बड़ी खबर LIVE: नरेंद्र मोदी सिर्फ एक मुखौटा, बिना EVM के चुनाव नहीं जीत सकतेः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी एक मुखौटा हैं। कोई 56 इंच की छाती नहीं, पूरी तरह से खोखला हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी बिना ईवीएम और केंद्रीय एजेंसियों के चुनाव नहीं जीत सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Mar 2024, 10:08 PM

मोदीजी के पास आरएसएस और मनुवाद की शक्ति, जिसके जरिये हमें कुचलना चाहते हैंः खड़गे

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''राहुल गांधी जिस 'शक्ति' की बात कर रहे थे, मैं खुले तौर पर कहूंगा कि मोदीजी के पास आरएसएस और मनुवाद के रूप में यह शक्ति है... वे इस शक्ति का उपयोग करके हमें कुचलना चाहते हैं।"

17 Mar 2024, 9:52 PM

नरेंद्र मोदी के पास भ्रष्टाचार की मोनोपॉली, आज चार तरीके से चल रही है वसूलीः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पास भ्रष्टाचार की मोनोपॉली है। आज चार तरीके से वसूली चल रही है- चंदा दो, धंधा लो, ⁠हफ्ता वसूली, ⁠ठेका लो, रिश्वत दो और शेल कंपनी।

17 Mar 2024, 9:38 PM

इंडिया गठबंधन की आवाज ही 'हिन्दुस्तान की अवाज' हैः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यहां हर प्रदेश से लोग बैठे हैं, यहां पूरा हिंदुस्तान बोल रहा है। इंडिया गठबंधन की आवाज ही 'हिन्दुस्तान की अवाज' है।


17 Mar 2024, 9:18 PM

नरेंद्र मोदी सिर्फ एक मुखौटा, बिना EVM के चुनाव नहीं जीत सकतेः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी एक मुखौटा हैं। कोई 56 इंच की छाती नहीं, पूरी तरह से खोखला हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी बिना ईवीएम और केंद्रीय एजेंसियों के चुनाव नहीं जीत सकते हैं।

17 Mar 2024, 9:15 PM

राजा की आत्मा ईवीएम, ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग में हैः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू धर्म में एक शब्द है 'शक्ति'। हम एक शक्ति के खिलाफ लड़ रहे हैं। प्रश्न यह है कि वह शक्ति क्या है? राजा की आत्मा ईवीएम में है, यह सच है। राजा की आत्मा ईवीएम और देश की हर संस्था, ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग में है। महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस छोड़ दी और मेरी मां से रोते हुए कहा, 'सोनिया जी, मुझे शर्म आती है कि मेरे पास इस शक्ति से लड़ने की शक्ति नहीं है। मैं जेल नहीं जाना चाहता। इस तरह हजारों लोगों को धमकी दी गई है।


17 Mar 2024, 8:57 PM

गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों पर हमले के मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

17 Mar 2024, 8:56 PM

आज हमें बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की कसम खानी चाहिएः शरद पवार

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में एनसीपी-शरदचंद्र पवार के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि महात्मा गांधी ने इसी शहर से 'भारत छोड़ो' का नारा दिया था, आज हमें (इंडिया गठबंधन) बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की कसम खानी चाहिए।


17 Mar 2024, 8:49 PM

हमें यात्रा इसलिए करनी पड़ी क्योंकि मीडिया आज देश के अहम मुद्दों को नहीं उठाताः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमें यात्रा इसलिए करनी पड़ी क्योंकि मीडिया आज देश के अहम मुद्दों को नहीं उठाता। बेरोजगारी, महंगाई, किसानों का मुद्दा, अग्निवीर जैसे मुद्दे आज मीडिया में नहीं दिखते।

17 Mar 2024, 8:47 PM

हमें एक साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से दूर करना होगाः शरद पवार

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में एनसीपी-शरदचंद्र पवार के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि आज हिंदुस्तान के हालात में बदलाव लाने की जरुरत है। बीजेपी ने देश की जनता को झूठा आश्वासन देकर फंसाया है। हमें एक साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से दूर करना होगा।


17 Mar 2024, 8:35 PM

पिछले 75 साल में हमने आधुनिक लोकतांत्रिक हिंदुस्तान बनाने का जो संघर्ष किया है, उसे पूरा करना हैः दीपंकर भट्टाचार्य

17 Mar 2024, 8:32 PM

आज संविधान और देश की परंपरा को बचाने का वक्त आ गयाः फारुख अब्दुल्ला


17 Mar 2024, 8:24 PM

मुंबई रैली में फारुख अब्दुल्ला ने उठाया EVM में गड़बड़ी का मुद्दा, लोगों से वोट डालने के बाद कागज जांचने की अपील की

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई में आयोजित विशाल रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पहली भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई और कश्मीर में समाप्त हुई। कश्मीर में बर्फबारी हो रही थी और कई सदस्यों ने अपने जीवन में कभी बर्फ नहीं देखी थी। यही हमारा भारत है। आपको अपने वोटों की रक्षा करनी है क्योंकि मशीन (ईवीएम) चोर है। जब आप अपना वोट डालें, तो कागज की जांच करें और अपना वोट सत्यापित करें... जब इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा, तो यह मशीन खत्म करेगा। और दूसरा, चुनाव आयोग स्वतंत्र हो जाएगा।

17 Mar 2024, 8:17 PM

भूकंप के झटके से दहला अफगानिस्तान, रिक्टर स्केल पर 4.5 रही तीव्रता 


17 Mar 2024, 8:16 PM

मुंबई रैली में मोदी सरकार पर बरसे विपक्षी दिग्गज, महबूबा बोलीं- BJP राहुल गांधी के नाम में लगे ‘गांधी’ से डरती है  

मुंबई में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की रैली में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि ईडी और सीबीआई की मदद से विपक्षी सरकारें गिराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई नफरत की विचारधारा के खिलाफ है, व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या अमित शाह के खिलाफ नहीं है। वहीं मुंबई रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि  चुनावी बॉण्ड बीजेपी का ‘सफेदपोश भ्रष्टाचार’ है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखा, इसलिए बीजेपी ने डर के कारण ‘इंडिया’ शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर दिया।

मुंबई रैली को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें भारत को सभी लोगों के लिए सुरक्षित बनाना है, चाहे वे किसी भी धर्म के हों। वहीं, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी के लोग राहुल गांधी के नाम में लगे ‘गांधी’ से डरते हैं।

17 Mar 2024, 8:12 PM

विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ ED-CBI का दुरुपयोग चुनावी मुद्दा होगा: तेजस्वी यादव

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग लोकसभा चुनाव में मुद्दा होगा।

‘इंडिया’ गठबंधन में कांग्रेस और राजद सहित 20 से अधिक विपक्षी दल शामिल हैं। मुंबई हवाई अड्डा पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव ने कहा, ‘‘ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियां ‘इंडिया’ के सहयोगियों के खिलाफ काम कर रही हैं। यही वह मुद्दा है जिस पर गठबंधन चुनाव लड़ेगा।’


17 Mar 2024, 7:35 PM

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के नाम जारी किया संदेश, बताया मुंबई रैली में क्यों नहीं शामिल हो पाए 

17 Mar 2024, 7:10 PM

मुंबई के शिवाजी पार्क में इंडिया गठबंधन की विशाल रैली शुरू, राहुल गांधी, उद्धव ठाकरे समेत कई दिग्गज शामिल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर मुंबई के शिवाजी पार्क में कांग्रेस की ओर से आयोजित इंडिया गठबंधन की विशाल रैली शुरू हो गई है। रैली में शामिल होने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, उद्धव ठाकरे, तेजस्वी यादव, एम के स्टालिन, महबूबा मुफ्ती समेत घटक दलों के कई दिग्गज नेता पहुंच चुके हैं।


17 Mar 2024, 7:00 PM

मथुरा के बरसाना में होली उत्सव के एक भाग के रूप में लड्डू होली मनाई गई

17 Mar 2024, 6:58 PM

इंडिया गठबंधन के नेताओं ने मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली से पहले बालासाहेब ठाकरे को पुष्पांजलि अर्पित की

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं ने मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी मेगा रैली से पहले बालासाहेब ठाकरे को पुष्पांजलि अर्पित की।


17 Mar 2024, 6:09 PM

मुंबई पहुंचे अशोक गहलोत बोले- यह रैली एक शुरुआत है और नतीजे चौंकाने वाले होंगे

राजस्थान के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत इंडिया गठबंधन की रैली में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह रैली एक शुरुआत है और नतीजे चौंकाने वाले होंगे। इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे। सीट-बंटवारे का फॉर्मूला जल्द ही तय किया जाएगा। चुनावी बांड घोटाले से पूरा देश हिल गया है।

17 Mar 2024, 6:06 PM

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती INDIA गठबंधन की रैली में शामिल होने के लिए मुंबई के शिवाजी पार्क पहुंचीं


17 Mar 2024, 6:05 PM

यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

17 Mar 2024, 6:00 PM

गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों पर हमले के मामले में विदेश मंत्रालय का आया बयान, कहा- कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं


17 Mar 2024, 5:17 PM

यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया

17 Mar 2024, 4:38 PM

सीताराम येचुरी की निर्वाचन आयोग से अपील- चुनाव की लंबी अवधि के दौरान आचार संहिता का ध्यान रखें

भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम पर सीपीआई-एम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उनके (आयोग) पास अपने स्वयं के कारण होंगे कि उन्होंने एक लंबे कार्यक्रम की घोषणा की है, उनके पास संवैधानिक अधिकार और जिम्मेदारियां हैं। हमारा चुनाव आयोग से एक ही अनुरोध है कि इस लंबी अवधि के दौरान आचार संहिता का ध्यान रखें, क्योंकि कुछ स्थानों पर मतदान होगा और साथ ही रैलियां भी होंगी, इसका प्रभाव पड़ेगा। हम चाहते हैं कि चुनाव आयोग सभी राजनीतिक दल के लिए एक समान अवसर तैयार करे।


17 Mar 2024, 4:17 PM

चुनावी बांड के जरिये तृणमूल कांग्रेस को 1,397 करोड़ रुपये मिले, BJP के बाद दूसरी सबसे बड़ी प्राप्तकर्ता

17 Mar 2024, 3:54 PM

भारत निर्वाचन आयोग ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम की मतगणना कार्यक्रम को 4 जून से बदलकर 2 जून किया


17 Mar 2024, 3:38 PM

नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव को गिरफ्तार किया

17 Mar 2024, 3:18 PM

पंजाब के होशियारपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी शहीद

पंजाब के होशियारपुर जिले में CIA टीम अवैध हथियारों की सूचना के बाद छापेमारी करने पहुंची थी, लेकिन इस दौरान बदमाशों की ओर से हुई फायरिंग में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया।

पंजाब पुलिस की CIA टीम को खबर मिली थी कि मुकेरियां गांव में राणा मंसूरपुर नाम के एक शख्स के पास अवैध हथियार हैं, जिसके बाद मुकेरिया में जब टीम पहुंची तो अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई।


17 Mar 2024, 3:02 PM

NIA ने ISIS मॉड्यूल आतंकी मामले में पुणे में 4 अचल संपत्तियां कुर्क कीं।

17 Mar 2024, 2:18 PM

बिहार इस बार चौंकाने वाले परिणाम देगा- आरजेडी नेता नेता तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत हो गई है। हमारी पूरी तैयारी है। बिहार इस बार चौंकाने वाले परिणाम देगा। मैं चौंकाने वाला इस लिए कह रहा हूं क्योंकि लोगों ने 2 चीजें देखी है 17 साल बनाम 17 महीने। दूसरा ये है कि केंद्र सरकार ने 10 साल में बिहार के लिए क्या किया? बिहार को ना विशेष पैकेज मिला, बीजेपी की सरकार ने कोई भी काम नहीं किया। इसकी निंदा मुख्यमंत्री और उनके अन्य मंत्रियों ने भी की है। बीजेपी में जाते ही CM  कुछ बोल नहीं पा रहे हैं। मैं उनकी मजबूरियों को समझ रहा हूं कि समझौता करना पड़ता है।"


17 Mar 2024, 1:36 PM

उत्तर प्रदेश: मेरठ जिला प्रशासन ने कल चुनावों की घोषणा के बाद होर्डिंग हटाना और दीवारों पर राजनीतिक विज्ञापनों पर रंग पोतना शुरू किया

17 Mar 2024, 1:19 PM

2024 के चुनाव में हम पांच साल के लिए जनादेश मांग रहे हैं- जयराम रमेश

कांग्रेस के महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय। इन पांच न्याय को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने प्रत्येक न्याय के संदर्भ में कांग्रेस पार्टी की पांच गारंटियां दी है। 2024 के चुनाव में हम पांच साल के लिए जनादेश मांग रहे हैं।"


17 Mar 2024, 12:16 PM

न्याय यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है- महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "आज INDIA गठबंधन की शिवाजी पार्क में एक बड़ी रैली होने वाली है। चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। न्याय यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है, राहुल गांधी ने कहा है कि जब तक देश के सभी जाति के लोगों को न्याय नहीं दिला सकेंगे तब यह लड़ाई जारी रहेगी।"

17 Mar 2024, 11:01 AM

देश में हर दिन गरीबों, किसानों, दलितों, महिलाओं और युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "अगर भारत 'मोहब्बत' का देश है तो नफरत क्यों फैलाई जा रही है? हम कहते हैं कि बीजेपी नफरत फैलाती है, लेकिन इस नफरत का एक आधार तो जरूर होगा। तो इस नफरत का आधार है अन्याय है। इस देश में हर दिन गरीबों, किसानों, दलितों, महिलाओं और युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है।"


17 Mar 2024, 10:13 AM

सिद्धू मूसेवाला की मां ने बेटे को दिया जन्म, पिता ने शेयर की तस्वीर

17 Mar 2024, 10:11 AM

संदेशखाली ईडी मारपीट मामले में सीबीआई ने शाजहां शेख के भाई समेत 3 को गिरफ्तार किया


17 Mar 2024, 9:49 AM

सीएम केजरीवाल को ED ने जारी किया 9वां समन, 21 मार्च को किया तलब

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच में 9वां समन जारी किया है। उन्हें 21 मार्च को जांच में शामिल होने के लिए कहा है।

17 Mar 2024, 9:15 AM

अयोध्या: काफी की संख्या में श्रद्धालू श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे


17 Mar 2024, 8:58 AM

मुंबई में राहुल गांधी की 'जन न्याय पदयात्रा', INDIA गठबंधन के कई नेता शामिल

राहुल गांधी मुंबई के मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक 'जन न्याय पदयात्रा' निकाल रहे हैं। पदयात्रा में प्रियंका गांधी शामिल हुई हैं। उनके अलावा इंडिया गठबंधन केई बड़े नेता शामिल हुए हैं।

17 Mar 2024, 8:09 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में एलओसी पर भारत की तरफ सलानी गांव में आधी रात को ड्रोन देखा गया


17 Mar 2024, 8:08 AM

रामेश्वरम: श्रीलंकाई नौसेना ने 21 मछुआरों को पकड़ा है और उनकी दो नावें जब्त की

17 Mar 2024, 8:01 AM

मुंबई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का समापन आज, शिवाजी पार्क में होगी विशाल रैली

मुंबई में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का आज समापन है। राहुल गांधी आज मुंबई में मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक न्याय संकल्प पदयात्रा करेंगे। न्याय यात्रा के समापन पर शिवाजी पार्क में एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा।

रैली में राहुल गांधी के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव शामिल होंगे। शिवसेना (UBT), NCP (शरद गुट), आम आदमी पार्टी (AAP) सहित I.N.D.I.A ब्लॉक की अन्य पार्टियों के नेता भी पहुंचेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia