बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया है। देश के सरकारी टेलीविजन ने कहा कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है। मौके पर रेस्क्यू टीमों को रवाना कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 May 2024, 10:56 PM

इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, दिल्ली के पूर्ण राज्य का दर्जा मांगेंगेः केजरीवाल

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ‘आप’ प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में छह नुक्कड़ सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और सरकार में आम आदमी पार्टी भी शामिल होगी।

19 May 2024, 9:58 PM

मणिपुर में गोली मारकर झारखंड के मजदूर की हत्या, दो घायल

मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर झारखंड के एक मजदूर की हत्या कर दी और दो काेे घायल कर दिया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

19 May 2024, 9:55 PM

पुलवामा के आरोपी 5 साल से क्यों नहीं पकड़े गए, पीएम मोदी ने पंजाब को क्या दिया: चन्नी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए यहां रविवार को कहा कि पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, आरोपी अभी तक क्यों नहीं पकड़े गए। मोदी दस साल से प्रधानमंत्री हैं, मैं बस इतना पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पंजाब को अभी तक क्या दिया है।


19 May 2024, 9:06 PM

पूरे देश में बदलाव की आहट है, 10 साल पुरानी केंद्र सरकार से लोग नाराजः सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पूरे देश में बदलाव की आहट है। 10 साल पुरानी केंद्र सरकार से लोग नाराज हैं। लोग, खासकर युवा बदलाव चाहते हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर स्याही फेंके जाने के मुद्दे पर पायलट ने कहा ''राजनीति में, सभ्य समाज में, हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। आपका विरोध हो सकता है, असहमति हो सकती है लेकिन हिंसा गलत है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। चुनाव मुद्दों पर लड़ा जाना चाहिए।

19 May 2024, 9:01 PM

'मोदी का परिवार' भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका हैः दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने रविवार को महाराजगंज में कहा कि मोदी का परिवार भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है।


19 May 2024, 8:37 PM

बीजेपी लोकतंत्र को लूटना चाहती है, चुनाव ड्यूटी कर रहे अधिकारी अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी न भूलेंः राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से एक दिन पहले कांंग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव ड्यूटी करने वाले अधिकारियों से संवैधानिक जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाने की अपील की है। उन्होंने एक्स पर कहा कि अपनी हार सामने देख कर बीजेपी जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बना कर लोकतंत्र को लूटना चाहती है। कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वो सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें। वरना INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा।

19 May 2024, 8:04 PM

IPL 2024: पंजाब पर शानदार जीत के साथ हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंचा

सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की 66 रन की तूफानी पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को रविवार को आईपीएल के अपने आखिरी लीग मुकाबले में चार विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।


19 May 2024, 7:56 PM

इंडिया गठबंधन 4 जून को बनाएगी सरकार, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे, शहर की बिगड़ती कानून-व्यवस्था में सुधार करेंगे: केजरीवाल

19 May 2024, 7:17 PM

ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया है। देश के सरकारी टेलीविजन ने कहा कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है। मौके पर रेस्क्यू टीमों को रवाना कर दिया गया है।


19 May 2024, 7:08 PM

गुवाहाटी में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आखिरी IPL लीग मैच में बारिश के कारण टॉस में देरी

19 May 2024, 7:06 PM

तमिलनाडु के थूथुकुडी क्षेत्र के कई हिस्सों में भारी बारिश


19 May 2024, 6:38 PM

इजरायल ने मध्य गाजा के नुसीरात के शरणार्थी शिविर पर किया भीषण हमला, 24 लोगोंं की मौत

गाजा पट्टी के मध्य भाग में नुसीरात के शरणार्थी शिविर में इजराइली हमले में 24 लोगों की मौत हो गई। हमास द्वारा नियंत्रित स्वास्थ्य प्राधिकरण ने रविवार को कहा कि शनिवार रात एक आवासीय इमारत पर हुए हमले में 24 लोग मारे गए। इस बीच, इजराइली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि इन खबरों की जांच की जा रही है।

इसके अलावा, मध्य गाजा पट्टी में इजराइली सेना के एक अन्य हमले में हमास पुलिस का एक वरिष्ठ सदस्य और उसका साथी मारा गया। पिछले साल सात अक्टूबर के बाद से इजराइल के हमले में अब तक 35,386 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं।

19 May 2024, 6:16 PM

अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से आप उम्मीदवार सहीराम पहलवान के समर्थन में बदरपुर इलाके में रैली की


19 May 2024, 5:49 PM

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां EVM के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं

19 May 2024, 4:47 PM

कांग्रेस धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करतीः जयराम रमेश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को लोकसभा चुनाव में 'इंडिया' ब्लॉक को स्पष्ट जनादेश का दावा करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री तथा भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है।


19 May 2024, 4:43 PM

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एनसी की रैली में चाकू से हमला, तीन घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) की एक जनसभा में हुई चाकूबाजी में तीन युवक घायल हो गए।

19 May 2024, 4:40 PM

अहमदाबाद के दरियापुर में मदरसा में सर्वे करने पहुंची टीम पर भीड़ ने किया हमला, केस दर्ज

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से दिए गए आदेश के बाद गुजरात के 1,100 से ज्यादा मदरसों का सर्वे किया जा रहा है। अहमदाबाद शहर और ग्रामीण के भी कुल 205 मदरसों के सर्वे जारी हैं। अहमदाबाद के दरियापुर में मदरसा में सर्वे करने पहुंची टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया।


19 May 2024, 4:00 PM

कर्नाटक: बेंगलुरु शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई 

19 May 2024, 3:32 PM

आईएमडी ने दिल्ली के लिए रेड अलर्ट जारी किया, तापमान 44 डिग्री तक पहुंचने की संभावना


19 May 2024, 2:33 PM

स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से CCTV डीवीआर किया जब्त 

आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी डीवीआर जब्त किर लिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कल दिल्ली के सीएम केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार किया था।

19 May 2024, 1:51 PM

जिस तरह से ED, CBI, IT का दुरुपयोग मोदी सरकार द्वारा हुआ वह पहले कभी नहीं हुआ- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "जिस तरह से ED, CBI, IT का दुरुपयोग मोदी सरकार द्वारा हुआ वह पहले कभी नहीं हुआ। प्रधानमंत्री ने खुद भाषण में कहा कि टेम्पो में काले धन की बोरी लेकर अडानी और अंबानी कांग्रेस पार्टी के दफ्तर पहुंचते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही? प्रतिशोध के लिए इन संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है।"


19 May 2024, 1:48 PM

बीजेपी दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ हो चुकी है, इनकी सरकार बनना अब असंभव है: कांग्रेस प्रत्यासी विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्यासी विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह '400 पार' सिर्फ एक जुमला है जो कभी पूरा नहीं होने वाला। जिस तरह से देश में माहौल है उससे बीजेपी दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ हो चुकी है, इनकी सरकार बनना अब असंभव है। INDIA गठबंधन की सरकार मजबूती से बनेगी।"

19 May 2024, 12:39 PM

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के बयान पर प्रतिक्रिया 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के बयान पर कहा, "इनकी बात का कोई मतलब है? इन्होंने कभी काम के बारे में बात की है? लालू यादव, हमें या हमारी पार्टी को गाली देने के अलावा और कोई काम है जो उपमुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने किया हो।"


19 May 2024, 11:47 AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने आवास से रवाना हुए

19 May 2024, 10:59 AM

ओडिशा: लोकसभा चुनाव 2024 के 5वे चरण से पहले माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में संबंधित मतदान केंद्रों में विशेष व्यवस्था की जा रही


19 May 2024, 10:06 AM

आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की प्रतिक्रिया

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किए जाने को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, "एक मौजूदा प्रधानमंत्री को सीधे चुनौती देना कोई आसान बात नहीं है। मैं समझता हूं कि जो भावना उनके और उनके साथियों के मन में है वही भावना आम जनता के मन में भी होगी और इसमें उन्हें अवश्य बहुत सारे लोगों का समर्थन मिलेगा।"

19 May 2024, 10:04 AM

तमिलनाडु: चेन्नई में वैकासी विसाकम उत्सव के अवसर पर वडापलानी मुरुगन मंदिर में रथ यात्रा निकाली गई


19 May 2024, 9:12 AM

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में छोटा नारा के वन क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से जंगल में लगी आग जारी 

19 May 2024, 8:55 AM

दिल्ली: पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से AAP के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने चुनाव अभियान के तहत साइक्लोथॉन का आयोजन किया


19 May 2024, 8:13 AM

बिहार: लू के प्रकोप के कारण मुजफ्फरपुर की शाही लीची रहेगी महंगी! 

19 May 2024, 7:55 AM

देश के इन हिस्सों में और झुलसाएगी गर्मी, जारी रहेगी लू की मार, मौसम विभाग का ताजा अलर्ट

देश में झुलसा देने वाली गर्मी से फिलहाल राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। भीषण गर्मी के साथ लू की मार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। इन राज्यों में लू की मार भी जारी रहेगी।

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, गंगायी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और गुजरात में भी हीटवेव चलने वाली है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिमी राजस्थान में रात में भी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia