बड़ी खबर LIVE: देश में धर्म और हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार हो रहा है: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने देश में धर्म और हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि देश की जनता इस लोकसभा चुनाव में ''नाटक, जुमलेबाजी या गारंटी'' के झांसे में नहीं आएगी ।

फोटो: PTI
फोटो: PTI
user

नवजीवन डेस्क

15 Apr 2024, 10:50 PM

सलमान के घर के पास गोलीबारी की जिम्मेदारी वाली फेसबुक पोस्ट का आईपी पता पुर्तगाल में: पुलिस

 बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी का दावा करने वाले फेसबुक पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता पुर्तगाल का पाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि शूटरों ने कुछ दिन पहले मुंबई के उपनगर बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास रेकी की थी जहां खान रहते हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि रविवार को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई द्वारा कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट अपलोड करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया गया था।

15 Apr 2024, 10:48 PM

ईरान द्वारा जब्त किए गए मालवाहक जहाज पर सवार 17 भारतीयों में एक महिला भी

खाड़ी क्षेत्र में ईरान द्वारा जब्त किए गए इजराइल से जुड़े मालवाहक जहाज पर सवार 17 भारतीयों में केरल की एक महिला भी शामिल है।

महिला एंटेसा जोसेफ के परिवार ने टीवी चैनलों पर प्रसारित एक वीडियो में कहा कि एंटेसा भी जहाज के चालक दल में शामिल थी, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री द्वारा विदेश मंत्रालय को लिखे गए पत्र में उसका कोई जिक्र नहीं है।

15 Apr 2024, 10:25 PM

इलेक्टोरल बॉन्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू पर जयराम रमेश बोले- पीएम गलती से भी सच नहीं बोलते, सत्य क्या है? 


15 Apr 2024, 9:54 PM

वन नेशन वन इलेक्शन ये संघीय ढांचे के बिल्कुल विपरीत- पीएम मोदी के वन नेशन वन इलेक्शन वाले बयान पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी

15 Apr 2024, 9:15 PM

नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन के कारण तमिलनाडु में एमएसएमई क्षेत्र तबाह हुआ: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि नोटबंदी, जीएसटी और अनियोजित ​​​​लॉकडाउन के तिहरे झटके ने तमिलनाडु में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) के तंत्र को तबाह कर दिया है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि बीजेपी के केंद्र की सत्ता में आने से पहले तमिलनाडु में फलता-फूलता एमएसएमई क्षेत्र था जिसमें 10 लाख से अधिक इकाइयां थीं, लेकिन अब स्थिति वैसी नहीं रही।


15 Apr 2024, 9:13 PM

येचुरी ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा, माकपा की त्रिशूर जिला कमेटी को आयकर नोटिस पर आपत्ति जताई

 मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान उनकी पार्टी की त्रिशूर जिला कमेटी को उसके बैंक खाते के संदर्भ में आयकर विभाग की ओर से नोटिस भेजा जाना समान अवसर की स्थिति को कमजोर करने वाला कदम है।

15 Apr 2024, 8:25 PM

सीबीआई, ईडी का ध्यान सरकारी परियोजनाओं में भ्रष्टाचार संबंधी कैग रिपोर्ट पर क्यों नहीं: पवन खेड़ा 

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोमवार को पूछा कि जांच एजेंसियों की रुचि उन कैग रिपोर्ट में क्यों नहीं है जिनमें केंद्र सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कैग की रिपोर्ट में भारतमाला परियोजना और द्वारका एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनाओं के कार्य में अनियमितताओं के ‘‘गंभीर आरोप’’ हैं।

ये परियोजनाएं नितिन गडकरी के नेतृत्व वाले केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत आती हैं।


15 Apr 2024, 8:23 PM

पूर्वोत्तर में हमारे पक्ष में माहौल, लोग भाजपा को खारिज करेंगे: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पूर्वोत्तर में उसके पक्ष में लहर है तथा लोग विविधता पर एकरूपता को थोपने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रयास को खारिज करेंगे।

हाल ही में पूर्वोत्तर के कई राज्यों का दौरा करने वाले पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने अभी उत्तर-पूर्वी राज्यों का दौरा किया है, जहां कांग्रेस की लहर नजर आ रही है। उत्तर-पूर्वी राज्यों का सबसे बड़ा मुद्दा है कि वहां के लोगों की विविधता को कौन सुरक्षित रख सकता है।’’

15 Apr 2024, 8:07 PM

इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा 'वसूली रैकेट', इसके मास्टरमाइंड नरेंद्र मोदी- राहुल गांधी


15 Apr 2024, 7:38 PM

शेयर बाजार में गिरावट से निवेशकों को 5.18 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

शेयर बाजार में सोमवार को तेज गिरावट से निवेशकों को 5.18 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी। पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने से बाजार धारणा प्रभावित हुई।

तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में गिरावट रही और यह 845.12 अंक यानी 1.14 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73,399.78 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान, एक समय यह 929.74 अंक तक लुढ़क गया था। इस गिरावट के साथ बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 5,18,953.97 करोड़ रुपये गिरकर 3,94,48,097.90 करोड़ रुपये रहा।

15 Apr 2024, 7:37 PM

लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से मुकेश सिंह चौहान कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए पार्टी नेता मुकेश सिंह चौहान को उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुकेश सिंह चौहान को उत्तर प्रदेश की लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए उम्‍मीदवार बनाने की मंजूरी दी। मुकेश सिंह चौहान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और लखनऊ नगर निगम के पार्षद हैं।


15 Apr 2024, 7:36 PM

जेल में केजरीवाल से मिले भगवंत मान, कहा- उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और आरोप लगाया कि उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली में उसकी सरकार ‘‘उचित प्रारूप’’ के तहत जेल से काम करना शुरू करेगी और मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले सप्ताह से दो मंत्रियों से मिलने की योजना बना रहे हैं।

15 Apr 2024, 7:35 PM

आरसीबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को टीम में शामिल किया गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।


15 Apr 2024, 7:35 PM

हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान रोकने पर अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार: अभिषेक बनर्जी

णमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने उनके हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान कथित तौर पर रोके जाने को लेकर सोमवार को आयकर अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

पार्टी ने रविवार को दावा किया था कि उसके महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकॉप्टर पर कोलकाता के बेहाला फ्लाइंग क्लब में आयकर अधिकारियों ने छापा मारा।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह कदम विपक्षी उम्मीदवारों को परेशान करने और डराने-धमकाने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जानबूझकर की गई साजिश का हिस्सा है।

15 Apr 2024, 7:09 PM

संवैधानिक संस्थाएं प्रधानमंत्री मोदी की निजी संपत्ति नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि संवैधानिक संस्थाएं उनकी निजी संपत्ति नहीं है बल्कि यह प्रत्येक भारतीय नागरिक की हैं।

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर देश के सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने कहा कि आम चुनाव में लड़ाई संविधान की रक्षा करने और उसे नष्ट करने की चाह रखने वालों के बीच है।


15 Apr 2024, 6:38 PM

देश में धर्म और हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार हो रहा है : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने देश में धर्म और हिंदुत्व की आड़ में अत्याचार होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि देश की जनता इस लोकसभा चुनाव में ''नाटक, जुमलेबाजी या गारंटी'' के झांसे में नहीं आएगी ।

15 Apr 2024, 6:28 PM

गाजियाबाद: घर में लूट करने वाले दो गिरफ्तार, जेवरात और रुपए बरामद

गाजियाबाद पुलिस की विजयनगर थाना की टीम ने तमंचे के बल पर घर में लूट करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए जेवरात, रुपए और तमंचा बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक 11 अप्रैल को लूट की शिकायत मिली थी। पुलिस ने जांच के दौरान नावेद उर्फ हिलाल और इस्लाम को गौशाला फाटक के पास से गिरफ्तार किया।


15 Apr 2024, 6:27 PM

सहारनपुर में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर चलाने वाले गैंग का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

 उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के बालपुर गांव में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक मकान पर छापेमारी कर लिंग परीक्षण करने वाले अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर का भंडाफोड़ किया।

यहां विशेषकर दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम से गर्भवती महिलाओं को एक व्यक्ति के माध्यम से लाया जाता था। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मनोज, रवि सैनी, जगन्नाथ और अनंगपाल के रूप में हुई।

15 Apr 2024, 5:53 PM

इस साल मानसून में देश में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना : आईएमडी

 भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने पूर्वानुमान में सोमवार को बताया कि इस साल मानसून के दौरान पूरे देश में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के प्रमुख मृत्युंजय महापात्र ने यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि पूरे देश में दक्षिण-पश्चिम मानसून के तहत एक जून से 30 सितंबर के बीच मानसून ऋतुनिष्ठ वर्षा दीर्घावधि औसत (लॉंग पीरियड एवरेज ... एलपीए) का 106 फीसदी होने की संभावना है।


15 Apr 2024, 5:37 PM

यह लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य, संविधान को बचाने के लिए है : कांग्रेस नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गिरीश चोडनकर ने सोमवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य और देश में मौजूद संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए है। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

नगालैंड, मणिपुर, सिक्किम और त्रिपुरा के कांग्रेस प्रभारी चोडनकर ने कहा, ‘‘यह चुनाव भारत के भविष्य, हमारे संविधान और हमारे उन मूल्यों की रक्षा के लिए है, जिन पर हम विश्वास करते हैं।’’

कांग्रेस नेता ने दावा किया, ‘‘देश का मूड बदल रहा है और लोग अब नरेन्द्र मोदी के ‘अच्छे दिन’ और झूठे वादों और गारंटी पर विश्वास नहीं कर रहे हैं।’’

15 Apr 2024, 5:35 PM

हरियाणा के अंबाला में श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलटा

हरियाणा के अंबाला जिले में अधोया गांव के समीप श्रद्धालुओं को ले जे रहे मिनी ट्रक का टायर फटने से वाहन पलट गया, जिस कारण कुछ यात्री घायल हो गये। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मिनी ट्रक में 18 श्रद्धालु यात्रा कर रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, श्रद्धालु रविवार देर रात नारायणगढ़ के निकट त्रिलोकपुर माता मंदिर में माथा टेककर कैथल स्थित अपने घर लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि वाहन में सवार तीन श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें आईं।


15 Apr 2024, 5:34 PM

थोक मुद्रास्फीति मार्च में मामूली बढ़त के साथ 0.53 प्रतिशत पर

देश में सब्जियों, आलू, प्याज और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण थोक मुद्रास्फीति मार्च में मामूली रूप से बढ़कर 0.53 प्रतिशत पर पहुंच गई, जो फरवरी में 0.20 प्रतिशत थी।

थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल से अक्टूबर तक लगातार शून्य से नीचे बनी हुई थी। नवंबर में यह 0.26 प्रतिशत थी। मार्च, 2023 में यह 1.41 प्रतिशत के स्तर पर थी।

15 Apr 2024, 5:22 PM

तमिलनाडु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तिरुनेलवेली में स्वागत किया गया


15 Apr 2024, 5:02 PM

पंजाब: लेदर कॉम्प्लेक्स में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगी

15 Apr 2024, 4:28 PM

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा- पूरे प्रदेश में बदलाव का माहौल है

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "पूरे प्रदेश में बदलाव का माहौल है। जनता ऊब चुकी है। इस चुनाव में कांग्रेस शानदार प्रदर्शन करेगी। हम बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेंगे...दौसा कांग्रेस का गढ़ रहा है..."


15 Apr 2024, 4:16 PM

हम केरल और दिल्ली में आएंगे सत्ता में: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा,“मैंने कई मौकों पर केंद्र और राज्य दोनों को लिखा है, लेकिन ये दोनों सरकारें वायनाड के प्रति सौतेला रवैया अपना रही हैं। समस्या यह है कि हम दिल्ली या यहां सत्ता में नहीं हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वायनाड की समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा क्योंकि कांग्रेस दिल्ली और केरल में भी सत्ता में आने वाली है।”

15 Apr 2024, 3:47 PM

बीजेपी का सफाया होने जा रहा है- अखिलेश यादव 

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "इस बार बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। किसान और नौजवान समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। इनकी सरकार की पहचान है लूट और झूठ, इसके अलावा इनकी कोई पहचान नहीं है।"


15 Apr 2024, 3:35 PM

देश तभी महान हो सकता है जब वह एकजुट हो और मिलकर काम करे- राहुल गांधी

केरल के वायनाड में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "भारतीय लोगों को एक-दूसरे का अपमान करने, नफरत करने या लड़ने करने की कोई जरूरत नहीं है। देश तभी महान हो सकता है जब वह एकजुट हो और मिलकर काम करे। वायनाड में स्थानीय मुद्दे भी हैं। लोग यहां 2 या 3 बड़े कारणों से संघर्ष कर रहे हैं। मानव-पशु संघर्ष, मैं हाल ही में एक व्यक्ति के परिवार से मिला था जिसे हाथी ने मार डाला था।"

15 Apr 2024, 3:00 PM

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मुलाकात पर AAP नेता संदीप पाठक की प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मुलाकात पर AAP नेता संदीप पाठक ने कहा, "जब हम उनसे(अरविंद केजरीवाल) मिले तो उनके चेहरे पर एक भी शिकन नहीं था। उनके मन में एक ही प्रश्न था कि दिल्ली में जो सारा काम हुआ है... कुछ रुकना नहीं चाहिए। वे सारे समय इसी के बारे में पूछते रहे। उन्होंने आश्वस्त किया है कि वो जहां कहीं भी रहेंगे जनता के लिए संघर्ष करते रहेंगे।"


15 Apr 2024, 2:39 PM

फिलहाल जेल में ही रहेंगे सीएम केजरीवाल, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद आज तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद अदालत ने दो बार उन्हें ईडी रिमांड पर भेजा। इसके बाद उन्हें एक अप्रैल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

15 Apr 2024, 12:54 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिस हेलीकॉप्टर से तमिलनाडु के नीलगिरि पहुंचे


15 Apr 2024, 12:53 PM

क्रिसिल को उम्मीद है कि आरबीआई 2024 के मध्य से रेपो रेट में कटौती शुरू करेगा

15 Apr 2024, 11:43 AM

काफी घबराहट है, ये (बीजेपी) 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं- आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव 

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "काफी घबराहट है, ये (बीजेपी) 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं। इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। ये बाबसाहेब अंबेडकर के द्वारा बनाया गया संविधान है। जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा देश की दलित, पिछड़े और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी। देश की जनता माफ नहीं करेगी। ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना।"


15 Apr 2024, 10:50 AM

यह CBI की हिरासत नहीं है, यह बीजेपी की हिरासत है- बीआरएस नेता के. कविता

बीआरएस नेता के. कविता ने कहा, "यह CBI की हिरासत नहीं है, यह बीजेपी की हिरासत है। बीजेपी बाहर जो बोल रही है, अंदर से CBI वही पूछ रही है, बार-बार 2 साल मांग रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है।"

15 Apr 2024, 10:35 AM

एक्साइज पॉलिसी मामला: BRS नेता के. कविता को उनकी CBI रिमांड की समाप्ति पर दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में लाया गया


15 Apr 2024, 9:54 AM

मुझे सेवक बनकर जालंधर की सेवा करनी है- पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जालंधर से सेवा करने का मौका मुझे दिया है। मुझे सेवक बनकर जालंधर की सेवा करनी है। आज मैंने श्री हरमंदिर साहिब आकर यही अरदास की है कि मैं लोगों की सेवा कर सकूं। मुझ से लोगों को जो उम्मीद हैं, उन्हें मैं पूरा कर सकूं।

15 Apr 2024, 9:30 AM

अयोध्या: चैत्र नवरात्रि के अवसर पर रामलला के दर्शन के लिए राम मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही


15 Apr 2024, 8:40 AM

आंध्र प्रदेश: अनंतपुरमु में गूटी रोड स्थित एक गोदाम में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

15 Apr 2024, 8:16 AM

नेपाल के भक्तपुर में सिन्दूर जात्रा उत्सव मनाया गया


15 Apr 2024, 8:13 AM

दिल्ली: चैती छठ पूजा के अवसर पर भक्तों ने कालिंदी कुंज घाट पर सूर्य को अर्घ्य दिया

15 Apr 2024, 7:55 AM

यूपी के मुजफ्फरनगर में दो मंजिला मकान गिरा, दो लोगों की मौत, 18 लोगों को बचाया गया

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के जानसठ थाना क्षेत्र में दो मंजिला मकान गिर गया है। फायर सर्विस, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग बचाव अभियान में जुटे हैं। मेरठ जोन एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर के मुताबिक, अब तक 18 लोगों को निकाला जा चुका है, जिसमें से 2 लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। अब तक की जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति के फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia