बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में आयकर विभाग की इमारत में लगी आग, एक अधिकारी की मौत

दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र स्थित आयकर विभाग की इमारत में मंगलवार को आग लग गई। इस घटना में एक अधिकारी की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। वहीं, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने कहा कि दो महिलाओं समेत सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

14 May 2024, 10:50 PM

हापुड: रिहायशी बाजार में मिठाई की एक दुकान में आग लगी

14 May 2024, 10:44 PM

उच्चतम न्यायालय ने एल्गार परिषद मामले में गौतम नवलखा को जमानत दी

उच्चतम न्यायालय ने मुकदमे की सुनवाई पूरी होने में समय लगने की बात पर गौर करते हुए मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे दी। न्यायमूर्ति एम. एम. सुंदरेश और न्यायमूर्ति एस.वी.एन. भट्टी ने मामले में नवलखा की जमानत पर बंबई उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक को बढ़ाने से इनकार कर दिया।

14 May 2024, 9:55 PM

आबकारी 'घोटाला' मामला: अदालत ने के. कविता की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ाई

दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में मंगलवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आरोपी हैं।


14 May 2024, 9:39 PM

नरेन्‍द्र मोदी जनता का आदर नहीं करते, फिजूल की बातें करते हैं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह जनता का आदर नहीं करते, बस फिजूल की बातें करते हैं।

कांग्रेस महासचिव अमेठी से पार्टी उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में मोहइया केसरिया में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

14 May 2024, 8:28 PM

एमवीए महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : आदित्य ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को दावा किया कि महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में अधिकतम सीट जीतेगा।

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र देश के उन शीर्ष पांच राज्यों में शामिल होगा जो केंद्र में 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनाने में योगदान देंगे।


14 May 2024, 7:59 PM

लोकसभा चुनाव: 'आप' के करमजीत अनमोल ने 14.88 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

जाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार एवं पंजाबी अभिनेता करमजीत सिंह अनमोल ने कनाडा में आवासीय संपत्ति सहित 14.88 करोड़ रुपये की अपनी कुल संपत्ति घोषित की है। अनमोल की ओर से दायर किए गए चुनावी शपथपत्र में यह जानकारी दी गई है।

14 May 2024, 7:37 PM

लखनऊ सुपर जाइंट्स का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया ।

दिल्ली टीम में कप्तान ऋषभ पंत की एक मैच के निलंबन के बाद वापसी हुई है । वह और गुलबदन नायब खेलेंगे जबकि डेविड वॉर्नर और पृथ्वी साव बाहर हैं । लखनऊ टीम में अरशद खान और युधवीर सिंह को शामिल किया गया है ।


14 May 2024, 7:04 PM

पटना: नेताओं ने सुशील मोदी को बिहार विधान परिषद परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की

14 May 2024, 6:32 PM

दिल्ली में आयकर कार्यालय में आग लगने के बाद 7 लोग बचाए गए

दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र स्थित आयकर विभाग की इमारत में मंगलवार को आग लग गई। इस घटना में एक अधिकारी की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

वहीं, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने कहा कि दो महिलाओं समेत सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसे में एक व्यक्ति को मामूली चोट आई जिसे पास के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

मध्य दिल्ली में आयकर विभाग की जिस इमारत में आग लगी वह पुराने पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने स्थित है। इस इमारत में अभी भी सुरक्षा बलों की कुछ इकाइयां हैं।


14 May 2024, 6:03 PM

तमिलनाडु: मदुरै में हाल ही में हुई बारिश के बाद वैगई बांध से पानी छोड़ा गया

14 May 2024, 5:45 PM

स्वाति मालीवाल के आरोपों को लेकर एमसीडी सदन में हंगामा

 दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन में मंगलवार को हंगामे के कारण निगम के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को वर्दी की खरीद के लिए 1100 रुपये की राशि के वितरण के लिए प्रशासनिक मंजूरी और एक चिकित्सा कॉलेज के निर्माण सहित अन्य प्रस्ताव पारित नहीं हो सके।

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर सदन में हंगामे की स्थिति रही।


14 May 2024, 5:15 PM

राहुल के अमेठी से हारने के बाद विकास के काम खत्म : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी में पार्टी प्रत्याशी किशोरी लाल के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी से राहुल गांधी के हारने के बाद यहां के सभी विकास कार्य खत्म हो गए।

14 May 2024, 5:13 PM

केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन बनाएगा अगली सरकार : पायलट

कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की सरकार बनेगी और उनकी पार्टी को राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से अधिक सीटें हासिल होंगी।


14 May 2024, 4:32 PM

BJP एहसास हो गया है कि उन्हें आपका वोट लेने के लिए काम करने की ज़रूरत नहीं है: प्रियंका गांधी  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "चुनाव के समय आपको कुछ भी कह देंगे... चुनाव के बाद कहेंगे कि वह तो जुमला था क्योंकि उन्हें (BJP) एहसास हो गया है कि उन्हें आपका वोट लेने के लिए काम करने की ज़रूरत नहीं है। चुनाव के समय वे आकर आपसे कहेंगे कि धर्म संकट में है... मेरे पिताजी प्रधानमंत्री थे तब 10 साल की उम्र से मैंने यहां पर उनके लिए प्रचार किया। मैं जब पूछती थी कि जनता से क्या कहूं... तब वे कहते थे जनता को बताओ, हमने कितना काम किया है..."

14 May 2024, 4:05 PM

दिल्ली के आयकर कार्यालय की बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली

दिल्ली के आयकर कार्यालय की बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। फायर टेंडर मौके पर मौजूद है।


14 May 2024, 3:16 PM

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी के आवास पर पहुंचे

14 May 2024, 3:15 PM

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील मोदी का पार्थिव शरीर पटना में उनके आवास पर लाया गया


14 May 2024, 3:15 PM

SC ने चुनाव प्रचार के दौरान कथित नफरत भरे भाषण देने के लिए PM मोदी को चुनाव से रोकने की मांग करने वाली जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार किया

14 May 2024, 2:23 PM

हम किसानों, पिछड़े वर्ग, बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "हम किसानों, पिछड़े वर्ग, बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा और BJP में कोई अंतर नहीं है, ये एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। ओडिशा में असली लड़ाई कांग्रेस बनाम भाजपा व BJD है। पिछले 10 साल से उन्होंने (BJD) मोदी सरकार की हर नीति का समर्थन किया है। दिल्ली में, वे (BJD) भाजपा को समर्थन देते हैं और यहां वे मित्रात्मक लड़ाई में लगे हुए हैं।"


14 May 2024, 2:18 PM

धर्मशाला: हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र जग्गी के नामांकन में शामिल हुए

14 May 2024, 2:16 PM

गिरती हुई पार्टी (बीजेपी) का ग्राफ गिरता चला जा रहा है- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख और कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार अखिलेश यादव ने कहा, "गिरती हुई पार्टी (बीजेपी) का ग्राफ गिरता चला जा रहा है। जैसे मतदान चरण आगे बढ़ रहे हैं जनता का गुस्सा इनके (बीजेपी) खिलाफ बढ़ता जा रहा है। जब सातवें चरण में चुनाव आएगा, इनके खिलाफ जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर होगा।"


14 May 2024, 1:29 PM

रायबरेली में एकतरफा चुनाव है, राहुल गांधी यहां रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे- कांग्रेस नेता सचिन पायलट

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "रायबरेली में एकतरफा चुनाव है, राहुल गांधी यहां रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे। बीजेपी पूरी ताकत और संसाधन लगा रही है, सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है। यहां सिंगल, डबल दोनों इंजन लगे हैं लेकिन कोई काम नहीं आ रहा। जाति, धर्म से ऊपर उठकर यह चुनाव है, रायबरेली के लोग राहुल गांधी को आशीर्वाद देने के लिए उत्सुक हैं और वे उन्हें भारी मतों से जिताएंगे..."

14 May 2024, 1:28 PM

तमिलनाडु: थंगाचीमादम में भारी बारिश के कारण शहर में सड़कों पर जलभराव


14 May 2024, 12:50 PM

तेजस्वी यादव की बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी के निधन पर प्रतिक्रिया

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी के निधन पर कहा, "यह बहुत ही दुखद खबर है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके पूरे परिवार के साथ हमारी संवेदना है, इस दुख की घड़ी में हम उनके साथ हैं। भले ही हम अलग-अलग पार्टियों में राजनीति करते रहे लेकिन व्यक्तिगत तौर पर हमारे अच्छे संबंध थे।"

14 May 2024, 12:09 PM

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया


14 May 2024, 11:37 AM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी ने नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो किया  

14 May 2024, 11:30 AM

दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट से रवाना हुए


14 May 2024, 11:14 AM

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी के निधन पर आरजेडी उम्मीदवार मीसा भारती की प्रतिक्रिया

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी के निधन पर पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से आरजेडी उम्मीदवार मीसा भारती ने कहा, "व्यक्तिगत क्षति है। राज्य के लिए भी दुख की घड़ी है। उनके परिवार के साथ हमारी सांत्वना है। हम इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़े हैं।"

14 May 2024, 10:58 AM

रांची: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम अपने निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी नकदी वसूली के मामले में रांची में ED कार्यालय पहुंचे


14 May 2024, 10:35 AM

बिहार के पूर्व सीएम सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर विशेष विमान से दिल्ली से पटना लाया जाएगा

14 May 2024, 9:47 AM

महालक्ष्मी योजना गरीब परिवारों की बनने जा रही लाइफ लाइन, कांग्रेस सिर्फ '1 लाख' की लाइन में लगाएगी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, नरेंद्र मोदी ने देश को नोटबंदी की लाइन में तड़पाया, ऑक्सीजन सिलेंडर की लाइन में रुलाया और प्रतियोगी परीक्षा दे रहे युवाओं को कोर्ट-कचहरी की लाइन में उलझाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक लाइन में लगाएगी - 1 लाख की लाइन में, ऐसी लाइन जिसमें खड़े होने का इंतजार हर गरीब महिला बेसब्री से कर रही है। महालक्ष्मी योजना गरीब परिवारों की ‘लाइफ लाइन’ बनने जा रही है।


14 May 2024, 9:33 AM

अनंतनाग: आतंकी फंडिंग मामले में अनंतनाग, शोपियां और कुलगाम समेत दक्षिण कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी

14 May 2024, 8:38 AM

उत्तर प्रदेश: हापुड़ के गढ़ कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली-लखनऊ राजमार्ग पर दो वाहनों की टक्कर में 6 लोगों की मौत 


14 May 2024, 7:49 AM

मुंबई के घाटकोपर इलाके में होर्डिंग गिरने से अब तक 14 की मौत, 74 घायल, अवैध तरीके से लगाई गई थी होर्डिंग

मुंबई के घाटकोपर इलाके में धूल भरी आंधी के दौरान समता कॉलोनी के रेलवे पेट्रोल पंप पर बड़ा होर्डिंग गिरने से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। 74 से ज्यादा लोग घायल हो गए। करीब 15 हजार वर्ग फीट से बड़े इस होर्डिंग का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। अधिकारियों के मुताबिक, इसे नगर निकाय की इजाजत के बिना लगाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia