बड़ी खबर LIVE: मोदी, उनका प्रचारतंत्र और मित्र मीडिया गरीबों और किसानों के दुश्मन, MSP वक्त की मांग- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एमएसपी और किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर लिखा, "मोदी, उनका प्रचारतंत्र और मित्र मीडिया गरीबों और किसानों के दुश्मन हैं। उद्योगपति मित्रों के लाखों करोड़ों के ऋण और टैक्स माफी पर चुप, पर किसानों को MSP की गारंटी पर सवाल ही सवाल।"

राहुल गांधी ने किसानों की राह में कील बिछाने वालों को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान
राहुल गांधी ने किसानों की राह में कील बिछाने वालों को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान
user

नवजीवन डेस्क

14 Feb 2024, 10:30 PM

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकी पर फायरिंग करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ चौकी पर फायरिंग की। सूत्रों ने कहा, "बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और लगभग 20 मिनट तक रुक-रुक कर फायरिंग जारी रही।"

14 Feb 2024, 10:29 PM

हरियाणा पुलिस ने किसानों पर ड्रोन से आंसू गैस के गोले गिराए, पंजाब सरकार ने आपत्ति जताई

 हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को राज्य में प्रवेश करने से रोकने के लिए ड्रोन के जरिए आंसू गैस के गोले गिराए। इस पर पंजाब सरकार ने बुधवार को आपत्ति जताई।

पटियाला के उपायुक्त शौकत अहमद ने अंबाला के उपायुक्त शालीन के साथ राज्य के क्षेत्र में प्रवेश करने से परहेज करने पर आपत्ति जताई। शौकत अहमद ने नागरिक प्रशासन से ऐसे कृत्यों से परहेज करने और उन्हें अपने (हरियाणा) क्षेत्र के भीतर ही प्रतिबंधित करने को कहा है।

14 Feb 2024, 9:48 PM

बनभूलपुरा हिंसा मामला : मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा किया घोषित 

 हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है। अब, अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है।

अब्दुल मलिक पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासन टीम पर हमला करने के संगीन आरोप के साथ ही सरकारी जमीनों को खुर्द-बुर्द कर मस्जिद और मदरसा बनाने का भी आरोप है।


14 Feb 2024, 9:09 PM

नीतीश कुमार के जाने से इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं : कांग्रेस 

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बुधवार को कहा कि सीएम नीतीश कुमार के जाने से इंडिया गठबंधन पर कई असर नहीं पड़ा है। अखिलेश प्रसाद सिंह ने राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के छोड़ने का इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

14 Feb 2024, 9:07 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को आएंगे बिहार, औरंगाबाद में करेंगे सभा को संबोधित

 कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान गुरुवार को बिहार आ रहे हैं। राहुल गांधी गुरुवार को औरंगाबाद में एक सभा को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने बताया कि राहुल गांधी पहले हवाई मार्ग से गया आएंगे, उसके बाद वे औरंगाबाद जाएंगे। राहुल गांधी औरंगाबाद के गांधी मैदान में दिन के 1.30 बजे एक रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल के नेता भी शामिल होंगे।


14 Feb 2024, 8:55 PM

किसी से नाराजगी नहीं, राजनीति में ऐसा समय आता है : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के महासचिव पद से इस्तीफा देने और विधायक पल्लवी पटेल के राज्यसभा चुनावों में वोट न देने के सवाल पर कहा कि किसी की कोई नाराजगी नहीं है। राजनीति में ऐसा समय आता है, उसी समय को हम लोग देख रहे हैं।

14 Feb 2024, 8:48 PM

मोदी, उनका प्रचारतंत्र और मित्र मीडिया गरीबों और किसानों के दुश्मन, MSP दिलाना वक्त की मांग- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एमएसपी और किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर लिखा, "मोदी, उनका प्रचारतंत्र और मित्र मीडिया गरीबों और किसानों के दुश्मन हैं। जब बात भारत बनाने वालों के हित की आती है तो ‘सरकारी एक्सपर्ट्स’ को बजट की चिंता सताने लगती है, पर बात बजट की नहीं, नीयत की है। उद्योगपति मित्रों के लाखों करोड़ों के ऋण और टैक्स माफी पर चुप, उन्हें जल, जंगल और ज़मीन भेंट किए जाने पर चुप, PSUs को औने पौने दाम पर बेचे जाने पर चुप। पर किसानों को MSP की गारंटी, गृहलक्ष्मियों को सम्मान और अग्निवीरों को पेंशन देने की बात पर - सवाल ही सवाल। इतिहास गवाह है कि कांग्रेस बड़े और क्रांतिकारी कदम लेने से कभी डरी नहीं है। हरित क्रांति हो, बैंक राष्ट्रीयकरण हो, पब्लिक सेक्टर्स का निर्माण हो या फिर आर्थिक उदारीकरण, हमारे फैसलों ने हमेशा देश के भविष्य की नींव रखी है। आज हर किसान को MSP दिलाना वक्त की मांग है और कांग्रेस का यह फैसला भी मील का पत्थर साबित होगा। यह ग्रामीण अर्थव्यवस्था समेत देश के करोड़ों किसान परिवारों का जीवन बदल कर रख देगा। हम फैसले राजनीति के लिए नहीं, देश के लिए करते हैं।"


14 Feb 2024, 8:15 PM

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, NH-44 पर सिंघू बॉर्डर को यातायात के लिए बताया दुर्गम

14 Feb 2024, 8:08 PM

उत्तर प्रदेश: शामली में 19 वर्षीय युवक की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में बुधवार को मामूली कहासुनी के बाद एक शख्स ने 19 वर्षीय युवक की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या कर दी। घटना बाबरी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव की है। मृतक की पहचान सूरज (19) के रूप में हुई।


14 Feb 2024, 7:32 PM

सरकार और किसान नेताओं के बीच कल होगी तीसरे दौर की बातचीत, कल शाम 5 बजे बैठक

किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर डंटे हुए हैं। वहीं केंद्र के साथ कल शाम 5 बजे किसान नेताओं की बैठक होगी।' पंजाब के राजपुरा बाईपास पर पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने यह बताया है।

14 Feb 2024, 7:24 PM

उत्तर प्रदेश: शराब बिक्री में नोएडा पूरे प्रदेश में नंबर वन, 10 महीने में बिकी 1,600 करोड़ की शराब

 उत्तर प्रदेश में नोएडा ने शराब बिक्री के मामले में सभी जिलों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। 10 महीने के अंदर ही पूरे गौतम बुद्ध नगर में 1,600 करोड़ की शराब बिक्री हुई है। इसके लिए आबकारी आयुक्त ने आबकारी विभाग को प्रशस्ति पत्र भी दिया है।


14 Feb 2024, 7:03 PM

तमिलनाडु विधानसभा में 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के खिलाफ प्रस्ताव पारित

तमिलनाडु विधानसभा ने बुधवार को मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन द्वारा पेश किए गए 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया और केंद्र से यह नीति नहीं लाने का आग्रह किया।

14 Feb 2024, 6:31 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई के अबू धाबी में BAPS मंदिर पहुंचे


14 Feb 2024, 6:09 PM

अभिनेता अक्षय कुमार अबू धाबी में BAPS मंदिर पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उद्घाटन करेंगे

14 Feb 2024, 5:56 PM

बुंदेलखंड गौरव दिवस कार्यक्रम में बड़ा हादसा, आतिशबाजी के लिए रखे बम में ब्लास्ट, 3 की मौत

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि आतिशबाजी के लिए रखे बम में विस्फोट हुआ है। हादसे में 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई। सूचना के बाद डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं।


14 Feb 2024, 5:41 PM

यूपी में वेलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी

वेलेंटाइन डे पर एक 20 वर्षीय युवक और उसकी 19 वर्षीय प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली।कपल ने बुधवार को यह कदम उठाया। वे एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके परिवार के लोग इस रिश्ते को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे।

खबरों के मुताबिक, चरखारी के कनेरा गांव निवासी सुरेंद्र सिंह का पड़ोस में रहने वाली लड़की सीमा से प्रेम संबंध था। जब परिवार के सदस्यों को उनके अफेयर का पता चला, तो उन्होंने उन्हें डांटा और उनकी शादी की प्लानिंग का विरोध किया।

बुधवार को सुरेंद्र सुबह छह बजे खेत पर जाने की बात कहकर घर से निकला और लगभग उसी समय सीमा भी घर से निकल गई। सुरेंद्र ने पहले सल्फास खाया और सीमा को फोन कर इसकी जानकारी दी। इसके बाद लड़की ने भी सल्फास खा लिया।

14 Feb 2024, 5:34 PM

शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल को ईडी ने छठा समन भेजा,19 फरवरी को पेश होने के कहा


14 Feb 2024, 5:34 PM

दिल्ली हिंसा: शरजील इमाम की जमानत अर्जी पर 17 फरवरी को आएगा फैसला

14 Feb 2024, 5:29 PM

बिहार में एआईएमआईएम के जिला अध्यक्ष की हत्या मामले में 3 गिरफ्तार

 बिहार के गोपालगंज जिला के ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और पूर्व मुखिया अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने आईएएनएस को बुधवार को बताया कि अब्दुल सलाम की हत्या के मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान फिरोज आलम, मोहम्मद अदुद और मोहम्मद शकुर के रूप में की गई है।


14 Feb 2024, 4:57 PM

किसानों की हुंका पर राकेश टिकैत बोले- अब दिल्ली दूर नहीं, समाधान के लिए सरकार के पास 16 तारीख तक समय

किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत ने कहा कि किसान वापस नहीं जाएगा। किसान बगैर बातचीत और समाधान के वापस नहीं जाएगा। अगर उनसे बातचीत नहीं की जाती है तो वह दिल्ली की तरफ तो जाएगा ही। हमारे लिए दिल्ली दूर नहीं है। हमारी 16 तारीख की कॉल है और सरकार को 16 तारीख तक का समय है की समाधान निकाल ले।

14 Feb 2024, 4:22 PM

कांग्रेस ने 6 और दिग्गजों को राज्य सभा भेजने का किया एलान


14 Feb 2024, 4:01 PM

अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, कहा- पूरा किसान आंदोलन कर रहा है

अखिलेश यादव ने कहा, "पूरा किसान आंदोलन कर रहा है...एक तरफ आप भारत रत्न दे रहे हैं और दूसरी तरफ आप किसानों को रोकना चाहते हैं, उनकी मांग नहीं मानना चाहते। आखिरकार बीजेपी चाहती क्या है...बीजेपी के लोग PDA से घबराए हुए हैं... .मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे सहयोगी दल PDA की लड़ाई को मजबूत करेंगे..."

14 Feb 2024, 3:53 PM

दिल्ली के अस्पतालों में घटिया माल की सप्लाई के आरोप में 7 गिरफ्तार

एन्टी करप्शन ब्रांच ने दिल्ली सरकार के अस्पतालों में घटिया क्वालिटी के माल की सप्लाई के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें सप्लायर, मैनुफैक्चरर लैब के मालिक, मैनेजर और फार्मासिस्ट शामिल हैं।


14 Feb 2024, 3:22 PM

झारखंड: देवघर में वसंत पंचमी के अवसर पर बाबा बैद्यनाथ को 'तिलक' करने की परंपरा के लिए श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई है   

14 Feb 2024, 3:09 PM

हरियाणा के शंभू बॉर्डर बिगड़े हालात, किसान-जवान आमने-सामने, दागे जा रहे आंसू गैस के गोले

हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर दो दिन से हालात बिगड़  हुए हैं। किसान ओर पुलिस के जवान आमने-सामने हैं। जैसे ही किसान आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं, उन्हें जवान रोक देते हैं और आंसू गैस के गोले दागने लगते हैं।


14 Feb 2024, 2:44 PM

बीजेपी ने राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की

14 Feb 2024, 2:20 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुबई में यूएई के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात की


14 Feb 2024, 2:01 PM

किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध पर हरियाणा के झज्जर के एसपी की प्रतिक्रिया

किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध के बीच सुरक्षा व्यवस्था पर SP अर्पित जैन ने कहा, "हमारे जिले में शांति है। हमने एहतियात के तौर पर बैरिकेड्स लगाए हैं। अगर कोई कानून-व्यवस्था का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करता हूं।"

14 Feb 2024, 1:41 PM

भारतीय किसान यूनियन का ऐलान, पंजाब में कल 12 से 4 बजे तक रेलवे ट्रैक करेंगे जाम

दिल्ली जा रहे किसानों को रास्ते में रोकने और उनपर आंसू गैस छोड़ने के विरोध में पंजाब के सबसे बड़े किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन उग्रहा ने ऐलान किया है कि राज्य में कल दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक रेलवे ट्रैक जाम किए जाएंगे।


14 Feb 2024, 12:55 PM

अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय राजस्थान में 12 जगहों पर छापेमारी कर रहा है

14 Feb 2024, 12:34 PM

राजस्थान के जयपुर में सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी , अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहे।


14 Feb 2024, 11:53 AM

आंदोलन पर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर की प्रतिक्रिया

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि हम प्रो खालिस्तानी और प्रो लेफ्ट-कांग्रेसी होने का आरोप लगाया जा रहा है, जोकि पूरी तरह गलत है। वहीं पत्थरबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि हम पत्थरबाजी नहीं कर रहे हैं, हमारा आंदोलन पूरी तरह शांतिपूर्ण है। सरकार आंदोलन को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने हमारे किसानों पर लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस के गोले दागे। हम सरकार से टकराव नहीं चाहते, सरकार हमारी मांगें मान ले।

14 Feb 2024, 11:42 AM

कांग्रेस ने राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की


14 Feb 2024, 11:08 AM

शंभू बॉर्डर पर किसान दिल्ली मार्च के लिए अड़े, बैरिकेड के पास आ रहे किसानों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसान दिल्ली मार्च के लिए अड़े हुए हैं। पुलिस बैरिकेड के पास आ रहे आंदोलनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आज फिर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

14 Feb 2024, 10:43 AM

हरियाणा: अंबाला समेत कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाओंपर 15 फरवरी तक रोक

किसान आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाएं आदि 15 फरवरी तक निलंबित रहेंगी।


14 Feb 2024, 9:49 AM

दिल्ली: आज किसानों के विरोध प्रदर्शन का दूसरा दिन है। गाजीपुर सीमा पर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई 

14 Feb 2024, 9:48 AM

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए जयपुर पहुंचीं


14 Feb 2024, 9:37 AM

सोनिया गांधी दिल्ली से रवाना हुईं, वह आज राजस्थान के जयपुर में राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी

14 Feb 2024, 9:28 AM

शंभू बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए सख्त इंतजाम

किसानों को दिल्ली कूच से रोकने के लिए पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर पैरामिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां तैनात की गई हैं। साथ ही पुलिस की भी 50 कंपनियां तैनात की गई हैं। वहीं किसानों का कहना है कि आज वह फिर दिल्ली कूच करेंगे।


14 Feb 2024, 8:23 AM

दिल्ली: किसानों के विरोध के मद्देनजर टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

14 Feb 2024, 8:22 AM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में  वसंत पंचमी के अवसर पर भक्तों ने दशाश्वमेध घाट पर पवित्र स्नान किया और पूजा-अर्चना की


14 Feb 2024, 7:57 AM

शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, आज फिर करेंगे दिल्ली मार्च, कल पुलिस ने दागे थे आंसू गैस के गोले

दिल्ली मार्च के लिए पंजाब और हरियाणा के किसान शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। मंगलवार को पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे थे। इसके बाद पुलिस और किसानों के बीच टकराव की स्थिति बन गई थी। सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

किसानों को रोकने के लिए इन सीमाओं पर सीमेंट और लोहे की बैरिकेडिंग भी की गई है। इसके अलावा किसानों को रोकने के लिए कटीले तार और कंटेनर भी रखे गए हैं। किसानों ने मंगलवार शाम को फिर कहा कि वह सुबह फिर दिल्ली में घुसने की कोशिश करेंगे। किसानों पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia