बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, टॉप कमांडर भी मारा गया

छत्तीसगढ़ के कांकेर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार की दोपहर के बाद सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Apr 2024, 10:30 PM

एआईएमआईएम ने तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक को समर्थन देने का ऐलान किया

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक को समर्थन देने का फैसला किया है।

16 Apr 2024, 10:29 PM

तिनसुकिया में असम राइफल्स के काफिले पर हमला, एक जवान घायल, उल्फा-आई ने ली जिम्मेदारी

असम के तिनसुकिया जिले में मंगलवार को एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें असम राइफल्स का एक जवान घायल हो गया। उग्रवादी संगठन उल्फा-आई ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

16 Apr 2024, 10:27 PM

पूरे देश में लोग बदलाव चाहते हैं, लोग कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर कर रहे हैं भरोसाः सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को है और कल प्रचार का आखिरी दिन है। पूरे देश में लोग बदलाव चाहते हैं। लोग कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर भरोसा कर रहे हैं। कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेगी। लोग समझते हैं कि बीजेपी ने चंदा लेने के लिए चुनावी बांड का इस्तेमाल किया। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही कांग्रेस के खाते पर से रोक हटी। हम समान अवसर की मांग करते हैं।


16 Apr 2024, 9:35 PM

मस्क के स्टारलिंक को जल्द ही मिल सकती है भारत सरकार की मंजूरी

एलन मस्क की भारत यात्रा से पहले टेक अरबपति की उपग्रह-आधारित इंटरनेट सेवा स्टारलिंक को कथित तौर पर संचार मंत्रालय से अस्थायी मंजूरी मिल गई है।

16 Apr 2024, 9:01 PM

कूचबिहार में निशीथ प्रमाणिक की गाड़ी की चेकिंग से कार्यकर्ता भड़के, अधिकारियों से हुई बहस

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में मंगलवार को राज्य पुलिस और चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री एवं मौजूदा सांसद निशीथ प्रमाणिक के वाहन को जांच के लिए रोक लिया। इससे जिले में विवाद पैदा हो गया।

भाजपा नेता निशीथ प्रमाणिक कूच बिहार से फिर से चुनावी मैदान में हैं। टीम ने दिनहाटा में मंगलवार को निशीथ प्रमाणिक के काफिले में शामिल गाड़ियों को टीम ने चेकिंग के लिए रोका। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह वाहन मंत्री का है, इसलिए इस तरह जांच नहीं की जा सकती। इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के बीच जमकर बहस हुई।

हालांकि, पुलिस और ईसी अधिकारियों की टीम ने उनके तर्क को मानने से इनकार कर दिया। टीम ने पूरे वाहन की जांच की, उसमें से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली थी। इस पर अभिषेक बनर्जी ने आपत्ति जताई थी। हालांकि, अभिषेक ने बाद में स्पष्ट किया था कि उनकी आपत्ति तलाशी से संबंधित नहीं थी।

ईसीआई ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से घटनाक्रम पर रिपोर्ट मांगी थी।


16 Apr 2024, 8:10 PM

जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। सूची के अनुसार, गायक-रैपर राहुल यादव (फाजिलपुरिया) गुरुग्राम से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पार्टी विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मां नैना सिंह चौटाला हिसार से लड़ेंगी।

16 Apr 2024, 8:06 PM

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, AK47 समेत कई अत्याधुनिक हथियार बरामद

कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के शव बरामद किये गये हैं।


16 Apr 2024, 8:02 PM

नोएडा निवासी वरदाह खान ने यूपीएससी 2023 परीक्षा में 18वीं रैंक हासिल की

16 Apr 2024, 6:48 PM

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 18 नक्सली ढेर, टॉप कमांडर भी मारा गया

छत्तीसगढ़ के कांकेर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार की दोपहर के बाद सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए हैं।


16 Apr 2024, 6:42 PM

कांग्रेस ने झारखंड में तीन और सीटों पर उतारे उम्मीदवार, गोड्डा से दीपिका पांडेय को टिकट

कांग्रेस ने झारखंड की तीन और सीटों के लिए प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। गोड्डा सीट पर विधायक दीपिका पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि, चतरा में पूर्व विधायक केएन त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। धनबाद सीट पर अनुपमा सिंह की उम्मीदवारी घोषित की गई है।

16 Apr 2024, 6:05 PM

गाजा में 10,000 फ़िलिस्तीनी महिलाओं को गंवानी पड़ी अपनी जान : यूएन

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया है कि छह महीने के युद्ध में गाजा में 10,000 फिलिस्तीनी महिलाएं मारी गईं, जिनमें अनुमानित 6,000 माताएं भी शामिल हैं, जबकि 19,000 बच्चे अनाथ हो गए हैं।


16 Apr 2024, 6:04 PM

वाईएसआरसीपी एमएलसी ने दलित युवकों का मुंडन कराया, हुई 18 महीने की जेल

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की एक अदालत ने मंगलवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के एमएलसी थोटा त्रिमुरथुलु और आठ अन्य को 1996 में दलित युवकों का मुंडन कराने के मामले में 18 महीने जेल की सजा सुनाई।

16 Apr 2024, 4:00 PM

अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग की घटना में इस्तेमाल की गई बाइक 2 अप्रैल 2024 को खरीदी गई थी

मुंबई में 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग की घटना में इस्तेमाल की गई बाइक 2 अप्रैल 2024 को खरीदी गई थी। सलमान खान के घर पर फायरिंग सागर पाल ने की थी। पुलिस को शक है कि वे ईद के दिन भी वहीं थे। दोनों शूटरों के पास से दो मोबाइल फोन मिले हैं, उसी मोबाइल के जरिए वे लगातार किसी से संपर्क में थे। पुलिस ने नंबर प्लेट पर लिखे नंबर के आधार पर बाइक के मालिक का पता लगा लिया। शूटर सागर पाल ने दो साल तक हरियाणा में काम किया था। दोनों शूटरों को हथियार मुंबई में ही पहुंचाए गए थे। दोनों शूटरों ने पनवेल का फ्लैट 11 महीने के लिए किराए पर लिया था, बाकायदा एग्रीमेंट हुआ था।


16 Apr 2024, 3:48 PM

दार्जिलिंग: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सार्वजनिक सभा में लोगों के साथ नृत्य किया और ढोल बजाया

16 Apr 2024, 3:37 PM

महाराष्ट्र: पुणे शहर के बुधवार पेठ इलाके में दो मंजिला क्लस्टर में लगी आग

पुणे शहर के बुधवार पेठ इलाके में दो मंजिला क्लस्टर स्ट्रक्चर में आग लग गई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुणे अग्निशमन विभाग की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है।


16 Apr 2024, 3:24 PM

तमिलनाडु में चिथिराई कार उत्सव में भाग लेने के लिए समयपुरम श्री मरिअम्मन मंदिर में भीड़ उमड़ रही

16 Apr 2024, 3:13 PM

इलेक्टोरल बॉन्ड से बीजेपी का बैंड बज गया है- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "इलेक्टोरल बॉन्ड से बीजेपी का बैंड बज गया है। ये वसूली देश और पूरी दुनिया जान गई है। जिन लोगों ने ये चंदा वसूली की थी जनता उनका सफाया करेगी। 400 पार नहीं इस बार 400 हार होने जा रही है।"


16 Apr 2024, 2:45 PM

UPSC CSE रिजल्ट घोष‍ित, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

यूपीएससी सीएसई रिजल्ट का रिजल्ट घोषित हो गया है। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से यूपीएससी मेन्स 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। साल 2023 की इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंड‍िया रैंक वन हासिल की है। दूसरे नंबर अनिमेष प्रधान और तीसरे पर डोनुरु अनन्या रेड्डी रहीं।

16 Apr 2024, 2:34 PM

देश के लोग बीजेपी को हराने के लिए तैयार हैं, सरकार युवाओं को नौकरी, रोजगार नहीं दे पा रही है- डिंपल यादव

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा, "इस बार पूरे देश के लोग बीजेपी को हराने के लिए तैयार हैं। सरकार युवाओं को नौकरी, रोजगार नहीं दे पा रही है। किसान भी हताश है।"


16 Apr 2024, 2:16 PM

झेलम नाव हादसा: अब तक 6 लोगों की मौत, 12 लोगों को बचाया गया

श्रीनगर के DC डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने बताया, "सुबह नाव पलटने की सूचना मिली। नाव में 15 लोग सवार थे जिसमें 7 नाबालिग और 8 वयस्क थे। सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 12 लोगों को निकाल लिया गया है। 6 लोगों की दुखद मौत हो गई है। 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 3 अन्य अपने घर पर हैं। शेष तीन लापता लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीमें बचाव अभियान चला रही हैं।"

16 Apr 2024, 1:25 PM

उत्तर प्रदेश: मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया


16 Apr 2024, 12:47 PM

पतंजलि भ्रामक विज्ञापन केस में सुप्रीम कोर्ट में योग गुरु रामदेव बोले- हम सार्वजनिक माफी मांगने को तैयार

सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में योग गुरु रामदेव के माफीनामे पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान रामदेव और आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहे। रामदेव और आचार्य बालकृष्ण व्यक्तिगत तौर पर सुप्रीम कोर्ट माफी मांगी। सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि पतंजलि की माफी अभी मंजूर नहीं की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी रामदेव से पूछा कि आपने कहा था कि कुछ और भी दाखिल करना चाहते हैं, कुछ अतिरिक्त दाखिल किया गया? इस पर रामदेव के लिए मुकुल रोहतगी ने कहा कि हमने अभी कुछ फाइल नहीं किया है, लेकिन हम सार्वजनिक माफी मांगना चाहते हैं। रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के उल्लंघन के लिए अखबार में सार्वजनिक माफी प्रकाशित करने की पेशकश की।

16 Apr 2024, 11:57 AM

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में झेलम नदी में डूबी नाव, कई लोग डूबे, अब तक 4 शव बरामद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बटवार में झेलम नदी में यात्रियों से भरी नाव पटल गई। ये नाव गंडाबाल से श्रीनगर के बटवाडा आ रही थी, जिसमें स्कूली छात्रों समेत 12 से ज्यादा लोग सवार थे। अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। तीन लोगों का श्रीनगर के SMHS अस्पताल में इलाज चल रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।


16 Apr 2024, 11:19 AM

मुझे पूरा भरोसा है कि मां के आशीर्वाद के साथ-साथ क्षेत्र के सभी लोगों का आशीर्वाद और साथ भी मुझे मिलेगा- डिंपल यादव

सांसद और मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने नामांकन दाखिल करने से पहले कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि मां के आशीर्वाद के साथ-साथ क्षेत्र के सभी लोगों का आशीर्वाद और साथ भी मुझे मिलेगा।"

16 Apr 2024, 10:46 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के गंडबल नौगाम इलाके में झेलम नदी में नाव पलटने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


16 Apr 2024, 10:03 AM

जम्मू-कश्मीर: गंडबल में झेलम नदी में नाव पलटी, SDRF की टीम मौके पर तैनात

16 Apr 2024, 9:45 AM

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव से पहले गढ़चिरौली में मतदान दल हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना हो रहे


16 Apr 2024, 9:18 AM

लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, अतहर जमाल लारी को PM मोदी के खिलाफ उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बीएसपी ने 11 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। मैनपुरी लोकसभा का टिकट बदलकर शिव प्रसाद यादव को दे दिया गया है। अतहर जमाल लारी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतारा गया है।

16 Apr 2024, 8:36 AM

जम्मू-कश्मीर: रामबन में भूस्खलन के कारण जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध 


16 Apr 2024, 7:57 AM

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में अभिनेता सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया कि दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने रविवार (14 अप्रैल) को सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की थी। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia