बड़ी खबर LIVE: भारत जोड़ो न्याय यात्रा नागालैंड पहुंची, राहुल गांधी कल कोहिमा में मीडिया को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज शाम नागालैंड पहुंच गई है। राहुल गांधी कल दोपहर करीब एक बजे कोहिमा के पास मीडिया को संबोधित करेंगे। इससे पहले आज दिन में मणिपुर में राहुल गांधी ने कहा कि कि हम आपके साथ खड़े हैं और हम मणिपुर में शांति वापस लाना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा का किया आगाज
राहुल गांधी ने मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा का किया आगाज
user

नवजीवन डेस्क

15 Jan 2024, 10:50 PM

पंजाब के जालंधर में एक कार लोडेड ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई, परखच्चे उड़े

15 Jan 2024, 10:28 PM

बिहार के औरंगाबाद में पार्किंग विवाद में 4 लोगों की मौत

15 Jan 2024, 10:25 PM

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने शुरू किया उम्मीदवारों के चयन के लिए सर्वे

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस लोकसभा का चुनाव गंभीरता से लड़ने के मूड में नजर आ रही है। यही कारण है कि पार्टी ने उम्मीदवार चयन के लिए अभी से सर्वे की शुरुआत कर दी है।


15 Jan 2024, 10:25 PM

इजरायल में चाकूबाजी की घटना में महिला की मौत, 17 घायल

मध्य इजरायल के रानाना इलाके में सोमवार को दो लोगों ने पैदल चल रहे लोगों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि अन्य 17 लोग घायल हो गए।

15 Jan 2024, 9:51 PM

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर मणिपुर में लोगों की प्रतिक्रिया अद्भुत रहीः जयराम रमेश

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि मणिपुर से हम नागालैंड में प्रवेश कर रहे हैं। आज रात से नागालैंड में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' निकलेगी। मणिपुर में लोगों की प्रतिक्रिया अद्भुत थी। लगभग 7-8 संगठनों के लोगों ने राहुल गांधी से मुलाकात की, अपना दुख-दर्द साझा किया और उनसे लंबी बातचीत की।


15 Jan 2024, 9:48 PM

उड़ानों में हो रही देरी को लेकर DGCA ने जारी किया SoP, एयरलाइंस को पर्याप्त समय पहले फ्लाइट रद्द करने की सलाह

देश भर में आए दिन उड़ानों में हो रही देरी को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एसओपी जारी करते हुए कहा कि एयरलाइंस उन उड़ानों को पर्याप्त समय पहले रद्द कर सकती हैं, जिनमें 3 घंटे से अधिक की देरी होने की संभावना है। डीजीसीए ने एसओपी में कहा, "कोहरे के मौसम और प्रतिकूल मौसम की स्थिति को देखते हुए, भीड़भाड़ को कम करने की दृष्टि से एयरलाइंस ऐसी उड़ानों को पर्याप्त समय पहले रद्द कर सकती हैं, जिनमें 3 घंटे की अवधि से अधिक देरी होने या परिणामस्वरूप देरी होने की आशंका है।

15 Jan 2024, 9:13 PM

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा नागालैंड पहुंची, राहुल गांधी कल दोपहर में कोहिमा में मीडिया को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज शाम नागालैंड पहुंच गई है। राहुल गांधी कल दोपहर करीब एक बजे कोहिमा के पास मीडिया को संबोधित करेंगे। इससे पहले आज दिन में मणिपुर में राहुल गांधी ने कहा कि कि हम आपके साथ खड़े हैं और हम मणिपुर में शांति वापस लाना चाहते हैं।


15 Jan 2024, 9:00 PM

ED ने पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता साधु सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार किया

15 Jan 2024, 8:27 PM

पायलट पर हमले के मामले में इंडिगो ने जारी किया बयान, हमलावर को 'नो-फ्लाई सूची' में डालने की प्रक्रिया शुरू

इंडिगो एयरलाइंस ने एक फ्लाइट में देरी से नाराज एक यात्री द्वारा पायलट पर हमला करने के मामले में एक बयान जारी कर कहा है कि 14 जनवरी, 2024 को, विलंब उड़ान 6E 2175 की घोषणा के दौरान एक ग्राहक ने हमारे पहले अधिकारी पर हमला किया। प्रोटोकॉल के अनुसार, ग्राहक को अनियंत्रित घोषित कर दिया गया और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया। इस घटना को नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार उचित कार्रवाई और ग्राहक को 'नो-फ्लाई सूची' में शामिल करने के लिए स्वतंत्र आंतरिक समिति को भेजा जा रहा है। हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सर्वोपरि है और हम ऐसे किसी भी अस्वीकार्य व्यवहार के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति बनाए रखते हैं।


15 Jan 2024, 8:18 PM

यूपी: उत्तर प्रदेश पुलिस अधिकारियों और मध्य प्रदेश पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक

15 Jan 2024, 7:06 PM

गोवा कोर्ट ने सूचना सेठ की पुलिस हिरासत पांच दिन और बढ़ाई

 गोवा की एक अदालत ने सोमवार को अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) स्टार्टअप सीईओ सूचना सेठ की पुलिस हिरासत पांच दिन के लिए और बढ़ा दी।

39 वर्षीय सेठ को 9 जनवरी को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से गिरफ्तार किया गया था, जब वह कैब से बेंगलुरु जा रही थी। शुरु में उसे छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था और सोमवार को उसकी हिरासत पांच दिन के लिए और बढ़ा दी गई।


15 Jan 2024, 7:06 PM

घने कोहरे के कारण पटना आने वाली 10 उड़ानें रद्द

 हवाईअड्डे के रनवे पर खराब दृश्यता के कारण सोमवार को पटना से अन्य स्थानों के लिए संचालित होने वाली कम से कम 10 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा, सुबह और शाम के समय पटना में रनवे पर दृश्यता 300 मीटर से कम होती है, जिसके कारण लैंडिंग और टेक-ऑफ करना मुश्किल होता है, जिससे वहां के उड़ान ऑपरेटरों को असुविधा होती है। अब तक दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और देवघर जाने वाले विमान रद्द कर दिए गए हैं, जो सुबह और देर शाम के लिए निर्धारित थे।

15 Jan 2024, 7:01 PM

केरल: सबरीमाला मंदिर में 'मकर ज्योति' के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी


15 Jan 2024, 6:55 PM

'दही-चूड़ा भोज' के लिए लालू प्रसाद यादव के घर पहुंचे नीतीश कुमार

मकर संक्रांति पर सोमवार को दही-चूड़ा भोज के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के घर गए। नीतीश कुमार निकलने से पहले करीब 10 मिनट तक रुके और दोनों दिग्गज नेताओं के बीच ज्यादा बातचीत नहीं हुई। लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को तिलक नहीं लगाया।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में इंडिया गुट एकजुट है। उन्होंने इन अटकलों का खंडन किया कि आरजेडी और जद-यू के बीच संबंध खराब हो गए हैं, उन्होंने कहा कि इन सभी सवालों का कोई मतलब नहीं है।

15 Jan 2024, 6:49 PM

हाउस कीपिंग का काम करने वाले ने साथी के साथ मिलकर की थी फ्लैट से लाखों की चोरी

नोएडा की फेज-2 थाना पुलिस ने चोरी करने वाले दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2 लाख 23 हजार 600 रुपये नगद, 3 घड़ी, सोने-चांदी और डायमंड के गहने बरामद किए गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 25 दिसंबर 2023 को थाना फेज-2 पर पीड़िता ने सूचना दी थी की 24 दिसंबर की शाम को वह अपने घर का लॉक लगाकर लोट्स पनास सोसाइटी में मेला में गई थी।


15 Jan 2024, 6:10 PM

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बाबा डेम्प झील के पास घास के मैदान में आग लगी 

15 Jan 2024, 6:07 PM

अयोध्या: मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर हम रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे हैं, हमने विश्व में खुशहाली की कामना की है- दीपेंद्र हुड्डा


15 Jan 2024, 6:01 PM

झारखंड: बोकारो में 16 साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार, पीएम मुद्रा लोन और लॉटरी के नाम पर चलाते थे ठगी का नेटवर्क

झारखंड के बोकारो में प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने और लॉटरी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 16 साइबर अपराधियों को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इनके पास से 45 मोबाइल, 13 सिम कार्ड, 35 हजार रुपए के नकली नोट और ठगी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कूपन, लेटर आदि बरामद किए गए हैं।

15 Jan 2024, 5:25 PM

मणिपुर: सेनापति जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी


15 Jan 2024, 5:24 PM

मणिपुर: यह एक अद्भुत अनुभव,लोग राहुल गांधी का भरपूर स्वागत कर रहे हैं- भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल

15 Jan 2024, 5:24 PM

चंडीगढ़: श्री राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले लोगों ने 'कलश यात्रा' का आयोजन किया


15 Jan 2024, 5:08 PM

हरिद्वार: श्री राम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा कलश यात्रा पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई

15 Jan 2024, 4:47 PM

चतरा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन में दो राइफल बरामद  

झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत प्रतापपुर और कुंदा थाना बॉर्डर पर स्थित अनगड़ा-घियाही जंगल में सोमवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले।

बताया जा रहा है कि कुछ नक्सलियों को गोली लगी है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ लेकर भागने में सफल रहे। मुठभेड़ के बाद सर्च के दौरान पुलिस ने दो राइफल और नक्सली साहित्य से संबंधित किताबें-पर्चे आदि बरामद किए हैं।


15 Jan 2024, 4:36 PM

अयोध्या: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है

15 Jan 2024, 4:08 PM

अजय राय ने पार्टी नेताओं अविनाश पांडे, दीपेंद्र हुडा और अखिलेश प्रताप सिंह के साथ हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की


15 Jan 2024, 3:53 PM

उत्तर प्रदेश: अजय राय ने पार्टी नेताओं अविनाश पांडे, दीपेंद्र हुड्डा, अखिलेश प्रताप सिंह के साथ सरयू नदी में लगाई पवित्र डुबकी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने पार्टी नेताओं अविनाश पांडे, दीपेंद्र हुड्डा, अखिलेश प्रताप सिंह के साथ अयोध्या के सरयू नदी में पवित्र डुबकी लगाई।

15 Jan 2024, 3:01 PM

उत्तर भारत में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा : आईएमडी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिनों तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अधिक शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

अपने डेली बुलेटिन में, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3 से 7 डिग्री सेल्सियस, दक्षिणी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के हिस्सों में 8 से10 सेल्सियस डिग्री के बीच है।


15 Jan 2024, 2:51 PM

बंगाल राशन वितरण मामला: ईडी ने शंकर आध्या के सीए के दफ्तर समेत चार जगहों पर की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार सुबह कोलकाता में छह स्थानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की।

ईडी जिन छह स्थानों पर तलाशी अभियान चला रही है, उनमें चार्टर्ड अकाउंटेंट अरविंद सिंह का साल्ट लेक कार्यालय भी शामिल है, जो उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आध्या के खातों का प्रबंधन करता है।

15 Jan 2024, 2:50 PM

अमित शाह की बीमार बड़ी बहन का मुंबई में निधन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बहन राजेश्वरी प्रदीप शाह का मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने सोमवार को ये जानकारी दी।

राजेश्वरीबेन (65) साल की थी। उनका अहमदाबाद के एक अस्पताल में फेफड़े के प्रत्यारोपण के बाद इलाज चल रहा था, और बाद में उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

पिछले हफ्ते, शाह ने दक्षिण मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में उनसे मुलाकात की थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भी उनसे मुलाकात की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ


15 Jan 2024, 2:36 PM

हम आपके साथ खड़े हैं और हम मणिपुर में शांति वापस लाना चाहते हैं, मणिपुर के लोगों से राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने कहा कि हमने मणिपुर से यात्रा इसलिए शुरू किया कि भारत के लोगों को यह एहसास हो सके कि मणिपुर के लोगों पर क्या गुजर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि हम आपके साथ खड़े हैं और हम मणिपुर में शांति वापस लाना चाहते हैं।

15 Jan 2024, 1:57 PM

तेजस्वी यादव का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- जब से महागठबंधन बना है तब से BJP घबराई हुई है 

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जब से महागठबंधन बना है तब से बीजेपी घबराई हुई है। जिस हिसाब से नौकरियां दी जा रही हैं, आरक्षण बढ़ाया गया, जाति आधारित गणना की गई इन सबसे लोगों (BJP) में डर है।


15 Jan 2024, 1:13 PM

लखनऊ: प्रसिद्ध फिल्म लेखक व गीतकार जावेद अख्तर ने शायर मुनव्वर राणा के जनाज़े को कंधा दिया।

15 Jan 2024, 12:33 PM

मायावती ने किया ऐलान, कहा - 'किसी से गठबंधन नहीं, अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीएसपी' 

गठबंधन का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा, 'गठबंधन करने से पार्टी को फायदा कम, नुकसान ज्यादा होता है और हमारा वोट प्रतिशत भी घट जाता है और अन्य दल के फायदा पहुंच जाता है। हमारी पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़कर बेहतर नतीजे लाएगी।


15 Jan 2024, 10:58 AM

राजस्थान: राज्य में कड़ाके की ठंड बरकरार

राजस्थान: राज्य में कड़ाके की ठंड बरकरार है, वीडियो माउंट आबू से है जहां तापमान में -3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

15 Jan 2024, 10:58 AM

मणिपुर: भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपनी यात्रा के दूसरे दिन इंफाल पश्चिम के सेकमाई से शुरू हुई

मणिपुर: भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपनी यात्रा के दूसरे दिन इंफाल पश्चिम के सेकमाई से शुरू हुई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कल मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की है।


15 Jan 2024, 9:21 AM

भारत जोड़ो न्याय यात्रा' कार्यक्रम

15 Jan 2024, 8:51 AM

दिल्ली: कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल जारी है।


15 Jan 2024, 8:51 AM

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश: मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं ने संगम में पवित्र डुबकी लगाई

15 Jan 2024, 7:56 AM

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 18 ट्रेनें चल रहीं लेट

15 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।


15 Jan 2024, 7:56 AM

उत्तर प्रदेश: आगरा में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा

15 Jan 2024, 7:55 AM

वाराणसी: मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं ने पवित्र डुबकी लगाई।


15 Jan 2024, 7:50 AM

नहीं रहे मशहूर शायर मुनव्वर राना, 71 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

मशहूर शायर मुनव्वर राना का निधन हो गया है। 71 वर्ष की आयु में रविवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मुनव्‍वर राना काफी समय से बीमार चल रहे थे और संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia