बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में प्रचार के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर शुक्रवार को दो युवकों ने हमला कर दिया। इन युवकों ने दिल्ली में प्रचार कर रहे कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने थप्पड़ मार दिया। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 May 2024, 10:54 PM

दिल्ली में प्रचार के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर शुक्रवार को दो युवकों ने हमला कर दिया। इन युवकों ने दिल्ली में प्रचार कर रहे कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने थप्पड़ मार दिया। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। यह घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के उस्मानपुर इलाके में स्थित करतार नगर में हुई।

17 May 2024, 10:02 PM

बेंगलुरु जा रही एयर इंडिया की उड़ान आग के संदेह में वापस दिल्ली लौटी, हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा विमान

बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया के विमान को वातानुकूलन इकाई में आग लगने के संदेह के बाद शुक्रवार शाम को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि विमान (उड़ान संख्या एआई 807)को राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर सुरक्षित रूप से उतर गया है और उसमें 175 लोग सवार थे।

उन्होंने बताया कि विमान की वातानुकूलन इकाई में संदिग्ध आग लग गई थी और आपात स्थिति घोषित की गई थी। विमान ने शाम छह बजकर करीब 40 मिनट पर एहतियातन सुरक्षित लैंडिंग की। विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों के लिए बेंगलुरु जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

17 May 2024, 9:59 PM

गाजियाबाद में पत्नी की हत्या कर सिर गोद में रखा, सेल्फी ली और फिर कर ली खुदकुशी

गाजियाबाद के लोनी इलाके में पति-पत्नी का शव मिलने से हड़कंप मच गया। आरोप है कि पति ने पहले दुपट्टे से गला घोंटकर पत्नी की हत्या की और उसके बाद खुद फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी।


17 May 2024, 9:32 PM

चुनाव आयोग ने अभिजीत गंगोपाध्याय को भेजा कारण बताओ नोटिस

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में चुनाव आयोग ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और पूर्वी मिदनापुर जिले के तमलुक से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) से शिकायत की थी।

17 May 2024, 9:26 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर एफएसएल टीम ने जांच की और वीडियोग्राफी की


17 May 2024, 8:20 PM

स्वाति मालीवाल का आप पर हमला जारी, कहा- एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी ने मेरे चरित्र पर सवाल उठाए

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि कल पार्टी में शामिल हुए नेताओं ने 20 साल के एक कार्यकर्ता को बीजेपी एजेंट घोषित कर दिया। दो दिन पहले पार्टी ने पीसी में सच कबूला था और आज यू-टर्न ले लिया है। ये गुंडा पार्टी को धमकी दे रहा है, गिरफ्तार हुआ तो सारे राज खोल दूंगा। इसीलिए वह लखनऊ समेत हर जगह पनाह मांगता फिर रहा है। आज उनके दबाव में पार्टी झुक गई और एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी ने मेरे चरित्र पर सवाल उठाए। कोई बात नहीं, मैं पूरे देश की महिलाओं के लिए अकेले लड़ती रही हूं, अपने लिए भी लड़ूंगी। जितना हो सके चरित्र हनन करो, समय आने पर सच्चाई सामने आ जायेगी।

17 May 2024, 8:02 PM

केजरीवाल को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल का किया गया इस्तेमालः आतिशी

दमी पार्टी की नेता आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया गया है। सुनियोजित तरीके से यह पूरी साजिश रची गई है जिसका चेहरा स्वाति मालीवाल हैं। इसलिए 13 मई की सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर स्वाति मालीवाल को भेजा गया था।


17 May 2024, 8:01 PM

सुप्रीम कोर्ट ने मतदान के बाद वोटों का आंकड़ा जारी करने की मांग वाली याचिका पर चुनाव आयोग से जवाब मांगा 

सुप्रीम कोर्ट ने भारत के चुनाव आयोग से उस आवेदन पर अपना जवाब दाखिल करने को कहा है, जिसमें 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रत्येक चरण के मतदान के समापन के बाद सभी मतदान केंद्रों पर दर्ज किए गए वोटों का लेखा-जोखा तुरंत अपलोड करने का निर्देश देने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को अपना जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया और मामले की सुनवाई 24 मई को तय की।

17 May 2024, 7:54 PM

मुंबई में इंडिया की रैली में केजरीवाल का दावा- अगर 4 जून को BJP जीत गई तो शरद पवार, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे जेल भेज दिए जाएंगे

मुंबई में इंडिया गठबंधन की रैली के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब पीएम मोदी 2014 में सत्ता में आए, तो उन्होंने नियम बनाया कि बीजेपी में जो नेता 75 साल का हो जाएगा, उसे रिटायर कर दिया जाएगा। अगले साल पीएम मोदी 75 के होंगे तो स्वाभाविक रूप से वह रिटायर हो जायेंगे। जब मैंने सबसे पहले ये कहा तो बीजेपी के सभी नेता कहने लगे कि पीएम मोदी रिटायर नहीं होंगे लेकिन पीएम मोदी ने कुछ नहीं कहा। वह रिटायर हो जाएंगे और अमित शाह को पीएम बनाया जाएगा। योगी आदित्यनाथ को 2 महीने के भीतर हटा दिया जाएगा, वह अब (यूपी) सीएम नहीं रहेंगे और जब मैंने ऐसा कहा, तो किसी भी बीजेपी नेता ने अन्यथा नहीं कहा। अगर बीजेपी जीत गई 4 जून को सुप्रिया सुले, शरद पवार, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी जेल जाएंगे


17 May 2024, 7:40 PM

दिल्ली पुलिस द्वारा कथित मारपीट की घटना के रीक्रिएशन के बाद स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल के आवास से निकलीं

17 May 2024, 7:01 PM

स्वाति मालीवाल को लेकर केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, घटना को रीक्रिएट कर रही है फॉरेंसिक टीम

दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के ड्राइंग रूम की पूरी मैपिंग कर रही है। पुलिस उनसे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है कि कथित मारपीट के वक्त वहां कितने लोग मौजूद थे।


17 May 2024, 6:30 PM

स्वाति मालीवाल पर आप ने लगाया आरोप, बीजेपी की साजिश का चेहरा और मोहरा बताया

आप सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "जब से अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली है, बीजेपी बौखला गई है। इसी के चलते बीजेपी ने साजिश रची, जिसके तहत स्वाति मालीवाल को अरविंद केजरीवाल के घर भेजा गया। 13 मई की सुबह स्वाति मालीवाल इस साजिश का चेहरा और मोहरा थीं। उनका इरादा सीएम पर आरोप लगाने का था लेकिन उस वक्त सीएम वहां नहीं थे इसलिए उन्हें बचा लिया गया। इसके बाद स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में विभव कुमार पर आरोप लगाया। पुलिस से उन्होंने कहा कि उनके साथ मारपीट की गई। आज जो वीडियो सामने आया है उसमें वह (सीएम आवास के) ड्राइंग रूम में आराम से बैठी हैं और पुलिस अधिकारियों को धमकी दे रही हैं। वीडियो में न तो कपड़े फटे हुए थे और न ही उनके सिर पर कोई चोट नजर आ रही है।

17 May 2024, 6:22 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई


17 May 2024, 6:10 PM

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पार्टी विधायक लोबिन हेम्ब्रम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

17 May 2024, 6:09 PM

अजमेर में एक टायर फैक्ट्री में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, आग बुझाने की कोशिशें जारी


17 May 2024, 5:54 PM

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम दिल्ली सीएम के आवास से निकली

17 May 2024, 5:21 PM

तमिलनाडु के तेनकासी में ओल्ड कोर्टालम झरने में अचानक आई बाढ़,  लोगों के प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया गया


17 May 2024, 5:19 PM

ED ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में 8वीं चार्जशीट दाखिल की, केजरीवाल और आप का नाम भी शामिल

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूरक आरोपपत्र (अभियोजन शिकायत) दाखिल करने के लिए ईडी के अधिकारी विशेष लोक अभियोजकों के साथ दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे।प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर मामले में यह आठवां आरोप पत्र है। ईडी के मुताबिक, इस चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमीपार्टी का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज है। यह दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ दायर की गई पहली चार्जशीट है।

17 May 2024, 5:11 PM

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया।


17 May 2024, 4:57 PM

यूपी के रायबरेली  में सोनिया गांधी बोलीं- मेरा सब कुछ आपका दिया हुआ है, मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा, "मेरा आंचल आपके प्रेम और आर्शीवाद से जीवनभर भरा रहा। आपके प्रेम ने मुझे कभी भी अकेले नहीं पड़ने दिया। मेरा सब कुछ आपका दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही आपको राहुल को अपना मान कर रखना है, राहुल आपको निराश नहीं करेगा।”

17 May 2024, 4:19 PM

बिहार के अररिया में जीजा-साली की पुलिस हिरासत में मौत, आक्रोशित लोगों का थाने पर हमला 

बिहार के अररिया जिला के ताराबाड़ी थाना में पुलिस हिरासत में दो लोगों की मौत के बाद शुक्रवार को स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और थाने पर हमला बोल दिया।

आक्रोशित लोगों ने थाने पर पथराव किया और एक झोपड़ी को आग लगा दी। इस घटना में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की रात को ताराबाड़ी थाना पुलिस ने शादी के लिए अपहरण से संबंधित मामले में आरोपी मिट्ठू कुमार सिंह और अपहृत चांदनी कुमारी (14) को पकड़कर थाना लाई थी।


17 May 2024, 3:47 PM

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीकेसी में INDIA गठबंधन की रैली में हिस्सा लेने के लिए मुंबई पहुंचे

17 May 2024, 2:50 PM

जब 12 साल का था पहली बार अमेठी आया था, राजनीति में जो भी सीखा है यहां की जनता ने सिखाया है- राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के अमेठी में राहुल गांधी ने अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "पहली बार मैं यहां 42 साल पहले आया था, जब मैं 12 साल का था। जो भी मैंने राजनीति में सीखा है वह अमेठी की जनता ने मुझे सिखाया है। उस समय यहां सड़कें नहीं थी, कोई विकास नहीं था और मैंने अपने आंखों से अमेठी और अपने पिता का रिश्ता देखा है और वही मेरी भी राजनीति है। आप यह मत समझिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं, मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा।"


17 May 2024, 1:01 PM

सभी समाज, जाति, धर्म के लोगों का समर्थन मिल रहा है- उत्तर-पूर्व जिले से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार

उत्तर-पूर्व जिले से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा, "सभी समाज, जाति, धर्म के लोगों का समर्थन मिल रहा है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोगों ने बदलाव का मन बनाया है। जिन लोगों ने भाजपा के लिए वोट दिया था अगर आप उनसे भी बात करेंगे तो वे कहेंगे कि सांसद ने काम नहीं किया है और वे परिवर्तन चाहते हैं।"

17 May 2024, 12:19 PM

मैं जेल के जिस सेल में था वहां 2 CCTV कैमरे लगे हुए थे- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता इनका मकसद क्या था। मैं जेल के जिस सेल में था वहां 2 CCTV कैमरे लगे हुए थे। 13 अफसरों के पास मेरे CCTV की फीड जाती थी। 24 घंटे मुझे मॉनिटर कर रहे थे। CCTV की एक फीड PMO में भी जाती थी। इन्होंने पूरी तरह से तोड़ने की कोशिश की।"


17 May 2024, 11:19 AM

मनोज झा ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की आज रायबरेली में होने वाली जनसभा प्रतिक्रिया

RJD सांसद मनोज झा ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की आज रायबरेली में होने वाली जनसभा पर कहा, "यह बहुत महत्वपूर्ण रैली है क्योंकि कल अमेठी और रायबरेली के लिए चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। सोनिया गांधी खुद वहां से सांसद रही हैं, यह सिर्फ एक निर्वाचन क्षेत्र नहीं है यहां से उनका नैसर्गिक रिश्ता रहा है जैसे सारन का लालू प्रसाद के साथ है।"

17 May 2024, 10:53 AM

बिहार की राजधानी पटना के एक स्कूल परिसर में छात्र का शव मिलने के बाद बवाल, गुस्साई भीड़ ने स्कूल में लगाई आग

बिहार की राजधानी पटना के एक स्कूल परिसर में कथित तौर पर एक छात्र का शव मिलने के बाद लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। गुस्साई भीड़ ने स्कूल में आग लगा दी। रोड पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।


17 May 2024, 10:12 AM

बिहार: स्कूल परिसर में कथित तौर पर एक छात्र का शव मिलने के बाद गुस्साई भीड़ ने स्कूल में आग लगाई

17 May 2024, 8:58 AM

हिमांशु उर्फ भाऊ-नवीन बाली गैंग के सक्रिय सदस्य अभिषेक उर्फ चूरन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि हिमांशु उर्फ भाऊ-नवीन बाली गैंग के सक्रिय सदस्य अभिषेक उर्फ चूरन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के समय उसके पास से .32 बोर की एक पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे। उसके खिलाफ स्पेशल सेल, दिल्ली में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसने पहले हिमांशु उर्फ भाऊ को उसके भागने से पहले आश्रय प्रदान किया था। वह पहले दिल्ली और हरियाणा में हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक धमकी, शस्त्र अधिनियम के 4 आपराधिक मामलों में शामिल था।


17 May 2024, 8:45 AM

NDIA गठबंधन करीब 300 सीट जीत रही है- कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, "INDIA गठबंधन करीब 300 सीट जीत रही है, NDA 200 सीटों के आसपास रहेगी। हम सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करते हैं, पहले भी जब UPA सरकार थी तो हम सामूहिक नेतृत्व में थे।"

17 May 2024, 8:14 AM

चारधाम यात्रा में तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए वीआईपी दर्शन पर लगी रोक को 31 मई तक बढ़ाई गई

चारधाम यात्रा में तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने वीआईपी दर्शन पर लगी रोक को 31 मई तक बढ़ा दिया है, ताकि सभी श्रद्धालु आसानी से चारों धामों के दर्शन कर सकें।


17 May 2024, 8:00 AM

दिल्ली पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, तिलक नगर में गोलीबारी करने वाला 'गोली' मारा गया

दिल्ली के तिलक नगर में अंधाधुंध गोलियां चलाने वाले शूटर को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाशों के बीच देर रात भलस्वा डेरी इलाके में एनकाउंटर हुआ। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलियां चलीं और पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया।

मारे गए बदमाश की पहचान शूटर अजय उर्फ 'गोली' के रूप में हुई है। हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला अजय उर्फ गोली दिल्ली पुलिस का वांटेड था और 6 मई को उशने दिल्ली के तिलक नगर इलाके में कई राउंड गोलियां चलाई थीं। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia