बड़ी खबर LIVE: बंगाल को बेवजह संसद में सेंधमारी से जोड़ा जा रहा, खामियों से ध्यान भटकाने की कोशिशः ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि हाल ही में संसद भवन की सुरक्षा में हुई सेंधमारी की घटना से जानबूझकर पश्चिम बंगाल को जोड़ा जा रहा है, ताकि वहां की गंभीर सुरक्षा खामियों से ध्यान भटकाया जा सके।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Dec 2023, 10:23 PM

लड़की को कार से कुचलने के मामले में ठाणे पुलिस ने मुख्य आरोपी अश्वजीत गायकवाड़ को गिरफ्तार किया, उसके दो सहयोगी भी पकड़े गए

ठाणे में लड़की को कार से कुचलने के मामले में ठाणे पुलिस की एसआईटी ने मुख्य आरोपी अश्वजीत गायकवाड़ और उसके दो सहयोगियों रोमिल पाटिल और सागर शेडगे को गिरफ्तार कर लिया है। अपराध में प्रयुक्त वाहन भी जब्त कर लिया गया।

17 Dec 2023, 10:20 PM

छत्तीसगढ़ः रमन सिंह ने बीजेप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए दाखिल किया है नामांकन

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने आज राज्य विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

17 Dec 2023, 10:16 PM

मणिपुर में 2 संगठनों के बीच झड़प में 3 नगा उग्रवादी मारे गए

मणिपुर के नोनी जिले में रविवार को दो नगा चरमपंथी संगठनों के बीच झड़प में तीन उग्रवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नोनी जिले के लामडांगमेई गांव में संदिग्ध ज़ेलियानग्रोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेडयूएफ) और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालिम-इसाक-मुइवा गुट (एनएससीएन-आईएम) के कैडरों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें दो जेडयूएफ और एक एनएससीएन-आईएम कैडर की मौत हो गई।

घटना की विस्‍तृत जानकारी लेने के लिए खौपुम पुलिस स्टेशन से एक पुलिस टीम इलाके में पहुंची। पुलिस को संदेह है कि यह झड़प अपने-अपने इलाके में वर्चस्व को लेकर हुई होगी।


17 Dec 2023, 9:20 PM

मध्य प्रदेश में सोमवार से शुरू होगा विधानसभा का सत्र, सदस्यों के शपथ ग्रहण के साथ नए स्पीकर का होगा चुनाव

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरु हो रहा है। इस सत्र में प्रोटेम स्पीकर नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे वहीं नए विधानसभाध्यक्ष का भी निर्वाचन होगा। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं।

राज्य में विधानसभा चुनाव के तीन दिसंबर को नतीजे आए और भाजपा को बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव और उप-मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ल शपथ ले चुके हैं। विधानसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को शपथ लेने वाले हैं। विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं, जिनमें भाजपा के 163 व कांग्रेस के 66 व भारत आदिवासी पार्टी का एक विधायक है।

17 Dec 2023, 9:18 PM

मध्य प्रदेश के मंत्रियों के नाम दिल्ली में तय होंगे, BJP के राज्य के नेताओं और राष्ट्रीय नेतृत्व के बीच मंथन जारी

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित दो उप-मुख्यमंत्रियों द्वारा शपथ लिए जाने के बाद मंत्रिमंडल गठन की कवायद जारी है। राज्य में कौन-कौन मंत्री बनेगा, यह दिल्ली से तय किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही है, क्योंकि राज्य के नेताओं और राष्ट्रीय नेतृत्व के बीच मंथन का दौर जारी है।


17 Dec 2023, 8:51 PM

केरल राज्यपाल का आरोप, कालीकट यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस के बाहर ठहरने के दौरान काले बैनर और पोस्टर लगाए गए

17 Dec 2023, 8:25 PM

कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप ने बेंगलुरु में कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार से मुलाकात की


17 Dec 2023, 8:10 PM

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर 13 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग की

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखा है।पत्र में उन्होंने कहा है कि उन कारकों पर विचार करते हुए जिनके कारण हाल के दिनों में 13 सदस्यों को निलंबित किया गया, मैं आग्रह करूंगा कि इस मामले को समग्र रूप से फिर से देखा जाए और निलंबन को रद्द करने और सदन में व्यवस्था बहाल करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए।

पत्र में उन्होंने आगे लिखा है, "संसद भवन संपदा के सुरक्षा तंत्र के संबंध में न केवल जांच करने और सुधारात्मक कार्रवाई करने की तत्काल आवश्यकता है, बल्कि उन कारकों की भी जांच करने की तत्काल आवश्यकता है जिनके कारण युवा इस तरह के निर्लज्ज कृत्य में शामिल हुए और खुद को और अपने परिवारों और दोस्तों को भी खतरे और दुख की स्थिति में डाला।

17 Dec 2023, 7:26 PM

पीएम मोदी ने वाराणसी और कन्याकुमारी के बीच काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई


17 Dec 2023, 6:39 PM

बंगाल को बेवजह संसद में सेंधमारी से जोड़ा जा रहा, खामियों से ध्यान भटकाने की कोशिशः ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि हाल ही में संसद भवन की सुरक्षा में हुई सेंधमारी की घटना से जानबूझकर पश्चिम बंगाल को जोड़ा जा रहा है, ताकि वहां की गंभीर सुरक्षा खामियों से ध्यान भटकाया जा सके। आज दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए ममता ने कहा कि मामले के मुख्य आरोपी ललित झा का पश्चिम बंगाल से कोई घनिष्ठ संबंध नहीं है।

17 Dec 2023, 6:32 PM

दिल्ली पुलिस संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के आरोपी सागर शर्मा के लखनऊ स्थित घर पर पहुंची


17 Dec 2023, 5:53 PM

जोहांसबर्ग वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, 17वें ओवर में ही मैच अपने नाम किया

जोहांसबर्ग में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से रौंद कर मैच अपने नाम कर लिया है। अफ्रीका के 117 रन के टारगेट को भारतीय बल्लेबाजों ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। इससे पहले अर्शदीप ने 5 विकेट और आवेश ने 4 विकेट लेकर अफ्रीका की पारी को 116 रन पर समेट दिया था।

17 Dec 2023, 5:45 PM

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में भारी बारिश के कारण अगस्तियार झरना उफान पर


17 Dec 2023, 5:43 PM

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने राहुल गांधी से मुलाकात की

17 Dec 2023, 5:26 PM

केरलः तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन, तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का किया उपयोग


17 Dec 2023, 5:17 PM

सीताराम येचुरी ने संसद की सुरक्षा में चूक पर सरकार की चुप्पी पर  उठाया सवाल

संसद की सुरक्षा में हुए उल्लंघन मामले पर सीपीआई-एम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि यह बहुत बड़ा सुरक्षा उल्लंघन है। यह एक गंभीर मुद्दा है। बहुत सारे प्रश्न हैं। अनुमति देने वाले सांसद कौन हैं? कितने लोग शामिल हैं? हम इसका जवाब मांग रहे हैं। वे उन लोगों को निलंबित कर रहे हैं जो जवाब मांग रहे हैं। सरकार अपनी ओर से हुई चूक मानने को तैयार नहीं है। जो लोग अंदर आए थे वे महंगाई, बेरोजगारी और आम लोगों की रोजमर्रा की अन्य समस्याओं का मुद्दा उठा रहे थे। इसलिए असंतोष व्यक्त किया जा रहा है। उन्होंने जो मुद्दे उठाए वो सही हैं।

17 Dec 2023, 5:13 PM

बर्फ की चादर ने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग को ढंका, विंटर वंडरलैंड में तब्दील हुआ पूरा इलाका


17 Dec 2023, 4:45 PM

कर्नाटक सरकार ने बेलगावी में महिला से मारपीट मामले की जांच CID  को सौंपी, अब तक 11 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

17 Dec 2023, 4:17 PM

केरलः कांग्रेस महिला मोर्चा ने बच्ची से रेप और हत्या के आरोपियों को बरी करने के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में पुलिस मुख्यालय तक मार्च निकाला

केरल के इडुक्की के वंदिपेरियार में छह साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के आरोपियों को बरी करने के खिलाफ कांग्रेस महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम में पुलिस मुख्यालय तक विरोध मार्च निकाला।


17 Dec 2023, 4:15 PM

जोहान्सबर्ग वनडे में अर्शदीप-आवेश की घातक गेंदबाजी, साउथ अफ्रीका टीम 116 रन पर सिमटी

17 Dec 2023, 3:56 PM

अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट का फैसला खुदाई हुकुम तो नहीं है, हम उम्मीद नहीं खोएंगे और अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।"


17 Dec 2023, 3:32 PM

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बयान

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "यह एक सुरक्षा चूक है। गृहमंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। और ये बहुत गंभीर मामला है। उन्हें मामले की जांच करने दीजिए। वे (विपक्ष) पहले ही इस मुद्दे को उठा चुके हैं और इसीलिए टीएमसी नेता डेरेक ओ'ब्रायन को निलंबित कर दिया गया है और अन्य कांग्रेस और डीएमके सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है।"

17 Dec 2023, 3:30 PM

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर जयराम रमेश का PM मोदी पर निशाना, बोले- बहस से भाग रहे हैं प्रधानमंत्री

संसद की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पीएम इस मामले पर बहस से भाग रहे है। जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया, "13 दिसंबर को लोकसभा में घटना पर प्रधानमंत्री ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनका कहना है कि इस मामले पर बहस की नहीं, जांच की जरूरत है और जांच चल रही है।"

जयराम रमेश ने कहा कि बुधवार (13 दिसंबर) को जो हुआ और जिस तरह से हुआ, उसे लेकर  इंडिया अलायंस की सभी पार्टियां गृहमंत्री के बयान की मांग कर रही हैं और यह मांग आगे भी जारी रहेगी। प्रधानमंत्री मामले में बहस से भाग रहे हैं।


17 Dec 2023, 2:11 PM

मयूर विहार फेज 1 के चिल्ला गांव में एक कागज के गोदाम में आग लग गई। मौके पर करीब 12 दमकल की गाड़ियां मौजूद  

17 Dec 2023, 1:34 PM

तमिलनाडु: तिरुनेलवेली में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हुए


17 Dec 2023, 1:32 PM

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र कल, 18 दिसंबर 2023 से शुरू होना वाला है

17 Dec 2023, 1:13 PM

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया


17 Dec 2023, 12:39 PM

महाराष्ट्र: नागपुर के बजरगांव में सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में विस्फोट में 9 लोगों की मृत्यु हो गई

17 Dec 2023, 12:22 PM

तमिलनाडु: तिरुनेलवेली शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई 


17 Dec 2023, 10:46 AM

जम्मू कश्मीर: गुलमर्ग में ताजा बर्फबारी के बाद इलाके में बर्फ की मोटी चादर बिछी  

17 Dec 2023, 10:35 AM

जम्मू-कश्मीर: गुलमर्ग में आज बर्फबारी हुई, लोग बर्फबारी का आनंद लेते दिखे


17 Dec 2023, 9:06 AM

पंजाब: आज सुबह भटिंडा में कोहरा छाया दिखा। तापमान में गिरावट दर्ज की गई 

17 Dec 2023, 8:26 AM

तमिलनाडु: तेनकासी शहर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई 


17 Dec 2023, 8:25 AM

उत्तर प्रदेश के इटावा में एक डंपर ट्रक के एक ढाबे से टकराने से 3 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए

17 Dec 2023, 8:24 AM

केरल में कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक, दो लोगों की वायरस से मौत, लोगों में दहशत

केरल में कोरोना की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्यभर में वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। यहां पर कोविड के नए सब वेरिएंट जेएन.1 का पता चला है। लोगों में दहशत का माहौल है।

कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे पड़ोसी राज्यों में भी स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है और अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia