बड़ी खबर LIVE: बिहार में बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद JDU में शामिल हुईं, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

बिहार के बाहुबली गैंगस्टर आनंद मोहन की पत्नी और वैशाली की पूर्व सांसद लवली आनंद आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड)में शामिल हो गईं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।

फोटो: @Jduonline
फोटो: @Jduonline
user

नवजीवन डेस्क

18 Mar 2024, 11:00 PM

दिल्ली शराब घोटालाः ED ने कहा- कविता ने केजरीवाल, सिसोदिया से सांठगांठ की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले की जांच में पाया गया कि बीआरएस नेता के. कविता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आप के शीर्ष नेताओं के साथ मिलकर साजिश रची थी।

18 Mar 2024, 10:47 PM

हरियाणाः नायब सैनी के मुख्यमंत्री पद पर नियुक्ति के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, केंद्र, राज्य और चुनाव आयोग को नोटिस जारी

18 Mar 2024, 10:05 PM

AIKS ने प्रदर्शनकारी किसानों को 'विघटनकारी ताकतें' कहने के लिए RSS की आलोचना की

आल इंडिया किसान सभा ने पंजाब और हरियाणा के प्रदर्शनकारी किसानों को "विघटनकारी ताकतें" कहने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की सोमवार को आलोचना की और दावा किया कि "हिंदुत्व आतंकवाद" देश के लिए सबसे गंभीर आंतरिक खतरा है।


18 Mar 2024, 9:46 PM

मणिपुर में लोकसभा चुनाव से पहले जातीय मुद्दों से जूझ रहे राजनीतिक दल

देश भर में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद मणिपुर में गैर-आदिवासी मैतेई और आदिवासी कुकी-ज़ोमी समुदायों के बीच 10 महीने से अधिक समय से जारी हिंसा के कारण राजनीतिक दल अपनी रणनीति तय करने के लिए जातीय मुद्दों से जूझ रहे हैं।

18 Mar 2024, 9:13 PM

बिहार में एनडीए में सीटों की हुई अदला-बदली, कई सांसद होंगे बेटिकट

बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए में सीट बंटवारे के बाद अब जो तस्वीर उभरकर सामने आई है, उसमें साफ है कि कई सांसद टिकट से वंचित हो जाएंगे। इस चुनाव में पिछले चुनाव की तुलना में एनडीए की तस्वीर बदल गई है और सीटों में भी अदला-बदली की गई है। पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए में बीजेपी के साथ जेडीयू और एलजेपी थी, लेकिन इस चुनाव में एनडीए के सहयोगियों की संख्या बढ़ी है। इस चुनाव में एनडीए के घटक दल बीजेपी, जेडीयू, एलजेपी (रामविलास), हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा आपसी तालमेल के साथ चुनाव मैदान में होंगे।


18 Mar 2024, 9:12 PM

अफगानिस्तान में 'लापरवाह' पाक हवाई हमलों में 8 नागरिकों की मौत, क्षेत्र में तनाव बढ़ा

पाकिस्तान द्वारा सोमवार को अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों में हवाई हमले से दक्षिण एशिया के इस क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। हमले में कथित तौर पर तीन बच्चों सहित कम से कम आठ नागरिक मारे गए। खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमलों की पुष्टि करते हुए तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि "ऐसी घटनाओं के बहुत बुरे परिणाम हो सकते हैं जो पाकिस्तान के नियंत्रण से बाहर होंगे"।

टोलो न्यूज के मुताबिक, तालिबान ने कहा कि उन्होंने इन हमलों का जवाब दिया है और भारी हथियारों से पाकिस्तानी सैन्य केंद्रों को निशाना बनाया है। मुजाहिद ने कहा कि बमबारी स्थानीय समय के अनुसार तड़के लगभग 3 बजे शुरू हुई और पक्तिका प्रांत के बरमल जिले और खोस्त प्रांत के सेपेरा जिले के अफगान दुबई क्षेत्र में नागरिकों के घरों को निशाना बनाया गया। उन्होंने "लापरवाह कार्रवाई" को अफगानिस्तान के क्षेत्र का उल्लंघन बताते हुए कहा कि "पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में नियंत्रण की कमी, अक्षमता और समस्याओं के लिए अफगानिस्तान को दोष नहीं देना चाहिए"।

18 Mar 2024, 8:40 PM

पंजाबः होशियारपुर में कांस्टेबल की हत्या का आरोपी गैंगस्टर सुखविंदर राणा पुलिस मुठभेड़ में ढेर

पंजाब के होशियारपुर में एक दिन पहले छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग कर एक कांस्टेबल अमृतपाल सिंह की हत्या कर फरार हुआ गैंगस्टर सुखविंदर राणा आज पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। होशियारपुर के एसएसपी सुरिंदर लांबा ने बताया कि पुलिस सुखविंदर राणा की तलाश कर रही थी। जब पुलिस ने उसका पता लगाया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी और जवाबी फायरिंग में घायल हो गया। बाद में जब उसकी जांच की गई तो वह मृत पाया गया।


18 Mar 2024, 8:37 PM

तेलंगानाः पूर्व IPS अधिकारी आरएस प्रवीण कुमार पूर्व सीएम केसीआर की मौजूदगी में बीआरएस में शामिल हुए

18 Mar 2024, 8:36 PM

सुप्रीम कोर्ट से नियमित जमानत याचिका खारिज होने के बाद AAP नेता सत्येन्द्र जैन ने तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण किया


18 Mar 2024, 7:57 PM

बिहार में गैंगस्टर से नेता बने आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद JDU में शामिल हुईं, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

बिहार के बाहुबली गैंगस्टर आनंद मोहन की पत्नी और वैशाली की पूर्व सांसद लवली आनंद आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड)में शामिल हो गईं। आरजेडी की पूर्व नेता आनंद ने जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह 'ललन' की उपस्थिति में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक समारोह में जेडीयू की सदस्यता ली। इस अवसर पर जेडीयू के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

जेडीयू में शामिल होने के तुरंत बाद आनंद ने कहा, “मेरे लिए, यह घर वापसी जैसा है। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारियां सौंपेगी, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।” आनंद मोहन हत्या के एक मामले में 15 साल की सजा काटने के बाद पिछले साल जेल से रिहा हुए थे। बिहार में एनडीए सरकार के गठन के बाद विधानसभा में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के विश्वास मत के दौरान आरजेडी विधायक और आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद पाला बदलकर जेडीयू के खेमे में चले गए थे।

18 Mar 2024, 7:49 PM

कोलकाता में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई


18 Mar 2024, 7:47 PM

गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों पर हमले के मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार

18 Mar 2024, 6:51 PM

जब BJP ने पिछले 10 साल में कुछ नहीं किया तो अगले 100 दिन में क्या करेगीः सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी के दावों पर कहा कि बीजेपी के 7 सांसद 10 साल तक दिल्ली की सत्ता में रहे, लेकिन बीजेपी यह नहीं बता रही है कि उन्होंने इन 10 सालों में क्या किया है, बल्कि वे यह बता रहे हैं कि वे अगले 100 दिनों में क्या करेंगे। जब आपने पिछले 10 साल में कुछ नहीं किया तो अगले 100 दिन में क्या करेंगे?


18 Mar 2024, 6:46 PM

बिहारः गैंगस्टर से नेता बने आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद जेडीयू में शामिल हुईं

18 Mar 2024, 6:44 PM

ED ने नकली कैंसर दवा निर्माण के मामले में दिल्ली-एनसीआर में मारा  छापा, 65 लाख रुपये नकद जब्त


18 Mar 2024, 6:39 PM

जमानत याचिका खारिज होने पर दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन अपने घर से तिहाड़ जेल के लिए रवाना हुए

18 Mar 2024, 5:31 PM

बिहार में NDA में हुआ सीट बंटवारा, चिराग की पार्टी को हाजीपुर समेत 5 सीट मिली

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए में सीट बंटवारा हो गया है। बीजेपी के महासचिव विनोट तावड़े ने सोमवार को कहा कि बीजेपी 17 और जेडीयू 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर लोकसभा सीट समेत 5 सीट पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही विनोद तावड़े ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक सीट और जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। इस बंटवारे में पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं मिली है।


18 Mar 2024, 5:28 PM

चुनाव आयोग ने IPS विवेक सहाय को पश्चिम बंगाल का नया DGP नियुक्त किया

निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को विवेक सहाय को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया। यह नियुक्ति आयोग द्वारा राजीव कुमार को डीजीपी पद से हटाने के कुछ घंटों के भीतर की गई। वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सहाय महानिदेशक एवं कमांडेंट जनरल (होमगार्ड) के पद पर तैनात थे।

राजीव कुमार को पिछले साल दिसंबर में राज्य का पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था।सूत्रों ने कहा कि कुमार को अंतरिम व्यवस्था के रूप में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के डीजीपी को स्थानांतरित करने का निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि अधिकारी को पहले भी राज्य में 2016 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान चुनाव प्रबंधन संबंधी ड्यूटी से हटा दिया गया था।

18 Mar 2024, 4:48 PM

हमारी लड़ाई अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति से, विरोध करते ही मोदी और उनकी झूठ की मशीन बौखला जाती हैः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि मोदी जी को मेरी बातें अच्छी नहीं लगतीं, किसी न किसी तरह उन्हें घुमाकर वह उनका अर्थ हमेशा बदलने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि मैंने एक गहरी सच्चाई बोली है। जिस शक्ति का मैंने उल्लेख किया, जिस शक्ति से हम लड़ रहे हैं, उस शक्ति का मुखौटा मोदी जी हैं।

वह एक ऐसी शक्ति है जिसने आज, भारत की आवाज़ को, भारत की संस्थाओं को, CBI, IT, ED को, चुनाव आयोग को, मीडिया को, भारत के उद्योग जगत को, और भारत के समूचे संवैधानिक ढाँचे को ही अपने चंगुल में दबोच लिया है।

उसी शक्ति के लिए नरेंद्र मोदी जी भारत के बैंकों से हज़ारों करोड़ के क़र्ज़ माफ़ कराते हैं जबकि भारत का किसान कुछ हज़ार रुपयों का क़र्ज़ न चुका पाने पर आत्महत्या करता है।

उसी शक्ति को भारत के बंदरगाह, भारत के हवाई अड्डे दिये जाते हैं जबकि भारत के युवा को अग्निवीर का तोहफ़ा दिया जाता है जिससे उसकी हिम्मत टूट जाती है।

उसी शक्ति को दिन रात सलामी ठोकते हुए देश की मीडिया सच्चाई को दबा देती है।

उसी शक्ति के ग़ुलाम नरेंद्र मोदी जी देश के गरीब पर GST थोपते हैं, महंगाई पर लगाम न लगाते हुए, उस शक्ति को बढ़ाने के लिए देश की संपत्ति को नीलाम करते हैं।

उस शक्ति को मैं पहचानता हूँ,

उस शक्ति को नरेंद्र मोदी जी भी पहचानते हैं,

वह किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं है,

वह अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति है।

इसलिए जब जब मैं उसके ख़िलाफ़ आवाज उठाता हूँ, मोदी जी और उनकी झूठों की मशीन बौखलाती है, भड़क जाती है।


18 Mar 2024, 4:38 PM

चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, बंगाल के DGP समेत 6 राज्यों के गृह सचिव को हटाने का दिया आदेश

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लेते हुए पश्चिम बंगाल के डीजीपी सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों को हटाने का आदेश दिया है। साथ ही आयोग ने गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के गृह सचिवों को भी हटाने का निर्देश जारी किया है।

18 Mar 2024, 4:14 PM

चुनाव आयोग ने बंगाल के डीजीपी और बड़ी संख्या में नौकरशाहों को हटाने का आदेश दिया

लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने सोमवार को गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के गृह सचिवों को हटाने का आदेश दिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आयोग ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को हटाने का भी आदेश दिया। साथ ही मिजोरम और हिमाचल प्रदेश के सामान्य प्रशासनिक विभागों के सचिवों को हटा दिया गया है।

लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के कुछ दिनों बाद आयोग ने बृह्नमुंबई महानगर पालिका के आयुक्त इकबाल सिंह चहल, अतिरिक्त आयुक्तों और उपायुक्तों को हटाने का भी आदेश दिया। आयोग ने सभी राज्य सरकारों को निर्देश दिया था कि वे चुनाव संबंधी कार्यों से जुड़े उन अधिकारियों का तबादला करें, जिन्होंने (पद पर) तीन साल पूरा कर लिया है या अपने गृह जिलों में तैनात हैं। महाराष्ट्र ने कुछ नगर निगम आयुक्तों, अतिरिक्त आयुक्तों और उपायुक्तों के संबंध में निर्देशों का पालन नहीं किया था।

आयोग ने नाखुशी जताते हुए महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को सोमवार शाम छह बजे तक रिपोर्ट देने के निर्देश के साथ ही बीएमसी के आयुक्त और अतिरिक्त आयुक्तों एवं उपायुक्तों का स्थानांतरण करने का आदेश दिया। मुख्य सचिव को महाराष्ट्र में समान रूप से पदस्थापित सभी नगर निगम आयुक्तों और अन्य निगमों के अतिरिक्त आयुक्तों या उपायुक्तों को स्थानांतरित करने का भी निर्देश दिया गया है। यह आदेश मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्तों - ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के बीच सोमवार को यहां हुई बैठक के बाद आया है।


18 Mar 2024, 3:57 PM

बिहार की बाल विवाह पीड़िता ने की कर्नाटक में खुदकुशी

बिहार की बाल विवाह पीड़ित एक नाबालिग लड़की ने यहां आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीड़िता नीलम कुमारी ने 13 मार्च को बेंगलुरु के बाहरी इलाके हेब्बागोडी के पास अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। उसके पति विशाल कुमार साहनी को नाबालिग से शादी करने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में जिला बाल कल्याण समिति से जुड़ी कार्यकर्ता श्रीदेवी ने शिकायत दर्ज कराई थी।

18 Mar 2024, 3:38 PM

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा- महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव क्यों नहीं करवाया गया?

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "...महाराष्ट्र में पांच चरणों में चुनाव है और गुजरात में एक चरण में चुनाव है... यदि चुनाव आयोग खुद पार्टी की तरह व्यवहार करता है तो ये लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए खतरा है। महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव क्यों नहीं करवाया गया?..."


18 Mar 2024, 2:09 PM

असल मुद्दा है कि आखिर पेपरलीक की घटना कैसे हुई?: तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "... मुझे इस(इलेक्टोरल बॉन्ड) विषय में कुछ नहीं कहना लेकिन असल मुद्दा है कि आखिर पेपरलीक की घटना कैसे हुई?... युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग कौन हैं?... यहां पटना में बिल्डर पर गोली चल जाती है, नालंदा में पत्रकार पर गोली चल जाती है, भाजपा-जदयू के नेता अब कानून-व्यवस्था पर सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं... अगर हमारे शासनकाल(पत्रकार पर हमला) में यह हुआ होता तो क्या होता?"

18 Mar 2024, 12:17 PM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के मेटियाब्रुज में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने के बाद राहत और बचाव अभियान जारी है। 


18 Mar 2024, 11:12 AM

इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- कुछ भी न छुपाएं, सबकुछ सार्वजनिक हो

इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, SBI से सभी विवरण का खुलासा करने को कहा गया था और इसमें इलेक्टोरल बॉन्ड की संख्या भी शामिल थी। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि SBI को विवरण का खुलासा करने में चयनात्मक नहीं होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वे चाहते हैं कि SBI के पास इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ी जो भी जानकारी है वे सारी जानकारी सार्वजनिक की जाए।

18 Mar 2024, 11:11 AM

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से झटका, आज ही सरेंडर करने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी। उन्हें तुरंत जेल जाने का आदेश दिया।


18 Mar 2024, 9:41 AM

आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, समन को बताया गैरकानूनी

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड मामले में ईडी द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा समन ‘‘गैरकानूनी’’ है और वह जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं होंगे।

18 Mar 2024, 9:33 AM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंची।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंची। कोलकाता के मेटियाब्रुज में पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से 2 लोगों की मृत्यु हुई है, 13 लोगों को मलबे से निकाला गया है और कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।


18 Mar 2024, 9:19 AM

बिहार: खगड़िया जिले में कार और ट्रैक्टर की टक्कर में कई लोग घायल हो गए

18 Mar 2024, 8:45 AM

कोलकाता में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 13 लोगों को मलबे में से निकाला गया

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने कहा, "एक इमारत गिरी है, बचाव अभियान के तहत 13 लोगों को अभी निकाला गया है। मलबे में और लोगों के फंसे होने की संभावना है..."


18 Mar 2024, 8:00 AM

अजमेर के मदार स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकराई साबरमती-आगरा कैंट सुपरफास्ट, कई घायल

राजस्थान के अजमेर में ट्रेन हादसे की खबर है। बताया जा रहा है कि मदार रेलवे स्टेशन के पास साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन की मालगाड़ी से टक्कर हो गई। टक्कर के बाद यात्री ट्रेन के चार डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन बड़ी संख्या में यात्री घायल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia