बड़ी खबर LIVE: मुंबई के घाटकोपर होर्डिंग हादसे का मुख्य आरोपी भावेश भिंडे गिरफ्तार, उदयपुर से पकड़ा गया

घाटकोपर होर्डिंग हादसे का आरोपी भावेश भिंडे को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे उदयपुर से गिरफ्तार किया गया है और मुंबई लाया जा रहा है

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

16 May 2024, 10:53 PM

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के नए प्रेसिडेंट चुने गए कपिल सिब्बल

16 May 2024, 10:06 PM

मुंबई: घाटकोपर होर्डिंग हादसे का मुख्य आरोपी भावेश भिंडे गिरफ्तार, उदयपुर से पकड़ा गया 

घाटकोपर होर्डिंग हादसे का आरोपी भावेश भिंडे को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे उदयपुर से गिरफ्तार किया गया है और मुंबई लाया जा रहा है

16 May 2024, 9:35 PM

दानापुर: अमित शाह आने से INDIA गठबंधन को फायदा ही होगा...उन्होंने 10 वर्षों में जो वादे किए, उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया- राजद उम्मीदवार मीसा भारती


16 May 2024, 8:58 PM

माधवी राजे सिंधिया को दी गई अंतिम विदाई, तमाम राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश के ग्वालियर घराने की प्रतिनिधि और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया को गुरुवार को अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में देश और प्रदेश के राजनेता मौजूद रहे।

माधवी राजे सिंधिया का बुधवार को नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था। वे पिछले कुछ समय से बीमार थीं। उनकी पार्थिव देह गुरुवार को ग्वालियर लाई गई। रानी महल में स्थानीय लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद पार्थिव शरीर को सिंधिया छतरी ले जाया गया। यहां पूरे कर्मकांड हुए और सिंधिया राजघराने की रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मां को मुखाग्नि दी।

16 May 2024, 8:29 PM

पटना: तेजस्वी यादव बोले- देश की जनता कह रही है 'चेंज इन 2024'...जनता बीजेपी से परेशान है


16 May 2024, 8:14 PM

केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शाह का बयान आपत्तिजनक: सिब्बल

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर टिप्पणी को लेकर बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और कहा कि यह एक ‘‘आपत्तिजनक बयान’’ है जिसमें उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की मंशा पर सवाल उठाया गया है। शाह ने एक साक्षात्कार में कहा है कि कई लोगों को लगता है कि शीर्ष अदालत ने केजरीवाल के प्रति विशेष रुख अपनाया है।

16 May 2024, 7:54 PM

गंजम में चुनाव से पहले खूनी खेल, बीजेपी कार्यकर्ता की मौत, सीएम ने की हिंसा की निंदा

ओडिशा के गंजम जिले के खल्लीकोट इलाके में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के कार्यकर्ताओं और भाजपाइयों में हुई झड़प में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।


16 May 2024, 7:53 PM

पश्चिम बंगाल के मालदा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में अलग-अलग स्थानों पर बृहस्पतिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य लोग झुलस गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतकों में मणिचक थाना क्षेत्र निवासी दो नाबालिग और माला थाना क्षेत्र के साहापुर निवासी तीन लोग शामिल हैं।

16 May 2024, 7:43 PM

महाराष्ट्र: पुणे के पिंपरी-चिंचवड इलाके में बारिश और तेज हवाओं के कारण एक होर्डिंग गिरा, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं


16 May 2024, 7:23 PM

दिल्ली पुलिस की टीम चार घंटे के बाद आप सांसद स्वाति मालीवाल के आवास से लौटी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) सांसद स्वाति मालीवाल के साथि कथित तौर पर हुई मारपीट के मामले में पुलिस की टीम बृहस्पतिवार को यहां चार घंटे से अधिक समय तक उनके आवास पर रही। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अपर पुलिस आयुक्त पी.एस. कुशवाहा के नेतृत्व में टीम घटना की जानकारी लेने के लिए अपराह्न एक बजकर करीब 50 मिनट पर राज्यसभा सदस्य मालीवाल के आवास पर गई। कुशवाहा के साथ महिला पुलिस अधिकारी भी थीं।

16 May 2024, 7:23 PM

अदालत ने धोखाधड़ी मामले में हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई को जमानत देने से इनकार किया

मुंबई की एक अदालत ने धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा है कि यह एक गंभीर आर्थिक अपराध है और इस मामले में शामिल राशि बहुत बड़ी है।

पॉलिमर व्यवसाय में अपने भाइयों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने अप्रैल में 37 वर्षीय वैभव पंड्या को गिरफ्तार किया था। वैभव के खिलाफ आपराधिक साजिश, जालसाजी और अन्य प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।


16 May 2024, 7:20 PM

हरियाणा के सोनीपत में फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, 25 घायल

 हरियाणा के सोनीपत में एक फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, सोनीपत के कुंडली शहर में बुधवार की रात यह घटना हुई।

16 May 2024, 6:44 PM

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने रायबरेली में रोड शो किया


16 May 2024, 6:17 PM

महाराष्ट्र: ठाणे के कुछ हिस्सों में बारिश हुई

16 May 2024, 6:11 PM

अमृतसर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्वर्ण मंदिर में माथा टेका


16 May 2024, 6:11 PM

तेजस्वी यादव का पीएम पर हमला, बोले- मोदी देश चलाने में असमर्थ

16 May 2024, 5:58 PM

राहुल गांधी ने बताया वोट की ताकत, बोले- आपका एक वोट...

राहुल गांधी ने लोगों को समझाया लोगों वोट की ताकत। उन्होंने एक्स पर लिखा, "अपने एक वोट की ताकत समझिये! देश भर में हो रहे भयंकर भेदभाव और अन्याय को मिटाएगा - आपका एक वोट। 15 अगस्त तक 30 लाख सरकारी पदों की भर्ती का काम शुरू करवाएगा - आपका एक वोट।"


16 May 2024, 5:21 PM

अंजुम, स्वप्निल ने ओलंपिक चयन ट्रायल में पहली जीत दर्ज की

ओलंपियन अंजुम मोदगिल और पेरिस ओलंपिक खेलों के कोटा विजेता स्वप्निल कुसाले ने बृहस्पतिवार को यहां चल रहे ओलंपिक चयन ट्रायल में क्रमश: महिला और पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में पहली जीत दर्ज की।

16 May 2024, 5:06 PM

केरल: तिरुवनंतपुरम शहर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई


16 May 2024, 4:19 PM

लोकसभा चुनाव के चार चरणों में 67 प्रतिशत मतदान हुआ: निर्वाचन आयोग 

निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चार चरणों में कुल मतदान 66.95 प्रतिशत दर्ज किया गया।

उसका यह भी कहना है कि करीब 97 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 45.1 करोड़ लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

16 May 2024, 4:07 PM

जितनी हमें उम्मीद थी उससे बेहतर हालात नजर आ रहे हैं: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "जितनी हमें उम्मीद थी उससे बेहतर हालात नजर आ रहे हैं...माहौल बदल रहा है...अगर हमें बहुमत मिलता है तो तय (INDIA गठबंधन से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार) करेंगे..."


16 May 2024, 3:51 PM

राजस्थान के बूंदी में कार और ट्रक की टक्कर में दो की मौत

राजस्थान के बूंदी में बृहस्पतिवार की सुबह भैंस लेकर जा रहे एक ट्रक से एक कार की भिड़ंत के चलते दो लोगों की जान चली गई और तीन लोग घायल हो गये। पुलिस ने घटना की जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त घनश्याम मीणा ने बताया कि घटना एनएच 148डी पर हुई। मृतकों की पहचान गुजरात के गिर सोमनाथ के रहने वाले विपुल पटेल(33) और आवेश पटेल (27) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि एक कार में सवार पांच लोग हरिद्वार से अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान भैंसों को ले जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रक की उनकी कार से टक्कर हो गई।

उन्होंने बताया कि हादसे में ट्रक में ले जायी जा रही कुछ भैंस मारी गयीं और कुछ पास के खेत की तरफ भाग गयीं।

16 May 2024, 3:36 PM

अब देश का एक-एक नागरिक 'मन की बात' नहीं, संविधान की बात सुनना चाहता है: अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "यह (लोकसभा चुनाव) लड़ाई बड़ी है और मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो समर्थन कर रहे हैं... देश 'मन-मर्जी' वालों से नहीं चलेगा... अब देश का एक-एक नागरिक 'मन की बात' नहीं, संविधान की बात सुनना चाहता है..."


16 May 2024, 3:00 PM

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 8 साल के बच्चे की अपहरण के बाद बेरहमी से हत्या, गड्ढे में मिला शव 

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 8 साल के बच्चे की हत्या से हड़कंप मच गया है। बच्चे का पहले अपहरण किया गया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। बच्चे का शव मिट्टी में दबा मिला है। बच्चे के परिजनों ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया है। केस दर्ज कर  पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

16 May 2024, 2:58 PM

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल CP और एडिशनल DCP नॉर्थ दिल्ली में AAP सांसद स्वाति मेलवाल के आवास पर पहुंचे


16 May 2024, 2:56 PM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में हीट वेव जारी

16 May 2024, 1:57 PM

श्रीनगर की सीट आगा रुहुल्ला जीत गए हैं- उमर अब्दुल्ला 

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, "आप लोगों को ये अजीब नहीं लगता कि जहां उनका (बीजेपी) कोई उम्मीदवार नहीं है, जहां वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं वहां वे(अमित शाह) चुनावी अभियान छोड़कर दो दिन के लिए आ रहे हैं। शायद ये इस बात का नतीजा है कि वे जान गए हैं कि श्रीनगर की सीट आगा रुहुल्ला जीत गए हैं।"


16 May 2024, 1:18 PM

मैं 365 का चुनाव लड़ता हूं, काशी वासी हूं, काशी से मेरा जो रिश्ता है वह पारिवारिक भाव है- अजय राय

कांग्रेस नेता और वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय ने कहा, "मैं 365 का चुनाव लड़ता हूं, काशी वासी हूं, काशी से मेरा जो रिश्ता है वह पारिवारिक भाव है। सिर्फ चुनावी राजनीति के लिए हम लोग काम नहीं करते, हम लगातार काम करते हैं। PM मोदी पर्यटक की तरह आते हैं और चुनाव लड़ते हैं, वे कितनी बार वाराणसी आते हैं वह भी अखबारों में लिखा जाता है कि 50 बार आए। इस बार लोगों का भाव बदला हुआ है क्योंकि वे अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। जनता ऊब चुकी है और काशी इस बार अपनी मिट्टी से जुड़े लोगों को अवसर देगी।"

16 May 2024, 1:12 PM

चार चरण के चुनाव खत्म हो गए हैं लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई के बारे में प्रधानमंत्री ने अब तक एक शब्द नहीं कहा है- तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "चार चरण के चुनाव खत्म हो गए हैं लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई के बारे में प्रधानमंत्री ने अब तक एक शब्द नहीं कहा है। न बिहार के लिए कुछ कहा, न बिहार को विशेष राज्य बनाने के लिए कुछ कहा। बीजेपी के लोगों को काम से मतलब नहीं है। झूठ बोलना, नफरत फैलाना और आपस में लड़वाना, इनका (बीजेपी) केवल ये ही काम है। झारखंड और बिहार से अगर वे साफ है तो समझ जाइए कि केंद्र में उनकी सरकार बनने नहीं जा रही है।"


16 May 2024, 12:19 PM

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस नेता और वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय ने जन संपर्क अभियान किया 

16 May 2024, 12:18 PM

राजस्थान को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

जयपुर मौसम विज्ञान केन्द्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया, "पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग में आज से ही अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ज्यादा होगा और हीट वेव का दौर शुरू होगा वहीं पूर्वी राजस्थान में 17 मई से हीट वेव का दौर शुरू होगा। हीट वेव का दौर लगभग 1 हफ्ते तक जारी रहेगा। 18-19 मई को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगह भीषण हीट वेव का ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है।"


16 May 2024, 11:04 AM

140 करोड़ की जनता इस बार इन्हें (बीजेपी) 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी- अखिलेश यादव

लखनऊ में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "140 करोड़ की जनता इस बार इन्हें (बीजेपी) 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में ये 99 सीटों के खेल में उलझ जाएंगे, यहां उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा।"

16 May 2024, 10:36 AM

आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं। मैं 4 बातें रखना चाहता हूं- 1) इस चुनाव में PM मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं, 2) अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने में CM पद से हटा दिया जाएगा, 3) अगर ये जीत गए तो इनकी पूरी तैयारी है कि ये संविधान बदलकर SC,ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे और 4)देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है।"

केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वे 75 साल की उम्र में इस्तीफा नहीं देंगे। पीएम मोदी का ये नियम उन्हीं के द्वारा बनाया गया है और मुझे उम्मीद है कि वे अपने नियम को फॉलो करेंगे, नहीं तो लोग कहेंगे कि पीएम मोदी ने ये नियम लालकृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए बनाया था। जब मैंने कहा था कि सीएम योगी को हटा दिया जाएगा, इस पर किसी बीजेपी नेता की टिप्पणी नहीं आई। उनका हटना अब लगभग तय है।"


16 May 2024, 10:35 AM

लखनऊ: दिल्ली के सीएम केजरीवाल समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे, अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया

16 May 2024, 9:54 AM

दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने चुनाव प्रचार किया 


16 May 2024, 9:45 AM

मुंबई के घाटकोपर होर्डिंग गिरने के हादसे पर BMC कमिश्नर भूषण गगरानी का बयान

मुंबई के घाटकोपर होर्डिंग गिरने के हादसे पर BMC कमिश्नर भूषण गगरानी ने कहा, "पेट्रोल पंप के निर्माण के लिए अंनतिम (प्रोविज़नल) अनुमति BMC द्वारा दी गई थी जो संरचना के लिए है। हालांकि, ट्रेडिंग की अनुमति दी गई थी या नहीं, हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं। नियमों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।"

16 May 2024, 9:10 AM

तमिलनाडु: नागापट्टिनम के कुछ हिस्सों में बारिश हुई जिसके कारण जलभराव भी देखने को मिला


16 May 2024, 8:30 AM

मध्य प्रदेश: इंदौर के धार रोड पर एक सड़क हादसे में एसयूवी में सवार 8 लोगों की मौत

16 May 2024, 8:05 AM

तमिलनाडु के चेन्नई-त्रिची राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस लॉरी की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

तमिलनाडु के चेन्नई-त्रिची राष्ट्रीय राजमार्ग पर मदुरंथकम में एक बस के नियंत्रण खो जाने के कारण लॉरी से टकरा जाने से चार लोगों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा घायल हो गए। घायलों को चेंगलपट्टू सरकारी अस्पताल ले जाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia