए सेवाएं बहाल की थीं। इजरायल के शहर पर हमास के हमले के बाद एयर इंडिया ने पिछले साल सात अक्टूबर से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी थीं।


14 Apr 2024, 6:20 PM

मुजफ्फरनगर में मायावती का ऐलान- सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य घोषित करेंगे

बीएसपी प्रमुख मायावती ने यूपी के मुजफ्फरनगर में एक रैली में कहा कि जब केंद्र में हमारी सरकार बनेगी तो इस क्षेत्र के लोगों के विकास के लिए हम पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य घोषित करेंगे।

14 Apr 2024, 6:18 PM

ममता बनर्जी एक लौह महिला, भारत को एक लौह महिला की जरूरतः शत्रुघ्न सिन्हा

आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी एक लौह महिला हैं और भारत को एक लौह महिला की जरूरत है। मैं हमेशा ममता बनर्जी के संदर्भ में कहता हूं कि वह भारत में सबसे प्रमुख, शक्तिशाली और लोकप्रिय नेता हैं। हम इस बार अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं।


14 Apr 2024, 6:08 PM

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर हमले को लेकर एफआईआर दर्ज की गई

14 Apr 2024, 5:01 PM

मध्य प्रदेश में 40 घंटे बाद 6 साल के बच्चे को बोरवेल से निकाला गया, पर हो चुकी थी मौत

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में शुक्रवार को एक बोरवेल में गिरे छह साल के बच्चे मयंक कोल की मौत हो गई है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों ने 40 घंटे से ज्यादा समय तक चले अभियान के बाद रविवार सुबह उसे निकाला, लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं।


14 Apr 2024, 5:00 PM

24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने रविवार को अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इससे कुछ स्थानों पर यातायात बाधित हो सकता है।

14 Apr 2024, 4:59 PM

10 मई को रोहिणी नक्षत्र में खोले जाएंगे यमुनोत्री धाम के कपाट

यमुनोत्री जयंती के अवसर पर रविवार को पुरोहित समाज ने यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित कर दी गई है। मां यमुना के मंदिर के कपाट 10 मई को अक्षय तृतीया पर सुबह 10.29 बजे रोहिणी नक्षत्र में खोले जाएंगे।


14 Apr 2024, 4:58 PM

कनाडा में 24 साल के भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या

कनाडा के वैंकूवर के सनसेट इलाके में 24 साल के एक भारतीय छात्र की उसकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

14 Apr 2024, 4:45 PM

बीजेपी ने कभी भी अपने वादे पूरे नहीं किए हैं और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेगीः सिद्दारमैया

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "कर्नाटक में, बीजेपी ने 2018 में 600 वादे किए और उनमें से 60 को भी पूरा करने में विफल रही। बीजेपी ने कभी भी अपने वादे पूरे नहीं किए हैं और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेगी।


14 Apr 2024, 4:42 PM

तमिलनाडु और पुडुचेरी में बीजेपी का सफाया होगा, राहुल गांधी के पक्ष में लहरः वी नारायणसामी

पुडुचेरी के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता वी नारायणसामी ने कहा कि मैं ज्यादातर सम्मेलनों में जाता रहा हूं, मैं अंदरूनी गांवों में भी जाता हूं। रुझान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ और राहुल गांधी के पक्ष में दिख रहा है। लोग राहुल गांधी के व्यक्तित्व को देखकर उन्हें स्वीकार कर रहे हैं, इसलिए तमिलनाडु और पुडुचेरी में बीजेपी का सफाया हो जाएगा।

14 Apr 2024, 4:26 PM

बांदा में दुकानदार को 50 रुपये मांगना पड़ा भारी, उंगली काटकर भागा आरोपी

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां 50 रुपये को लेकर हुए विवाद के बाद एक व्यक्ति ने दुकानदार की उंगलियां काट ली और फरार हो गया।


14 Apr 2024, 4:23 PM

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज

मुंबई पुलिस ने एक बयान में कहा कि सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग मामले में बांद्रा पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। सलमान खान के सुरक्षा गार्ड के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

14 Apr 2024, 4:02 PM

मुंबई पुलिस को उन अज्ञात लोगों की मोटरसाइकिल मिल गई है जिन्होंने सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की थी


14 Apr 2024, 3:40 PM

यूपी के गाजियाबाद में भीषण सड़क हादसा, रेलिंग तोड़कर हाइवे से नीचे गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौत, हेल्पर घायल

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद भीषण सड़क हादसा हुआ है। नेशनल हाइवे 9 पर ट्रक सड़क की रेलिंग तोड़कर हाइवे से नीचे गिर गया। हादसे में ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ट्रक में मौजूद हेल्पर गंभीर रूप से घायल हो गया।

14 Apr 2024, 2:45 PM

मध्य प्रदेश: रीवा में एक खुले बोरवेल में गिरे 6 वर्षीय बच्चे को 45 घंटे के लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया


14 Apr 2024, 2:36 PM

मुझे सचमुच लगता हूं कि पीएम मोदी लोगों से पूरी तरह से कटे हुए हैं- प्रियंका गांधी

राजस्थान के जालोर में एक सार्वजनिक सभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "आप अशोक गहलोत की सरकार से खुश भी थे और शिकवा गिला भी था इसलिए आपने सरकार बदली। लेकिन उन योजनाओं का क्या हुआ जो अशोक गहलोत ने आपके लिए शुरू की थीं? उन्हें रोक दिया गया, ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने जो सरकार चुनी है वह आपके हित में काम नहीं करती है। आपने सुना होगा कि पीएम मोदी अपनी रैलियों में क्या-क्या कहते हैं, कभी वह अपनी झूठी वीरता दिखाते हैं, कभी मांस-मछली की बात करते हैं, कभी हवा में उड़ते हैं तो कभी गहरे समुद्र में चले जाते हैं। क्या आप लोगों का इन बातों से कोई लेना-देना है? मुझे लगता है कि पीएम मोदी को कुछ हो गया है, वह यह समझने में सक्षम नहीं हैं और मुझे सचमुच लगता हूं कि पीएम मोदी लोगों से पूरी तरह से कटे हुए हैं।''

14 Apr 2024, 1:45 PM

फायरिंग की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है

मुंबई पुलिस ने कहा कि फायरिंग की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने अब तक 5 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं।


14 Apr 2024, 11:28 AM

असम: रोंगाली बिहू के अवसर पर पूजा करने के लिए डिब्रूगढ़ के मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी

14 Apr 2024, 11:01 AM

बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र 'संकल्प पत्र' जारी होने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की प्रतिक्रिया

बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र 'संकल्प पत्र' जारी होने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, "इस पर सिर्फ हंसा जा सकता है और कोई प्रतिक्रिया नहीं हो सकती। पीएम मोदी ने 2014 में खुद कहा था कि 15 लाख रुपये सबको मिलेंगे लेकिन हुआ क्या? पिछले 10 सालों में तीन गुना बेरोजगारी बढ़ गई। आज किसी की साख खत्म हुई है तो वो खुद पीएम मोदी की हुई है। जिस आदमी की खुद गारंटी नहीं है उसकी गारंटी का क्या मान?"


14 Apr 2024, 10:09 AM

महाराष्ट्र: NCP-SCP नेता सुप्रिया सुले ने पुणे में डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

14 Apr 2024, 9:54 AM

दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ ने डॉ.बी. आर. अंबेडकर की 134वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की


14 Apr 2024, 9:53 AM

अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर फायरिंग पर NCP-SCP नेता सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया

अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर फायरिंग पर NCP-SCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि जिस क्षेत्र में सलमान खान रहते हैं वह एक लोकप्रिय क्षेत्र है और उनका परिवार स्पष्ट रूप से दबाव में है। यह गृह मंत्रालय की पूरी विफलता है। हम पुणे में रहते हैं और देखिए यहां क्या हो रहा है, यह एक बहुत ही शिक्षित जगह है जहां लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं, लेकिन यहां भी अपराध बढ़ गया है।''

14 Apr 2024, 9:44 AM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में बंगाली नव वर्ष (पोइला बोइसाख) का उत्सव मनाया जा रहा


14 Apr 2024, 9:25 AM

तमिलनाडु: जल्लीकट्टू कार्यकर्ता डी राजेश ने तिरुचिरापल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार किया

14 Apr 2024, 9:09 AM

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद भवन में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी 134वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की


14 Apr 2024, 8:23 AM

पुणे: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी 134वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

14 Apr 2024, 7:57 AM

ईरान ने आधी रात को इजरायल पर किया हमला, कहा- इजरायल को उसके अपराधों की दी सजा

ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया है। ईरान ने यह कदम सीरिया की राजधानी दमिश्क में अपने दूतावास पर इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमले के जवाब में उठाया है। इजरायल पर ईरानी सेना ने आधी रात को ड्रोन और मिसाइल से हमला किया है।

ईरान ने 200 से ज्यादा ड्रोन और मिसाइलों के जरिए इजरायल पर हमला किया। हालांकि, इनमें से ज्यादातर को इजरायली एयरस्पेस में घुसने से पहले ही इंटरसेप्ट कर लिया गया। अमेरिका और ब्रिटेन के एयरफोर्स ने ड्रोन और मिसाइलों को हवा में ही मार गिराने में इजरायल की मदद की। इजरायल के दक्षिणी हिस्से में मौजूद एक मिलिट्री बेस पर मामूली नुकसान हुआ है।

ईरान ने कहा है कि इजरायली अपराधों की सजा के तौर पर हमला किया गया है। वह दमिश्क में हुए इजरायली हमले की ओर इशारा कर रहा था, जिसमें दो कमांडर समेत 7 सैन्य अधिकारी मारे गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia