बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित, पी चिदंबरम बोले- देश की स्थिति पर चर्चा कर रही CWC

कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति एक ड्राफ्ट प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर रही है। विचार-विमर्श अभी भी चल रहा है। हम देश की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Sep 2023, 11:09 PM

तेलंगाना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हैदराबाद में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से मुलाकात की

16 Sep 2023, 10:38 PM

तृणमूल अपने विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया

तृणमूल कांग्रेस ने एक विधायक समेत मुर्शिदाबाद जिले के अपने दो नेताओं को 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है और उनसे पूछा गया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न शुरू की जाए।

16 Sep 2023, 10:09 PM

दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया : 'निरीक्षण समिति ने पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख को बरी नहीं किया'

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज कथित यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यहां की एक अदालत को बताया कि आरोपों की जांच के लिए गठित निगरानी समिति ने उन्हें बरी नहीं किया है। 


16 Sep 2023, 9:55 PM

बीआरएस ने अमित शाह से पूछा, तेलंगाना के लिए फंड क्यों नहीं?

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की शहर यात्रा की पूर्व संध्या पर हैदराबाद में पोस्टर लगाए हैं, जिसमें राष्ट्रीय एकता दिवस मनाने के लिए तेलंगाना को कोई फंड जारी नहीं करने के लिए केंद्र पर निशाना साधा गया है।

16 Sep 2023, 9:49 PM

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में शॉर्ट सर्किट के कारण कार में आग लगी


16 Sep 2023, 9:25 PM

केरल: कोच्चि में पर्यटन विभाग द्वारा चैंपियंस बोट लीग (CBL) का तीसरा संस्करण आयोजित किया गया

16 Sep 2023, 9:02 PM

अमित शाह से जुड़े सवाल पर भड़के नीतीश, बोले : 'अंड-बंड' बोलते रहते हैं, उन्हें बिहार की कोई जानकारी नहीं

पत्रकारों ने अमित शाह के बिहार दौरे के संबंध में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा तो उन्होंने कहा, ''उन लोगों की बात हम नहीं सुनते। उन्हें (अमित शाह) ना तो बिहार की जानकारी है और ना ही देश के ही बारे में कुछ पता है। वे केवल अंड-बंड बोलते रहते हैं, उनकी पर ध्यान देना हम जरूरी नहीं समझते।'' 


16 Sep 2023, 8:50 PM

तेलंगाना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे

16 Sep 2023, 8:12 PM

दिल्ली में ई-रिक्शा में आग लगने से महिला की मौत, 2 की हालत गंभीर

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में एक ई-रिक्शा में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। घटना गुरुवार तड़के नंद नगरी में ईएसआई डिस्पेंसरी के पास हुई। पुलिस को घटना के पीछे ई-रिक्शा की बैटरी खराब होने का संदेह है।

अधिकारियों ने कहा कि घायलों की पहचान पुष्पराज (45) के रूप में हुई है, जो 85 प्रतिशत जल गया था और 28 वर्षीय गौरव, जो 40 प्रतिशत जल गया था। 95 फीसदी झुलसी पुष्पराज की पत्नी ओमी देवी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


16 Sep 2023, 8:09 PM

गंभीर आंतरिक चुनौतियों का सामना कर रहा भारत, हिंसा की घटनाओं में आग में घी डाल रही बीजेपी: CWC में खड़गे

16 Sep 2023, 7:39 PM

हैदराबाद: पूर्व मंत्री तुम्मला ने बीआरएस छोड़ा, कांग्रेस में हुए शामिल

पूर्व मंत्री तुम्मला नागेश्वर राव ने शनिवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक शुरू होने से ठीक पहले वह औपचारिक रूप से देश की सबसे पुरानी पार्टी में शामिल हो हुए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनका पार्टी में स्वागत किया।


16 Sep 2023, 7:25 PM

बद्रीनाथ धाम में दो पक्षों के बीच झड़प के बाद हुई फायरिंग

बद्रीनाथ धाम से एक चौकाने वाली घटना सामने आई है। बद्रीनाथ धाम हिंदुओं की आस्था के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। लेकिन, बद्रीनाथ धाम की शांत वादियों में शुक्रवार देर रात दो पक्षों के बीच हुई झड़प के बाद फायरिंग ने खौफ का माहौल पैदा कर दिया है।

16 Sep 2023, 7:18 PM

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्यों ने अनुरोध किया है कि हमें पूर्व से पश्चिम तक भारत जोड़ो यात्रा 2 निकालनी चाहिए : कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम


16 Sep 2023, 7:16 PM

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित, हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग: जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित हुए हैं। पहला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के देहांत पर शोक प्रस्ताव है, दूसरा मणिपुर पर शोक प्रस्ताव और तीसरा शोक प्रस्ताव हिमाचल प्रदेश की आपदा पर है। इस प्रस्ताव में यह भी मांग की गई है कि हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए ताकि सरकार से जो सहायता मिलनी है वह पर्याप्त मात्रा में मिले।

16 Sep 2023, 6:27 PM

संघवाद को व्यवस्थित रूप से कमजोर किया जा रहा है, राज्य सरकारों को बाधित किया गया है: पी.चिदंबरम

कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम ने कहा कि राजनीतिक स्थिति पर हमारा मानना है कि देश के संवैधानिक और संघीय ढांचे के लिए चुनौती है. संघवाद को व्यवस्थित रूप से कमजोर किया जा रहा है, राज्य सरकारों को बाधित किया गया है, राज्य सरकारों को राजस्व देने से इंकार कर दिया गया है या कम कर दिया गया है और राज्य सरकारों को उनकी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के रास्ते में बाधाएं खड़ी की गई हैं


16 Sep 2023, 6:25 PM

कांग्रेस कार्य समिति एक ड्राफ्ट प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर रही है: पी.चिदंबरम

कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति एक ड्राफ्ट प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर रही है। विचार-विमर्श अभी भी चल रहा है। हम देश की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं। देश के सामने आने वाले आर्थिक संकट और आंतरिक और बाहरी सुरक्षा खतरों में विभाजित किया जा सकता है जो देश के लिए एक बड़ी चुनौती हैं।

16 Sep 2023, 5:34 PM

अनंतनाग एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, पाक सेना ने की बचाने की कोशिश, दे रही थी कवर फायरिंग!

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में जारी एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। सेना ने ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तान की ओर से भी फायरिंग की गई है।


16 Sep 2023, 4:56 PM

चेन्नई शहर में भारी बारिश हुई

16 Sep 2023, 4:54 PM

जम्मू-कश्मीर के कोकरनाग में एक आतंकी ढेर, ड्रोन-रॉकेट लॉन्चर से बरसाए जा रहे बम

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। आतंकी का शव ड्रोन से दिखा है। सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चौथे दिन भी जारी है। जंगलों में छिपे आतंकियों पर ड्रोन से बम बरसाए जा रहे हैं।


16 Sep 2023, 4:51 PM

बारामूला के उरी में LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर

16 Sep 2023, 4:49 PM

दिल्ली में झमाझम बारिश हुई


16 Sep 2023, 4:10 PM

जम्मू-कश्मीर के कोकरनाग में छिपे आतंकियों को पर सेना का प्रहार, ड्रोन-रॉकेट लॉन्चर से बरसाए गए बम

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग की पहाड़ियों पर छिपे आतंकियों पर सेना ने जबरदस्त प्रहार किया है। जंगलों और पत्थरों को ढाल बनाकर जो आतंकी छुपे हैं, उनपर ड्रोन और रॉकेट लॉन्चर से बम बरसाए गए हैं। आतंकियों को टारगेट करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो सामाने आया है।

16 Sep 2023, 3:50 PM

अमित शाह को शर्म नहीं आती वे बिहार में आ रहे हैं और बिहार को ही गाली दे रहे हैं- तेज प्रताप यादव

बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि अमित शाह जब आते हैं तभी ऐसा क्यों होता है। उन्हें शर्म नहीं आती वे बिहार में आ रहे हैं और बिहार को ही गाली दे रहे हैं। गुजरात में भी तो जंगलराज है।


16 Sep 2023, 3:42 PM

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' को लेकर बनाई गई समिति पर पूर्व राष्ट्रपति और समिति के अध्यक्ष रामनाथ कोविंद ने कहा, "पहली बैठक 23 सितंबर को होगी

16 Sep 2023, 3:41 PM

हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक शुरू


16 Sep 2023, 3:05 PM

दिल्ली में एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, हमले में पत्नी घायल  

 एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में कुछ लोगों के एक समूह ने एक व्यक्ति और उसकी पत्नी पर उनके घर में घुसकर हमला कर दिया। घटना में पति की मौत हो गई जबकि पत्‍नी भी घायल है। उन्होंने बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और एक किशोर को हिरासत में लिया गया है।

16 Sep 2023, 2:48 PM

वन नेशन-वन इलेक्शन पर बनी कमेटी 23 सितंबर को करेगी पहली बैठक

एक राष्ट्र, एक चुनाव' के संबंध में बनाई गई समिति पर पूर्व राष्ट्रपति और समिति के अध्यक्ष रामनाथ कोविंद ने कहा, "पहली बैठक 23 सितंबर को होगी।"


16 Sep 2023, 2:36 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के मधुबनी पहुंचे हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के मधुबनी पहुंचे हैं। वे यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

16 Sep 2023, 1:24 PM

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में LoC के पास दो आतंकी ढेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में बारामूला के उरी सेक्टर में एलओसी के पास आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। 3 आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की और सतर्क सैनिकों ने नाकाम कर दिया। सेना ने कहा कि 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। तीसरा आतंकवादी मारा गया, लेकिन एलओसी पर पाक पोस्ट द्वारा गोलीबारी के कारण शव की बरामद करने में बाधा आई। ऑपरेशन जारी है।


16 Sep 2023, 1:08 PM

हम मध्य प्रदेश की जनता को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट मुफ्त बिजली और 200 यूनिट तक 50% सब्सिडी- रणदीप सुरजेवाला

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट मुफ्त बिजली और 200 यूनिट तक 50% सब्सिडी देने का वादा कर रहे हैं। राज्य में महिलाओं को 1,500 रुपए प्रति माह और किसानों को 5 हॉर्स पावर तक मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी। मध्य प्रदेश में पिछड़े समुदायों को 27% आरक्षण और जाति आधारित जनगणना की जाएगी।

16 Sep 2023, 12:43 PM

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे


16 Sep 2023, 12:02 PM

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बहुत ऐतिहासिक है- पवन खेड़ा

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो रही है। यह बुहत ऐतिहासिक बैठक है, क्योंकि पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, उसके कुछ महीनों बाद लोकसभा चुनाव होने हैं। पिछले एक साल से आप देख रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी देश की सड़कों पर है। हम जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं। हम ऐसे मुद्दों को उठा रहे हैं, जिन्हें संवाद में स्थान नहीं मिलता है।

पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी ने चार हजार किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्र की और उस भारत जोड़ो यात्रा जो आज भी जारी है, वह कभी आपको आजादपुर मंडी में दिखती है, कभी मोटर मैकेनिक के यहां दिखती है, कभी मणिपुर में दिखती है, कभी लद्दाख में दिखती है। भारत जोड़ो यात्रा ने राजनीति की दिशा बदल दी है। देश में वैसी राजनीति नहीं हो सकती, जैसी की अब तक हो रही थी। मुद्दों पर आना पड़ेगा। आप नरेंद्र मोदी हो, अमित शाह हों, आप कोई हों, आपको मुद्दों पर आना पड़ेगा। भारत जोड़ो यात्रा ने यह काम किया है।

उन्होंने कहा कि जो पाठ्यक्रम होता है, अब वह पाठ्यक्रम जनता तय करेगी यह भारत जोड़ो यात्रा ने सुनिश्चित कर दिया है। पाठ्यक्रम नागपुर से नहीं बन सकता। पाठ्यक्रम पार्टियों के हेडक्वार्टर से नहीं बन सकता है। पाठ्यक्रम गलियों, सड़कों, ढाड़ियों और गांवों से बनेगा। भारत जोड़ो यात्रा ने यह सुनिश्चित कर दिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले एक साल में एक और ऐतिहासिक उपलब्धी हुई, जो किसी और पार्टी में यह उपलब्धी नहीं हो सकती है, सिर्फ कांग्रेस पार्टी में हो सकती है। हमारी पार्टी के भीतर चुनाव हुआ और मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष चुने गए। यह एक मील का पत्थर है। पार्टी के अंदर लोकतंत्र कैसा होना चाहिए, यह मिसाल हमने सभी पार्टियों के सामने पेश की।

कुछ टीवी एंकर्स के प्रोग्राम में INDIA गठबंधन के प्रवक्ताओं को नहीं भेजने के फैसले पर पवन खेड़ा ने कहा कि हमने प्रतिबंध, बहिष्कार या ब्लैक लिस्ट नहीं किया है। यह एक असहयोग आंदोलन है, हम समाज में नफरत फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति का सहयोग नहीं करेंगे। वे हमारे दुश्मन नहीं हैं। कुछ भी स्थायी नहीं है, अगर कल उन्हें एहसास हुआ कि वे जो कर रहे थे वह भारत के लिए अच्छा नहीं है तो हम फिर से उनके शो में जाना शुरू कर देंगे।

16 Sep 2023, 11:27 AM

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की तेलंगाना में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक पर प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने तेलंगाना में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक को लेकर कहा, "यह हमारी पुरानी जमीन है, इस जमीन से कांग्रेस को हमेशा शक्ति मिली है। आज हम वहां वापस पहुंचे हैं और उसे नमस्कार करतें हैं। बैठक के बाद निष्कर्ष सामने आएगा।"


16 Sep 2023, 10:29 AM

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक मायने रखती है कि तेलंगाना हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण राज्य है- हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि तेलंगाना में हमारी सरकार नहीं है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक मायने रखती है कि तेलंगाना हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण राज्य है, तेलंगाना को बनाने में कांग्रेस की भूमिका रही है।

16 Sep 2023, 10:14 AM

सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी दिल्ली हवाई अड्डे से CWC की बैठक में शामिल होने के लिए हैदराबाद रवाना


16 Sep 2023, 10:07 AM

NIA ने ISIS कट्टरपंथ और भर्ती मामले में तमिलनाडु और तेलंगाना में 30 स्थानों पर छापेमारी की

NIA ने ISIS कट्टरपंथ और भर्ती मामले में तमिलनाडु और तेलंगाना में 30 स्थानों पर छापेमारी की। कोयंबटूर में 21 स्थानों, चेन्नई में 3 स्थानों, हैदराबाद/साइबराबाद में 5 स्थानों और तेनकासी में 1 स्थानों पर छापेमारी चल रही है।

16 Sep 2023, 9:35 AM

हैदराबाद में होने वाले CWC बैठक के लिए दिल्ली में अपने आवास से सोनिया गांधी और राहुल गांधी हुए रवाना


16 Sep 2023, 8:47 AM

मुंबई के कुर्ला इलाके में एक इमारत में लगी आग, 60 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, 39 लोग अस्पताल में भर्ती

मुंबई के कुर्ला इलाके में एक बिल्डिंग में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे करीब 50-60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इनमें से 39 लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है। आग के कारण का अभी पता नहीं लग पाया है।

16 Sep 2023, 8:34 AM

जम्मू-कश्मीर: कोकेरनाग के गडोले के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी


16 Sep 2023, 7:59 AM

हैदराबाद में आज से CWC की दो दिवसीय बैठक होगी शुरू, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

कांग्रेस कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से हैदराबाद में शुरू होने होगी। इस बैठक में तेलंगाना समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की जाएगी और इसके लिए रणनीति भी बनाई जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia