बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने असम के लोगों को जोड़ा, आज बीजेपी और सीएम बांटने का काम कर रहे हैं- राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अपने संबोधन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने असम में हिंसा को खत्म किया और यहांं के लोगों को जोड़ा। लेकिन आज बीजेपी और मुख्यमंत्री असम को बांटने का काम कर रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

18 Jan 2024, 10:43 PM

मणिपुर में पिता-पुत्र समेत 4 लोगों की हत्या, इंफाल में व्यापक विरोध प्रदर्शन

मणिपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग घटनाओं में एक व्यक्ति और उसके बेटे सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, 61 वर्षीय ओइनम बमोलजाओ और उनके 35 वर्षीय बेटे ओइनम मैनिटोम्बा को गुरुवार को बिष्णुपुर जिले में संदिग्ध उग्रवादियों ने मार डाला। गांव के 54 वर्षीय स्वयंसेवक थियाम सोमेन को भी गुरुवार को उसी जिले में प्रतिद्वंद्वी समुदाय के सशस्त्र कैडरों ने गोली मार दी थी।

पुलिस ने कहा कि बुधवार रात कांगपोकपी जिले की सीमा से लगे इंफाल पश्चिम जिले के कांगचुप में दो युद्धरत समुदायों के बीच गोलीबारी में एक अन्य गांव के स्वयंसेवक ताखेललंबम मनोरंजन (26) की मौत हो गई और एक अन्य स्वयंसेवक, मंगशताबम वांगलेन गोली लगने से घायल हो गए। हिंसा की ताजा घटनाएं बुधवार देर रात मणिपुर के थौबल जिले में अज्ञात सशस्त्र हमलावरों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद हुईं, जिसमें बीएसएफ के तीन जवान गोली लगने से घायल हो गए।

18 Jan 2024, 10:20 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकारी आवास से बेदखली के आदेश के खिलाफ महुआ मोइत्रा की अर्जी खारिज की

18 Jan 2024, 10:17 PM

दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक घर में आग लगने से तीन लोगों की मौत, 8 फायर टेंडरों ने आग पर काबू पाया


18 Jan 2024, 9:17 PM

ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, कहा, प्रचार से रोकने के लिए भेजा नोटिस

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी के चौथे समन को गैरकानूनी और अमान्य बताया। गुरुवार को उन्हें ईडी के समक्ष पेश होना था। ईडी अभी तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कई नोटिस भेज चुकी है। इस पर केजरीवाल का कहना है कि कानून की नजर में ईडी के चारों नोटिस गैरकानूनी और अमान्य हैं।

18 Jan 2024, 9:16 PM

टिकट नहीं होने पर टीटीई ने पैसेंजर को जमकर पीटा, वीडियो आया सामने, हुआ सस्पेंड

ट्रेन में सफर कर रहे एक बगैर टिकट के पैसेंजर को टीटीई ने बुरी तरीके से पीटा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों ने टीटीई के खिलाफ कार्रवाई की बात की, जिसके बाद एक्शन लिया गया और टीटीई को सस्पेंड कर दिया गया।


18 Jan 2024, 9:15 PM

मराठा आरक्षण नेता जारांगे-पाटिल का दावा, सरकार धोखा देने की कोशिश कर रही है, मुंबई मार्च होगा

मराठा आरक्षण मुद्दे पर रुख कड़ा करते हुए शिवबा संगठन के नेता मनोज जरांगे-पाटिल ने गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार पर "अंतिम समय में वादे करके" समुदाय को धोखा देने की कोशिश का आरोप लगाया और दोहराया कि मराठा 20 जनवरी से मुंबई के लिए मार्च करेंगे।

18 Jan 2024, 8:36 PM

गुजरात के वडोदरा की झील में बच्चों को ले जा रही एक नाव पलटी, अब तक 10 लोगों को बचाया गया

गुजरात के वडोदरा की हरनी मोटनाथ झील में आज शाम बच्चों को ले जा रही एक नाव पलट गई। अब तक 10 लोगों को बचाया जा चुका है। सभी को शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


18 Jan 2024, 8:33 PM

अयोध्या में प्राणप्रतिष्ठा के लिए असम में सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी को आधे दिल की छुट्टी घोषित

18 Jan 2024, 8:14 PM

उत्तर प्रदेश: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद लारी के आवास पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई


18 Jan 2024, 7:55 PM

शिलांग: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम राइफल्स के साइबर सुरक्षा संचालन केंद्र (CSOC) का उद्घाटन किया

18 Jan 2024, 7:33 PM

जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस से पहले लाल चौक के घंटाघर को तिरंगे के रंगों से जगमग किया गया


18 Jan 2024, 7:22 PM

गणतंत्र दिवस : शुक्रवार से सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी जाएगी

 गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार से सभी स्टेशनों पर कड़े सुरक्षा उपायों की घोषणा की और दोहरी जांच के कारण स्टेशनों पर पीक आवर्स के दौरान लंबी कतारें लगने की आशंका के बारे में आगाह किया।

18 Jan 2024, 7:12 PM

संसद की सुरक्षा सेंध: दिल्ली की अदालत ने नीलम आज़ाद को जमानत देने से इनकार किया

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को 13 दिसंबर 2023 को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में छह आरोपियों में से एक नीलम आजाद को जमानत देने से इनकार कर दिया। पटियाला हाउस कोर्ट की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर ने मंगलवार को मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आज़ाद की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि सामग्री और दस्तावेजी साक्ष्य अपराध में उसकी संलिप्तता को दर्शाते हैं, जिससे वह जमानत पर रिहाई के लिए अयोग्य हो जाती है।

पुलिस ने तर्क दिया था कि आरोपी के खिलाफ उचित आधार हैं और चल रही जांच को देखते हुए जमानत नहीं दी जानी चाहिए।


18 Jan 2024, 7:07 PM

जयपुर: हम चाहते हैं कि INDIA गठबंधन मजबूत बनें- कांग्रेस नेता सचिन पायलट

18 Jan 2024, 6:50 PM

जयपुर: लोगों में आक्रोश है कि प्रधानमंत्री मोदी को 10 साल दिए लेकिन 10 सालों में उन्होंने कोई काम नहीं किया है- राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा


18 Jan 2024, 6:28 PM

गुजरात के वडोदरा में नाव डूबी, 6 स्कूली बच्चों की मौत

18 Jan 2024, 6:08 PM

महुआ मोइत्रा ने सरकारी आवास तुरंत खाली करने के नोटिस के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर सरकारी बंगला खाली करने के संपदा निदेशालय के नोटिस को चुनौती दी। यह नोटिस सांसद के तौर पर उन्हें आवंटित बंगले के बारे में है जिसका आवंटन लोकसभा से उनके निष्कासन के बाद रद्द कर दिया गया था।


18 Jan 2024, 6:00 PM

ओडिशा में मजदूरों को ट्रक ने कुचला, चार की मौत

ओडिशा के बरगढ़ जिले के बिरजाम गांव में बुधवार को जमीन पर सो रहे चार मजदूरों के ऊपर एक बोरवेल ड्रिलिंग कंपनी का ट्रक चढ़ गया, जिससे उनकी मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

18 Jan 2024, 5:31 PM

जोरहाट: कांग्रेस ने असम के लोगों को जोड़ा, आज बीजेपी और सीएम बांटने का काम कर रहे हैं- राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अपने संबोधन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "हिंसा को असम से बेहतर कोई नहीं समझता है। एक समय हुआ करता था जब आप लोग बाहर नहीं निकल सकते थे। हिंसा थी, नफरत फैली हुई थी और लोगों की हत्या हो रही थी। याद रखिए कि उस समय कांग्रेस पार्टी खड़ी थी जिसने हिंसा को खत्म किया और असम के लोगों को जोड़ा। आज भाजपा और मुख्यमंत्री असम को बांटने का काम कर रहे हैं... आज देश में सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री असम के मुख्यमंत्री हैं।"


18 Jan 2024, 5:10 PM

इंदौर में कोचिंग में बैठे-बैठे गिरने से छात्र की मौत 

मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में कोचिंग में पढ़ाई करते हुए एक छात्र बैठे-बैठे गिर गया और उसकी मौत हो गई। मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट माना जा रहा है। इस घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है।

18 Jan 2024, 5:03 PM

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि में 'प्राण प्रतिष्ठा' से पहले राम मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है


18 Jan 2024, 4:43 PM

जिस तरह से हमने 15 अगस्त मनाया था उसी तरह से हम 26 जनवरी भी मनाएंगे- संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी, श्रीनगर

श्रीनगर में संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने कहा, "26 जनवरी और 15 अगस्त हमारे लिए महत्वपूर्ण दिन होते हैं। पुन: हमने बख्शीश स्टेडियम को चुना है। पानी और टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। इस बार कोई प्रतिबंध नहीं होंगे। जिस तरह से हमने 15 अगस्त मनाया था उसी तरह से हम 26 जनवरी भी मनाएंगे।"

18 Jan 2024, 4:37 PM

असम: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जोरहाट में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली 


18 Jan 2024, 4:29 PM

दोषी जो भी होगा उस पर कार्रवाई होगी: तेजस्वी यादव

पटना में कार्यपालक पदाधिकारी पर हुए हमले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "कल ही हमारे संज्ञान में यह मामला आया और मैंने SSP को फोन कर सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा... दोषी जो भी होगा उस पर कार्रवाई होगी। जिसकी भी गलती होगी उसे सज़ा मिलेगी..."

18 Jan 2024, 3:54 PM

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में बारूदी सुरंग में धमाका, तीन जवान घायल

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में एलओसी पर बारूदी सुरंग में जबरदस्त विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में भारतीय सेना के 3 जवान घायल हो गए हैं।


18 Jan 2024, 3:19 PM

उत्तर प्रदेश: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या को फूलों से सजाया जा रहा 

18 Jan 2024, 2:45 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की


18 Jan 2024, 1:55 PM

22 जनवरी का समारोह एक राजनैतिक समारोह है- कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "भारत में मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर, बौद्ध विहार, जैन मंदिर भी है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, सभी का जश्न मनाते हैं। 22 जनवरी का समारोह एक राजनैतिक समारोह है। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने कहा कि हम इस स्थिति में नहीं हैं कि यह निमंत्रण स्वीकारें लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि हम मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर नहीं जा सकते। हम धर्म विरोधी नहीं है, हम असली लोग हैं जो धर्म का पालन करते हैं क्योंकि धर्म का राजनीतिकरण करना धर्म को नीचे गिराता है, यह भाजपा, RSS करती है।"

18 Jan 2024, 1:21 PM

हवाई हमलों को लेकर पाकिस्तान और ईरान के बीच तनाव पर रक्षा विशेषज्ञ क़मर आगा की प्रतिक्रिया

हवाई हमलों को लेकर पाकिस्तान और ईरान के बीच तनाव पर रक्षा विशेषज्ञ क़मर आगा ने कहा, ''पाकिस्तान न केवल जम्मू-कश्मीर में बल्कि ईरान और विशेष रूप से ईरान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। पाकिस्तान लंबे समय से दूसरे देशों के मुद्दों में दखल देता रहा है. हम पाकिस्तान की हरकतों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।”


18 Jan 2024, 1:00 PM

महात्मा गांधी से बड़ा हिंदु मेरी नजर में नहीं है, जिस व्यक्ति को गोली लगी लेकिन फिर भी वे 'हे राम' कहते हुए दुनिया से विदा हुए- मनोज झा

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, "महात्मा गांधी से बड़ा हिंदु मेरी नजर में नहीं है, जिस व्यक्ति को गोली लगी लेकिन फिर भी वे 'हे राम' कहते हुए दुनिया से विदा हुए। उन्होंने कभी राजनीति और धर्म का घालमेल नहीं किया। वे जानते थे कि राजनीति में धार्मिकता धर्मांधता में तब्दील हो जाती है... आज इस देश में कई महीनों से रोजगार पर बात नहीं हो रही है। 2014 में PM मोदी रोजगार के वादे पर आए थे, राम मंदिर पर नहीं। वे जानते हैं वे असफल हुए तभी उन्होंने इससे अपनी असफलता को छुपाने की कोशिश की है।"

18 Jan 2024, 12:44 PM

चंडीगढ़ मेयर चुनाव स्थगित करने पर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की प्रतिक्रिया

चंडीगढ़ मेयर चुनाव स्थगित करने पर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि महापौर चुनाव में इंडिया गठबंधन को स्पष्ट बहुमत है। गठबंधन और बीजेपी के बीच यह पहली चुनावी लड़ाई है और इसमें गठबंधन की स्पष्ट जीत हुई है। 36 वोटों में से,  इंडिया गठबंधन के पास 20 से अधिक वोट हैं, जबकि बीजेपी के पास 14 से 15 वोट हैं।


18 Jan 2024, 12:30 PM

असम सरकार की ओर से खूब प्रयास किया जा रहा है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा सफल न हो- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "हम असम में 7 दिन रहेंगे। राज्य सरकार की ओर से खूब प्रयास किया जा रहा है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा सफल न हो लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि असम की महिलाएं, युवा और सभी लोग भारत जोड़ो न्याय यात्रा का संदेश सुनेंगे।"

18 Jan 2024, 12:28 PM

कर्नाटक में कांग्रेस का स्पष्ट कहना है कि हम अपनी ताकत पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे- कर्नाटक सरकार में मंत्री दिनेश गुंडू राव

कर्नाटक सरकार में मंत्री दिनेश गुंडू राव ने JDS-बीजेपी गठबंधन पर कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस का स्पष्ट कहना है कि हम अपनी ताकत पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हमने देखा जब हमने JDS के साथ गठबंधन किया और लोकसभा चुनाव लड़ा तो क्या हुआ। वह बिल्कुल भी काम नहीं किया। BJP और JDS मिलकर जो करते हैं वह उनका काम है, हमारा नहीं।"


18 Jan 2024, 11:57 AM

22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी, भगवान राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में रखा गया 

18 Jan 2024, 11:03 AM

बिलकिस बानो केस: दोषियों में से 3 ने आत्मसमर्पण करने के लिए समय बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया 

बिलकिस बानो मामले में 11 दोषियों में से तीन ने जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए समय बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दोषियों के वकील द्वारा तत्काल सुनवाई के लिए उनकी याचिका का उल्लेख करने के बाद सुप्रीम कोर्ट उनकी याचिका को सूचीबद्ध करने पर सहमत हुआ क्योंकि आत्मसमर्पण करने का समय 21 जनवरी को समाप्त हो रहा है।


18 Jan 2024, 10:45 AM

दिल्ली में घना कोहरा छाया हुआ है

18 Jan 2024, 10:43 AM

असम: भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने असम में किया प्रवेश, नागालैंड से असम को सौंपा गया झंडा

असम में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में सिविल वॉर का माहौल बना हुआ। लेकिन प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं गए। नागालैंड में उन्होंने बड़े वादे किए थे। लोग आज पूछ रहे हैं प्रधानमंत्री के वादे का क्या हुआ। शायद हिंदुस्तान की सबसे भ्रष्ट सरकार असम में चलती है।


18 Jan 2024, 10:33 AM

पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना में प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रसन्ना रॉय से संबंधित कई स्थानों पर छापेमारी की

18 Jan 2024, 9:26 AM

पंजाब: अमृतसर में घना कोहरा देखने को मिला


18 Jan 2024, 8:56 AM

पाकिस्तान ने ईरान में किया हमला, एयरस्ट्राइक कर कई आतंकी ठिकानों को तबाह करने का किया दावा

ईरान द्वारा की गई एयरस्ट्राइक का पाकिस्तान ने जवाब दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान ने ईरान में कई आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है। यह हमला कब और कहां पर किया गया, इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ईरान में बीएलए आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर यह हमले किए गए हैं। पाकिस्तान दावा करता है कि ईरान के अंदर बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स (BLF) जैसे बलूच अलगाववादी उग्रवादी समूह सक्रिय हैं, जो पाकिस्तान विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

18 Jan 2024, 8:50 AM

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई


18 Jan 2024, 8:23 AM

अयोध्या: भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाई गई

18 Jan 2024, 7:54 AM

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में प्रचंड ठंड जारी, कोहरे ने रोकी रफ्तार, कई ट्रेनों-उड़ानों में देरी

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत  में कड़ाके की सर्दी जारी है। कई राज्य कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं। दिल्ली में तापमान लगातार 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है। राजधानी में घने कोहरे और जीरो विजिबिलिटी के चलते कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट चल रही हैं।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में आज बर्फबारी की संभावना है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल ठंड और कोहरे से राहत के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia