बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने PM मोदी को बहस की चुनौती दी, लोगों से पूछा- क्या लगता है, वो मुझसे बहस करने आएंगे?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'मैं पीएम मोदी के साथ बहस करने के लिए तैयार हूं, नरेंद्र मोदी जहां चाहें मुझसे बहस कर सकते हैं। आपको क्या लगता है, क्या वह मुझसे बहस करने आएंगे?"

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

18 May 2024, 10:20 PM

मोदी के बयान 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के उनके नारे के विपरीत हैं: फारूक अब्दुल्ला 

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर देश के लोगों को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया और कहा कि उनके हालिया बयान उनके अपने नारे ‘‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’’ के विपरीत हैं।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने दावा किया कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद से मुसलमानों के प्रति नफरत बढ़ गई है, जबकि लोग मुद्रास्फीति और बढ़ती बेरोजगारी के कारण पीड़ित हैं।

18 May 2024, 8:52 PM

बिहार : प्रचार का शोर थमा, पांचवें चरण में 5 सीटों पर 80 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला 

 बिहार में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में पांच संसदीय क्षेत्र में होने वाले मतदान को लेकर शनिवार की शाम चुनाव प्रचार थम गया। इस चरण में सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण तथा हाजीपुर लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को मतदान होगा। कुल 95.11 लाख मतदाता 80 प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य तय करेंगे।

इस चरण में सबसे अधिक 26 प्रत्याशी मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में हैं, जबकि सबसे कम मधुबनी संसदीय क्षेत्र में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर से 14-14 प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। मतदाताओं के मताधिकार का उपयोग करने के लिए 9436 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय दलों से 15 प्रत्याशी हैं, जबकि 35 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

18 May 2024, 8:34 PM

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बहस की चुनौती, लोगों से पूछा- आपको क्या लगता है, क्या वह मुझसे बहस करने आएंगे?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'मैं पीएम मोदी के साथ बहस करने के लिए तैयार हूं, नरेंद्र मोदी जहां चाहें मुझसे बहस कर सकते हैं। आपको क्या लगता है, क्या वह मुझसे बहस करने आएंगे?"


18 May 2024, 8:19 PM

पहला काम इस संविधान की रक्षा करना है क्योंकि यही आपका भविष्य है, आपका सपना है और आपकी दिल की आवाज है, चांदी चौक में राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "हमारा लक्ष्य इस संविधान की रक्षा करना है...अगर ये (संविधान) चला गया, जो कि बीजेपी और पीएम मोदी चाहते हैं... तो पहला काम इस संविधान की रक्षा करना है क्योंकि यही आपका भविष्य है, आपका सपना है और आपकी दिल की आवाज है..."

18 May 2024, 8:18 PM

दिल्ली: स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीएस विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया


18 May 2024, 7:48 PM

BJP नीत केंद्र सरकार का कार्यकाल जल्द ही समाप्त हो जाएगा : अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि देश के मतदाता लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबक सिखाएंगे और केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार का कार्यकाल जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

राज्य में जयनगर सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिमा मंडल के समर्थन में पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भाजपा पर ‘‘गरीबों के जीवन को दयनीय बनाने’’ का आरोप लगाया।

18 May 2024, 7:46 PM

तमिलनाडु: थूथुकुडी के कोविलपट्टी इलाके में बारिश हुई


18 May 2024, 7:06 PM

‘इंडिया’ गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतेगा, बीजेपी 200 सीट का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आएगा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 200 सीट के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी।

18 May 2024, 7:06 PM

उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण की 14 लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार समाप्त

उत्तर प्रदेश में आम चुनाव के पांचवें चरण की 14 सीट और विधानसभा उपचुनाव की एक सीट के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम छह बजे समाप्त हो गया । इन सीटों पर 20 मई को मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों तथा लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 20 मई, सोमवार को मतदान होना है।

इस चरण की 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मोहनलालगंज (आरक्षित), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (आरक्षित), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (आरक्षित), बाराबंकी (आरक्षित), फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा लोकसभा सीटें आती हैं।


18 May 2024, 7:05 PM

सावरकर चुनावी मुद्दा नहीं, मोदी ने की मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने की कोशिश : पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि विनायक दामोदर सावरकर कोई चुनावी मुद्दा नहीं हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां अपनी प्रचार रैली के दौरान उनके बारे में बात करके लोगों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की।

18 May 2024, 7:00 PM

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से AAP उम्मीदवार महाबल मिश्रा के समर्थन में नजफगढ़ में रोड शो किया


18 May 2024, 6:14 PM

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

 पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शनिवार को एक मिनी ट्रक के सड़क से फिसलकर गड्ढे में गिर जाने से उसमें सवार पांच बच्चों सहित एक ही परिवार के कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए। बचाव अभियान में जुटे अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

'रेस्क्यू-1122' के मुताबिक, यह मिनी ट्रक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले से पंजाब के खुशाब जिले की ओर आ रहा था, तभी यह हादसा हुआ। लाहौर से करीब 250 किलोमीटर दूर खुशाब के पेंच पीर इलाके में एक मोड़ पर मिनी ट्रक सड़क से फिसलकर गड्ढे में गिर गया।

18 May 2024, 5:56 PM

छत्तीसगढ़: एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों का शव बरामद

छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में पुलिस ने शनिवार को एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित छह लोगों का शव बरामद किया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ के पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने बताया कि जिले के सलिहा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत थरगांव में पुलिस ने हेमलाल साहू (55), उनकी पत्नी जगमोती साहू (50), उनकी बेटियां- मीरा साहू (30) और ममता साहू (35), हेमलाल का नाती (पांच) और गांव के एक अन्य व्यक्ति मनोज साहू का शव बरामद किया है।


18 May 2024, 5:55 PM

निर्वाचन आयोग ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में केंद्रीय बलों की 102 कंपनियां तैनात करेगा

निर्वाचन आयोग ओडिशा में 20 मई को एक साथ लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की 102 कंपनियां तैनात करेगा। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। मतदान से पहले गंजाम और बोलांगीर जिलों से हिंसक घटनाओं की खबर है।

सोमवार को अस्का, बारगढ़, बोलांगीर, कंधमाल और सुंदरगढ़ लोकसभा क्षेत्रों तथा उनके अंतर्गत आने वाले 35 विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार को मतदान होगा।

18 May 2024, 5:31 PM

कल मैं अपने सभी बड़े नेताओं, विधायकों के साथ बीजेपी मुख्यालय जाऊंगा, आप जिसे चाहें जेल में डाल सकते हैं- अरविंद केजरीवाल


18 May 2024, 5:26 PM

बाराबंकी: बाराबंकी में आज राहुल गांधी के कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई, रायबरेली में प्रियंका गांधी का रोड शो था, उसकी भी अनुमति नहीं दी गई- भूपेश बघेल

18 May 2024, 4:48 PM

उत्तर प्रदेश का अपमान करने का मोदी का आरोप एक 'घटिया रणनीति' : स्टालिन

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के अध्यक्ष एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राज्यों के बीच टकराव कराने की ‘‘घटिया रणनीति’’ अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ऐसा इसलिए कर रहे हैं कि उन्हें ‘‘साम्प्रदायिक नफरत के दुष्प्रचार’’ से चुनाव में कोई मदद नहीं मिल रही है।


18 May 2024, 4:40 PM

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल आज शाम करीब 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

18 May 2024, 4:25 PM

रायबरेली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोतवाली क्षेत्र में मनसा देवी मंदिर में पूजा की और गुरुद्वारे में मत्था टेका


18 May 2024, 4:15 PM

रायबरेली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोतवाली क्षेत्र में मनसा देवी मंदिर में पूजा की और गुरुद्वारे में मत्था टेका

18 May 2024, 3:17 PM

अमेठी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी में रोड शो किया


18 May 2024, 2:23 PM

अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में लू से भीषण लू की स्थिति जारी रहने की संभावना- मौसम विभाग 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में लू से भीषण लू की स्थिति जारी रहने की संभावना है और अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी और मध्य भारत में हीट वेव की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

18 May 2024, 2:02 PM

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी पर पवन खेड़ा की प्रतिक्रिया

AAP सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, ''कांग्रेस का रुख प्रियंका गांधी ने स्पष्ट तौर पर बताया है कि कहीं भी किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार की कोई घटना सामने आए तो कांग्रेस पार्टी उस महिला के साथ खड़ी है। कानूनी प्रक्रिया चलनी चाहिए, जांच होनी चाहिए, तथ्यों को सबके सामने आना चाहिए।"


18 May 2024, 1:39 PM

बीजेपी हार नहीं रही है, बीजेपी चुनाव हार चुकी है- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "बीजेपी हार नहीं रही है, बीजेपी चुनाव हार चुकी है। उनकी भाषा और उनके भाषण से पूरे देश की जनता जान चुकी है कि उनका काउंटडाउन शुरू हो गया है। जितनी ऊंचाई पर जाना था वो जा चुके हैं, अब उन्होंने लुढ़कना शुरू कर दिया है। '400 पार' यानी 543 सीटों में से 400 के बाद जो सीटें होंगी वो ये लोग जीतेंगे। इस बार वे (बीजेपी) 140 सीटों के लिए भी तरस जाएंगे।"

18 May 2024, 1:37 PM

वाराणसी में अनियोजित तरीके से विकास हुआ- वाराणसी लोकसभा सीट से INDIA गठबंधन के उम्मीदवार अजय

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और वाराणसी लोकसभा सीट से INDIA गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय ने कहा, "सभी कारखाने गुजरात गए, वाराणसी में एक भी कारखाना नहीं लगा। वाराणसी में कुछ भी नहीं हुआ है। हमारे बच्चे पढ़-लिखकर 'टोटो' चलाएंगे, रोजगार नहीं करेंगे। वाराणसी में अनियोजित तरीके से विकास हुआ।"


18 May 2024, 1:14 PM

स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को किया गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व PS बिभव कुमार को AAP सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

18 May 2024, 1:11 PM

विभव कुमार के वकील करण शर्मा ने बताया, हमें अभी तक पुलिस से कोई जानकारी नहीं मिली, हम जांच में सहयोग करेंगे

विभव कुमार का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील करण शर्मा ने बताया कि हमें अभी तक पुलिस से कोई जानकारी नहीं मिली है। हमने उन्हें एक ई-मेल भेजा है कि हम जांच में सहयोग करेंगे।


18 May 2024, 12:36 PM

स्वाति मालीवाल केस में AAP का BJP पर निशाना, आतिशी बोलीं- गृह मंत्रालय से चल रही है साजिश

दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेत्री अतिशी ने कहा, "उनकी (बीजेपी) पूरी मशीनरी MHA से लेकर दिल्ली पुलिस तक कैसे काम कर रही है उसका प्रमाण कल तीस हजारी कोर्ट के सामने आया है। विभव कुमार ने तीस हजारी कोर्ट में केस फाइल किया और कहा कि FIR की कॉपी उन्हें आधिकारिक तौर पर उपलब्ध करवाई जाए। आज सुबह दिल्ली पुलिस कोर्ट में एक जवाब देती है कि ये FIR बहुत संवेदनशील है इसलिए हम कोर्ट में जमा नहीं कर सकते और आरोपी को नहीं दे सकते। जो FIR पिछले दो दिन से हर मीडिया वाले के हाथ में है, हर टीवी चैनल को भेजी गई। आज बीजेपी की पुलिस ये कह रही है कि हम कोर्ट और आरोपी को ये FIR नहीं दे सकते। ये साजिश सीधा गृह मंत्रालय से चल रही है।"

18 May 2024, 12:17 PM

AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस की एक टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची


18 May 2024, 12:16 PM

उत्तर प्रदेश: रामपुर अस्पताल की एक पुरानी इमारत में आग लग गई, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

18 May 2024, 11:31 AM

प्रधानमंत्री का एक भी वादा पूरा नहीं हुआ- आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "देश और बिहार की जनता सवाल पूछ रही है कि 10 वर्षों में बिहार के लिए क्या किया गया है? प्रधानमंत्री ने कई वादें बिहार के लिए किए थे। कहा गया था कि बिहार को विशेष पैकेज देंगे। प्रधानमंत्री का एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। प्रधानमंत्री बिहार भी आए। उन्होंने कई बार भाषण भी दिए लेकिन बिहार के लिए 10 सालों में क्या किया, इसका हिसाब भाषण में कहीं नहीं था।"


18 May 2024, 11:17 AM

हरियाणा: कांग्रेस नेता और गुड़गांव (हरियाणा) लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार राज बब्बर ने नूंह बस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की

18 May 2024, 10:55 AM

जनता की लड़ाई खुद जनता पीएम के खिलाफ लड़ रही है- मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "सभी चीजें पीएम मोदी के इशारे पर चलती हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। वे जो कहते हैं वो ही होता है लेकिन इस बार चुनाव में वो नहीं होगा। जनता की लड़ाई खुद जनता उनके खिलाफ लड़ रही है।"


18 May 2024, 10:01 AM

हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ महीनों से वे(स्वाति मालीवाल) लगातार बीजेपी के नेताओं के संपर्क में हैं- आतिशी

AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर AAP नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "स्वाति मालीवाल पर एंटी करप्शन ब्यूरो का एक भर्ती घोटाले का मामला चल रहा है। अब ये मामला खत्म होने के करीब आ रहा है। इसलिए ऐसा लगता है कि भाजपा का ये जो फॉर्मूला है कि अलग-अलग नेताओं पर केस करना, उसी फॉर्मूले को स्वाति मालीवाल पर इस्तेमाल किया गया होगा। हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ महीनों से वे(स्वाति मालीवाल) लगातार बीजेपी के नेताओं के संपर्क में हैं तो दिल्ली पुलिस इस बात की जांच करे कि ये कैसा षडयंत्र है। इस पर पूरी जांच होनी चाहिए कि स्वाति मालीवाल किस तरह से भाजपा के संपर्क में थीं।"

18 May 2024, 9:37 AM

पूर्वी सिंहभूम, झारखंड: जमशेदपुर के बर्मामाइंस स्थित लकड़ी गोदाम में आग लग गई, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद


18 May 2024, 9:24 AM

दिल्ली: बवाना इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लगी। दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

18 May 2024, 8:02 AM

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम एक्टर गुरुचरण सिंह लौटे घर, 22 अप्रैल को हुए थे लापता

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम एक्टर गुरुचरण सिंह 17 मई को घर लौट आए हैं। वे 22 अप्रैल को लापता हो गए थे। पुलिस द्वारा उनका बयान कोर्ट में दर्ज करा दिया गया है। गुरुचरण सिंह ने कहा है कि वह आध्यात्मिक यात्रा पर घर से दूर चले गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia